थर-थर कापेंगी चोरों की रूह! जब 24x7 घर की सिक्योरिटी करेंगे 360 Degree Camera, मिलेगी क्लियर वीडियो संग FHD फोटो

घर और दुकान की सिक्योरिटी के लिए एडवांस फीचर वाले सीसीटीवी कैमरा की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सबसे बेस्ट 360 Degree Camera जो 24x7 घर की सिक्योरिटी करते है। इन वाईफाई कैमरा को स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। इन सीसीटीवी कैमरा को हाउसकीपर और नानी की निगरानी बेबी की सुरक्षा और पालतू जानवर के लिए यूज कर सकते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 03 Jun 2024 03:13 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2024 03:13 PM (IST)
थर-थर कापेंगी चोरों की रूह! जब 24x7 घर की सिक्योरिटी करेंगे 360 Degree Camera, मिलेगी क्लियर वीडियो संग FHD फोटो
थर-थर कापेंगी चोरों की रूह! जब 24x7 घर की सिक्योरिटी करेंगे 360 Degree Camera, मिलेगी क्लियर वीडियो संग FHD फोटो

क्या आप एडवांस फीचर वाले सीसीटीवी कैमरा की तलाश कर रहे हैं? तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सबसे बेस्ट 360 डिग्री घुमने वाले CCTV Camera, जो 24x7 घर और दुकान की सिक्योरिटी करते है। एडवांस फीचर वाले इन सीसीटीवी कैमरा को हाउसकीपर और नानी की निगरानी, बेबी की सुरक्षा और पालतू जानवर पर नजर रखने के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इन वाईफाई कैमरा को ऑपरेट करना बेहद आसान हैं। अमेज़न पर आप इन 360 डिग्री कैमरा को बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

यहीं दिये गये सभी 360 डिग्री घुमने वाले सीसीटीवी कैमरा में आपको वाईफाई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से इन 360 डिग्री कैमरा को आप आसानी से अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये वाईफाई कैमरा मोशन ट्रैकिंग, 2-वे ऑडियो और मोशन डिटेक्शन जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इन बेस्ट सीसीटीवी Camera को यूजर्स द्वारा काफी अच्छी रेटिंग दी गई हैं। इसके अलावा इन 360 डिग्री कैमरा को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से ये सीसीटीवी कैमरा तेज तूफान और बारिश के मौसम में भी खराब नहीं होते और अच्छी तरह से रिकॉर्डिंग करते हैं।

बेस्ट 360 डिग्री कैमरा फॉर होम सिक्योरिटी (Best 360 Degree Camera For Home Security) : कीमत और क्वालिटी

यहां दिए गए सभी 360 डिग्री कैमरा में आपको रात के अंधेरे में भी सुपीरियर नाइट विजन, बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर, एसडी कार्ड, एलेक्सा और ओके गूगल को सपोर्ट मिलता हैं, जो इन Wifi Camera को खास बनाता हैं। इसके अलावा यह सीसीटीवीकैमरा 128 जीबी तक स्टोर माइक्रोएसडी कार्ड के साथ आते है, जो 16 दिन तक फुटेज रिकॉड जैस स्पेशल फीचर्स के साथ आते हैं।

1. Tapo Tp-Link Tapo Outdoor Smart CCTV Camera

वॉइस कंट्रोल फीचर के साथ आने वाला यह सीसीटीवी कैमरा यूजर्स को काफी पसंद है। हाई परफॉर्मेंस वाले इस इस सिक्योरिटी कैमरा को आप घर में हाउसकीपर और नानी की निगरानी, बेबी की सुरक्षा और पालतू जानवर पर नजर रखने के लिए आसानी से यूज कर सकते है।

इस 360 डिग्री कैमरा में आपको हाई-डेफिनिशन वीडियो रिकॉर्डिंग फीचर मिलती हैं, जो रात रात के घने अंधेरे में भी क्लियर वीडियो रिकॉर्ड करने का काम करता हैं। एडवांस फीचर्स वाले इस इस वाई फाई कैमरा को आप अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से भी कनेक्ट कर सकते हैं और आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। Tapo Tp-Link Tapo Security Camera Price: Rs 1,999.

स्पेसिफिकेशन :

पावर सॉर्स- बैटरी पावर्ड कंट्रोलर टाइप- अमेज़न एलेक्सा स्पेशल फीचर्स - बिल्ट इन लाइट इंडोर और आउटडोर - आउटडोर

क्यों खरीदें ?

360 डिग्री का व्यू एंगल मोशन सेंसरलोकल रिकॉर्डिंग बार्किंग डिटेक्शन 2 वे ऑडियो

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. CP PLUS 4MP Wi-fi PT Home Security Smart Wi-Fi Camera

हाई एडवांस फीचर्स वाला यह सीसीटीवी कैमरा 360 व्यू एंगल के साथ आता हैं, जो चारों तरह घुम कर आपके घर की सिक्योरिटी करता हैं। इस सिक्योरिटी कैमरा को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया है, जिसकी वजह से यह कैमरा तुफानी बारिश और तेज हवा में भी खराब नहीं होता है।

इस 360 डिग्री कैमरा में आपको मोशन ट्रैकिंग, 2-वे ऑडियो और मोशन डिटेक्शन जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से यह Best Camera घर की सिक्योरिटी के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा इस वाईफाई कैमरा में आपको टू वे ऑडियों और सुपर नाइट विजन जैसे स्पेशल फीचर्स भई मिलती हैं, जो चोरों को पकड़ने में मददगार होते हैं। CP PLUS Security Camera Price: Rs 2,299

स्पेसिफिकेशन :

पावर सॉर्स- कॉर्डेड इलेक्ट्रिक कंट्रोलर टाइप- अमेज़न एलेक्सा स्पेशल फीचर्स - एचडी रेजोल्यूशन इंडोर और आउटडोर - इंडोर

क्यों खरीदें?

360 डिग्री का व्यू एंगल नाईट विजन वाई-फआई केनेक्टिविटी क्रिस्टल-क्लियर 1080p वीडियो रिकॉर्ड

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: पैनासोनिक लुमिक्स मिररलेस कैमरा (Panasonic Lumix Mirrorless Camera)

3. Qubo Outdoor 360 Degree Camera For Home Security

घर और दुकान को सेफ रखने के लिए यह सीसीटीवी कैमरा अच्छा चुनाव हैं। इस सिक्योरिटी कैमरा में आपको सुपीरियर नाइट विजन जैसा एडवांस फीचर मिलते है, जो रात के अंधेरे में भी आपको साफ पिक्चर और वीडियों रिकॉर्ड कर के देता हैं।

इस 360 डिग्री कैमरा को आप ऑफिस की सिक्योरिटी के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इसके अलावा इस वाईफाई कैमरा को वॉटर प्रूफ डिजाइन किया गया है, जिसकी वजह से यह बेस्ट कैमरा तेज तूफान और बारिश के मौसम में भी जल्दी खराब नहीं होते है और बिल्कुल साफ वीडियों रिकॉर्डिंग के साथ-साथ क्लियर फोटो क्लिक करता हैं। Qubo Outdoor Security Camera Price: Rs 2,490

स्पेसिफिकेशन :

पावर सॉर्स- कॉर्डेड इलेक्ट्रिक कंट्रोलर टाइप- गूगल अमेज़न एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट, एंड्रॉइड स्पेशल फीचर्स - बिल्ट इन अलार्म सिस्टम इंडोर और आउटडोर - आउटडोर

क्यों खरीदें?

मोशन ट्रैकिंग फीचर 2 वे टॉक वाईफाई कनेक्टिविटी क्लाउड स्टोरेज

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

4. Mi 360 Home Security 2K Pro CCTV Camera

2k प्रो क्लियरिटी से वीडियों रिकॉर्ड करने वाला यह सीसीटीवी कैमरा 24x7 आपके घर और दुकान की सिक्योरिटी करते है। इस सिक्योरिटी कैमरा को आप आसानी से अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से ऑप्रेट कर सकते हैं।

इस 360 डिग्री कैमरा को आप घर में हाउसकीपर और नानी पर निगरानी रखने के लिए बेबी पर नजर रखने और पालतू जानवर की सुरक्षा के लिए यूज कर सकते हैं। इस Best Camera में आपको डुअल बैंड वाई-फाई कनेक्शन, 360° पैनोरमा, कम रोशनी में पूरा रंग, एआई ह्यूमन डिटेक्शन एल फिजिकल शील्ड एल और टू-वे वॉयस कॉलिंग जैसे कई सपेशल फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इस वाई फाई कैमरा को काफी खरीदा जाता हैं। Mi Security Camera Price: Rs 3,692

स्पेसिफिकेशन :

पावर सॉर्स- पावर एडाप्टर, 5V2A कंट्रोलर टाइप- एंड्रॉइड इंडोर और आउटडोर - इंडोर स्पेशल फीचर्स -2k सुपर क्लियर इमेज क्वालिटी

क्यों खरीदें?

क्रिस्टल-क्लियर रिकॉर्डिंग वाई-फाई कनेक्टिविटी 360 डिग्री का व्यू एंगल 1920x1080P वीडियो कैप्चर

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

5. Tapo Tp-Link Tapo C420S2 4Mp Outdoor Smart Wi-Fi Camera

यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाला यह सीसीटीवी कैमरा 180 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आता हैं, जिसकी वजह से यह कैमरा यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद है। इस सिक्योरिटी कैमरा को आप अपने घर, दुकान और ऑफिस के लिए खरीद सकते हैं।

इस 360 डिग्री कैमरा में आपको 2 वे ऑडियो, बार्किंग डिटेक्शन, क्राई डिटेक्शन, मोशन सेंसरलोकल रिकॉर्डिंग, और साउंड ट्रिगर रिकॉर्डिंग जैसी सुविधा मिलती हैं, जो इस बेस्ट कैमरा को खास बनाते हैं। इस वाई फाई कैमरा को आप अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से भी आसानी से ऑप्रेट कर सकते हैं। Tapo Tp-Link Tapo Security Camera Price: Rs 16,999

स्पेसिफिकेशन :

पावर सॉर्स- बैटरी पावर्ड कंट्रोलर टाइप- अमेज़न एलेक्सा स्पेशल फीचर्स - बिल्ट इन लाइट इंडोर और आउटडोर - आउटडोर

क्यों खरीदें ?

बार्किंग डिटेक्शन मोशन सेंसरलोकल रिकॉर्डिंग 360 डिग्री का व्यू एंगल 2 वे ऑडियो

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

बेस्ट 360 डिग्री कैमरा फॉर होम सिक्योरिटी के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best 360 Degree Camera For Home Security के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. घर के लिए कौन-सा सीसीटीवी कैमरा सबसे बेस्ट होता है?

यहां देखें घर की सिक्योरिटी के लिए Best Camera के ऑप्शन

TP-Link 360° 2MP 1080p Full HD Camera Imou 360° 1080P Full HD Smart Camera MI 360 Security Full HD Camera CP PLUS 3MP Full HD Smart Camera Qubo Smart Cam 360 Ultra Full HD Camera

2. सीसीटीवी कैमरा का क्या काम है?

घर या ऑफिस की निगरानी के लिए CCTV Camera का यूज किया जाता हैं। सीसीटीवी कैमरा में आपको मोशन ट्रैकिंग, मोशन डिटेक्शन और 2-वे ऑडियो जैसे हाई एडवांस फीचर्स मिलते है, जो घर को हाई लेवल सिक्योरिटी देते हैं।

4. क्या सीसीटीवी कैमरा महंगा है?

घर की सिक्योरिटी एडवांस फीचर वाले Best Camera की शुरूआती कीमत 2 हज़ार रुपय से शुरू है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma