Cameras For Vlogging: व्लॉगिंग करनी है शुरू? हर बजट के लिए फिट हैं ये सर्वश्रेष्ठ व्लॉगर कैमरा, देखें लिस्ट

Best Cameras For Vlogging- क्या आप भी व्लॉगिंग शुरू करना चाहते हैं? अगर हाँ तो यहां आपको Vlogging Camera की लिस्ट दी जा रही है किसी भी तरह के ऑनलाइन कंटेंट क्रिएट करने के लिए ये कैमरा काफी सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं और इनका इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। ये कैमरा अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्ड करते हैं तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

By SonaliPublish:Wed, 27 Sep 2023 11:31 AM (IST) Updated:Wed, 27 Sep 2023 11:31 AM (IST)
Cameras For Vlogging: व्लॉगिंग करनी है शुरू? हर बजट के लिए फिट हैं ये सर्वश्रेष्ठ व्लॉगर कैमरा, देखें लिस्ट
Cameras For Vlogging: व्लॉगिंग करनी है शुरू? हर बजट के लिए फिट हैं ये सर्वश्रेष्ठ व्लॉगर कैमरा, देखें लिस्ट

Best Cameras For Vlogging: अगर आप भी व्लॉगिंग करने के शौकीन हैं तो यहां आपको 5 सबसे बेहतरीन Video Camera के बारे में जानकारी दी जा रही है। किसी भी तरह के ऑनलाइन कंटेंट क्रिएट करने के लिए ये कैमरा काफी सर्वश्रेष्ठ माने जाते हैं। इन Best Cameras For Vlogging में कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं और इनसे अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है। इन्हें मुश्किल परिस्थितियों को सहने के लिए डिजाइन किया गया है।

ये Action Camera वाटरप्रूफ कैमरा हैं जिससे इनसे अंडर वाटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इनमें से कुछ कैमरा के साथ माइक्रोफ़ोन भी आते हैं जिससे शूट के समय बेहतरीन साउंड क्वालिटी मिलती है। ये कैमरा काफी हाई परफॉर्म करते हैं और हर प्रकार के कंटेंट क्रिएट करने में काम आते हैं। Vlogger Camera की खरीदी पर वारंटी भी आती है।

Best Cameras For Vlogging: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

तो आप व्लॉगिंग Camera Price और फीचर्स के आधार पर नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी भी विकल्प को चुन सकते हैं और व्लॉगिंग की दुनिया में अपना नाम कमा सकते हैं।

1. CASON CS6 Real 4K 60 Fps HD Dual Screen Camera for Vlogging

हाई परमॉर्मेंस वाला Video Camera 4k/30fps स्मूथ वीडियो रिज़ॉल्यूशन और 16 MP पर फोटोज क्लिक करता है। आप इसका इस्तेमाल वीलॉग रिकॉर्डिंग, स्कीइंग, स्केटिंग, तैराकी, स्नॉर्कलिंग, डाइविंग और बहुत कुछ करते समय कर सकते हैं और अच्छे शॉट्स कैप्चर कर सकते हैं। यह कैमरा माइक्रोफ़ोन के साथ आता है जो बेहतरीन एक्सपीरियंस देता है।

ईआईएस और जाइरो स्टेबिलाइजेशन तकनीक वाला यह 4K Vlogger Camera उपयोग के दौरान किसी भी टक्कर, झटके या कैमरे के झुकाव का प्रतिकार कर सकता है। इसमें कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। CASON Vlogging Camera Price: Rs 9,989.

2. GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

2 साल की वारंटी के साथ आ रहे इस Vlog Camera 5.3K60 अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है। ये कैमरा काफी हाई परफॉर्म करता है और इसमें कनेक्टिविटी के भी ऑप्शन आते हैं। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। यह वाटरप्रूफ कैमरा है तो इससे अंडर वाटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

Best Cameras For Vlogging को मुश्किल परिस्थितियों को सहने के लिए डिजाइन किया गया है। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। GoPro Vlogging Camera Price: Rs 40,990.

3. SJCAM Legend SJ6 Sports Gyro Video Camera

वाटरप्रूफ, टचस्क्रीन और मोशन डिटेक्शन की सुविधाओं से लैस यह Vlogger Camera ब्लैक कलर का है और इसका डिज़ाइन भी काफी यूनिक है। व्लॉगिंग के लिए यह कैमरा बेस्ट है। इस कैमरा की वीडियो क्वालिटी भी अच्छी है। इसे यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली है तो यह आपके लिए भी एकदम किफायती साबित होता है।

बाहरी माइक्रोफोन क्षमताओं, मेटल बॉडी और दोहरी टच स्क्रीन के साथ आने वाले इस Action Camera को इस्तेमाल करके आपको काफी अच्छा अनुभव मिलता है और इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है। SJCAM Vlogging Camera Price: Rs 9,999.

4. insta360 X3 Action Camera For Vlogging

हाई परफॉर्म करने वाले इस Video Camera में 1/2" सेंसर मिलता है जो अधिक विवरण के साथ तस्वीरें और वीडियो कैप्चर करता है। 5.7K 360-डिग्री कैप्चर के साथ अपने आस-पास की हर चीज़ को कैप्चर किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलता है। इसमें 4K सिंगल लेंस मोड मिलता है और इसकी खरीदी पर 1 साल की वारंटी आती है।

इस Vlogger Camera में काफी एडवांस फीचर्स आते हैं जिससे इसे इस्तेमाल करके आपको काफी अच्छा अनुभव मिलता है। insta360 Vlogging Camera Price: Rs 46,490.

5. KODAK PIXPRO FZ45-BK 16MP Digital Vlogger Camera

4x ऑप्टिकल ज़ूम - 27 मिमी वाइड एंगल लेंस के साथ आ रहे इस Action Camera को ऑपरेट करना काफी आसान है। इसमें 16MP CMOS सेंसर मिलता है। इससे 1080p फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इसकी अधिकतम शटर गति 1/2000 सेकंड और न्यूनतम शटर गति 30 सेकंड है।

Best Cameras For Vlogging में 12 जीबी तक (एसडी, एसडीएचसी, एसडीएक्ससी), स्टोरेज मिलती है और इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। KODAK Vlogging Camera Price: Rs 12,980.

FAQ: Best Cameras For Vlogging

1. व्लॉगर्स किस प्रकार के कैमरे का उपयोग करते हैं?

CASON CS6 Real 4K 60 Fps HD Dual Screen Camera for Vlogging

GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

SJCAM Legend SJ6 Sports Gyro Video Camera

insta360 X3 Action Camera For Vlogging

KODAK PIXPRO FZ45-BK 16MP Digital Vlogger Camera

2. एक अच्छा व्लॉगिंग कैमरा कौन-सा है?

CASON CS6 Real 4K 60 Fps HD Dual Screen Camera for Vlogging

GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

SJCAM Legend SJ6 Sports Gyro Video Camera

insta360 X3 Action Camera For Vlogging

KODAK PIXPRO FZ45-BK 16MP Digital Vlogger Camera

3. व्लॉगिंग कैमरा क्यों अच्छे हैं?

Vlogging Camera से आप आसानी से मूविंग वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं इनमें आपको क्लियर वीडियो और पिक्चर क्वालिटी मिलती है साथ ही इनमें आपको कई तरह के एडवांस फीचर मिलते है।

4. व्लॉगिंग कैमरा क्यों जरुरी है?

व्लॉगिंग पसंद करने वाले कंटेंट क्रिएटर्स के लिए Vlogger Camera काफी जरुरी होता है, जिससे उन्हें क्लियर शॉट्स मिलते हैं जो कि मोबाइल से नहीं मिल सकते हैं। इन कैमरे के साथ ढेर सारे यूनिक फीचर्स भी आते हैं जो आपके व्लॉगिंग एक्सपीरियंस को काफी मजेदार बना देते हैं।

Best Cameras For Vlogging: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali