एग्जॉस्ट फैन नहीं ये Hindware Chimney चिपचिपे किचन से दिलाती हैं छुटकारा, मिनटों में रसोई होगी स्मोक फ्री

खुं-खुं से परेशान हैं तो इन हिंडवेयर चिमनी को ला सकते हैं। बेहतरीन फीचर्स से लैस इन चिमनी से कुकिंग बेहद आसान हो जाती है। Chimney Hindware बजट में आने वाली भारत की बेस्ट चिमनी है जिसको यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। ये किचन चिमनी पॉवरफुल सक्शन के साथ मिनटों में रसोई से धुआं बाहर करती हैं।

By Asha Singh Publish:Mon, 08 Apr 2024 06:26 PM (IST) Updated:Mon, 08 Apr 2024 06:26 PM (IST)
एग्जॉस्ट फैन नहीं ये Hindware Chimney चिपचिपे किचन से दिलाती हैं छुटकारा, मिनटों में रसोई होगी स्मोक फ्री
एग्जॉस्ट फैन नहीं ये Hindware Chimney चिपचिपे किचन से दिलाती हैं छुटकारा, मिनटों में रसोई होगी स्मोक फ्री

बेस्ट हिंडवेयर चिमनी : ऑनलाइन चिमनी लेनी है, तो हिंडवेयर ब्रांड की चिमनी को ला सकते हैं। इनके एडवांस फीचर्स किचन के साथ-साथ घर को गंदा होने से बचाते हैं। वैसे भी भारत में ज्यादातर खाना तेल में बनाया जाता है, जो किचन और घर की टाइल और शेल्फ पर चिपक जाता है, जिससे पूरी किचन चिपचिपी हो जाती है। लेकिन रसोई में Chimney लगाने के बाद किचन गंदा नहीं होगा। यहां बताई जा रही हिंडवेयर चिमनी अपने बेहतर कुकिंग सॉल्यूशन से आपका दिल जीत लेंगी।

लेकिन अमेजन पर मौजूद ढेरों चिमनी में से किस को घर लाना है? यह भी पता करना है, तो यहां बताये गए टॉप 5 चिमनी पर फटाफट से नजर डाल लें। ये चिमनी आज मॉडर्न किचन के लिए एक जरूरी अप्लायंस बन चुकी हैं। ये Hindware Kitchen Chimney मिनटों में रसोई में उठने वाले धुएं के साथ धूल के कण भी साफ कर देती हैं। इससे किचन में काम करने के लिए साफ-सुथरा माहौल मिलता है, जिससे कुकिंग फ़ास्ट और आसान हो जाती है। इन चिमनी को आप 2-4 बर्नर वाले गैस स्टोव के ऊपर लगा सकते हैं। वहीं इनको ऑपरेट करने के लिए आपको टच या सेंसर फीचर दिया गया है।

Best Hindware Chimney : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां मौजूद टॉप 5 Chimney For Kitchen न सिर्फ धुआं बल्कि धूल के कण भी साफ कर देती हैं, जिससे धुएं की वजह से होने हेल्थी प्रॉब्लम नहीं होती हैं।अगर आपको भी मॉडर्न किचन की क्वालिटी अपग्रेड करना है, तो फटाफट से हिंडवेयर किचन चिमनी को ला सकते हैं।

1. Hindware Smart 1500 m³/hr Auto Clean Kitchen Chimney 

यह हिंडवेयर एसी मेटालिक आयल कलेक्टर के साथ आता है, जो तड़का लगते समय उठने वाले धुआं और आयल के कणों को कलेक्ट करता है। पॉवरफुल मोटर के साथ दीवार पर लगने वाली Chimney Hindware है जो 1500 m3/hr सक्शन क्षमता देती है, जो हेवी ग्रिलिंग और फ्राइंग के लिए सूटेबल है। यह हिंडवेयर चिमनी मोशन सेंसिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है जो केवल हाथ हिलाकर ऑपरेशन को आसान बनाती है।

यह मोशन सेंसर और टच कंट्रोल के साथ स्टाइलिश फ़िल्टर लेस ऑटो-क्लीन रसोई चिमनी है जिसको ऑपरेट करना आसान है। इसका ऑटो क्लीनिंग फीचर केवल एक स्पर्श से मोटर के अंदर बने तेल और अवशेषों को साफ करने में मदद करता है। Hindware Auto Clean Kitchen Chimney Price: Rs 16390.

Hindware Chimney के स्पेसिफिकेशन :

फिल्टर लेस टेक्नोलॉजी साइज - 90 सेमी सक्शन क्षमता: 1500 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : मोशन सेंसर कंट्रोल शोर: 58 डीबी वोल्टेज - 220

खरीदने का कारण:

एलईडी लाइटिंग मेटैलिक ऑयल कलेक्टर मोशन सेंसर और टच कंट्रोल के साथ

कमी:

कुछ नहीं।

2. Hindware Smart kitchen chimney 

यह हिंडवेयर चिमनी 1350 m3/hr की सक्शन कैपेसिटी के साथ आती है, जो बहुत ही अच्छे से रसोई से धुंआ को बाहर करती है। इस चिमनी की कैपेसिटी मीडियम से हेवी फ्राइंग और ग्रिलिंग के लिए परफेक्ट है। यह Chimney For Kitchen एक कुशल थर्मल ऑटोक्लीन चिमनी है जो ऑटो क्लीनिंग फीचर की मदद से केवल एक स्पर्श से मोटर के अंदर बने आयल और अवशेषों को साफ करने में सूटेबल है।

यह हिंडवेयर चिमनी 2 से 3 बर्नर वाले स्टोव के लिए बेस्ट है। इसको कंट्रोल और इस्तेमाल करने के लिए मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी दी गयी है। इसका ब्लैक कलर जल्दी से गंदा नहीं होता है। Hindware chimney Price: Rs 14990.

Hindware Kitchen Chimney के स्पेसिफिकेशन :

फिल्टर लेस टेक्नोलॉजी साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1350 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : मोशन सेंसर कंट्रोल शोर: 60 डीबी वोल्टेज - 220

खरीदने का कारण:

मेटैलिक ऑयल कलेक्टर एलईडी लाइटिंग ऑटो क्लीन रसोई चिमनी मजबूत बॉडी

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - छोटे किचन में खाना बनाने से फ़ैल जाता है धुआं? स्मोक फ्री किचन के लिए आज ही लाएं Best Selling Kitchen Chimney Price, कीमत है 5299 से शुरू

3. Hindware 60 cm 1000 m³/hr Pyramid Kitchen Chimney 

बजट कीमत में चिमनी लेनी है, तो इस हिंडवेयर चिमनी को ला सकते हैं। इसका पिरामिड स्टाइल है, जो आपके मॉडर्न किचन को स्टाइलिश और ट्रेंडी लुक पाने में मदद करता है। इसके डबल बैफल फिल्टर्स धुएं और गंदगी को बहुत ही अच्छे से हटाते हैं। यह ग्रिलिंग और फ्राइंग के लिए बेस्ट Hindware Kitchen Chimney है।

लाइट के लिए इस चिमनी में ड्यूल LED लैंप दिए गए हैं, जो खाना बनाते समय अच्छे से रौशनी देते हैं। यह चिमनी 1000 m³/घंटा की पॉवरफुल सक्शन के आती है, जो इसे मीडियम-साइज ग्रिलिंग और फ्राइंग के लिए परफेक्ट बनाती है। इस रसोई चिमनी में डबल बैफल फिल्टर है जिसे साफ करना और रखरखाव करना आसान है। Hindware Chimney Kitchen Price: Rs 7415.

Chimney Hindware के स्पेसिफिकेशन :

डबल बैफल फिल्टर साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1000 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : पुश बटन कंट्रोल शोर: 58 डीबी वोल्टेज - 230

खरीदने का कारण:

एलईडी लाइट मजबूत और ड्यूरेबल बॉडी स्टाइलिश डिजाइन

कमी:

कुछ नहीं।

4. Hindware Kitchen Chimney with Autoclean technology 

यह किचन एक ऑटो-क्लीन टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे इस ऑटो-क्लीन किचन चिमनी को कंट्रोल पैनल पर एक टच से साफ किया जा सकता है। इस Chimney For Kitchen की मोशन सेंसर टेक्नोलॉजी हैंड्स-फ्री ऑपरेशन को आसान बनाती है और चिमनी के साथ-साथ आपके हाथ भी साफ रहते हैं। यह हिंडवेयर चिमनी मजबूत सक्शन वाली चिमनी है, जो आपके रसोई के काम को आसान बनाती है।

इस हिंडवेयर चिमनी की 90 cm की चौड़ाई 4 बर्नर तक के बड़े स्टोव को कवर करने के लिए सूटेबल है। यह 1200 m3/hr की पॉवरफुल सक्शन कैपेसिटी के साथ आती है, जो इसे आपकी रसोई को फ्रेश, कम रखरखाव, कम शोर और धुआं फ्री बने रखने में मदद करती है। Hindware Autoclean Chimney Price: Rs 12999.

Hindware Chimney के स्पेसिफिकेशन :

ऑटोक्लीन चिमनी साइज - 90 सेमी सक्शन क्षमता: 1200 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : पुश बटन कंट्रोल शोर: 60 डीबी वोल्टेज - 240

खरीदने का कारण:

स्टाइलिश डिजाइन एलईडी लैंप मजबूत और ड्यूरेबल बॉडी

कमी:

कुछ नहीं।

5. Hindware 60cm 1100 m3/hr Auto Clean Kitchen Chimney 

कर्वड ग्लास के साथ आने वाली यह हिंडवेयर चिमनी आपके किचन को मॉडर्न लुक देगी। इसकी पॉवरफुल मोटर 1100 m3/hr सक्शन क्षमता प्रदान करती है, जो भारी तलने और ग्रिलिंग के लिए सूटेबल है। यह Chimney Hindware रसोई के वातारवण का ख्याल रखती है और साफ, धुएं से फ्री रसोई देती है।

इस किचन चिमनी में स्टेनलेस स्टील बैफल फिल्टर है जिसे साफ करना आसान है और लंबे समय तक चलता है। इसकी मोटर पर 5 साल की वारंटी दी गयी है। ऑटो क्लीनटेक्नोलॉजी की मदद से केवल एक स्पर्श से मोटर के अंदर बने तेल और अवशेषों को साफ कर सकते हैं, जिससे चिमनी को ज्यादा रख -रखाव की जरूरत नहीं होती है। Hindware Autoclean Chimney Price: Rs 8999.

Hindware Kitchen Chimney के स्पेसिफिकेशन :

ऑटोक्लीन चिमनी साइज - 60 सेमी सक्शन क्षमता: 1100 m³/घंटा कंट्रोल प्रकार : पुश बटन कंट्रोल शोर: 58 डीबी वोल्टेज - 220

खरीदने का कारण:

स्टेनलेस स्टील बैफ़ल फ़िल्टर थर्मल ऑटो क्लीन टेक्नोलॉजी स्टेनलेस स्टील ऑयल कलेक्टर

कमी:

कुछ नहीं।

FAQ : Best Hindware Chimney

1. भारत में किस ब्रांड की चिमनी सबसे अच्छी है?

यहां पर भारत में Best Chimney For Kitchen को लिस्ट किया है, जिनके फीचर नेक्स्ट लेवल के हैं।

एलिका फिल्टर रहित ऑटो क्लीन चिमनी फैबर ऑटो-क्लीन किचन चिमनी इनालसा पिरामिड चिमनी ब्लोहोट बैफ़ल फ़िल्टर चिमनी

2. कौन सी चिमनी सबसे अच्छी है हिंडवेयर या फैबर?

भारत में चिमनी खरीदते समय सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक अधिकतम सक्शन क्षमता वाली चिमनी की पहचान करना है क्योंकि यह इस बात पर प्रभाव डालता है कि यह धुएं, गर्मी की धूल और गंध को कितनी कुशलता से हटाती है। यहां अधिकांश Chimney Hindware (60 सेमी) लोकप्रिय फैबर मॉडल की तुलना में 1200-1400 एम3/घंटा की उच्च सक्शन क्षमता प्रदान करते हैं।

3. रसोई के लिए सबसे अच्छी आकार की चिमनी कौन सी है?

यदि आपके पास दो बर्नर वाला छोटा गैस स्टोव है, तो 60 सेमी की चिमनी खरीदें । हालांकि, यदि आपके पास एक स्टोव है जिसमें तीन या अधिक बर्नर हैं, तो 90 सेमी चिमनी का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। मुख्य नियम यह है कि आप गैस स्टोव से थोड़ी बड़ी Chimney In Kitchen चुनें ताकि धुआं बाहर न निकले।

4. चिमनी के लिए कौन सा फ़िल्टर बेस्ट है?

चारकोल में अद्भुत सोखने की शक्ति होती है, जिसके कारण शेष ग्रीस, तेल और अन्य कण सतह पर चिपक सकते हैं, जिससे कुछ हानिकारक घटक मुक्त हो जाते हैं। कैसेट या बफ़ैल फ़िल्टर के अतिरिक्त चारकोल फ़िल्टर का उपयोग किया जाता है, जिससे चिमनी अधिक कुशल बनती है। इसलिए घर के लिए Chimney For Kitchen का चुनाव करना आसान है।

Best Hindware Chimney स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh