रिवर राफ्टिंग करनी है या बरसात में बनानी है वीडियो, ये Action Camera आएंगे काम, हर व्लॉगर की हैं पहली पसंद

Best Action Camera- क्या आप भी व्लॉगिंग करने का शौक रखते हैं? अगर हाँ तो यहां आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस वाले Cameras Action के बारे में बताया जा रहा है। ये कैमरा वॉटरप्रूफ हैं जिनसे अंडर वॉटर वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकती है। इनसे क्लियर शॉट्स कैप्चर होते हैं और इन्हें ऑपरेट करना भी आसान है। ये साइज में भी छोटे हैं जिससे इन्हें आसानी से कैरी कर सकते हैं।

By SonaliPublish:Mon, 10 Jul 2023 01:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jul 2023 01:07 PM (IST)
रिवर राफ्टिंग करनी है या बरसात में बनानी है वीडियो, ये Action Camera आएंगे काम, हर व्लॉगर की हैं पहली पसंद
रिवर राफ्टिंग करनी है या बरसात में बनानी है वीडियो, ये Action Camera आएंगे काम, हर व्लॉगर की हैं पहली पसंद

Best Action Camera: क्या आप एक व्लॉगर हैं और अपने लिए एक बेहतरीन व्लॉगिंग कैमरा ढूंढ रहे हैं? तो यहां हाई परफॉर्म करने वाले Best Action Camera की लिस्ट दी जा रही है। बाइकिंग या ट्रैवेलिंग या किसी भी तरह की मूविंग वीडियो के लिए ये कैमरा एक बेहतरीन ऑप्शन हैं। ये Vlogging Camera वॉटरप्रूफ हैं जो अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग के काम आते हैं। रिवर राफ्टिंग या बरसात में भी इन कैमरा का इस्तेमाल किया जा सकता है।

टॉप क्वालिटी वाले इन Camera For Vlogging से एकदम क्लियर शॉट्स कैप्चर होते हैं और इनमें कनेक्टिविटी के भी कई ऑप्शन मिलते हैं। इन कैमरा को ऑपरेट करना भी काफी आसान है। ये एकदम कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आते हैं जिससे हाथों में आसानी से फिट हो जाते हैं। इन Vlog Camera का वेट भी काफी लाइट है।

Best Action Camera: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Cameras Action को यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है जिससे आप इन पर भरोसा कर सकते हैं। इन्हें इस्तेमाल करके काफी इन्हें एक्सपीरियंस मिलता है तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

1. FitSpark Eagle i12 Real WiFi Action Camera

आसानी से मूविंग वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए वाटरप्रूफ Camera For Vlogging बेस्ट है जो 1 साल की वारंटी के साथ आता है। यह 20MP अल्ट्रा HD 170° वाइड-एंगल लेंस के साथ आता है। इसके साथ वायरलेस रिमोट भी मिलता है।

यहां देखें 

Best Action Camera को यूज़र्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है। इसे अंडर वॉटर रिकॉर्डिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें आ रहा ईगल आई12 "फ्लूइड सुपर स्मूथ मूवी" देता है जिससे काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। FitSpark Action Camera Price: Rs 6,999.

2. SJCAM Legend SJ6 Sports Gyro Action Camera

डुअल एलसीडी टच स्क्रीन के साथ आ रहा यह Vlogging Camera दिखने में बेहद स्टाइलिश है। इस पर 1 साल की वारंटी आती है। इसमें वाई-फ़ाई और यूएसबी कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं। इसमें एकदम क्लियर शॉट्स कैप्चर होते हैं।

यहां देखें 

Best Camera एक्सटर्नल माइक के साथ आता है। टॉप क्वालिटी वाले इस कैमरा का एकदम मजबूत डिज़ाइन है। बाइकिंग, ट्रैवलिंग और राफ्टिंग के वक्त भी इस्तेमाल किया जा सकता है। SJCAM Action Camera Price: Rs 9,699.

3. GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

हाई परफॉर्म करने वाला वॉटरप्रूफ Cameras Action फ्रंट और रियर एलसीडी स्क्रीन के साथ आता है। इसमें 5.3K60 अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। यह एंडुरो बैटरी के साथ आता है और यह दिखने में भी बेहद स्टाइलिश है।

यहां देखें 

Best Action Camera पर 2 साल की वारंटी मिलती है और इसे यूज़र्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है। इसे आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है। GoPro Action Camera Price: Rs 45,052.

4. INSTA360 ONE X2 Action Camera

अल्ट्रा ब्राइट स्क्रीन वाला Vlogger Camera 4-माइक के साथ 360 डिग्री ऑडियो देता है। इसमें ऑप्टिकल ज़ूम फीचर मिलता है। बाइक राइडिंग के टाइम या फिर किसी भी एक्टिविटी के दौरान इससे लाइव एक्शन वीडियो शूट की जा सकती है।

यहां देखें 

इस टॉप रेटेड Camera For Vlogging से अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। INSTA360 Action Camera Price: Rs 34,990.

5. DJI Action 2 Dual Screen Combo Action Camera

अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आ रहा Best Camera मैग्नेटिक डोरी और मैग्नेटिक हेडबैंड के साथ आता है। इससे 4K/120fps वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इसका डिज़ाइन भी काफी मजबूत है। इसमें 120 एफपीएस और 155 डिग्री एफओवी तक 4K रिकॉर्डिंग होती है।

यहां देखें 

Vlogging Camera फ्रंट टचस्क्रीन के साथ आता है। इसे आराम से हाथ में रख कर वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी मिलती है। DJI Action Camera Price: Rs 36,980.

FAQ: Best Action Camera

1. एक्शन कैमरे का क्या उपयोग है?

एक्शन कैमरा एक छोटा, मजबूत, वाटरप्रूफ डिजिटल कैमरा है जिसे इमर्सिव एक्शन शॉट्स कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे आपको तुरंत इसमें कूदने और फ़ोटो और वीडियो कैप्चर करने के साहसिक कार्य का हिस्सा बनने की अनुमति देते हैं, जैसा कि पारंपरिक कैमरे या स्मार्टफ़ोन नहीं कर सकते हैं।

2. एक्शन कैमरे के क्या फायदे हैं?

ये कहीं भी ले जाने के लिए पर्याप्त कॉम्पैक्ट हैं।

3. क्या हम एक्शन कैमरे से तस्वीरें ले सकते हैं?

हाँ अधिकांश केवल उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो के लिए ही नहीं बल्कि फ़ोटो के लिए भी बढ़िया हैं ।

4. टॉप-5 एक्शन कैमरे कौन-से हैं?

FitSpark Eagle i12 Real WiFi Action Camera

SJCAM Legend SJ6 Sports Gyro Action Camera

GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

INSTA360 ONE X2 Action Camera

DJI Action 2 Dual Screen Combo Action Camera

Best Action Camera: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Sonali