AMD Radeon ग्राफ़िक्स और 8GB रैम वाले HP laptops है प्रोग्रामिंग और ट्रेडिंग के लिए बेस्ट, खरीदें 30000 से भी कम कीमत में

Best HP Laptops Under 30000 कम कीमत में आने वाले एचपी लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां 30000 से भी कम कीमत में मिल रहे सबसे बेस्ट एचपी लैपटॉप के ऑप्शन जो प्रोफएशनल वर्क से लेकर पर्सनल सभी कामों के लिए परफेक्ट हैं। हैवी प्रोसेसर और फास्ट स्पीड वाले इन बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Wed, 13 Mar 2024 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 13 Mar 2024 03:16 PM (IST)
AMD Radeon ग्राफ़िक्स और 8GB रैम वाले HP laptops है प्रोग्रामिंग और ट्रेडिंग के लिए बेस्ट, खरीदें 30000 से भी कम कीमत में
AMD Radeon ग्राफ़िक्स और 8GB रैम वाले HP laptops है प्रोग्रामिंग और ट्रेडिंग के लिए बेस्ट, खरीदें 30000 से भी कम कीमत में

Best HP Laptops Under 30000: अगर आप वर्क फॉम होम या फीर बच्चों की पढ़ाई के लिए कम कीमत में आने वाले बेस्ट लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये है यहां 30000 से भी कम कीमत में मिल रहे सबसे बेस्ट एचपी लैपटॉप की जानकारी, जो प्रोफएशनल वर्क से लेकर पर्सनल सभी कामों के लिए परफेक्ट हैं। हैवी प्रोसेसर और हाई परफॉर्मेंस वाले इन बेस्ट लैपटॉप को आप अभी अमेज़न पर घर बैठे आसानी से खरीद सकते हैं।

यहां दिये गये एचपी ब्रांड के सभी Best Laptops In India का रिफ्रेश रेट काफी अच्छा है, जो आपको फास्ट और समूध परफॉर्मेंस देने काम करता है। इन एचपी लैपटॉप को आप गेमिंग, कोडिंग, प्रोग्रामिंग, ट्रैडिंग, फोटोशॉप और एडिटिंग जैसे सभी कामों के लिए यूज कर सकते हैं। हैवी प्रोसेसर वाले इन बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको AMD Radeon ग्राफ़िक्स और इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स मिलता है, जो इन एचपी लैपटॉप को खास बनाता हैं। इसके अलावा 30 हजार से कम कीमत में मिल रहे ये बेस्ट लैपटॉप में आपको फास्ट चार्जींग फीचर के साथ लंबा बैटरी बैकअप मिलता है, जिसकी मदद से आप इन पर घंटो बैठकर काम कर सकते हैं। तो चलिए नजर डालेते हैं यहां दिये गयें HP Laptop Price की जानकारी पर।

Best HP Laptops Under 30000: फीचर्स और कीमत

यहां दिये गये 30 हजार से कम कमीत में मिल रहे एचपी लैपटॉप आपको फुल एचडी स्क्रीन, ब्लू लाइट फिल्टर, फ्लिकर फ्री डिस्प्ले और 250-नाइट ब्राइटनेस, एंटी ग्लेयर स्क्रीन जैसा स्पेशल फीचर मिलता हैं, जो आखों की सुरक्षा के लिए बस्ट है। इसके अलावा इन बेस्ट Laptop इन इंडिया आपको कई स्क्रीन साइज ऑप्शन मिलते हैं, जिन्हें आप अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं। साथ ही इन बेस्ट एचपी लैपटॉप के साथ आपको एचडी ऑडियो, डुअल स्पीकर और और बैक लाइट वाला कीबोर्ड मिलता है।

1. HP Laptop 15s, AMD Athlon Silver 3050U, 15.6 inch Laptop

15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आने वाले इस एचपी लैपटॉप को आप प्रोफेशनल वर्क के लिए चुन सकते हैं। यह 30 हजार से कम कमीत में आने वाला बेस्ट लैपटॉप कोडिंग, एडिटिंग और फोटोशॉ जैसे सभी के लिए बेस्ट हैं।

इस बेस्ट लैपटॉप में ब्लू लाइट फिल्टर, फ्लिकर फ्री डिस्प्ले और 250-नाइट ब्राइटनेस, एंटी ग्लेयर स्क्रीन जैसा स्पेशल फीचर मिलता हैं, जो आखों की सुरक्षा के लिए बस्ट है। इसके अलावा यह बेस्ट एचपी Laptops Under 30000 में आपको फास्ट परफॉर्मेंस के लिए 3.2 गीगाहर्ट्ज तक की स्पीड मिलती है। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को एचडी ऑडियो और माइक्रो-एज डिस्प्ले की वजह से सबसे ज्यादा खरीदा जाता है। HP Laptop Price: Rs 27,490

HP 15s Laptop की प्रमुख खासियत:

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क का आकार- 512 GB स्पेशल फीचर- एचडी ओडियो

क्यों खरीदें?

फास्ट स्पीड एंटी ग्लेयर स्क्रीन हाई पिक्चर क्वालिटी 8GB RAM

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

2. HP 15s-Ryzen 3 3250U 8GB SDRAM/256GB SSD 15.6 inch Laptop

एडवांस फीचर वाला यहा एचपी लैपटॉप वर्क फॉम होम कर रहे लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को आप आप बच्चों की पढ़ाई के लिए भी खरीद सकत हें। इस लैपटॉप को आप अमेज़न पर आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं।

30 हजार से कम कीमत में आने वाले इस एचपी लैपटॉप में आपको फास्ट चार्जिंग फीचर और एएमडी रेडॉन ग्राफिक्स मिलता है, जो Best Laptops In India को खास बनाता हैं। इसके अलावा यह हाई परफॉर्मेंस वाले लैपटॉप प्री इंस्टॉल विंडो 11 होम और एमएस ऑफिस के साथ आता हैं। यूजर्स द्वारा इस एचपी लैपटॉप को काफी अच्छी रेटिंग दी गई हैं। HP Laptop Price: Rs 27,490

HP 15s-Ryzen की प्रमुख खासियत:

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- फास्ट चार्जिंग फीचर

क्यों खरीदें?

8GB RAM AMD Radeon ग्राफ़िक्स फुल एचडी डिस्प्ले प्री इंस्टॉल एमएस ऑफिस

क्यों ना खरीदें?

किसी यूजर ने कमी नहीं बताई है

और पढ़ें: हैंग की प्रॉब्लम का करेंगे खातमा ये 8GB Ram Laptops, फ्लिकर फ्री स्क्रीन देगी गेमिंग, कोडिंग और प्रोग्रामिंग का मजा

3. HP 255 G8 Notebook PC, AMD Ryzen Laptop

फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देने वाला इस एचपी लैपटॉप को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस 30 हजार से कम कमीत में आने वाला बेस्ट लैपटॉप में आपको प्री-लोडेड विंडोज 11 होम मिलता है, जिसकी वजह से इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग दी गई है।

इस बेस्ट HP Laptops Under 30000 को आप गेमिंग, कोडिंग, प्रोग्रामिंग, ट्रैडिंग, फोटोशॉप और एडिटिंग जैसे सभी कामों के लिए यूज कर सकते हैं। यह बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया एएमडी रेडॉन ग्राफिक्स के साथ आता हैं। इसके अलावा इस एचपी लैपटॉप में आपको आखों की सुरक्षा के लिए फुल एचडी डिस्प्ले और एंटी ग्लेयर स्क्रीन दी गई है। HP Laptop Price: Rs 26,480.

HP AMD Ryzen Laptop की प्रमुख खासियत:

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर्स - एंटी ग्लेयर स्क्रीन

क्यों खरीदें

फुल एचडी डिस्प्ले पतला डिजाइन बैकलिइट कीबोर्ड एएमडी रेडॉन ग्राफिक्स

क्यों ना खरीदें

कोई भी कमी यूजर्स ने नहीं बताई है।

4. HP Chromebook X360 Intel Celeron 2 in 1 Touchscreen Laptop

फास्ट स्पीड वाला यह इस एचपी लैपटॉप टचस्क्रीन फीचर के साथ आता हैं, इसी वजह से इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं। अमेज़न पर आप इस बेस्ट एचपी लैपटॉ को सस्ते में खरीद सकते हैं।

इस एचपी लैपटॉप को आप कोडिंग, एडिटिंग और फोटोशॉप जैसे सभी कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट एचपी Laptops Under 30000 का हाई रिफ्रेश रेट लैपट की परफॉर्मेंस को फआस्ट और स्मूथ बनाता हैं। इसके अलावा इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया मे आपको इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स, जो इस एचपी क्रोमबुक लैपटॉप को खास बनाता है। HP Laptop Price: Rs 19,990.

HP Chromebook Touchscreen Laptop की प्रमुख खासियत:

स्क्रीन साइज- 14 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क का आकार- 512 GB स्पेशल फीचर- टचस्क्रीन

क्यों खरीदें?

लंबा बैटरी बैकअ फुल एचडी डिस्प्ले एंटी ग्लेयर स्क्रीन 2 in 1 लैपटॉप

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने परफॉर्मेंस में कमी बताई है।

5. HP Laptop 15s, Intel Celeron, 15.6 inch Laptop

यह एचपी लैपटॉप स्टूडेंट्स की पढ़ाई के लिए भी बेस्ट हैं। हाई पिक्चर क्वालिटी की वजह से इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को भारत में काफी खरीदा जाता हैं। इस लैपटॉप को आप अमेज़न पर आसानी से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

हाई रिफ्रेश रेट के साथ आने वाले इस यह एचपी एस्पायर लैपटॉप में आपुको फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस मिलता है। इस बेस्ट एचपी Laptops Under 30000 को आप गेमिंग के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको ब्लू लाइट फिल्टर, फ्लिकर फ्री डिस्प्ले और 250-नाइट ब्राइटनेस, एंटी ग्लेयर स्क्रीन जैसा स्पेशल फीचर मिलता हैं, जो आखों की सुरक्षा के लिए बस्ट है। HP Laptop Price: Rs 25,990

HP 15s Laptop की प्रमुख खासियत:

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज़ 11 होम हार्ड डिस्क का आकार- 512GB स्पेशल फीचर - 2.8 गीगाहर्ट्ज़ स्पीड

क्यों खरीदें?

8GB RAM 512 जीबी एसएसडी लाइट वेट फास्ट चार्जींग

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने क्वालिटी अच्छी नहीं बताई है।

FAQ: Best HP Laptops Under 30000 के लिए पूछे जाने वाले सवाल

1. टचस्क्रीन लैपटॉप के फायदे और नुकसान क्या हैं?

Touchscreen Laptop एक सहज और इंटरैक्टिव उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करते हैं, जो उन्हें कुछ कार्यों और उपयोग के मामलों के लिए आदर्श बनाता है। हालाँकि, वे नकारात्मक पहलू भी लेकर आते हैं, जैसे संभावित दाग, उच्च लागत और संभावित एर्गोनोमिक मुद्दे ।

2. AMD Ryzen लैपटॉप क्या है?

AMD Ryzen Laptops को गेमिंग के बादशाह माना जाते हैं, क्योंकि एएमडी रायज़ेन लैपटॉप दमदार साउंड, डेटा स्टोरेज और लंबे बैटरी बैकअप जैसे तगड़ा फीचर के साथ आते हैं। एएमडी रायज़ेन लैपटॉप को प्रोफेशनल गेमिंग और प्रोग्रामर्स के लिए बेस्ट माना जाता है।

3. कौन सी कंपनी का लैपटॉप अच्छा होता है?

सबसे पॉपुलर लैपटॉप ब्रांड्स में एचपी, लेनोवो, डेल, एचपी, आसुस और रेडमी शामिल हैं। यह सभी लैपटॉप बढ़िया फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ आते हैं। इन Best Laptops In India में लेटेस्ट टेक्नोलॉजीऔर स्पेस भी अच्छी काफी है।

4. 30000 तक का सबसे अच्छा लैपटॉप कौन सा है?

यहां देखें Laptop Under 30000 के लेटेस्ट ऑपशन

HP Chromebook x360 Laptop. ASUS VivoBook 15 Laptop. Acer Extensa 15 Laptop. MSI Modern 15 Laptop. Lenovo IdeaPad Slim 3 Laptop.

4. एचपी का सबसे सस्ता लैपटॉप कितने का है?

एची ब्रांड का सबस् सस्ता लैपटॉप HP Chromebook 11a है, जिसकी कीमत 21,999 रुपये से शुरू होती है. इस लैपटॉप को ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है. यह Best HP Laptop 11.6-इंच की HD टच स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है।

5. टच स्क्रीन लैपटॉप और 2-in-1 Laptop में क्या अंतर है?

Touchscreen Laptop - कीबोर्ड एक नियमित लैपटॉप की तरह जुड़ा हुआ है लेकिन स्क्रीन टच के लिए सक्षम है। वही 2-in-1 Laptop (हाइब्रिड) लैपटॉप - टैबलेट मोड में होने पर अलग करने योग्य या हिंग वाला कीबोर्ड निष्क्रिय होता है।

Best HP Laptops Under 30000 : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma