शातिर चोरों के कापेंगे हाथ-पैर! जब CCTV Camera करेंगे 24x7 घर पर निगरानी, घने अंधेरे में देंगे क्लियर वीडियो, FHD फोटो

आजकल शहरो में चोरियां बढती ही जा रही हैं और चोर भी बेहद शातिर होते जा रहे हैं ऐसे में अगर भी अपने घर को चोरो और चोरियों से बचाने के लिए सबसे बेस्ट CCTV Camera की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं यहां 360 डिग्री घुमने वाले सीसीटीवी कैमरा जो 24x7 आपके घर की सिक्योरिटी करते हैं और घर को हाई लेवल सिक्योरिटी देते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Wed, 15 May 2024 04:50 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2024 04:50 PM (IST)
शातिर चोरों के कापेंगे हाथ-पैर! जब CCTV Camera करेंगे 24x7 घर पर निगरानी, घने अंधेरे में देंगे क्लियर वीडियो, FHD फोटो
शातिर चोरों के कापेंगे हाथ-पैर! जब CCTV Camera करेंगे 24x7 घर पर निगरानी, घने अंधेरे में देंगे क्लियर वीडियो, FHD फोटो

आजकल चोर बेहद शातिर हो गए हैं जिसकी वजह से अपने घर को हाई लेवल सिक्योरिटी देने सबसे जरूरी हो गया है, ऐसे में अगर आप भी अपने घर और दुकान को चोरों से बचाने के लिए सबसे एडवांस फीचर्स वाले CCTV Camera की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाले सबसे बेस्ट 360 डिग्री घुमने वाले सीसीटीवी, जो जो 24x7 आपके घर की सिक्योरिटी करते हैं और आपके घर को चोरो और चोरियों दोनों से बचाते हैं।

इन सीसीटीवी कैमरा में आपको दिन के चांदने से लेकर रात के घने अंधेरे तक में भी क्लिस्टर क्लियर वीडियो रिकॉर्डिंग और फुल HD फोटो मिलते है, जिसकी वजह से इन 360 डिग्री कैमरा को यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हैं। इन 360 Degree Camera में आपको ब्लूटूथ और वाइफाई जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इन सीसीटीवी को आसानी से अपने स्मार्ट फोन टैबलेट और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं और अपने घर पर 24घंटे नजर रख सकते हैं। इन वाईफाई कैमरा को आप हाउसकीपर और नानी पर निगरानी के साथ-साथ छोटे बेबी पर नजर रखने और पालतू जानवर की सुरक्षा के लिए यूज कर सकते हैं।

बेस्ट CCTV कैमरा (Best CCTV Camera) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको CP PLUS, TP LINK Tapo, Trueview और Xiaomi जैसे फेमस और भरोसेमंद ब्रांड सबसे बेस्ट सीसीटीवी कैमरा के बारे में बताया गया हैं, जो बिल्ट-इन माइक्रोफोन, कई कनेक्टिविटी ऑप्शन, सुपीरियर नाइट विजनस, स्पीकर ,मोशन ट्रैकिंग, 2-वे ऑडियो और मोशन डिटेक्शन जैसे कई शानदार फीचर्स के साथ आते है। इन Camera में आपको 128 जीबी तक स्टोर माइक्रोएसडी कार्ड मिलता है, 16 दिन तक की फुटेज और वीडियों रिकॉड कर के स्टोर कर सकते है। इन सिक्योरिटी कैमरा में आपको

1. CP PLUS 4MP Wi-fi PT Home Security WiFi Camera

हाई एडवांस फीचर्स के साथ आने वाला यह सीसीटीवी कैमरा आपके घर की सुरक्षा के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस 360 डिग्री केमरा में आपको 360° पैन और 85° झुकाव मिलता है, जो घर के चारों तरह निगरानी रखने के लिए बेस्ट हैं।

इसके अलावा यह सीसीटीवी टू वे टॉक, क्लाउड मॉनिटरिंग, मोशन डिटेक्ट और नाइट विजन जैसे कई स्पेशल फीचर्स के साथ आता है, जो घर और दुकान को चोरों और चोरियों से बचाने के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस वाईफाई कैमरा की मटेरियल क्वालिटी काफी मजबूत है, जिसकी वजह यह सिक्योरिटी कैमरा तेज तुफानी बारीश में भी खराब नहीं होता है। CP PLUS Security Camera Price: Rs 2,299.

CP PLUS Camera के स्पेसिफिकेशन :

इंडोर और आउटडोर - इंडोर स्पेशल फीचर्स - एचडी रेजोल्यूशन पावर सॉर्स- कॉर्डेड इलेक्ट्रिक कंट्रोलर टाइप- अमेज़न एलेक्सा

क्यों खरीदें?

नाईट विजन मजबूत क्वालिटी क्रिस्टल-क्लियर 1080p वीडियो रिकॉर्ड 360 डिग्री का व्यू एंगल वाई-फआई केनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. TP-LINK Tapo 4MP 2K QHD (2560x1440) Outdoor 360 Degree Camera

घर और दुकान को को चोरो से बनाचे के लिए यह सीसीटीवी कैमरा सबसे अच्छा चुनाव हैं। इस 360 डिग्री केमरा में आपको 4MP 2K 2560x1440 QHD वीडियों रिकॉर्डिंग और फुल HD फोटो मिलती है, जिसकी वजह से ये बेस्ट कैमरा लोगों को बेहद पसंद है।

इस CCTV Camera में आपको इंटेलिजेंट एआई जैसा स्पेशल फीचर मिलता है, तो चलती हुई वस्तु को ऑटोमैटिक पहचानता लेता है वास्तविक समय में वस्तु की ट्रैकिंग को रिकॉर्ड करता हैं। इस वाईफाई कैमरा को आप अरपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इस सिक्योरिटी कैमरा को आप हाउसकीपर और नानी पर निगरानी के साथ-साथ छोटे बेबी पर नजर रखने और पालतू जानवर की सुरक्षा के लिए यूज कर सकते हैं। Tapo TP-Link Security Camera Price: Rs 3,799

Tapo TP-Link के स्पेसिफिकेशन :

इंडोर और आउटडोर - आउटडोर स्पेशल फीचर्स - मोशन सेंसर पावर सॉर्स- कॉर्डेड इलेक्ट्रिक कंट्रोलर टाइप- अमेज़न एलेक्सा

क्यों खरीदें ?

टू वे ऑडियो मल्टीपल कनेक्टिविटी क्रिस्टल- क्लियर 2560x1440 रिकॉर्डिंग फुल-कलर नाइट विजन साउंड और लाइंट अलारम

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: स्मार्टफोन के लिए प्रीमियम ट्राइपोड (Premium Tripod For Smartphone)

3. Trueview 3mp 1296p HD All Time Color 4G Sim Based Bullet WiFi Camera

24x7 घर पर निगरानी रखने के लिए इस सीसीटीवी से बेहतर कुछ नहीं हैं। इस 360 डिग्री कैमरा में आपको रात के अंधेरे में भी क्लिस्टर क्लियर वीडियो रिकॉर्डिंग और फुल HD फोटो , जो चोरों को पकड़ने के लिए बेहद जरूरी है।

इस सीसीटीवी को आप घर, ऑफिस और दुकान सभी जगहों के लिए यूज कर सकते हैं। इसके अलावा यह वाई फाई कैमरा 2 वे ऑडियो, बार्किंग डिटेक्शन, मोशन सेंसर, लोकल रिकॉर्डिंग, और साउंड ट्रिगर रिकॉर्डिंग जैसी सुविधा के साथ आता है, जिसकी वजह से इस सिक्योरिटी कैमरा को यूजर्स द्वार काफी पसंद किया जाता है। Trueview Security Camera Price: Rs 25,99.

Trueview Camera के स्पेसिफिकेशन :

इंडोर और आउटडोर - इनडोर, आउटडोर दोनों स्पेशल फीचर्स - मोशन सेंसर पावर सॉर्स- बैटरी पावर्ड कंट्रोलर टाइप- अमेज़न एलेक्सा

क्यों खरीदें ?

बिल्ट इन लाइट 2 वे ऑडियो साइज में छोटा है नाइट विजन एचडी रेजोल्यूशन

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Xiaomi Mi 360° Home Security 360 Degree Camera

2k प्रो क्लियरिटी से वीडियों रिकॉर्ड करने वाला यह सीसीटीवी कैमरा लोगों को बेहद पसंद है। इस 360 डिग्री कैमरा की मजबूत क्वालिटी लोगों को बेहद ज्यादा पसंद हैं।

इस बेस्ट CCTV Camera को आप हाउसकीपर और नानी पर निगरानी के साथ-साथ छोटे बेबी पर नजर रखने और पालतू जानवर की सुरक्षा के लिए यूज कर सकते हैं। इस वाईफाई कैमरा की बैटरी लाइफ काफी अच्छी हैं, जो एक बार चार्ज करने पर 2 से 3 दिन तक आसानी से चलती हैं। अमेज़न पर इस सिक्योरिटी कैमरा आप आसानी से खरीद सकते है। Xiaomi Mi Security Camera Price: Rs 2999.

Xiaomi Mi Camera के स्पेसिफिकेशन :

इंडोर और आउटडोर - इंडोर स्पेशल फीचर्स -2k सुपर क्रिस्टल-क्लियर रिकॉर्डिंग पावर सॉर्स- पावर एडाप्टर, 5V2A कंट्रोलर टाइप- गूगल असिस्टेंट, अमेज़न एलेक्सा, एंड्रॉइड

क्यों खरीदें?

2 वे ऑडियो मजबूत क्वालिटी एचडी रिज़ॉल्यूशन लोकल रिकॉर्डिंग नाइट विजन

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

5. PHILIPS Outdoor Weatherproof IP65 CCTV WiFi Camera

शातिर चोरों से घर और दुकान की सुरक्षा करने के लिए आप इस सीसीटीवी कैमरा का यूज कर सकते हैं। यह 360 डिग्री केमरा रात के अंधेरे में भी फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड और अल्ट्रा क्लियर फोटो क्लिक करने का काम करता है।

इस सीसीटीवी में आपको मोशन ट्रैकिंग, सुपीरियर नाइट विजन और मोशन डिटेक्शन अलर्ट जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते है, जो लोगों को बेहद पसंद हैं। इस वाईफआई कैमरा को आप अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा यह सिक्योरिटी कैमरा क्लाउड स्टोरेज के साथ आता है, जो 16 दिन तक की फुटेज और वीडियों आसानी रिकॉड कर के स्टोर कर के रख सकता है। PHILIPS Security Camera Price: Rs 4199

PHILIPS Camera के स्पेसिफिकेशन :

इंडोर और आउटडोर - आउटडोर स्पेशल फीचर्स - साउंड ट्रिगर रिकॉर्डिंग पावर सॉर्स- कॉर्डेड इलेक्ट्रिक कंट्रोलर टाइप- एंड्रॉइड

क्यों खरीदें?

एचडी रेजोल्यूशन छोटा साइज नाइट विजन बिल्ट इन लाइट वे ऑडियो

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

बेस्ट सीसीटीवी कैमरा के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best CCTV Camera के बारे में पूछें जाने वाले सवाल

1. क्या सीसीटीवी कैमरा महंगा है?

हाई क्वालिटी वाली Wifi Camera सीसीटीवी की शुरूआती कीमत 1 हज़ार रुपए से शुरू है।

2. सीसीटीवी कैमरा का क्या काम है?

अच्छे क्वालिटी वाले सीसीटीवी कैमरा घर या ऑफिस की निगरानी और सुरक्षा के लिए काम आता है।

3. क्या सीसीटीवी कैमरा का इस्तेमाल करना आसान है?

हाँ, 360 Degree Camera सीसीटीवी को ऑपरेट करना आसान है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma