रिवर राफ्टिंग करते वक्त बनाएं यादगार वीडियो, नहीं ख़राब होंगे ये वाटरप्रूफ GoPro Camera, हर व्लॉगर के आएंगे काम

Best GoPro Camera- यहां आपको गोप्रो कैमरा के 5 सबसे बेहतरीन मॉडल्स की लिस्ट पेश की जा रही है। ये वाटरप्रूफ Best Camera हैं जिन्हें किसी भी तरह की व्लॉगिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। ट्रेवल या अंडर वाटर व्लॉगर्स के लिए भी ये कैमरा काफी काम आते हैं जो मूवमेंट पर भी स्टेबलाइज वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इनसे फोटो भी क्लिक की जा सकती है।

By SonaliPublish:Sat, 15 Jul 2023 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jul 2023 12:57 PM (IST)
रिवर राफ्टिंग करते वक्त बनाएं यादगार वीडियो, नहीं ख़राब होंगे ये वाटरप्रूफ GoPro Camera, हर व्लॉगर के आएंगे काम
रिवर राफ्टिंग करते वक्त बनाएं यादगार वीडियो, नहीं ख़राब होंगे ये वाटरप्रूफ GoPro Camera, हर व्लॉगर के आएंगे काम

Best GoPro Camera: यूथ के बीच में राफ्टिंग या अंडरवाटर एक्टिविटी करने का क्रेज बढ़ता जा रहा है और ये पल यादगार भी होते हैं ऐसे में इन पलों को कैद करने के लिए वाटरप्रूफ कैमरा की जरुरत पड़ ही जाती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां Best GoPro Camera की ख़ास लिस्ट पेश की जा रही है जो वाटरप्रूफ हैं। इन कैमरा में बड़े सेंसर लगे हैं जो क्लियर क्रिस्टल वीडियो रिकॉर्ड करते हैं साथ भी तस्वीरें भी अच्छी क्लिक करते हैं।

ये कैमरा जो मूवमेंट पर भी स्टेबलाइज वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं जिससे बाइकिंग और ट्रैवलिंग के समय भी इनसे बिना परेशानी के वीडियो बनाई जा सकती है। इन Video Camera को यूज़र्स की तरफ से भी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है जिससे ये आपके लिए किफायती साबित होते हैं। इन Action Camera की खरीदी पर लंबी वारंटी आती हैं और इन्हें ऑपरेट करना भी आसान है।

Best GoPro Camera: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Best GoPro Camera का वेट काफी लाइट है और ये आसानी से हाथों में फिट हो जाते हैं। ये सारे कैमरा हाई परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं तो आप GoPro Price और फीचर्स के अनुसार कोई भी बेहतरीन विकल्प चुन सकते हैं।

1. GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

2 साल की वारंटी के साथ आ रहे इस हाई परफॉर्मेंस वाले Best GoPro Camera में 5.3K60 अल्ट्रा एचडी वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। इससे लाइव स्ट्रीमिंग भी की जा सकती है। इस कैमरा को यूज़र्स की तरफ से भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है।

यह Video Camera वॉटरप्रूफ है और इसे अंडर वॉटर वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। से इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। GoPro Price: Rs 40,989.

2. GoPro HERO9 Waterproof Sports Camera

एंटी-शेक और टाइम लैप्स के विशेष सुविधा के साथ आ रहा यह टॉप रेटेड Best GoPro Camera में ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल रहे हैं। इसमें 5K अल्ट्रा HD वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है जिससे आपको काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है।

Best Camera से 1080p लाइव स्ट्रीमिंग की जा सकती है साथ ही 20MP स्पष्टता के साथ स्पष्ट, प्रो-क्वालिटी वाली तस्वीरें कैप्चर की जा सकती है। इस पर 2 साल की वारंटी भी आती है। GoPro Price: Rs 29,989.

3. GoPro HERO10 Black Waterproof Action Camera

डुअल स्क्रीन के साथ मिल रहे इस Video Camera में हाइपरस्मूथ 4.0 और टाइम वॉर्प 3.0 मिल रहा है। इसे यूज़र्स के द्वारा भी काफी अच्छी रेटिंग्स मिली हुई है। व्लॉगिंग के लिए यह कैमरा बेस्ट है। इस कैमरा की पिक्चर क्वालिटी भी अच्छी है।

अगर आप बाइकिंग करते हैं या फिर ट्रैवल व्लॉगिंग करते है तो भी यह Best GoPro Camera आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन है। इसे ऑपरेट करना भी आसान है। GoPro Price: Rs 36,999.

4. GoPro MAX Action Camera

कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाला Best Camera हीरो मोड में, गेम-चेंजिंग होराइजन लेवलिंग आपको सिनेमाई लुक देता है। इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई और यूएसबी कनेक्टिविटी ऑप्शन आता है। इस एक्शन कैमरा में एकदम क्लियर वीडियो क्वालिटी मिलती है।

इस Video Camera का आप बाइकिंग, ट्रैवलिंग, और राफ्टिंग के वक्त भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे यूज़र्स की तरफ से भी टॉप रेटिंग्स मिली हुई है। GoPro Price: Rs 49,989.

5. GoPro Hero 8 Black CHDHX-801 Action Camera

सुपर स्थिर टाइम लैप्स वीडियो कैप्चर करने वाले Best Camera को इस्तेमाल करके काफी अच्छा अनुभव मिलता है। इस कैमरा में काफी एडवांस फीचर्स मिलते हैं। यह अंडरवॉटर रिकॉर्डिंग के लिए सूटेबल है। इसका वेट भी काफी हल्का है और आसानी से हाथों में फिट हो जाता है।

Best GoPro Camera की मदद से क्रिस्टल क्लियर वीडियो रिकॉर्ड की जा सकती है। वाइड एंगल फोटोग्राफी के लिए भी यह बेस्ट है। GoPro Price: Rs 28,989.

FAQ: Best GoPro Camera

1. गोप्रो कैमरा का क्या उपयोग है?

GoPro कैमरे उन लोगों के लिए एक लोकप्रिय पसंद हैं जो सर्फिंग, स्नोबोर्डिंग या स्काइडाइविंग जैसी गतिविधियों में लगे हुए उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो और फ़ोटो कैप्चर करना चाहते हैं।

2. क्या गोप्रो कैमरा से फोटो क्लिक की जा सकती है?

हाँ गोप्रो कैमरा से फोटो क्लिक की जा सकती है।

3. सबसे बेहतरीन गो प्रो कैमरा कौन-सा है?

GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

GoPro HERO9 Waterproof Sports Camera

GoPro HERO10 Black Waterproof Action Camera

GoPro MAX Action Camera

GoPro Hero 8 Black CHDHX-801 Action Camera

4. क्या गोप्रो एक अच्छा व्लॉगिंग कैमरा है?

छोटे और हल्के डिज़ाइन में आने वाले गोप्रो कैमरा हाई क्वालिटी वाली पिक्चर और वीडियो शूट करते हैं और फ़ास्ट परफॉर्मेंस देते हैं। इसलिए ये व्लॉगिंग के लिए बेस्ट कैमरा माने जाते हैं।

Best GoPro Camera: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Sonali