गेमिंग की दुनिया के राजा हैं ये Gaming Laptop, महज 80000 से भी कम दाम में खरीदो और टेंशन भूल जाओ

Gaming Laptop Under 80000 - अगर आप एक गेमर हैं और अपने गेमिंग के एक्सपीरिएंस को दमदार बनाना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि ए यहां आपको भारत में उपलब्ध 5 सबसे अच्छे गेमिंग लैपटॉप के बारे में जानकारी दी गई है। ये लैपटॉप बहुत ही दमदार परफॉर्मेंस वाले हैं और इनको लंबी बैटरी दी गई है। आइए इनके बारे में जानते हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Wed, 11 Oct 2023 06:06 PM (IST) Updated:Wed, 11 Oct 2023 06:06 PM (IST)
गेमिंग की दुनिया के राजा हैं ये Gaming Laptop, महज 80000 से भी कम दाम में खरीदो और टेंशन भूल जाओ
गेमिंग की दुनिया के राजा हैं ये Gaming Laptop, महज 80000 से भी कम दाम में खरीदो और टेंशन भूल जाओ

Gaming Laptop Under 80000: इलेक्ट्रानिक लैपटॉप की दुनिया में बहुत सारे लैपटॉप होते हैं और इनकी अपनी कई कैटेगरी होती है। लोगों के लिए ये लैपटॉप अलग-अलग कीमत के साथ पेश किया जाता है। कहने का मतलब है कि अगर कोई वीडियो एडिटर है, तो वह एडिटिंग फ्रैंडली लैपटॉप लेगा, वहीं अगर कोई कैजुअल कार्य के लिए लैपटॉप खरीदना चाहता है तो वह कैजुअल लैपटॉप लेगा। ठीक इसी प्रकार गेमिंग के लिए भी होता है और गेमर वही लैपटॉप चाहता है, तो गेमिंग फ्रेंडली Laptop को ज्यादा प्रेफर है।

ऐसे में आपको एक नए गेमिंग लैपटॉप का चुनाव करने में कोई भ्रम ना हो, इसलिए इस लेख में हम आपको Gaming Laptop Under 80000 और Laptop Price की जानकारी देने जा रहे हैं। यहां जिन लैपटॉप को सूचीबद्ध किया गया है, वो दमदार स्पीड वाले प्रोसेसर पर संचालित होते हैं और इन्हें अच्छी स्टोरेज भी मिल जाती है। इन लैपटॉप का डिजाइन भी काफी आकर्षक है और ये बहुत तेजी के साथ कार्य करते हैं। इनमें लंबी बैटरी लाइफ भी दी गई है।

Best Gaming Laptop In India की भी करें जांच.

Best Gaming Laptop Under 80000 In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में गेमिंग के शौकीन लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए गेमिंग के Laptop की एक लंबी रेंज की पेशकश करते हैं। हालाँकि इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे चुनिंदा Laptop के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो गेमिंग के लिए आदर्श हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Acer Aspire 5 Gaming Laptop

इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले इस Acer Laptop को खासकर गेमिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इस Best Laptop में गेमिंग के बेहतरीन एक्सपीरिएंस के लिए फुल एचडी 4 डिस्प्ले दिया गया है और यह i5 Laptop आपके लिए विंडो 11 के साथ आता है। Acer Gaming Laptop Price: Rs 49,990.

प्रमुख खासियत

‎50 Wh की बैटरी 15.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

2. ASUS TUF A15 Gaming Laptop

15.6 इंच के डिस्प्ले के साथ आने वाला यह ASUS Gaming Laptop वास्तव में AMD Ryzen 5 4600H प्रोसेसर पर संचालित होता है, जो गेमिंग के दौरान सुपरफास्ट स्पीड देता है। इस लैपटॉप का वजन 2.3 किलो है और इस पर आप 240Hz तक तेज़, IPS-लेवल पैनल के साथ प्रो-स्पीड पर गेम खले सकते हैं। यह लैपटॉप अडैप्टिव-सिंक के साथ आता है, जो कि इसे अल्ट्रा-स्मूद और इमर्सिव गेमप्ले के लिए उपयुक्त बनाता है। ASUS Laptop Price: Rs 64,800.

प्रमुख खासियत

16.1 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 16GB की रैम और 512GB का रोम

3. HP Victus Gaming Laptop

यह HP Laptop एएमडी Ryzen 5 5600H प्रोसेसर पर संचालित होता है, जो गेमिंग के दौरान इसे जबरदस्त स्पीड देने का कार्य करता है। इस लैपटॉप को को 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मिलता है, जबकि बैकलिट कीबोर्ड, विंडो 10, एमएस ऑफिस और गेमिंग के लिए Xbox गेम पास आदि इन बिल्ट फीचर्स है। HP Gaming Laptop Price: Rs 50,990.

प्रमुख खासियत

52 Wh की बैटरी 15.6 इंच का फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

4. Lenovo IdeaPad Gaming 3 Laptop

AMD Ryzen 5 प्रोसेसर पर संचालित होने वाला यह Lenovo Laptop भी गेमिंग के लिए परफेक्ट है और इसे विंडो 11 और बैकलिट कीबोर्ड आदि मिलता है। इस और Gaming Laptop Under 80000 की बैटरी एक बार चार्ज होने पर लगभग 4.5 घंटे तक चलती है। Lenovo Laptop Price: Rs 79,990.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम 4.5 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

5. MSI Cyborg 15 Gaming Laptop

इस MSI Laptop को खासकर गेमिंग और गेमर्स को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है और इसे आई5 प्रोसेसर पर संचालित होता है। यह i5 Laptop पर विंडो 11 के साथ आता है और इसका वजन 1.86 किलो है। यह लैपटॉप यूजर्स को फास्ट व स्मूद संचालन देने में मदद करता है। MSI Gaming Laptop Price: Rs 67,990.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 8GB की रैम और 512GB का रोम

अमेजन पर सभी Gaming Laptop Under 80000 की जांच करें.

FAQ: गेमिंग लैपटॉप के बारे में अक्सर पूछे जानें वाले प्रश्न

1. गेमिंग लैपटॉप और स्टूडेंट लैपटॉप में अंतर बताइए?

वास्तवित में गेमिंग लैपटॉप साधारण लैपटॉप के मुकाबले ज्यादा पावरफुल GPU और CPU के साथ आते हैं और इनमें आप बड़े से बड़े फाइल साइज के साथ-साथ ग्राफिक्स वाले गेम को आसानी से खेल सकते हैं। हालाँकि इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा होती है।

2. लैपटॉप पर गेम चलाने के लिए क्या चाहिए?

Gaming Laptop में कम से कम 8 जीबी का रैम होना चाहिए, जबकि 6 जीबी रैम वाला लैपटॉ़प सिस्टम को हाई सेटिंग्स, कई ऐप्स (वॉयस चैट या वीडियो हाइलाइट रिकॉर्डिंग) और स्ट्रीमिंग सॉफ़्टवेयर पर नए और टफ गेम चलाने की अनुमति देता है।

3. क्या मैं रेग्यूलर लैपटॉप पर गेम खेल सकता हूं?

जी हां, आप नॉन-गेमिंग लैपटॉप पर भी गेम खेल सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने गेम को उस तरह से खेलना चाहते हैं, जिस तरह से वे डिजाइन किए गए हैं, तो आपको गेमिंग लैपटॉप को लेने की सलाह दी जाती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey