फाड़ू परफॉर्मेंस देते हैं ये AMD Ryzen 5 Laptop, नहीं है ज्यादा बजट? तो भी चिंता नहीं, देखिए यह शानदार सूची

आपको अपने काम की जरूरतों और लैपटॉप के इस्तेमाल के आधार पर प्रोसेसर चुनना चाहिए। देखा जाए तो गेमिंग के दौरान डिमांडिंग टास्क को पूरा करने और बेहतरीन परफॉरमेंस पाने के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले AMD Ryzen 5 Laptop एक आदर्श विकल्प होते हैं। यहां बजट में लैपटॉप की तलाश करने वाले गेमर्स आमतौर पर इस प्रोसेसर को चुनते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 26 Jun 2024 02:13 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 02:13 PM (IST)
फाड़ू परफॉर्मेंस देते हैं ये AMD Ryzen 5 Laptop, नहीं है ज्यादा बजट? तो भी चिंता नहीं, देखिए यह शानदार सूची
फाड़ू परफॉर्मेंस देते हैं ये AMD Ryzen 5 Laptop, नहीं है ज्यादा बजट? तो भी चिंता नहीं, देखिए यह शानदार सूची

आज के जमाने में हर आदमी को लैपटॉप की जरूरत होती है, फिर वह चाहे छात्र हो, प्रोफेसर हो, डॉक्टर हो, वकील हो, डिजाइनर हो या कोई और ऑफिस जाने वाला हो, लेकिन जब लैपटॉप खरीदने की बात आती है, तो पहले बजट एक महत्वपूर्ण कारक होता है, जबकि अगला महत्वपूर्ण कारक प्रोसेसर होता है। आपको अपने काम की जरूरतों और लैपटॉप के इस्तेमाल के आधार पर प्रोसेसर चुनना चाहिए। देखा जाए तो गेमिंग के दौरान डिमांडिंग टास्क को पूरा करने और बेहतरीन परफॉरमेंस पाने के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाले AMD Ryzen 5 Laptop एक आदर्श विकल्प होते हैं। यहां बजट में लैपटॉप की तलाश करने वाले गेमर्स आमतौर पर इस प्रोसेसर को चुनते हैं।

इस प्रकार के लैपटॉप आपको कोर डिज़ाइन प्रदान करते हैं और DDR4-3200 RAM और एक अच्छे आधुनिक ग्राफिक्स कार्ड के साथ जोड़े जाने पर 60fps पर अधिकांश गेम चलाता है। अगर आप डिज़ाइनिंग में हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ निश्चित सॉफ़्टवेयर और टूल डाउनलोड करने की ज़रूरत होती है। ऐसे में आप AMD Ryzen 5 लैपटॉप की मदद से की स्पीड या परफॉरमेंस को प्रभावित किए बिना आसानी से भारी फ़ाइलें और सॉफ़्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। यह गेमर्स के लिए सबसे अच्छे प्रोसेसर में से एक होता है।

सबसे अच्छे लैपटॉप (Best AMD Ryzen 5 Laptop In India): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में एचपी, एसर और एसस जैसे कई ब्रांड AMD Ryzen 5 लैपटॉप प्रदान करते हैं। इनके मदरबोर्ड को नई तकनीक के साथ डिज़ाइन किया गया है, ताकि आपको संचालन के दौरान लैग-फ्री परफॉरमेंस मिले। आप इस प्रोसेसर के साथ हल्के और एडवांस लेवल के दोनों गेम खेल सकते हैं। साथ ही बैटरी लाइफ को लेकर भी इनमें कोई शिकायत नहीं होने वाली है।

1.Lenovo IdeaPad Slim 1 Laptop

किफायती कीमत पर प्रभावी और कुशल कार्य के लिए लेनोवो का यह एक उत्कृष्ट लैपटॉप है और इसकी बैटरी की परफॉर्मेंस अच्छी है। हालाँकि बहुत से लोगों ने डिस्प्ले के बारे में शिकायत की है, लेकिन एक यूजर्स का मानना ​​है कि अगर आप आठ घंटे से अधिक समय तक काम करते हैं, तो इसका डिस्प्ले आदर्श हैं, क्योंकि वे आंखों की बहुत सेफ्टी प्रदान करते हैं।

इसके प्रोसेसर, रैम और गहन डेटा एनालिटिक्स हैंडलिंग और प्रोसेसिंग काम कर रहे हैं। Lenovo Laptop Price: Rs 38,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लेनोवो डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - ‎42 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ- 10 घंटे वजन - 1.61 किलो स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

विंडो 11 आफिस 2021

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

कस्टमर फीडबैक

ग्राहकों को इस नोटबुक कंप्यूटर का आकर्षक डिज़ाइन और शॉर्प प्रदर्शन पसंद है। उन्होंने कहा है कि यह प्रीमियम दिखता है और गेम खेलने के दौरान इसमें कोई अंतराल नहीं है। ग्राहक इसकी अच्छी बिल्ड क्वालिटी से भी संतुष्ट हैं। हालाँकि कुछ ग्राहकों ने ध्वनि की और डिस्प्ले गुणवत्ता को लेकर शिकायत की है।

यूजर रेटिंग - 4.1 स्टार

क्यों खरीदें?

इसकी कीमत काफी कम है और इसमें आपको 10 घंटे तक चलने वाली बैटरी मिल जाती है। इसलिए आप इसे परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

इस लैपटॉप का वजन बहुत हल्का है और आप इसे कहीं भी लेकर जा सकते हैं, क्योंकि यह पोर्टेबल भी है। यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है और आपकी जरूरतों के अनुकूल हैं।

2. Acer Aspire Lite AMD Ryzen 5 Laptop

यह लैपटॉप अपने AMD Radeon ग्राफिक्स और AMD Ryzen 5 5500U हेक्सा-कोर मोबाइल प्रोसेसर के साथ दमदार परफार्मेंस देता है। इसमें 15.6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, जो बेहतरीन विजुअल प्रदान करता है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 16:9 है और यह अपने अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन और बेज़ेल्स डिजाइन के साथ आपको शानदार अनुभव देता है।

इसमें 16 जीबी का रैम और आपकी फ़ाइलों और मीडिया को स्टोर करने के लिए 512 जीबी का ड्राइव स्टोरेज है, जिसे 1 टीबी तक विस्तार किया जा सकता है। Acer Laptop Price: Rs 36,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसर डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - ‎40 वॉट हॉवर वजन - 1.59 किलो स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

विंडो 11 फुल एचडी डिस्प्ले

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

कस्टमर फीडबैक

ग्राहक इस नोटबुक कंप्यूटर को इसकी कीमत, डिजाइन और प्रदर्शन के कारण पसंद करते हैं। उन्होंने कहा है कि यह बिजनेस के लिए अच्छा है और इसका लुक भी अच्छा है। कुछ लोग इसके शॉर्प प्रदर्शन से खुश हैं, लेकिन कुछ कस्टमर ने सर्विस की गुणवत्ता और कीबोर्ड के साथ समस्याओं की सूचना दी है। बैटरी लाइफ और डिस्प्ले क्वालिटी पर राय मिली-जुली है।

यूजर रेटिंग - 3.9 स्टार

क्यों खरीदें?

इसकी कीमत काफी कम है और इसमें आपको लंबे समय तक चलने वाली बैटरी मिल जाती है। इसलिए आप इसे परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

इस एसर लैपटॉप का वजन काफी हल्का रखा गया है और आप इसे कहीं भी लेकर जा सकते हैं, क्योंकि यह पोर्टेबल भी है। यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है और आपकी जरूरतों के अनुकूल हैं।

3. HP Laptop 15s

एचपी का यह लैपटॉप अपने प्रोसेसर, 12 थ्रेड और 8MB L3 के साथ पावरफुल प्रदर्शन और तेज प्रतिक्रिया प्रदान करते हैं। इसका AMD Radeon ग्राफिक्स आपको क्लीयारिटी के साथ विजुअल का अनुभव करने में मदद करता है। इसे 8GB की रैम दी गई है, जो कि सुचारू रुप से काम करता है, जबकि हाई-स्पीड 512GB का रोम पर्याप्त स्टोरेज के साथ काम करने के लिए अधिक जगह बनाता है।

इसमें 15.6-इंच का माइक्रो-एज डिस्प्ले है, जो विजुअल का शानदार अनुभव देता है। HP Laptop Price: Rs 38,190.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एचपी डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - ‎41 वॉट हॉवर वजन - 1.69 किलो बैटरी लाइफ - 9 घंटे स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

विंडो 11 फुल एचडी डिस्प्ले

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

कस्टमर फीडबैक

कमस्टर इस एचपी लैपटॉप को इसकी कीमत और गुणवत्ता की सराहना करते हैं। उन्होंने बताया है कि यह खरीदने लायक, स्लीक और स्टाइलिश है। कुछ लोग अच्छे प्रदर्शन की सराहना करते हैं। हालाँकि कुछ लोगों ने धीमे प्रदर्शन, खराब कीबोर्ड कार्यक्षमता और खराब डिस्प्ले गुणवत्ता के साथ समस्याओं की सूचना दी है, जबकि बैटरी लाइफ पर राय मिली-जुली है।

यूजर रेटिंग - 4.1 स्टार

क्यों खरीदें?

एचपी ब्रांड के इस लैपटॉप की प्राइस काफी कम रखी गई है और इसमें आपको लंबे समय तक चलने वाली बैटरी मिल जाती है। इसलिए आप इसे परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

एचपी के इस लैपटॉप का वजन काफी हल्का है और आप इसे कहीं भी लेकर जा सकते हैं, क्योंकि यह पोर्टेबल भी है। यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है और आपकी जरूरतों के अनुकूल हैं।

4. Dell 14 Thin & Light Laptop

यह AMD Ryzen 5 Laptop डेल ब्रांड का है और यह आपको काफी दमदार परफार्मेंस देने वाला है। इस लैपटॉप का प्रोसेसर और ग्राफिक शानदार प्रदर्शन देना सुनिश्चित करता है। स्टोरेज की सुविधा के लिए इस लैपटॉप में 8GB की रैम और 512GB का रोम है, जबकि इसमें 14 इंच का फुल HD डिस्प्ले है।

इसे कंफोर्ट व्यू, विंडो 11 और 15 महीने का McAfee फ्री मिल रहा है। इसमें स्पिल रेसिस्टेंट कीबोर्ड है, जबकि वजन 1.48kg रखा गया है। Dell Laptop Price: Rs 36,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डेल डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी क्षमता - ‎41 वॉट हॉवर वजन - 1.48 किलो स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

विंडो 11 फुल एचडी डिस्प्ले

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

कस्टमर फीडबैक

ग्राहकों को इस नोटबुक कंप्यूटर का प्रदर्शन और उत्पाद गुणवत्ता काफी पसंद है। उनका कहना है कि यह एक अच्छा उत्पाद है, इसमें शानदार डिस्प्ले है और प्रोसेसर भी अच्छा है। हालाँकि, कुछ ग्राहकों ने कैमरे और ओवरहीटिंग से जुड़ी समस्याओं की सूचना दी है, जबकि वैल्यू फार मनी और ध्वनि की गुणवत्ता पर राय अलग-अलग है।

यूजर रेटिंग - 3.9 स्टार

क्यों खरीदें?

डेल ब्रांड के इस लैपटॉप का दाम काफी कम है और इसमें आपको लंबे समय तक चलने वाली बैटरी मिल जाती है। इसलिए आप इसे परचेज कर सकते हैं।

टेस्टिंग

डेल के इस लैपटॉप का वजन काफी हल्का है और आप इसे कहीं भी लेकर जा सकते हैं, क्योंकि यह पोर्टेबल भी है। यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है और आपकी जरूरतों के अनुकूल हैं।

5. ASUS Vivobook Go 14 Laptop

यह वीवोबुक गो 14 लैपटॉप आपके सभी उत्पादकता मिशनों को पूरा करने में मदद करने के लिए AMD Ryzen 7000-U सीरीज प्रोसेसर, LPDDR5 मेमोरी और PCIe SSD स्टोरेज द्वारा संचालित है और यह फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जिससे आप कम बैटरी को 49 मिनट में 60 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

इसमें नैनोएज स्लिम-बेज़ल डिस्प्ले के साथ सुंदर क्लीयर विजुअल हैं, जो मल्टीटास्किंग और इमर्सिव व्यूइंग के लिए ज्यादा स्क्रीन स्पेस प्रदान करता है। Asus Laptop Price: Rs 40,519.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसस डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी क्षमता - ‎42 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 6 घंटे तक वजन - 1.38 किलो स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

सुविधाएं

विंडो 11 बिल्ट इन एलेक्सा आफिस 2021

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

कस्टमर फीडबैक

कस्टमर को एसस के इस लैपटॉप का परफार्मेंस काफी पसंद है और उनका कहवा है कि यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है। इस लैपटॉप को शानदार डिस्प्ले दिया गया है और इसका प्रोसेसर भी काफी अच्छा है।

यूजर रेटिंग - 3.7 स्टार

क्यों खरीदें?

एसस के इस लैपटॉप की कीमत कम है और इसमें आपको लंबे समय तक चलने वाली बैटरी मिल जाती है। इसका फुल एचडी डिस्प्ले आपको शानदार विजुअल प्रदान करता है। इसलिए आप इस लैपटॉप को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यह लैपटॉप पोर्टेबल है और इसलिए इसे कहीं भी लेकर जाना काफी आसान है। यह एक वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है और आपकी जरूरतों से मेल खाता है। इसलिए आप इस लैपटॉप पर विचार कर सकते हैं।

अमेजन पर सभी AMD Ryzen 5 Laptop की करें जांच.

FAQ

1. भारत में टॉप लैपटॉप ब्रांड कौन से हैं?

भारत में एप्पल, एचपी, सैमसंग, एसस, एयर, हॉनर, लेनोवो और डेल जैसे कई अच्छे लैपटॉप ब्रांड हैं।

2. क्या AMD Ryzen 5 लैपटॉप गेमिंग के लिए बेहतरीन हैं?

जी हां, AMD Ryzen 5 लैपटॉप गेमिंग और आधिकारिक उद्देश्यों दोनों के लिए बहुत अच्छे हैं।

3. कौन सा लेनोवो का थिंकपैड सीरीज अच्छा है?

जी हां. लेनोवो का थिंकपैड सीरीज भारत में उपलब्ध सबसे बेहतरीन लैपटॉप में से एक है। इनमें आपको शानदार डिस्प्ले और प्रोसेसर दोनों मिल जाता हैं, जो आपके काम को तेज़ और कुशल बनाने में आपकी मदद करता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey