360 CCTV Camera: आपके घर की सुरक्षा इन सीसीटीवी कैमरा के हाथों में! हिले बगैर हर कोने की पल-पल करेंगे निगरानी

360 CCTV Camera- इस लेख में आपको 360 डिग्री व्यू के साथ आ रहे WiFi CCTV Camera के बारे में बताया जा रहा है जिनसे आप अपने घर और दफ्तर की बेहतर निगरानी कर सकते हैं। इन सिक्योरिटी कैमरा को आप मोबाइल से भी ऑपरेट कर सकते हैं। ये कैमरा प्रत्येक छवि को क्रिस्टल-क्लियर पूर्ण एचडी गुणवत्ता में रिकॉर्ड करते हैं।

By SonaliPublish:Wed, 25 Oct 2023 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 25 Oct 2023 06:08 PM (IST)
360 CCTV Camera: आपके घर की सुरक्षा इन सीसीटीवी कैमरा के हाथों में! हिले बगैर हर कोने की पल-पल करेंगे निगरानी
360 CCTV Camera: आपके घर की सुरक्षा इन सीसीटीवी कैमरा के हाथों में! हिले बगैर हर कोने की पल-पल करेंगे निगरानी

360 CCTV Camera: घर को ज्यादा सिक्योर करने और हर एक कोने में निगरानी रखने के लिए अगर आप भी सीसीटीवी कैमरा की तलाश कर रहे हैं तो यहां आपको Security Camera For Home के बारे में बताया जा रहा है जिनमें आपको 360 डिग्री का व्यू भी मिल रहा है। इनमें आपको कलर नाईट विज़न, 2 वे ऑडियो और मोशन डिटेक्शन जैसे कई लेटेस्ट फीचर मिलते हैं जो सुरक्षा के लिहाज़ से काफी जरुरी माने जाते हैं। इन सिक्योरिटी कैमरा की खरीदी पर वारंटी भी आती है। ये कैमरा प्रत्येक छवि को क्रिस्टल-क्लियर पूर्ण एचडी गुणवत्ता में रिकॉर्ड करते हैं।

इन 360-Degree Camera को ड्यूरेबल मटेरियल से बनाया गया है जो लम्बे समय तक आपका साथ निभाते हैं। इनमें कई स्मार्ट और लेटेस्ट फीचर आते हैं। इनमें आपको वाई-फाई की कनेक्टिविटी भी दी जा रही है। ये कैमरा आपकी गोपनीयता की रक्षा भी करते हैं। इन Security Camera को इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स दी गई है।

360 CCTV Camera: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

CCTV Camera Price बिल्कुल भी महंगे नहीं हैं और आपके बजट में पूरी तरीके से फिट बैठते हैं। सारे कैमरा एकदम हाई परफॉर्म करते हैं।

1. TP-Link Tapo C210 Wi-Fi Security 360-Degree Camera

स्मार्ट और लेटेस्ट फीचर के साथ आ रहे इस Security Camera For Home से हाई-डेफिनिशन वीडियो के साथ हर कैप्चर को क्रिस्टल-क्लियर 1080p डेफिनिशन में रिकॉर्ड होता है। यह कैमरा मोशन डिटेक्शन एंड नोटिफिकेशन फीचर के साथ आता है यानी जब यह मूवमेंट का पता लगाता है तो आपको सूचित करता है जिससे यह आपके लिए किफायती साबित होता है।

Security Camera For Home माइक्रोएसडी कार्ड पर 256 जीबी तक स्टोर करता है। इसमें स्थानीय रिकॉर्डिंग, एचडी रिज़ॉल्यूशन, नाइट विजन, इमेज सेंसर, फ्रेम रेट और मोशन सेंसर जैसी सुविधाएं मिलती है। TP-Link CCTV Camera Price: Rs 2,399.

2. PHILIPS HSP3800 Smart 360° Outdoor WiFi CCTV Camera

घर की अच्छी निगरानी के लिए काफी बेहतरीन मानें जाने वाला यह 360 CCTV Camera कई लेटेस्ट और शानदार फीचर के साथ आता है जो प्रत्येक छवि को क्रिस्टल-क्लियर पूर्ण एचडी गुणवत्ता में रिकॉर्ड करता है। इसमें सभी गतिविधियों को ऑटो मोशन ट्रैकिंग और पैन, टिल्ट, ज़ूम के साथ कैप्चर किया जाता है। इस कैमरा की खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है।

10 मीटर तक आईआर दृश्यता के साथ कलर नाइट विजन मिलता है और यह आपकी गोपनीयता की रक्षा करता है। इसमें काफी लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स आते हैं। इसमें बिल्ट इन लाइट का भी सपोर्ट दिया गया है। PHILIPS CCTV Camera Price: Rs 4,999.

3. Xiaomi Mi 360° Home Security 2K Pro Wlan 360-Degree Camera

आपके घर को सुरक्षित रखने के लिए यह WiFi CCTV Camera बेहतरीन है जो मोशन डिटेक्शन के साथ आता है और इससे हाई क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। कई स्मार्ट फीचर्स वाले इस कैमरा का इस्‍तेमाल करना भी बेहद आसान है। इसका लुक और डिजाइन भी काफी कॉम्पैक्ट है। घर को ज्यादा सिक्योर करने और हर एक कोने में निगरानी करने के लिए यह बेस्ट है।

इसमें आपको टू वे ऑडियो, फुल-कलर नाइट विजन और वाई-फाई कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं जिससे यह आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस देता है। इसे आप मोबाइल से ऑपरेट कर सकते हैं। Mi CCTV Camera Price: Rs 5,990.

4. Qubo Smart Cam 360 Ultra WiFi Security Camera For Home

ईथरनेट और लैन पोर्ट की विशेष सुविधा के साथ आ रहा यह WiFi CCTV Camera इनडोर और आउटडोर सेफ्टी के लिए बेस्ट है। इसमें आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी प्रोटोकॉल भी मिलता है। इसमें 2MP 1080p पूर्ण HD वीडियो रिकॉर्ड होती है। इस कैमरा में नाईट मोड के साथ ही, 2 वे ऑडियो और मोशन डिटेक्शन जैसे कई शानदार फीचर मिलते हैं।

इस सिक्योरिटी कैमरा में 360 डिग्री का व्यू मिलता है जिससे आप घर के हर एक कोने पर निगरानी रख सकते हैं। यह ड्यूरेबल मटेरियल से बना है जो लम्बे समय तक आपका साथ निभाता है। Qubo CCTV Camera Price: Rs 2,790.

5. TechEase 360° 1296p Camera 360 Degree

यह 1296पी फुल एचडी Security Camera एआई मोशन और ह्यूमन डिटेक्शन जैसी सुविधाओं के साथ आता है जिससे उन्नत एआई क्षमताएं किसी व्यक्ति का पता चलने पर स्मार्ट तरीके से पता लगा सकती हैं, ट्रैक कर सकती हैं और सूचित कर सकती हैं। इसमें आ रहा 30 मीटर फुल कलर नाइट विजन के साथ आता है। यह कैमरा 24x7 लाइव रिमोट मॉनिटरिंग करता है।

यह कैमरा एंड्रॉइड, आईओएस, विंडोज डिवाइस को सपोर्ट करता है। यह कैमरा आईपी66 पानी और धूल प्रतिरोधी है। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स दी गई है। TechEase CCTV Camera Price: Rs 2,699.

FAQ: 360 CCTV Camera

1. 360-डिग्री कैमरा क्या करता है?

360 डिग्री कैमरा एक ऐसा कैमरा है जो अपने आस-पास के सभी दृश्यों और स्थान को शूट कर सकता है। यह एक फोटो या वीडियो में हर दिशा में 360 डिग्री कैप्चर कर सकता है।

2. 360 कैमरे क्यों बेहतर हैं?

यह आपके आस-पास की हर चीज़ को कैप्चर करने के लिए एक आदर्श कैमरा है।

3. सबसे बेहतरीन Camera 360 Degree कौन-सा है?

TP-Link Tapo C210 Wi-Fi Security 360-Degree Camera

PHILIPS HSP3800 Smart 360° Outdoor WiFi CCTV Camera

Xiaomi Mi 360° Home Security 2K Pro Wlan 360-Degree Camera

Qubo Smart Cam 360 Ultra WiFi Security Camera For Home

TechEase 360° 1296p Camera 360 Degree

4. क्या 360-Degree Camera महंगा है?

नहीं ये और कैमरा की तुलना में बेहद सस्ते हैं।

360 CCTV Camera: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali