30 फीट गहरे पानी में भी फोटो खींच लेते हैं ये Action Cameras, फीचर्स और वीडियो क्वालिटी में मीलों आगे

Best Action Cameras In India - अगर आप पहाड़ों की यात्रा करने या समुद्र में गोता लगाने के लिए तैयार हैं तो एक्शन कैमरे आपकी एडवेंचर यात्राओं के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। ये छोटे सरल और उपयोग करने में आसान होते हैं। ये 4K कैमरे के साथ आते हैं और वहां तक जाते हैं जहां अन्य कैमरे नहीं जा सकते हैं। प्रीमियम विकल्पों पर एक नजर डालें।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 05 Jan 2024 05:22 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jan 2024 05:22 PM (IST)
30 फीट गहरे पानी में भी फोटो खींच लेते हैं ये Action Cameras, फीचर्स और वीडियो क्वालिटी में मीलों आगे
30 फीट गहरे पानी में भी फोटो खींच लेते हैं ये Action Cameras, फीचर्स और वीडियो क्वालिटी में मीलों आगे

Best Action Cameras In India: अगर आपको एक्शन और रोमांच पसंद है और सभी रोमांचक क्षणों और खेलों को कैद करना पसंद है, तो एक एक्शन कैमरा 4K आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। इन माउंटेबल और पोर्टेबल एक्सप्लॉइट कैमरों का इस्तेमाल इमेज को धुंधला किए बिना शॉर्प स्पीडको कैप्चर करने के लिए किया जाता है। इन 4K एक्शन कैमरों का इस्तेमाल लंबी पैदल यात्रा, बाइकिंग, सर्फिंग, डाइविंग और लगभग किसी भी अन्य खेल जैसी गतिविधियों के लिए किया जा सकता है। ये Camera वॉटर प्रूफ होते हैं, इसलिए इन्हें पानी के नीचे भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आपको खरीदारी का सही निर्णय लेने में मदद करने के लिए हमने यहां Best Action Cameras In India और Camera Price को कैमरे एकत्र किए हैं, जो विशेष रूप से हाई-स्पीड शारीरिक गतिविधि को हाई डेफिनिशन में कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यहां आपको जिन कैमरों के बारे में जानकारी दी गई है, वो आपका मन मोह सकते हैं। इनका डिजाइन भी काफी अच्छा है और ये आपके लिए किफायती कीमत में मिल जाते हैं।

Sony Mirrorless Camera की भी करें जांच.

Best Action Cameras In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत सारे Camera ब्रांड विभिन्न प्राइस रेंज में अपने कैमरे की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. DJI Osmo Action 4K Action Camera

यह कैमरा 4K रेजोल्यूशन के साथ आता है और ज्यादा विजुआलिटी के साथ सुपर-वाइड 155° FOV का आनंद देता है। यह हर दृश्य और रोमांच को बुद्धमानी से कैप्चर करता है। चाहे आप स्कीइंग कर रहे हों, स्काइडाइविंग कर रहे हों, या रफ इलाके में बाइक चला रहे हों, ये कैमरा चीजों को सुचारू और अल्ट्रा-लेवल पर रखता है। DJI Action Camera Price: Rs 34,990.

2. PROCUS Rush 3.0 24MP 4K Action Camera

यह प्रोफेशनल 4K एक्शन कैमरा 4k वीडियो गुणवत्ता और माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के अद्भुत संयोजन के साथ आता है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Procus RUSH वर्जन 3.0 में उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो और छवियों को कैप्चर करने के लिए EIS के साथ एक उन्नत चिपसेट भी है। PROCUS Camera Price: Rs 7,499.

3. CASON CN10 4K 60fps HD 24MP Action Camera

ईआईएस तकनीक के साथ आने वाला यह एक्शन कैमरा 4K इस्तेमाल के दौरान किसी भी टक्कर, झटके या कैमरे के झुकाव का प्रतिकार कर सकता है, जिससे आपकी छवियां और वीडियो स्पष्ट और स्थिर हो जाती है। उच्च गुणवत्ता वाले वॉटरप्रूफ केस वाले ये कैमरे इस एक्शन कैमरे को 30 मीटर पानी के अंदर भी सामान्य रूप से काम कर सकते हैं। CASON Action Camera Price: Rs 6,999.

4. GoPro Action Camera

यह गोप्रो कैमरा ऑटोमेटिक रूप से फुटेज को क्लाउड पर अपलोड करता है और चार्ज होने पर एक हाइलाइट वीडियो प्राप्त करता है। GoPro 4k कैमरा एक्शन में एक बड़ा नया इमेज सेंसर है, जो एक इमर्सिव, अतिरिक्त-बड़ा विजुअल एरिया प्रदान करता है। इसके अलावा यह एक कॉम्बो पैक है, जिसमें एक HERO11 ब्लैक कैमरा, कैरी केस, एंडुरो रिचार्जेबल बैटरी, घुमावदार चिपकने वाला माउंट, माउंटिंग बकल, थंब स्क्रू और यूएसबी-सी केबल शामिल है। GoPro Camera Price: Rs 36,490.

5. Insta360 Ace Pro 48 MP Waterproof Action Camera

यह कैमरा फ्लैगशिप 1/1.3" सेंसर और 5 एनएम एआई चिप के साथ आता है और एक बड़े, प्रीमियम सेंसर से लैस है, जो कि ऐस प्रो इमेज गुणवत्ता में व्यापक सुधार करता है और ज्यादा लाइट कैप्चर करता है। ऐस प्रो एक पावर 5 एनएम एआई चिप को शामिल करने वाला पहला एक्शन कैमरा भी है। Insta360 Ace Action Camera Price: Rs 49,990.

अमेजन स्टोर सभी Action Cameras के लिए करें विजिट.

कैमरा के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. क्या GoPro अच्छा एक्शन कैमरा है?

जी हां. गो प्रो एक अच्छा एक्शन कैमरा है।

2. मुझे एक्शन कैमरा और डीएसएलआर में कौन सा लेना चाहिए?

दोनों तरह के कार्य अलग-अलग हैं। डीएसएलआर कैमरा पेशेवर क्लिक के लिए सबसे अच्छा है और वहीं एक्शन कैमरा साहसिक यात्राओं के लिए बिल्कुल सही है।

3. क्या मैं फोटोग्राफी के लिए एक्शन कैमरे का इस्तेमाल कर सकता हूँ?

एक्शन कैमरा एक छोटा, मजबूत, वाटरप्रूफ डिजिटल कैमरा है जिसे इमर्सिव एक्शन शॉट्स कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey