चोखा है भाई चोखा! इन ASUS Vivobook Laptop ने नापी बड़े-बड़ों की औकात, फीचर्स देखेंगे तो बोलेंगे - क्या बात..

अगर लैपटॉप ब्रांड में इनोवेशन और विश्वसनीयता की बात आती है तो एसस का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। यह कंपनी यूजर्स की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए बजट के अनुकूल लैपटॉप बेचता है। आपको यहां पर बताए गए 5 सबसे अच्छे एसस लैपटॉप में से किसी एक लैपटॉप का चयन उनकी गुणवत्ता और सामर्थ्य के हिसाब से करना चाहिए।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 03 Jun 2024 03:50 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2024 03:50 PM (IST)
चोखा है भाई चोखा! इन ASUS Vivobook Laptop ने नापी बड़े-बड़ों की औकात, फीचर्स देखेंगे तो बोलेंगे - क्या बात..
चोखा है भाई चोखा! इन ASUS Vivobook Laptop ने नापी बड़े-बड़ों की औकात, फीचर्स देखेंगे तो बोलेंगे - क्या बात..

भारत में मौजूद लैपटॉप ब्रांड को लेकर बात की जाए तो एसस ने ने बिना किसी ज्यादा कीमत के और लगातार अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करके अपनी पहचान बनाई है। यह ब्रांड के यूजर्स के प्रति उत्कृष्टता को दर्शाता है। चाहे आप चलते-फिरते उत्पादकता के लिए एक आकर्षक डिज़ाइन, सहज मल्टीटास्किंग के लिए शक्तिशाली प्रोसेसर या इमर्सिव अनुभव के लिए जीवंत डिस्प्ले को प्राथमिकता देते हों या फिर गेमिंग के लिए इस ब्रांड के पास आपकी ज़रूरतों के हिसाब से कई विकल्प मौजूद हैं।

यूं तो कंपनी कई सीरीज में अपने लैपटॉप को पेश करती हैं, लेकिन वीवोबुक सीरीज को बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। यह आपके ब्रैकेट में दिलचस्प परत जोड़ता है। यह एक ऐसा लैपटॉप सीरीद है, जहाँ यूजर्स अपने बजट को प्रभावित किए बिना टॉप लेवल की सुविधाओं को पा सकते हैं। लिहाजा इस लेख में हम आपको इस सीरीज के सबसे अच्छे लैपटॉप की जानकारी देने वाले हैं।

एसस वीवोबुक लैपटॉप की कीमत : ASUS Vivobook Laptop Price

यूं तो एसस अपने वीवोबुक सीरीज के तहत Laptop की एक लंबी रेंज को पेश करती है, लेकिन यहां पर हम आपके लिए चुनिंदा विकल्प लेकर आए हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. ASUS Vivobook 15 Laptop

अगर आप स्टूडेंट हैं या फिर कोई प्रोफेशनल हैं और अपने लिए एक नए लैपटॉप की तलाश में हैं तो आई3 प्रोसेसर पर चलने वाला यह लैपटॉप बिल्कुल आदर्श है, क्योंकि इसको आपके लिए काफी बजट प्राइस में पेश किया जाता है।

इस एसस वीवोबुक लैपटॉप को 42WH की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो एक बार चार्ज होने पर लगातार 6 घंटे तक चलता है। ASUS Laptop Price: Rs 35,499.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - 45 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 6 घंटे प्रोसेसर - आई3 स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. ASUS VivoBook 14 Laptop

यह लैपटॉप भी आई3 प्रोसेसर पर चलता है और दमदार स्पीड देने का कार्य करता है, जिससे आपका फटाफट काम होता है और प्रोडक्टिविटी बढ़ती है। इसे यूजर्स ने 5 में से 4 स्टार की काफी अच्छी रेटिंग दिया है। इसका वजन 1.6 किलो रखा गया है और यह काफी हल्का बनाता है।

इसे कैरी करना काफी आसान है और इसका डिजाइन काफी अच्छा है। ASUS Laptop Price: Rs 30,990.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी क्षमता - 45 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 6 घंटे प्रोसेसर - आई3 स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे लेनोवो वी15 लैपटॉप (Best Lenovo V15 Laptop).

3. ASUS Vivobook 14 Laptop

अगर आप प्रोफेशनल हैं और प्रोफेशनल वीडियो जैसा काम करते हैं तो एसस ब्रांड का यह लैपटॉप खासकर आपके लिए ही डिजाइन किया गया है, क्योंकि यह लैपटॉप आई7 प्रोसेसर पर संचालित होता है, जो कि आपको कार्य के दौरान सुपरफास्ट स्पीड देता है, जिससे आपकी प्रोडक्टिविटी बढ़ती है।

यह आई7 लैपटॉप 37 वॉट हावर की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर 6 घंटे तक का बैटरी बैकअप देता है। ASUS Laptop Price: Rs 81,990.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी क्षमता - 36 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 6 घंटे प्रोसेसर - आई7 स्टोरेज - 16GB की रैम और 1TGB का रोम

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. ASUS VivoBook 15 Laptop

अगर आपका बजट काफी कम है तो एसस का यह लैपटॉप खासकर आपके लिए है, क्योंकि इसकी कीमत स्मार्टफोन से भी है। इस लैपटॉप को 37 वॉट हॉवर क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर लगातार 6 घंटे तक तक कार्य करता है।

आपकी सुविधा के लिए इसे विंडो 11 औऱ बिल्ट इन स्पीकर जैसा फीचर्स दिया गया है। ASUS Laptop Price: Rs 19,990.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - 37 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 6 घंटे प्रोसेसर - Dual Core Intel Celeron स्टोरेज - 4GB की रैम और 256GB का रोम

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. ASUS Vivobook 15 OLED Laptop

अगर आप प्रोफेशनल हैं और वीडियो एडिटिंग या फिर कोडिंग जैसा हैवी कार्य करना चाहते हैं तो आपको इस एसस लैपटॉप पर विचार करना चाहिए, क्योंकि इसे आपके लिए 50 वॉट हॉवर की क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है, जो कि बिजली कटने के बाद अगले 8 घंटे तक कार्य करने की अनुमति देता है।

यह लैपटॉप AMD Ryzen 5 प्रोसेसर पर संचालित होता है और इसे 15.6 इंच की स्क्रीन साइज, 8GB की रैम और 512GB का रोम दिया गया है। ASUS Laptop Price: Rs 51,990.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - 50 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 8 घंटे प्रोसेसर - AMD Ryzen 5 स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी एसस लैपटॉप के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. एसस कहां का ब्रांड है?

एसस ताइवान बेस्ड लैपटॉप है, जिसका मुख्यालय ताइपेई में स्थित है।

2. लैपटॉप में कितने GB की रैम होनी चाहिए?

बेसिक वर्क के लिए आपको कम से कम 4GB की रैम वाले लैपटॉप को खरीदना चाहिए, जबकि गेमिंग, ग्राफिक डिज़ाइन और वीडियो एडिटंग वाले लैपटॉप में 8GB का रैम होना चाहिए।

3. ASUS और Acer में कौन अच्छा है?

एसस और एसर दोनों ही लैपटॉप कंपनियां यूजर्स की अलग-अलग आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आदर्श टिकाऊ विकल्प प्रदान करते हैं। हालाँकि खरीदारी का निर्णय लेने से पहले निर्माण गुणवत्ता के संबंध में व्यक्तिगत मॉडलों के रिव्यू के आधार पर निर्णय करना जरूरी है। अर्थात दोनों बेहतर ब्रांड है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey