व्लॉगिंग के दीवानों की ये GoPro Camera बनते जा रहे हैं आजकल पहली पसंद, 5K रिकॉर्डिंग की सुविधा से हैं लैस

Best GoPro For Vlogging इस लेख में गोप्रो ब्रांड के Best Cameras के बारे में जानकरी दी जा रही है जो व्लॉगिंग के काम तो आते ही हैं। ये वाटरप्रूफ कैमरा हैं जिनसे अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। इसमें मल्टीपल कनेक्टिविटी के भी ऑप्शन आते हैं। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिला है जिससे ये टॉप रेटेड हैं।

By SonaliPublish:Fri, 13 Oct 2023 12:21 PM (IST) Updated:Fri, 13 Oct 2023 12:21 PM (IST)
व्लॉगिंग के दीवानों की ये GoPro Camera बनते जा रहे हैं आजकल पहली पसंद, 5K रिकॉर्डिंग की सुविधा से हैं लैस
व्लॉगिंग के दीवानों की ये GoPro Camera बनते जा रहे हैं आजकल पहली पसंद, 5K रिकॉर्डिंग की सुविधा से हैं लैस

Best GoPro For Vlogging: आजकल गोप्रो कैमरा की डिमांड काफी बढ़ चुकी है जो वॉटरप्रूफ है और इनसे अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है साथ ही इन्हें बाइकिंग या फिर ट्रैवल व्लॉगिंग करते वक्त इस्तेमाल किया जा सकता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां गोप्रो ब्रांड के Vlogging Camera के बारे में बताया जा रहा है। ये कैमरा काफी हाई परफॉर्म करता है और इसमें कनेक्टिविटी के भी ऑप्शन आते हैं और इनमें टच स्क्रीन मिलती है। इन्हें इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है।

इन Best GoPro For Vlogging को मुश्किल हालात में यूज करने के लिए डिजाइन किया गया है और इनकी खरीदी पर वारंटी भी आती है। इन कैमरा में बड़े सेंसर लगे हैं जो क्लियर क्रिस्टल वीडियो रिकॉर्ड करते हैं साथ भी तस्वीरें भी अच्छी क्लिक करते हैं। टाइम लेप्स, स्लो मोशन, बर्स्ट स्टील फोटोग्राफी इत्यादि आपको अपने वीडियो को और भी बेहतर तरीके से रिकॉर्ड करने के लिए मूवमेंट को क्रिएट करने, अच्छे एंगल से फोटो या वीडियो लेने और ज्यादा लंबा वीडियो शूट करने का एक्सपीरियंस देते हैं।

Best GoPro For Vlogging: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

तो आप नीचे दिए गए फीचर्स और GoPro Price के आधार पर नीचे दिए गए विकल्पों को चुन सकते हैं और अपनी व्लॉगिंग के हुनर को दुनिया के सामने ला सकते हैं।

1. GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

हाई परफॉर्म देने वाला यह Best GoPro For Vlogging 2 साल की वारंटी के साथ आता है। इससे 5.3K60 अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इसे ऑपरेट करना भी काफी आसान है। ये कैमरा काफी हाई परफॉर्म करता है और इसमें कनेक्टिविटी के भी ऑप्शन आते हैं। यह वाटरप्रूफ कैमरा है तो इससे अंडर वाटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है।

Video Camera को इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। को मुश्किल परिस्थितियों को सहने के लिए डिजाइन किया गया है। इसे इस्तेमाल करके काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। GoPro Camera Price: Rs 34,989.

2. GoPro Hero 9 Digital Action Camera with Touch Screen

1 साल की वारंटी के साथ आ रहे एंटी-शेक Best Cameras से 5K रिज़ॉल्यूशन के साथ शानदार वीडियो शूट की जा सकती है। इसमें टाइम लैप्स और लो लाइट जैसी विशेष सुविधाएं मिलती हैं। व्लॉगिंग के लिए यह कैमरा बेस्ट है। इसकी वीडियो क्वालिटी भी अच्छी है। इसे यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली है तो यह आपके लिए भी एकदम किफायती साबित होता है।

Vlogging Camera में ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं। यह वाटरप्रूफ डिजिटल एक्शन कैमरा टच स्क्रीन के साथ आता है जिससे अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। GoPro Hero 9 Camera Price: Rs 28,990.

3. GoPro MAX 360 Action Camera

शानदार परफॉर्म देने वाला यह Video Camera ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आ रहा है। यह कैमरा वाटरप्रूफ है और इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे मुश्किल हालात में यूज करने के लिए डिजाइन किया गया है। आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें वीडियोग्राफी के लिए अलग-अलग मोड आते हैं।

काफी सारे एडवांस फीचर्स के साथ आ रहे Camera For Vlogging सही तरीके से कैप्चर करने के लिए बनाया गया है जिससे आप एक पल भी कैप्चर करने से चूक न सकें। GoPro Camera Price: Rs 49,990.

4. GoPro Hero 8 Black CHDHX-801 Action Camera

सुपर स्थिर टाइम लैप्स वीडियो कैप्चर करने वाले Best Camera को इस्तेमाल करके काफी अच्छा अनुभव मिलता है। इस कैमरा में काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह अंडरवॉटर रिकॉर्डिंग के लिए सूटेबल है। इसका वेट भी काफी हल्का है और आसानी से हाथों में फिट हो जाता है। इसकी खरीदी पर 2 साल की वारंटी आती है। इसमें एलसीडी टचस्क्रीन मिलता है।

Best GoPro Camera की मदद से क्रिस्टल क्लियर वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। वाइड एंगल फोटोग्राफी के लिए भी यह बेस्ट है। इसे इस्तेमाल करके यूज़र्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। GoPro Camera Price: Rs 26,989.

5. GoPro Hero12 Bundle Pack Camera For Vlogging

अगर आपको भी व्लॉगिंग करने का शौक है तो यह Best Cameras आपके काफी काम आने वाला है जो लाइव एक्टिविटी के दौरान लाइव एक्शन वीडियो शूट कर करता है। क्लीयर वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए यह कैमरा बेस्ट है जो साइज में काफी छोटा है जिससे इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। इस पर 2 साल की वारंटी आती है।

इस Best GoPro For Vlogging में काफी एडवांस फीचर्स आते हैं और आप इससे किसी भी तरह की व्लॉगिंग कर सकते हैं। GoPro Camera Price: Rs 44,989.

FAQ: Best GoPro For Vlogging

1. गोप्रो कैमरा किस लिए काम आते हैं?

GoPro कैमरे उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय पसंद हैं जो सर्फिंग, स्नोबोर्डिंग या स्काइडाइविंग जैसी गतिविधियों में लगे हुए उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो और फ़ोटो कैप्चर करना चाहते हैं।

2. सबसे अच्छा गोप्रो कैमरा कौन-सा है?

GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

GoPro Hero 9 Black Waterproof Digital Action Camera with Touch Screen

GoPro MAX 360 Action Vlogging Camera

GoPro Hero 8 Black CHDHX-801 Action Camera

GoPro Hero12 Bundle Pack Camera For Vlogging

3. क्या गोप्रो कैमरा से 5K रिकॉर्डिंग की जा सकती है?

गोप्रो कैमरा से 5K रिकॉर्डिंग की जा सकती है।

4. व्लॉगिंग के लिए कौन-सा गोप्रो कैमरा लेना सही है?

GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

GoPro Hero 9 Black Waterproof Digital Action Camera with Touch Screen

GoPro MAX 360 Action Vlogging Camera

GoPro Hero 8 Black CHDHX-801 Action Camera

GoPro Hero12 Bundle Pack Camera For Vlogging

Best GoPro For Vlogging: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali