खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं नये-नये फीचर्स वाले DSLR Camera, 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग संग देंगे अल्ट्रा HD फोटो

हाई लेवल फोटोग्राफी के लिए DSLR Camera से बेहतर कोई कैमरा नहीं हैं ऐसे में अगर आप भी अच्छी DSLR कैमरा की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाए हैं Nikon Canon Sony और Panasonic कैमरा के सबसे बेस्ट ऑप्शन जो 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ-साथ अल्ट्रा HD फोटो क्लिट करने का काम करते हैं। इन बेस्ट कैमरा को आप अमेज़न पर आसानी से खरीद सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 17 May 2024 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2024 04:34 PM (IST)
खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं नये-नये फीचर्स वाले DSLR Camera, 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग संग देंगे अल्ट्रा HD फोटो
खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं नये-नये फीचर्स वाले DSLR Camera, 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग संग देंगे अल्ट्रा HD फोटो

जब भी बात अच्छी फोटोग्राफी के लिए कैमरे की बात आती है, तो हर फोटोग्राफर की पहली पसंद DSLR Camera होता हैं, क्योंकि हाई हाई लेवल फोटोग्राफी के लिए DSLR कैमरा से बेहतर कोई कैमरा नहीं हैं। ऐसे में अगर आप भी अच्छे डीएसएलआर कैमरा को लेने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं यहां सोनी, कैनन और निकॉन के सबसे बेस्ट कैमरा, जो 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ-साथ अल्ट्रा HD फोटो क्लिट करने का काम करते हैं। इन मिररलेस डीएसएलआर कैमरा को आप आसानी से अमेज़न पर घर बैठे खरीद सकते हैं।

यहां दिये गये सोनी, कैनन और पैनासोनिक के सबसे बेस्ट डीएसएलआर कैमरा को आप हाई क्वालिटी में फोटो क्लिट करने, 4k क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए, व्लॉगिंग करने के लिए और लाइव स्ट्रीमिंग करने जैसे सभी तरह के ऑनलाइन कंटेंट के लिए यूज कर सकते हैं। इन Best Camera की मदद से आप बेहतरीन शॉट्स कैप्चर कर सकते हैं और हाई लेवल फोटोग्राफी एक्सपीरियंस का मजा उठा सकते हैं। इन डीएसएलआर कैमरा का डिजाइन काफी स्टाइलिश और वजन काफी हल्का होता है, जिसकी मदद से आप आसानी से कैरी कर के फोटो और वीडियो शूट कर सकते हैं।

बेस्ट डीएसएलआर कैमरा फॉर फोटोग्राफी (Best DSLR Camera For Photography) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको Sony, Canon, Nikon और Panasonic जैसे टॉप ब्रांड के सबसे बेस्ट DSLR कैमरा के बारे में बताया गया है, जिन्हें फ्रोफेशनल फोटोग्राफर्स द्वारा यूज किया जाता हैं। इन फोटोग्राफी कैमरा को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह फोटोग्राफी कैमरा जल्दी खराब नहीं होता है।

1. Nikon D7500 DX-Format Digital SLR Camera For Photography

एडवांस लेवल की फोटोग्राफी के लिए प्रोफेशनल फोटोग्राफर की पहली पसंद हैं यह निकॉन कैमरा। इस डीएसएलआर कैमरा में आपको 4K यूएचडी टाइम-लैप्स मिलता हैं, जो यूजर्स को काफी पसंद हैं।

इसके अलावा यह निकॉन कैमरा स्टीरियो साउंड, पावर अपर्चर कंट्रोल और ऑटो आईएसओ जैसे कई एडवांस फीचर्स के सात आता हैं, जो फोटोग्राफी को बेहतर बनाता हैं। इन बेस्ट कैमरा में आपको 4K अल्ट्रा एचडी और 1080p फुल एचडी वीडियो आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं। यूजर्स ने इस डीएसएलआर कैमरा को टॉप रेटिंग दी है। Nikon Camera Price: Rs 69,990

Nikon Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎इमेज स्टेबलाइजेशन ऑडियो आउटपुट टाइप -‎ऑडियो वीडियो पोर्ट, स्टीरियो कंपैटिबल डिवाइस- लैपटॉप, डेस्कटॉप, स्मार्टफोन कनेक्टर प्रकार - वाई-फाई

क्यों खरीदें?

हल्का वजन UHD 4K वीडियो रिकॉर्डिंग हाई क्वालिटी फोटो क्लिक कंफर्टेबल डिजाइन

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. Canon EOS 200D II Digital SLR Mirrorless Camera

हाई लेवल फोटेग्राफी के लिए आप इस कैनन कैमरा को अमेज़न पर खरीद सकते हैं। इस डीएसएलआर कैमरा में आपको ऑटो फोकस फीचर के साथ आता है, जो क्लियर फोटो क्लिक करने के लिए बेस्ट हैं।

इस कैनन कैमरा में आप 4K अल्ट्रा HD क्वालिटी में वीडियों रिकॉर्डिंग कर सकते है औप फुल HD में फोटो भी आसानी से क्लिक कर सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट कैमरा ट्रैवलिंग के दौरान व्लॉगिंग के लिए अच्छा चुनाव हैं। इस डीएसएलआर कैमरा का साइज काफी छोटा और वजन काफी हल्का है, जिसकी मदद से आप आसानी से इस मिररलेस कैमरा कैरी कर के फोटो और वीडियो शूट कर सकते हैं। Canon Camera Price: 61,490.

Canon Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎ लाइव व्यूआई डिटेक्शन लेंस का प्रकार- अल्ट्रा वाइड एंगल, टेलीफोटो डिस्प्ले टाइप - LCD कनेक्टर प्रकार - वाई-फाई

क्यों खरीदें?

मजबूत क्वालिटी 18-55mm f4 STM लेंस 4K UHD वीडियों रिकॉर्डिंग लाइट वेट

क्यों ना खरीदें?

कुछ खास कमी नहीं है।

3. Sony Alpha ILCE-6100Y 24.2 MP Digital SLR Camera For Photography

फोटोग्राफर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाना वाला यह सोनी कैमरा में आपकोअल्ट्रा HD फोटो क्लिक के साथ -साथ 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग भी आसानी से कर सकते हैं। इस DSLR कैमर को आप अमेज़न पर असानी से खरीद सकते है।

इस सोनी कैमरा में आपको6-50 मिमी और 55-210 मिमी ज़ूम लेंस, एपीएस-सी सेंसर और रियल-टाइम आई ऑटो फोकस जैसे कई स्पेशल फीचर्स मिलते हैं, जिसकी वजह से इस Best Camera को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा इस डीएसएलआर कैमर में आपको कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जो इस मिररलेस कैमरा को यूज करने के काम को आसान बनाते है। Sony Camera Price: Rs 86,990.

Sony Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎लाइव व्यू लेंस का प्रकार- ज़ूम डिस्प्ले टाइप - LCD कनेक्टर प्रकार -वाई-फाई

क्यों खरीदें?

छोटा साइज मल्टीपल कनेक्टिविटी ज़ूम लेंस UHD फोटो क्लिक

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Panasonic LUMIX G7 16.00 MP 4K Mirrorless Camera

कम कीमत में आने वाला यह पैनासोनिक कैमरा फोटोग्राफी स्किल्स को अच्छा करने के लिए बेस्ट हैं। इस डीएसएलआर कैमर में आपको 16.00 MP 4K मिररलेस इंटरचेंजेबल लेंस मिलता हैं, जो इस फोटोग्राफी कैमरा को खास बनाता हैं।

इस पैनासोनिक कैमरा को आप व्लॉगिंग और लाइव स्ट्रीमिंग करने जैसे सभी तरह के ऑनलाइन कंटेंट बनाने के लिए भी यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट कैमरा का वजन काफी हल्का है और लुक और डिजाइन काफी स्टाइलिश और कंफर्टेबल है। इस डीएसएलआर कैमर में आपको हाई रिज़ॉल्यूशन में फोटो भी क्लिक कर सकते है और 4K अल्ट्रा HD में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है। Panasonic Camera Price: Rs 42,550.

Panasonic Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎51-प्वाइंट एएफ सिस्टम लेंस का प्रकार- जूम ऑडियो आउटपुट प्रकार - माइक, माइक्रोफोन कनेक्टर प्रकार -वाई-फाई, एचडीएमआई

क्यों खरीदें?

प्रोफेशनक फोटोग्राफर्स के लिए बेस्ट स्टाइलिश लुक हल्का वजन मल्टीप्ल कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कमी नहीं बताई है।

5. Nikon D7500 20.9MP Digital SLR Camera Camera For Photography

सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला यह निकॉन कैमरा हाई ऑटोफोकस फीचक के साथ आता हैं, जो क्लियर और हाई रेजोल्यूशन में फोटो क्लिक करने का काम करता हैं। इस डीएसएलआर कैमर को आप आसानी से अमेज़न पर घर बैठेऑर्डर कर सकते हैं।

व्लॉगिंग और लाइव स्ट्रीमिंग जैसे ऑनलाइन कंटेंट के लिए आप इस निकॉन कैमरा कोआसानी से यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट कैमरा में आपको 18-140 मिमी लेंस के साथ, क्रिएटर्स के लिए एपीएस-सी सेंसर, हाई ऑटोफोकस, क्लियर ऑडियो और 4K मूवी रिकॉर्डिंग जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। छोटे साइज और हल्के वजन की वजह से आप इस डीएसएलआर कैमर को आसानी से यूज कर सकते हैं। Nikon Camera Price: Rs 93,950.

Nikon DSLR Camera के स्पेसिफिकेशन

स्पेशल फीचर- ‎टाइम-लैप्स, यूएसबी लेंस का प्रकार- जूम कंपैटिबल डिवाइस- लैपटॉप, डेस्कटॉप, स्मार्टफोन कनेक्टर प्रकार -वाईफाई

क्यों खरीदें?

4K मूवी रिकॉर्डिंग स्टाइलिश डिजाइन लाइट वेट ‎3डी रंग मैट्रिक्स

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई है।

बेस्ट डीएसएलआर कैमरा फॉर फोटोग्राफी के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best DSLR Camera For Photography के बारे में पूछे जाने वाले सवा

1. हाई लेवल फोटोग्राफी के कौन-से DSL कैमरा बेस्ट हैं?

यहां देखें फोटोग्रांफी के लिएं Best Camera के ऑप्शन

Nikon Z50 Mirrorless Camera Canon EOS RP Full-frame Mirrorless Photography Camera Sony Alpha A6600 Mirrorless DSLR Camera Fujifilm X100V 26.1 MP Mirrorless Camera PANASONIC LUMIX G7 4K Mirrorless Photography Camera

2. किस ब्रांड का मिररलैस कैमरा प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट है?

सोनी, कैनन, निकॉन, फुजीफिल्म और पैनासोनिक जैसे टॉप ब्रांड के मिररलैस कैमरा प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट माने जाते हैं।

3. मिररलैस कैमरा की क्या खूबियां हैं?

मिररलैस कैमरै छोटे आकार के होते हैं, जिसकी वजह से इन्हें फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी करते हुए आसानी से कैरी किया जा सकता हैं। इसके अलावा मिररलैस DSLR कैमरा में आपको 24.2 मेगापिक्सेल की हाई इमेज क्वालिटी और 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग जैसे स्पेशल फीचर्स मिलते है

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma