जब चला Panasonic के 4K Mirrorless Cameras का सिक्का तो अच्छे-अच्छे धुरंधरों की हुई बोलती बंद! बने ग्राहकों की पसंद

इस लेख में आपको पैनासोनिक के Best Photography Camera के बारे में बताया जा रहा है जिनसे 4K QHD रिकॉर्डिंग की जा सकती है। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और एडवांस्ड फीचर्स वाले कैमरा पोर्टेबिलिटी यूजर फ्रेंडलीनेस लाइट वेट प्रीमियम डिजाइन की वजह से काफी पॉपुलर हैं। पैनासोनिक के इन कैमरा में अपर्चर और शटर सेटिंग्स को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है।

By Sonali Publish:Thu, 09 May 2024 02:37 PM (IST) Updated:Thu, 09 May 2024 02:37 PM (IST)
जब चला Panasonic के 4K Mirrorless Cameras का सिक्का तो अच्छे-अच्छे धुरंधरों की हुई बोलती बंद! बने ग्राहकों की पसंद
जब चला Panasonic के 4K Mirrorless Cameras का सिक्का तो अच्छे-अच्छे धुरंधरों की हुई बोलती बंद! बने ग्राहकों की पसंद

अगर आप प्रोफेशनल फोटोग्राफर और विडियोग्राफर हैं, तो यहां देखें पैनासोनिक के मिररलेस कैमरा की लिस्ट। साइज में कॉम्पैक्ट, वजन में हल्के और शूटिंग में फ्लेक्सिबल ये कैमरा हाई परफॉर्मेंस की वजह से जाने जाते हैं। इनमें अलग-अलग शूटिंग मोड्स दिए गए हैं। इनका अल्ट्रा हाई स्पीड फोकसिंग सिस्टम है, जिससे मूविंग सब्जेक्ट को भी कैप्चर करना आसान होता है। हाई डायनेमिक शूटिंग मोड और लेटेस्ट फीचर्स की वजह से यूज़र्स ने काफी पसंद करके टॉप रेटिंग्स दी है। कैमरा में कनेक्टिविटी के लिए भी काफी ऑप्शन आते हैं, जिससे फाइल्स को शेयर करना आसान होता है। इनकी अपर्चर और शटर सेटिंग्स को कंट्रोल करना भी आसान है। कैमरा में लगा सेंसर एकदम शार्प इमेज और वीडियो की क्वालिटी देता है।

कैमरा की वाई-फाई कैपेबिलिटी शेयरिंग के लिए आरामदायक कनेक्टिविटी देती है। तेज धूप के साथ ही कम रोशनी में भी इनसे एकदम क्लियर शॉट्स कैप्चर होते हैं। अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आ रहा कैमरा व्लॉगर्स और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए भी बेस्ट हैं। इनकी बैटरी लाइफ भी अच्छी है, जिससे कई घंटों तक आसानी से यूज़ किया जा सकता है साथ ही कंपनी की तरफ से भी इन कैमरा पर वारंटी आ रही है।

पैनासोनिक 4K मिररलेस कैमरा (Panasonic 4K Mirrorless Camera) : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Camera हाई परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं साथ ही इन्हें काफी स्टाइलिश और मॉडर्न तरीके से डिज़ाइन किया गया है, तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

1. Panasonic LUMIX G7 16.00 MP 4K Mirrorless Best Photography Camera

टॉप क्वालिटी वाला कैमरा 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग करता है साथ ही इसमें 30 एफपीएस पर 8 एमपी फोटो बर्स्ट मोड दिया गया है। हाई रिज़ॉल्यूशन OLED लाइव व्यू फाइंडर और रियर टच टिल्ट स्विवेल एलसीडी डिस्प्ले के साथ कैमरा काफी स्टाइलिश दिखता है। तेज धूप में भी इससे एकदम क्लियर शॉट्स कैप्चर होते हैं। लो पास फिल्टर वाला 16 मेगापिक्सेल माइक्रो फोर थर्ड सेंसर कैमरा की परफॉर्मेंस को बेहतर बनाता है।

कैमरा में एपर्चर और शटर सेटिंग्स को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें FHD टेक्नोलॉजी के साथ हाई स्पीड ऑटो फोकसिंग सिस्टम मिलता है। कैमरा में कनेक्टिविटी के लिए भी काफी ऑप्शन आते हैं। Panasonic Camera Price: Rs 39,990.

पैनासोनिक G Series मिररलेस कैमरा का स्पेसिफिकेशन

इमेज स्टेबिलाइजेशन: ऑप्टिकल ऑप्टिकल ज़ूम: 3 x मैक्सिमम अपर्चर: 3.5f विशेष सुविधा: शूटिंग में फ्लेक्सिबल

खासियत

एडवांस ऑटोफोकस सिस्टम 6 मेगापिक्सेल माइक्रो फोर थर्ड सेंसर

कमी

कोई कमी नहीं

2. PANASONIC LUMIX G9 4K Digital Mirrorless Camera For Photography

कैमरा में 20.3MP डिजिटल लाइव एमओएस सेंसर लगा है और इससे UHD 4K60p वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है साथ ही कैमरा 80MP हाई-रेजोल्यूशन शॉट मोड पर शूटिंग करता है। इसमें डॉट OLED व्यूफाइंडर और डॉट फ्री-एंगल टचस्क्रीन का सपोर्ट दिया गया है। 4K डिजिटल कैमरा कॉम्पैक्ट साइज, हलके वजन और दमदार परफॉर्मेंस की वजह से काफी पॉपुलर है।

Best Cameras की लिस्ट में शामिल यह मॉडल बेस्ट इमेज क्वालिटी देता है, जिससे प्रोफेशनल फोटोग्राफर और विडियोग्राफरों के लिए बेहतर रहता है। 4K वीडियो कैप्चर करने वाले मिररलेस कैमरा को यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है। Panasonic Camera Price: Rs 2,75,711.

पैनासोनिक Lumix G9 मिररलेस कैमरा का स्पेसिफिकेशन

इमेज स्टेबिलाइजेशन: डुअल कनेक्टिविटी: वाई-फाई, एचडीएमआई मैक्सिमम अपर्चर: 3.5 मिलीमीटर विशेष सुविधा: डॉट OLED व्यूफाइंडर, डॉट फ्री-एंगल टचस्क्रीन

खासियत

हाई-रेजोल्यूशन शॉट मोड 20.3MP डिजिटल लाइव एमओएस सेंसर

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

और पढ़ें: कैनन के डीएसएलआर कैमरा (Conon DSLR Camera) यहां क्लिक करें। 

3. PANASONIC LUMIX G7 4K Mirrorless Camera

अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट डिज़ाइन में आ रहा कैमरा फ़ास्ट तरीके से ऑटो फ़ोकसिंग सब्जेक्ट को ट्रैक करता है। इसमें 14-42mm मेगा OIS लेंस लगा है साथ ही 3 इंच की टच एलसीडी डिस्प्ले का सपोर्ट मिलता है। कैमरा से हाई लेवल की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की जा सकती है। इस कैमरा की वाई-फाई कैपेबिलिटी शेयरिंग के लिए आरामदायक कनेक्टिविटी मिलती है।

कैमरा 16 मेगापिक्सल वाला है, जो हाई-रेजोल्यूशन वाली इमेज देता है। कंटेंट क्रिएटर्स के लिए इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। कैमरा की बैटरीलाइफ भी काफी अच्छी है, जिससे इसे कई घंटों तक यूज़ किया जा सकता है। Panasonic Camera Price: Rs 81,999.

पैनासोनिक LUMIX G7 मिररलेस कैमरा का स्पेसिफिकेशन

इमेज स्टेबिलाइजेशन: ऑप्टिकल कनेक्टिविटी: वाई-फाई, एचडीएमआई मैक्सिमम अपर्चर: 3.5f विशेष सुविधा: अल्ट्रा-कॉम्पैक्ट डिज़ाइन

खासियत

वाई-फाई कैपेबिलिटी 14-42mm मेगा OIS लेंस

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. Panasonic DMC-G85H Lumix G Mirrorless Best Camera For Photography

कैमरा से 4K फोटो शूटिंग की जा सकती है और इसमें अल्ट्रा हाई स्पीड फोकसिंग सिस्टम दिया गया है, जिससे मूविंग सब्जेक्ट को आसानी से कैप्चर किया जा सकता है। लो पास फिल्टर के साथ G85 का 16-मेगापिक्सल डिजिटल लाइव MOS सेंसर फोटो और वीडियो को एकदम शार्प बनाता है। इसके यूजर फ्रेंडली कंट्रोल फंक्शन आपको काफी पसंद आएंगे।

Best Cameras For Photography की लिस्ट में शामिल यह कैमरा हाई परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है और यूज़र्स ने भी इसे पसंद करके टॉप रेटिंग्स दी है। कैमरा पर कंपनी की तरफ से वारंटी भी दी जा रही है। Panasonic Camera Price: Rs 69,490.

पैनासोनिक DMC-G85HGW-K मिररलेस कैमरा का स्पेसिफिकेशन

इमेज स्टेबिलाइजेशन: डुअल कनेक्टिविटी: वाई-फाई, एचडीएमआई मैक्सिमम अपर्चर: 3.5f विशेष सुविधा: अल्ट्रा हाई स्पीड फोकसिंग सिस्टम

खासियत

यूजर फ्रेंडली कंट्रोल 16-मेगापिक्सल डिजिटल लाइव MOS सेंसर

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. Panasonic Lumix G85 4K Digital Best Camera

कॉम्पैक्ट वीडियो माइक्रो फोर थर्ड मिररलेस कैमरा का क्लास लीडिंग 5-एक्सिस बॉडी स्टेबिलाइज़ेशन है। इससे 30p/24p 100 एमबीपीएस पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। माइक्रोफोन के लिए इसमें 3.5 मिमी पोर्ट आता है। कैमरा की स्प्लैश प्रूफ और डस्टप्रूफ बॉडी है। इसमें काफी सारे शूटिंग मोड्स दिए गए हैं।

Mirrorless Cameras की बिल्ड क्वालिटी काफी बेहतर है और इसमें लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। ट्रैवल के शौकीन लोगों के लिए यह परफेक्ट कैमरा हो सकता है। मॉडर्न तरीके से डिजाइन किया गया कैमरा काफी स्टाइलिश है। Panasonic Camera Price: Rs 1,14,031.

पैनासोनिक मिररलेस कैमरा का स्पेसिफिकेशन

इमेज स्टेबिलाइजेशन: डुअल कनेक्टिविटी: वाई-फाई, एचडीएमआई मैक्सिमम अपर्चर: 3.5f विशेष सुविधा: क्लास लीडिंग 5-एक्सिस बॉडी स्टेबिलाइज़ेशन

खासियत

100 एमबीपीएस पर 4K वीडियो रिकॉर्डिंग माइक्रोफोन के लिए इसमें 3.5 मिमी पोर्ट

कमी

कोई कमी नहीं

Panasonic 4K Mirrorless Camera: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: पैनासोनिक 4K मिररलेस कैमरा

1. पैनासोनिक मिररलेस कैमरा की क्या खासियत है?

पैनासोनिक के Mirrorless Cameras लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और एडवांस्ड फीचर्स दिए हैं। ये कैमरा बिगिनर्स के साथ प्रोफेशनल फोटोग्राफर्स के लिए बेस्ट होते हैं। ये साइज में कॉम्पैक्ट, वजन में हल्के और शूटिंग में फ्लेक्सिबल होते हैं। एडवांस ऑटोफोकस सिस्टम, बेहतर स्पीड और इमेज क्वालिटी के साथ आने वाले ये कैमरा बेस्ट रहते हैं।

2. क्या पैनासोनिक कैमरा व्लॉगिंग के लिए भी सही रहते हैं?

Best Cameras For Photography की बात आती है तो पैनासोनिक के कैमरा बेहतर रहते हैं साथ ही ये कैमरा व्लॉगिंग के लिए भी सुविधाजनक और एफिशिएंट होते हैं। इनसे क्लियर फोटो और वीडियो मिलती है। किसी भी तरह से इनसे अच्छी क्वालिटी वाली वीडियो कैप्चर कर सकते हैं।

3. क्या पैनासोनिक कैमरा में शूटिंग मोड्स मिलते हैं?

जी हाँ, पैनासोनिक के Best Photography Camera में हाई डायनेमिक शूटिंग मोड के लिए गए हैं, जो यूज़र्स को काफी पसंद आते हैं। कैमरा 4K QHD वीडियो रिकॉर्डिंग करते हैं साथ ही 4K फोटो मोड के साथ आ रहे इन कैमरा को यूज़ करना भी आसान है।

4. पैनासोनिक मिररलेस कैमरा का कौन-सा मॉडल बेस्ट है?

वैसे तो पैनासोनिक कैमरा के कई मॉडल एडवांस्ड फीचर्स की वजह से हाई परफॉर्म देते हैं, लेकिन यहां आपको चुनिंदा मॉडल के साथ बारे में बताया जा रहा है, जिन्हें यूज़र्स ने टॉप रेटिंग्स भी है, तो आप लेख में दिए गए विकल्पों को देख सकते हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali