लैपटॉप की दुनिया के नए बादशाह हैं ये Asus Vivobook 15, पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ मिलती है 16 GB तक रैम

Best ASUS Vivobook 15 पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ आने वाला लैपटॉप तलाश रहे हैं? तो आसुस वीवोबुक को ले सकते हैं। इनमें आपको FHD डिस्प्ले मिलती है जो अच्छा कंटेंट डिस्प्ले करती है। पॉवरफुल बैटरी और तगड़े ग्राफ़िक्स कार्ड के चलते इन ASUS Laptop को यूजर्स ने पसंद किया है। वहीं कीमत भी बजट में हैं। आसुस ब्रांड के टॉप लैपटॉप के बारे में जानने के लिए नीचे देखें।

By Asha Singh Publish:Fri, 23 Feb 2024 03:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Feb 2024 03:44 PM (IST)
लैपटॉप की दुनिया के नए बादशाह हैं ये Asus Vivobook 15, पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ मिलती है 16 GB तक रैम
लैपटॉप की दुनिया के नए बादशाह हैं ये Asus Vivobook 15, पॉवरफुल प्रोसेसर के साथ मिलती है 16 GB तक रैम

Best ASUS Vivobook 15 : आसुस ब्रांड का लैपटॉप तलाश रहे हैं? ढेरों ऑप्शन के बाद भी किसी एक के निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। कोई नहीं, आप सही जगह आ चुके हैं। यहां पर आसुस ब्रांड के टॉप 5 लैपटॉप के बारे में बता रहे हैं, जो बेस्ट सेलिंग हैं। इनका दमदार प्रोसेसर Laptop को हैंग होने से बचाता है। ऊपर से बैटरी भी दमदार है, जिसको एक बार चार्जिंग पर आप घंटों यूज कर सकते हैं।

यहां इनके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में डिटेल से बताया गया है, जिनको देखकर आप अपने लिए ऑर्डर कर सकते हैं। स्क्रीन लैग न करे, इसके लिए हाई रिफ्रेश रेट दिया गया है। कंट्रोल करने के लिए अलेक्सा बिल्ट इन फीचर मौजूद है। इसके अलावा बड़ा सा टच पैड भी दिया गया है। ये आसुस वीवोबुक पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही यूज के लिए बेस्ट लैपटॉप हैं। इसके अलावा इन Best Laptops In India में आपको माइक्रोफोन, एचडी कैमरा और बैकलि‍ट कीबोर्ड जैसे काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स मिल जायेंगे।

Best ASUS Vivobook 15 : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां मौजूद आसुस लैपटॉप ऑफिस वर्क, कॉलेज प्रोजेक्ट, मीटिंग, कोडिंग जैसे काम करने में सूटेबल है। कुछ लैपटॉप में खास फीचर्स के लिए फिंगर प्रिंट रीडर, एंटी ग्लेयर स्क्रीन देखने को मिल जाएगी। डिटेल में ASUS Laptop Price जाननी है, तो नीचे स्क्रॉल करें।

1. ASUS Vivobook 15 Laptop 

यह आसुस लैपटॉप इंटेल कोर i3-1220P 12वीं पीढ़ी का प्रोसेसर के साथ आता है जो 4.4 GHz तक की स्पीड देता है। इसके चलते लैपटॉप हैंग नहीं होता है और आप हैवी वर्क के लिए इस लैपटॉप को आराम से यूज कर सकते हैं।

स्टोरेज के लिए 512GB SSD स्पेस दिया हुआ है। वहीं रैम के लिए 8GB DDR4 मौजूद है। यह आसुस वीवोबुक 15.6 इंच साइज की एफएचडी एलईडी डिस्प्ले के साथ आता है। ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए विंडोज 11 होम मौजूद है, जिसको यूज करना आसान है। ASUS Vivobook 15 Price: Rs 42990.

ASUS Laptop के स्पेसिफिकेशन:

स्क्रीन का साईज़- 15.6 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम रैम मेमोरी - 8GB

खरीदने का कारण:

60Hz रिफ्रेश रेट फ़िंगरप्रिंट FHD 1920 x 1080 पिक्सेल स्क्रीन

कमी:

कुछ नहीं।

2. ASUS VivoBook 15, Intel Core i3 Laptop 

यह हल्का और पोर्टेबल आसुस लैपटॉप है, जिसको आप आसानी से ऑफिस और कॉलेज में कैरी कर सकते हैं। इस आसुस लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, ईथरनेट, एचडीएमआई, यूएसबी सी टाइप ए, यूएसबी सी टाइप सी दी हुई है। ग्राफिक्स के लिए इंटेल यूएचडी मौजूद है। 11वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर के साथ यह ASUS वीवोबुक आपको तेजी से और कुशलता से काम करने में मदद करता है।

ASUS VivoBook 15 में सुपरफास्ट डेटा परफॉर्मेंस और बड़ी स्टोरेज क्षमता का लाभ देने के लिए डुअल-स्टोरेज डिज़ाइन दिया गया है। इसकी वाइड-व्यू FHD पैनल में परेशान करने वाली चकाचौंध और प्रतिबिंब को कम करने के लिए एक एंटी-ग्लेयर कोटिंग की सुविधा है, जो बिना किसी परेशानी के अच्छा सा डिस्प्ले अनुभव देती है। ASUS VivoBook 15 Price: Rs 32490.

ASUS Vivobook Laptop के स्पेसिफिकेशन:

मॉडल नाम - ASUS वीवोबुक 15 स्क्रीन का साईज़- 15.6 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम रैम मेमोरी - 8GB सीपीयू मॉडल - कोर I3 1115G4

खरीदने का कारण:

इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स फिंगरप्रिंट रीडर एंटी ग्लेयर कोटिंग न्यूमेरिक कीपैड

कमी:

कुछ नहीं।

यह भी पढ़ें - भारत में इन टॉप 10 Best Laptops In India का बजता है डंका, लिस्ट में धुरधंर शामिल

3. ASUS Vivobook 15, FHD Laptop 

यह ASUS लैपटॉप फ़िंगरप्रिंट रीडर, बैकलिट कीबोर्ड, एंटी ग्लेयर कोटिंग, डुअल स्पीकर जैसे खास फीचर्स के साथ आ रहा है, जो वर्क एक्सपीरियंस को बेहतर बनाते हैं। वीवोबुक 15 अपने तीन-तरफा स्लिम-बेज़ल नैनोएज डिस्प्ले के साथ सुंदर और क्लियर विजुअल देता है।

हल्के और कॉम्पैक्ट इस ASUS Laptop को आप ऑफिस और कॉलेज में आसानी से कैरी कर सकते हैं। 12वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर, डीडीआर4 रैम, तेज एसएसडी स्टोरेज और वाईफाई 6ई तक वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ आप आराम से काम कर सकते हैं। ASUS Vivobook 15 Laptop Price: Rs 40990.

ASUS Vivobook Laptop के स्पेसिफिकेशन :

मॉडल नाम - ASUS वीवोबुक 15 स्क्रीन का साईज़- 15.6 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम रैम मेमोरी - 8GB सीपीयू मॉडल - कोर i3

खरीदने का कारण:

बैकलिट कीबोर्ड एंटी ग्लेयर कोटिंग न्यूमेरिक कीपैड

कमी:

कुछ नहीं।

4. ASUS VivoBook 15 Laptop 

आसुस वीवोबुक में आपको 15.6 इंच डिस्प्ले दी गयी है। वहीं सेफ्टी के लिए इसमें टचपैड और विंडोज हैलो में अंतर्निहित फिंगरप्रिंट सेंसर दिया हुआ है। केवल 1.8 किलोग्राम के कुल वजन के साथ, बेहद पोर्टेबल ASUS VivoBook 15 एक हल्का लैपटॉप है जो डेली यूज के लिए बेस्ट है।

तेजी और कुशलता से काम करने के लिए इंटेल कोर सेलेरॉन एन 4020 प्रोसेसर के साथ आता है। इस लैपटॉप में चार्जिंग के लिए फास्ट चार्जर दिया है। रैम के लिए इसमें 4GB स्टोरेज दी गयी है। ASUS VivoBook 15 Laptop Price: Rs 23999.

ASUS Vivobook Laptop के स्पेसिफिकेशन :

मॉडल नाम - वीवोबुक 15 (2021) स्क्रीन का साईज़- 15.6 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम रैम मेमोरी - 4 GB सीपीयू मॉडल - सेलेरॉन N4020

खरीदने का कारण:

फ़िंगरप्रिंट रीडर बैकलिट कीबोर्ड एंटी ग्लेयर कोटिंग

कमी:

कुछ नहीं।

5. ASUS Vivobook 15, FHD Laptop

तगड़े पावर बैकअप के लिए इस ASUS Laptop में 42 घंटे तक काम करने वाली पॉवरफुल बैटरी मौजूद है। इसका इंटेल कोर i7-12650H 12वीं पीढ़ी का प्रोसेसर है, जो फ़ास्ट और स्मूद काम के लिए 4.7 GHz तक की स्पीड देता है। कनेक्टिविटी के लिए बेस्ट आसुस विवोबुक 15 में वाई-फ़ाई, यूएसबी सी, एचडीएमआई, यूएसबी सी टाइप ए का फीचर दिया हुआ है।

इस आसुस लैपटॉप को आसानी से कंट्रोल करने के टचपैड काफी बड़ा और इफेक्टिव है। 87-ब्लेड आइसब्लेड फैन और इम्पेलर एक लिक्विड-क्रिस्टल पॉलिमर से बने इस लैपटॉप में हैंग की शिकायत नहीं होती है। वीवोबुक 15 के स्पष्ट, स्लिम-बेज़ल नैनोएज डिस्प्ले के साथ अपनी आंखों को आनंद दें। ASUS Vivobook 15 Laptop Price: Rs 64990.

ASUS Vivobook Laptop के स्पेसिफिकेशन:

मॉडल नाम - ASUS विवोबुक 15 स्क्रीन का साईज़- 15.6 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम रैम मेमोरी - 16 GB सीपीयू मॉडल - कोर i7

खरीदने का कारण:

3200MHz DDR4 मेमोरी तक सपोर्ट 180° ले-फ्लैट काज बैकलिट कीबोर्ड एंटी ग्लेयर कोटिंग

कमी:

कुछ नहीं।

FAQ : Best Asus Vivobook 15 पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. Asus VivoBook 15 अच्छा है या नहीं?

यदि आप 45000 से कम कीमत में अच्छे प्रदर्शन वाले लैपटॉप की तलाश में हैं, तो आसुस विवोबूक एक अच्छा विकल्प है। सीपीयू प्रदर्शन में 12वीं पीढ़ी का i3, 11वीं पीढ़ी के i5 से बेहतर है। यह i3 जनरेशन (i3 1220P) प्रदर्शन (पी ग्रेड) के साथ आता है।

2. क्या ASUS लैपटॉप HP से बेहतर है?

दोनों लैपटॉप बेहतरीन हैं। हालांकि, एचपी लैपटॉप कामकाजी प्रोफेशनल वर्क के लिए सूटेबल हैं क्योंकि ये शक्तिशाली सुविधाओं के साथ डिज़ाइन किए गए हैं। ASUS Laptop उन छात्रों या उपयोगकर्ताओं के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो बजट-अनुकूल विकल्प तलाश रहे हैं।

3. क्या लैपटॉप के लिए 8 जीबी रैम ठीक है?

आम तौर पर, हम कंप्यूटर उपयोग और इंटरनेट ब्राउज़िंग के लिए 8 GB रैम, स्प्रेडशीट और अन्य प्रोग्राम के लिए 16 जीबी और गेमर्स और मल्टीमीडिया क्रिएटर्स के लिए कम से कम 32 जीबी रैम की सलाह देते हैं। आप अपने Best Laptop For India का उपयोग कैसे करते हैं यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कितनी रैम की आवश्यकता है, इसलिए इसे एक दिशानिर्देश के रूप में उपयोग करें।

4. कौन सा लैपटॉप ब्रांड सबसे अच्छा है?

टॉप लैपटॉप ब्रांड की एक छोटी सी सूची यहां दी है, जो इस प्रकार है -

लेनोवो डैल एसर आसुस एमएसआई

Best Asus Vivobook 15 स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh