गर्मियों की पैंट गीली करने आए Bajaj Cooler जो पावरफुल एयर-फ्लो से फैला रहे हैं प्राकृतिक पवन

गर्मी का सितम नहीं सहेंगे हम क्योंकि आ चुके है मार्केट में तहलका मचाने Bajaj के Air Cooler कम दामों में। अगर आपका बजट भी बिगड़ चुका है तो चिंता मत करें हम देंगे गर्मी में शिमला जैसी हवा खाने का मौका। बजाज एयर कूलर दे रहे पॉवरफुल कूलिंग के साथ सर्दियों का मजा जिसके अलग-अलग मोड्स देते बर्फ जैसी ठंडी हवा।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 11 Jun 2024 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2024 03:51 PM (IST)
गर्मियों की पैंट गीली करने आए Bajaj Cooler जो पावरफुल एयर-फ्लो से फैला रहे हैं प्राकृतिक पवन
गर्मियों की पैंट गीली करने आए Bajaj Cooler जो पावरफुल एयर-फ्लो से फैला रहे हैं प्राकृतिक पवन

एसी लेने का सोच रहे थे, लेकिन कीमत देखकर हक्के-बक्के रह गए है, तो अपनी सैलरी बचाओ और Bajaj Cooler घर ले आओ। एसी जैसा मजा भी देंगे और बिजली बचत का लाभ भी। इनकी स्टाइलिश और मजबूत बॉडी सालों-साल गर्मियों से राहत दे सकती है। एक बार इंवेस्ट करो और भूल जाओ। बजाज कूलर की टेक्नोलॉजी देखकर एसी बनाने वाली कंपनियां भी कूलर को खरीदने के लिए दौड़ लगाएंगी।

बजाज एक भारतीय नामी ब्रांड है, जिसकी बिक्री पूरे भारतवर्ष में बड़े लेवल पर होती है। बजाज के कई इलैक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट ने ग्राहकों को काफी खूश किया है, इसलिए अब एयर कूलर को इस्तेमाल करने की बारी है। इन सभी Cooler For Room में मिलेगा आपको हनीकॉम्ब पैड, जो कूलिंग पॉवर को बढ़ा देता है। घर में बनी नमी और ह्यूमिडिटी को कंट्रोल करने के लिए इसमें कई तकनीक डाली गई है। बिजली बचत और पानी बचत के लिए ये बढ़िया ऑप्शन माने जा रहे है।

बजाज एयर कूलर प्राइस (Bajaj Air Cooler Price) के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बजाज एयर कूलर कई कैपेसिटी वाले ऑप्शन ऑनलाइन कम रेंज में मिल रहे है। इन्हें आप फ्री होम डिलीवरी पर बुकिंग कर आज ही हजारों रुपये की बचत कर सकते हैं।

और पढ़ें - एयर कूलर प्राइस (Air-Cooler Price) के भी ऑप्शन देखें

1. Bajaj TMH36 SKIVE TOWER Cooler For Home

बजाज एयर कूलर टॉवर डिजाइन में काफी यूनिक और स्टाइलिश लग रहा है, जो आपके घर को देगा नया और क्लासी लुक। इसका वॉटर टैंकर 36 लीटर का है, जिससे आप पूरे दिन बिना पानी खत्म करे ठंडी हवा खा सकते हैं। भयंकर और तपती लू के दौरान भी यह आपको हल्की भी भनक नहीं होने देगा, कि गर्मी का मौसम चल रहा है।

सबसे खास बात यह है कि इसमें बिजली की बचत काफी बढ़िया होगी। अगर आप पूरे दिन भी इसका इस्तेमाल करते हैं, तो मामूली बिल आप देख पाएंगे। खूबसूरत डिजाइन और मजबूत व्हील्स के साथ यह कहीं भी रखा जा सकता है। Bajaj Cooler Price: Rs 6,499.

बजाज Cooler For Room के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - बजाज माउंटिंग - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - एंटी बैक्टीरियल फ़िल्टर रंग - सफ़ेद एयर फ्लो कैपेसिटी - 1900 क्यूबिक फीट प्रति मिनट वॉटर कैपेसटी - 36 लीटर

खासियत -

आईस चैंबर एंटी बैक्टीरियल हैक्साकूल टेक्नोलॉजी 3 स्पीड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Bajaj DMH 90 Neo 90L Desert Air Cooler For Home

बजाज एयर कूलर में मिलेगा 90 लीटर तक पानी रखने की खासियत, जो सुबह-दोपहर-शाम-रात तक पानी को खत्म नहीं होने देगा। यह डिजर्ट एयर कूलर कूलिंग के लिए काफी बढ़िया माना जा रहा है। 3 साल की ब्रांड वारंटी पर इसे काफी ज्यादा इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

बजाज एयर कूलर में हैक्साकूलिंग और टर्बोफैन टेक्नोलॉजी का काम दिया गया है। इसमें आईस-चैंबर की खासियत भी मिलेगी, जिसमें बर्फ डालकर पॉवरफूल कूलिंग का फायदा आप उठा सकते हैं। स्पीड कंट्रोल करने के लिए इसमें 3 स्पीड नॉब भी दिए गए है। Bajaj Air Cooler Price: Rs 10,998.

बजाज Cooler For Room के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - बजाज माउंटिंग - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - एंटी बैक्टीरियल फ़िल्टर रंग - सफ़ेद एयर फ्लो कैपेसिटी - 5600 सीएमपीएच वॉटर कैपेसटी - 90 लीटर

खासियत -

आईस चैंबर एंटी बैक्टीरियल हैक्साकूल टेक्नोलॉजी 3 स्पीड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Bajaj 36L Personal Air Cooler For Home

36 लीटर की कैपेसिटी वाला बजाज पर्सनल एयर कूलर को आप जहां चाहें, वहां फिट कर सकते हैं। इसमें एंटी बैक्टीरिया हनीकॉम्ब पैड की खासियत मिलेगी, जो बाहर की गंदगी को भी फिल्टर करेगा और फ्रेश एयर दिनभर देगा। इस कूलर की आदत और ऐसी लगेगी, कि एसी तक को भूला देगी।

बजाज एयर कूलर का सबसे सस्ता मॉडल उन लोगों के लिए आदर्श है, जिनका बजट भी कम है और जो अकेले भी रहते है। इसके व्हील्स काफी मजबूत है, जिसे आप अपनी सुविधानुसार कहीं भी खिसका सकते हैं। इसमें कूलिंग को एडजेस्ट करने के लिए स्पीड कंट्रोल कर सकते हैं। Bajaj Cooler Price: Rs 5,949.

बजाज Cooler For Room के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड बजाज माउंटिंग - फ्लोर माउंट फीचर - एडजस्टेबल स्पीड रंग - सफ़ेद कंट्रोल टाइप - बटन वॉटर टैंकर कैपेसिटी - 20 लीटर

खासियत -

एंटी बैक्टीरियल हैक्साकूल टेक्नोलॉजी हनीकॉम्ब पैड 3 स्पीड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Bajaj Frio New Personal Air Cooler For Home

बजाज का यह न्यू पर्सनल एयर कूलर सभी घरों और दुकानों पर रखने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। इसकी कैपेसिटी 23 लीटर की है, जो कूलिंग के लिए बढ़िया रहेगी। 3 साल की वारंटी के साथ यह बढ़िया चलेगा और दौड़ेगा भी। बजाज एयर कूलर कम बिजली की खपत के साथ अधिक चलेगा।

एंटी-बैक्टीरियल हेक्साकूल मास्टर, टाइफून ब्लोअर टेक्नोलॉजी और इन्वर्टर कम्पेटिबिलिटी के साथ यह देंगे जून वाली भयंकर गर्मी में भी दिसंबर का मजा। जिन लोगों का बजट नहीं है, वह लोग भी बजाज का यह एयर कूलर खरीद सकते हैं। एसी को कह दें अब बाय। Bajaj Air Cooler Price: Rs 4,929.

बजाज Cooler For Room के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - बजाज माउंटिंग - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - पोर्टेबल, एंटी बैक्टीरियल फ़िल्टर रंग - सफ़ेद एयर फ्लो - 1000 CMPH कंट्रोल टाइप - बटन टैंकर कैपेसिटी - 21 लीटर

खासियत -

एंटी बैक्टीरियल हैक्साकूल टेक्नोलॉजी मजबूत डिजाइन हनीकॉम्ब पैड 3 स्पीड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

5. Bajaj Shield Series Arteon 55L Cooler For Home

अब तो बिजली जाने पर भी आपका कूलर आपको शानदार कूलिंग देगा, क्योंकि बजाज का यह मॉडल इंवर्टर की सुविधा के साथ कनेक्ट होने के लिए बनाया गया है, जो कम बिजली खपत करते हुए शानदार कूलिंग देता है। बिना शोर करे आप शानदार नींद का अनुभव भी कर सकते हैं। इसकी टैंकर कैपेसिटी 55 लीटर की है।

बजाज ड्यूरामरीन प्रो पंप के साथ बढ़िया पानी को फ्लो करेगा। इसमें मौजूद हनीकॉम्ब पैड गंदगी को कूलर में घूसने नहीं देगा और टर्बो कूलिंग का मजा देगा। भयंकर चल रही लू लहर में भी शिमला जैसा ठंडक पा सकते हैं। Bajaj Cooler Price: Rs 9,969.

बजाज Cooler For Room के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - बजाज माउंटिंग टाइप - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - ड्यूराटफ प्रो मोटर और ड्यूरामरीन प्रो पंप, 3 साल की वारंटी के साथ रंग - सफेद एयर फ्लो कैपेसिटी - 2648 क्यूबिक फीट प्रति मिनट कंट्रोल टाइप - 3-स्पीड कंट्रोल वॉटर कैपेसिटी - 55 लीटर

खासियत -

एंटी बैक्टीरियल हैक्साकूल मास्टर मजबूत डिजाइन हनीकॉम्ब पैड 3 साल की वारंटी

कमी -

कोई कमी नहीं

बजाज एयर कूलर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Bajaj Air Cooler Price

1. ठंडक के लिए कौन सा कूलर सबसे अच्छा है?

Crompton Ozone Royale

Bajaj DMH 65 Neo

Candes 12 L Portable

Orient Electric Durachill

2. क्या कूलर एसी से सस्ता है?

एयर कूलर छोटे स्थानों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और प्रभावी रूप से क्षेत्रों को ठंडा कर सकते हैं। वे एयर कंडीशनर की तुलना में अधिक ऊर्जा-कुशल और लागत प्रभावी भी हैं, जो उन्हें बजट पर रहने वालों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है। इसलिए तो मार्केट में Bajaj Cooler Price काफी सस्ते दामों पर धड़ाधड़ बिक रहे है।

3. क्या एयर कूलर प्रभावी है?

एयर कूलर आपके घर को ठंडा रखने का एक सरल और प्रभावी तरीका है, और इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। वे नींद की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं, स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम कर सकते हैं, और आर्द्रता नियंत्रण और ऊर्जा दक्षता का प्रबंधन कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal