अलादीन का चिराग हैं ये 14 Inch Laptop यूजर्स के लिए, एक की बैटरी तो 18 घंटे तक जाती है खींच

कोई भी पेशे का आदमी हो उसका लैपटॉप का चयन उसके कार्य के प्रकृति पर निर्भर करता है। कहने का अर्थ है कि कोई वीडियो एडिटर या फिर कोडर है तो ज्यादा क्षमता वाला लैपटॉप खरीदता है। वहीं अगर किसी को बेसिक कार्य के लिए लैपटॉप लेना होता है तो वह आई3 प्रोसेसर वाला लैपटॉप सही होता है। यहां 14 Inch Laptop के बारे में बताएंगे।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 25 Apr 2024 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2024 07:20 PM (IST)
अलादीन का चिराग हैं ये 14 Inch Laptop यूजर्स के लिए, एक की बैटरी तो 18 घंटे तक  जाती है खींच
अलादीन का चिराग हैं ये 14 Inch Laptop यूजर्स के लिए, एक की बैटरी तो 18 घंटे तक जाती है खींच

भारत के लैपटॉप बाजार में बहुत सारे लैपटॉप ब्रांड उपलब्ध है, जो न केवल हेवी-ड्यूटी कार्य वाले लैपटॉप पेश करते हैं, तो वहीं बेसिक कार्य के लिए आई3 प्रोसेसर वाले भी वो पेश करते हैं। इन लैपटॉप में पेशेवर यूजर्स के लिए कई पावरफुल ग्राफिक्स भी प्रदान करते हैं। देखा जाए तो इन दिनों लैपटॉप का उपयोग दुकान से लेकर कार्यालय में किया जाता है और कई मौकों ये गेमिंग से लेकर कोडिंग के लिए आदर्श हैं। इसके साथ ही जो यूजर्स मीडिया या जर्नलिज्म में काम करते हैं, वे इन पर वीडियो और ग्राफिक्स आदि के लिए इनका इस्तेमाल करते हैं। कुल मिलाकर लैपटॉप आज के दौर की सबसे बड़ी जरूरत बनकर उभरी है और शायद आपको भी है, यही वजह है कि आप इस लेख के साथ जुड़ चुके हैं।

ऐसे में अगर आप अपने लिए कार्य के लिए लैपटॉप को लेने की योजना बना रहे हैं तो आपको हमारे इस लेख की जांच करनी चाहिए, जिसका डिस्प्ले साइज 14 इंच है। यहां जिन लैपटॉप के बारे में जानकारी दी है, वो ज्यादा कंप्यूटिंग पावर वाले सिस्टम की आवश्यकता के अनुरूप हैं और हार्डवेयर फ़ाइलों से निपटने में भी सक्षम है। इन लैपटॉप में आपको लंबा बैटरी बैकअप मिल जाता है और ये बहुत विश्वसनीय मॉडल हैं। ये सभी परफॉर्मेंस और सामर्थ्य के बीच सुनहरा संतुलन बनाते हैं और इस रेंज के भीतर एक लैपटॉप में जीपीयू, सीपीयू, रैम और स्टोरेज होता है। ।

सबसे अच्छे 14 इंच लैपटॉप : Best 14 Inch Laptop

इन Laptop का इस्तेमाल आप वर्क फ्रॉम होम, आफिस और ऑनलाइन क्लास के लिए कर सकते हैं। नीचे की सूची जांचें।

1. HP 14S Laptop

एचपी ब्रांड का लैपटॉप छात्रों और प्रोफेशनल दोनों के लिए उपयुक्त विकल्प हैं और अगर आप एक किफायती विकल्प की तलाश कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर आप इस पर विचार कर सकते हैं।

14S सीरीज वाले इस एचपी लैपटॉप को पहले के ग्राहकों ने अमेजन पर इसे 5 में से 4.2 स्टार की रेटिंग है, जो कि भारत में इस लैपटॉप की लोकप्रियता को दर्शाता है। सुविधाओं के रूमें में इसे ड्यूल स्पीकर, विंडो 11 और एमएस ऑफिस जैसे एडिशनल फीचर्स मिलते हैं। HP Laptop Price: Rs 28,656.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- एचपी डिस्प्ले- 14 इंच बैटरी क्षमता - 41 वॉट हॉवर बैटरी बैकअप - 4 घंटे स्टोरेज - 8GB की रैम और 256GB का रोम प्रोसेसर - इंटेल पेंटियम सिल्वर N6000

सुविधाएं

बैटरी फास्ट चार्ज को सपोर्ट सुपरस्पीड यूएसबी टाइप-सीकमी यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

2. Dell Vostro 3420 Laptop

डेल ब्रांड का यह लैपटॉप स्टूडेंट और प्रोफेशनल दोनों के लिए उपयुक्त है और अगर आपका बजट कम है तो निश्चित तौर पर आप इस पर विचार कर सकते हैं।

वोस्ट्रो सीरीज वाले इस लैपटॉप में 41 वॉट हॉवर की क्षमता वाला बैटरी है, जो लंबा बैकअप देता है। यह आई5 प्रोसेसर से लैस है, जो कि जबरदस्त परफॉर्मेंस देता है। इसमें यूजर्स की सुविधा लैपटॉप को विंडो 11 और एमएस ऑफिस आदि मिलता है। Dell Laptop Price: Rs 47,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डेल वजन- 1.48 Kg प्रोसेसर - आई5 डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी पैक - 42 वॉट हॉवर स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

टाइप-सी पोर्ट प्री लोडेड विंडोज 11 होमकमी यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

लगे हाथ Top Laptop Under 50000 के लिए क्लिक करें यहां. 

3. Apple 2022 MacBook Air Laptop

ऐप्पल ब्रांड का यह लैपटॉप भले ही 14 इंच का नहीं है, लेकिन उसके काफी करीब है। इसका लिक्विड डिस्प्ले 13.6 इंच है। इसलिए इसे सूची में शामिल किया गया है।

इसे M2 चिप के साथ पेश किया जाता है और इस लैपटॉप को 8GB की रैम, 256GB का रोम, बैकलिट कीबोर्ड, 1080p का फेस टाइम HD कैमरा दिया गया है। यह ऐप्पल लैपटॉप एक बार चार्ज होने पर 18 घंटे तक चल सकता है। Apple Laptop Price: Rs 1,02,900.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - ऐप्पल वजन- 1.24 Kg प्रोसेसर - आएम2 डिस्प्ले - 13.3 बैटरी बैकअप - 18 घंटे स्टोरेज - 8GB की रैम और 256GB का रोम

सुविधाएं

दमदार परफार्मेंस आकर्षक डिजाइनकमी यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

4. Walker Notebook Laptop

भारत में यह लैपटॉप भले ही नया नाम है, लेकिन इसने अपनी किफायती कीमत पर अपने एडवांस स्पेसिफिकेशन के कारण लोकप्रियता हासिल कर रहा है। इस 14 inch Laptop को तीन कलर विकल्प में पेश किया जाता है और यह अल्ट्रा-फास्ट SSD HDD की तुलना में शॉर्प परफॉर्मेंस देता है।

इसमें FHD एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है और इसका डिज़ाइन पतला और हल्का है। 2 X 2W स्टीरियो स्पीकर एक अद्भुत ऑडियो और वीडियो अनुभव देता है। यह लैपटॉप प्रदर्शन का पावरहाउस बनाती है। Walker Laptop Price: Rs 16,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वॉकर वजन- 1.60 Kg प्रोसेसर - जेमिनी सेलेरोन एन 4020 डिस्प्ले - 14 स्क्रीन रेज़ोल्यूशन - 1920x1080 पिक्सेल फ्रंट वेबकैम रेजोल्यूशन - 2 एमपी ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज़ 11 होम स्टोरेज - 4GB की रैम और 128GB का रोम

सुविधाएं

यूएचडी ग्राफिक मजबूत निर्माण गुणवत्ता

कमी

यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

5. Lenovo Yoga 6 Laptop

लेनोवो ब्रांड के पोर्टफोलियो में योगा सीरीज का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है और यह आपको धमाकेदार परफॉर्मेंस और लंबा बैटरी बैकअप वाला देता है। इस योगा लैपटॉप का डिजाइन जितना आकर्षक है, उतना ही परफॉर्मेंस भी देता है।

यह एक 2 इन 1 लैपटॉप है, जिसे 59Wh की क्षमता वाला बैटरी मिला है, जो कि एक बार चार्ज होने पर लगातार 12 घंटे तक का बैकअप देता है। इसे विंडो 11, ऑफिस 2021, बैकलिट कीबोर्ड और फिंगरप्रिंट रीडर जैसी सुविधाएं मिलती है। Lenovo Laptop Price: Rs 75,299.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लेनोवो वजन- 1.60 Kg प्रोसेसर - जेमिनी सेलेरोन एन 4020 बैटरी लाइफ - 12 घंटे बैटरी क्षमता - 59Wh डिस्प्ले - 13.3 ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज़ 11 होम स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

फिंगरप्रिंट सेंसर बैकलिट कीबोर्डकमी यूजर्स ने कुछ खास शिकायत नहीं है

अमेजन स्टोर पर सभी 14 Inch Laptop के लिए क्लिक करें यहां.

FAQ

1. नंबर 1 लैपटॉप ब्रांड कौन है?

दुनिया का नंबर 1 लैपटॉप ब्रांड वास्तव में एप्पल लैपटॉप है, जो कि अमेरिकी की कंपनी है।

2. लैपटॉप लेने के दौरान क्या देखना चाहिए?

किसी को भी लैपटॉप को लेने से पहले उसका ऑपरेटिंग सिस्टम, प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज, डिस्प्ले और बैटरी लाइफ, कीबोर्ड, ट्रैकपैड और पोर्टेबिलिटी और कीमत आदि देखना चाहिए।

3. कंप्यूटर और लैपटॉप में किसे खरीदना चाहिए?

लैपटॉप को लेकर आसानी से कहीं भी यात्रा किया जा सकता है। वहीं डेस्कटॉप किसी लैपटॉप की तुलना में ज्यादा बेहतर होने का दम भरता है। हालाँकि स्पेस कम घेरने और कैरी करने में आसानी होने के कारण लैपटॉप बेहतर होते हैं।

4. यह कैसे पता चलेगा कि नया लैपटॉप चाहिए?

अगर आपका लैपटॉप आपका काम करने में ज्यादा समय ले रहा है, तो आपको ले लेना चाहिे। उदाहरण के लिए ऐप्स खोलने या एक ही समय में एक से अधिक ऐप्स चलाने में ज्यादा समय लग सकता है। खुलने में या फिर बंद होने में देरी करता है या फिर बार-बार हैंग होता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey