स्पोर्ट्स रिकॉर्डिंग करनी है या अंडर वाटर वीडियो है बनानी! कम कीमत वाले ये GoPro Camera For Vlogging आएंगे काम

GoPro Camera For Vlogging- यहां हम आपके लिए गोप्रो के Best Cameras की लिस्ट लेकर आएं हैं जो अल्ट्रा HD वीडियो क्वालिटी का एक्सपीरियंस देते हैं। इनका वजन काफी हल्का है और ये टच स्क्रीन एलसीडी स्क्रीन के साथ आते हैं। आप इनसे पानी के अंदर रहकर भी शॉट्स को कैप्चर कर सकते हैं। इनमें अलग-अलग शूटिंग मोड दिए गए हैं जिन्हें आप जरुरत के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

By SonaliPublish:Fri, 24 Nov 2023 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 24 Nov 2023 06:29 PM (IST)
स्पोर्ट्स रिकॉर्डिंग करनी है या अंडर वाटर वीडियो है बनानी! कम कीमत वाले ये GoPro Camera For Vlogging आएंगे काम
स्पोर्ट्स रिकॉर्डिंग करनी है या अंडर वाटर वीडियो है बनानी! कम कीमत वाले ये GoPro Camera For Vlogging आएंगे काम

GoPro Camera For Vlogging: यहां पर देख लें लेटेस्ट फीचर्स वाले 5 सबसे बेहतरीन गोप्रो कैमरा की प्राइस लिस्ट, जो आएंगी आपके काफी काम। ये कैमरा अल्ट्रा HD वीडियो को रिकॉर्ड करते हैं और इनमें शॉर्ट्स भी काफी बेहतरीन कैप्चर होते हैं। इनमें काफी सारे कनेक्टिविटी के ऑप्शन आते हैं। ये Action Camera एंटी-शेक और टाइम लैप्स जैसे फीचर्स के साथ आते हैं और कम रोशनी में भी बेहतर वीडियो रिकॉर्ड करते हैं। इनकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है। इनमें आपको काफी सारे नए शूटिंग मोड भी मिलते हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है।

ये काफी फ़ास्ट परफॉर्मेंस देने वाले GoPro Camera For Vlogging हैं, जिन्हें इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। इनकी क्वालिटी भी काफी ज्यादा बेहतरीन है। इनका इमेज प्रोसेसर भी काफी अच्छा है जिससे शॉट को बेहतर बनाना बहुत आसान हो जाता है। इन कैमरा का वजन भी काफी हल्का है जिससे आप इन्हें आसानी से कैरी कर सकते हैं। राफ्टिंग या अंडरवाटर एक्टिविटी और किसी भी तरफ की व्लॉगिंग के दौरान इन्हें इस्तेमाल किया जा सकता है।

GoPro Camera For Vlogging: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे Vlogger Camera हाई परफॉर्मेंस देते हैं तो नीचे लिस्ट में आप विकल्पों को देख सकते हैं अपने एक्सपीरियंस को काफी ज्यादा मजेदार बना सकते हैं।

1. GoPro HERO10 Waterproof Action Camera

एंटी-शेक और टाइम लैप्स जैसे फीचर्स के साथ आ रहा यह कैमरा कम रोशनी में भी बेहतर वीडियो रिकॉर्ड करता है। इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है। यह Video Camera 5.3K60 अल्ट्रा HD वीडियो का एक्सपीरियंस देता है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें काफी एडवांस्ड फीचर्स आते हैं। इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी की कनेक्टिविटी मिलती है।

काफी फ़ास्ट परफॉर्मेंस देने वाले इस कैमरा को इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। इसकी क्वालिटी भी काफी ज्यादा बेहतरीन है। यूज़र्स की तरफ से भी इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। GoPro Camera Price: Rs 27,490.

2. GoPro HERO11 Waterproof Camera For Vlogging

लॉन्ग रनटाइम देने वाला यह वॉटरप्रूफ एक्शन कैमरा 5.3K60 अल्ट्रा एचडी वीडियो रे रिकॉर्ड करता है। इस Video Camera से लाइव स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है। फ्रंट और रियर एलसीडी स्क्रीन के साथ आ रहे इस कैमरा वजन में हल्का है और आप इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं। इस कैमरा से आप आसानी से ज़ूम कर सकते हैं, अपने शॉट्स को क्रॉप कर सकते हैं और डिजिटल लेंस बदल सकते हैं।

इस GoPro Camera For Vlogging में काफी सारे नए शूटिंग मोड दिए गए हैं, जिन्हें आप अपनी जरुरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें आपको काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स भी मिलते हैं। GoPro Camera Price: Rs 39,990.

3. GoPro HERO9 Waterproof Vlogging Camera

5K रिज़ॉल्यूशन में वीडियो शूट करने वाले इस Best Cameras में 20MP स्पष्टता के साथ बेहतरीन क्वालिटी वाली पिक्चर कैप्चर की जा सकती है। इसका इमेज प्रोसेसर भी काफी अच्छा है जिसके चलते शॉट को बेहतर बनाना बहुत आसान हो जाता है। इसे काफी मजबूत क्वालिटी से बनाया गया है जो लम्बे समय तक आपका साथ निभाता है। वीडियो 5K30 + 4K60, वाइड FOV, क्विक ऐप के साथ संगत है।

यह कैमरा 2 साल की वारंटी के साथ आता है। ब्लैक कलर के इस कैमरा का डिज़ाइन भी काफी स्टाइलिश है और इसमें काफी एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं। यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है। GoPro Camera Price: Rs 24,999.

4. GoPro MAX 360 Waterproof Video Camera

कॉम्पैक्ट फ़्लैश वाले इस Vlogger Camera में ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी की कनेक्टिविटी मिलती है। इसकी टच स्क्रीन डिस्प्ले है और यह लाइव स्ट्रीमिंग के भी काम आता है। इससे अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है साथ ही इसे बाइकिंग या फिर ट्रैवल व्लॉगिंग करते वक्त इस्तेमाल किया जा सकता है। यह कैमरा 2 साल की वारंटी पर आता है।

यह एक्शन कैमरा व्लॉगर्स के बीच काफी पॉपुलर है और इसकी डिमांड भी काफी भी काफी ज्यादा बढ़ती जा रही है। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। इसका डिज़ाइन भी एकदम कॉम्पैक्ट है। GoPro Camera Price: Rs 51,490.

5. GoPro HERO12 Waterproof Vlogger Camera

हाई परफॉर्मेंस वाला यह वॉटरप्रूफ एक्शन कैमरा 5.3K60 अल्ट्रा HD में वीडियो को रिकॉर्ड करता है। एंडुरो बैटरी के साथ आ रहा यह कैमरा लाइव स्ट्रीमिंग के लिए और सही तरह की व्लॉगिंग के लिए एकदम बेस्ट है। इसमें काफी लेटेस्ट फंक्शन आते हैं। फ्रंट और रियर एलसीडी स्क्रीन के साथ आ रहा Best Cameras एसडी और माइक्रो एसडी टीएफ कार्ड के साथ आता है।

इस GoPro Camera For Vlogging का डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव है, जो रिच लुक देता है। इससे अल्ट्रा व्यू एंगल में शॉट्स को कैप्चर किया जा सकता है। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। GoPro Camera Price: Rs 44,990.

FAQ: GoPro Camera For Vlogging

1. व्लॉगिंग के लिए कौन-सा GoPro कैमरा अच्छा है?

GoPro HERO10 Waterproof Action Camera

GoPro HERO11 Waterproof Camera For Vlogging

GoPro HERO9 Waterproof Vlogging Camera

GoPro MAX 360 Waterproof Video Camera

GoPro HERO12 Waterproof Vlogger Camera

2. गोप्रो Vlogger Camera कैमरा को किस लिए डिज़ाइन किया गया है?

इन GoPro Camera For Vlogging का नाम स्पोर्ट्स कैमरा और एक्शन कैमरा के नाम से भी जाना जाता है, जो एक छोटे और कॉम्पैक्ट साइज में आते हैं। हाई क्वालिटी वाले ये कैमरा आमतौर पर एक फिश आई लेंस के साथ आते हैं। ये Camera For Vlogging हवा, पानी और ज़मीन पर चलते हुए फोटो और वीडियो बनाने के लिए इस्तेमाल किये जा सकते हैं।

3. खेल की रिकॉर्डिंग के लिए GoPro बहुत अच्छे हैं?

खेल की रिकॉर्डिंग के लिए GoPro Camera For Vlogging बहुत अच्छे हैं साथ ही इनसे अंडर वाटर रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

GoPro Camera For Vlogging: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali