नए-नए उतरे हैं HP के स्मूद Touch Screen Laptops! ऐसे दमदार फीचर लाखों वाले लैपटॉप में भी नहीं मिलेंगे

यहां आपको एचपी के टच स्क्रीन Best Laptops के बारे में बताया जा रहा है जिनका पतला और हल्का डिज़ाइन है जानी इन्हें आसानी से अपने साथ कैरी किया जा सकता है। परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए इनमें हाई प्रोसेसर रैम और स्टोरेज दी गई है साथ ही फास्टर कनेक्टिविटी के लिए एडवांस्ड वाई-फाई और ब्लूटूथ की सुविधा मिलती है।

By Sonali Publish:Thu, 20 Jun 2024 02:18 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jun 2024 02:18 PM (IST)
नए-नए उतरे हैं HP के स्मूद Touch Screen Laptops! ऐसे दमदार फीचर लाखों वाले लैपटॉप में भी नहीं मिलेंगे
नए-नए उतरे हैं HP के स्मूद Touch Screen Laptops! ऐसे दमदार फीचर लाखों वाले लैपटॉप में भी नहीं मिलेंगे

इस लेख में आपको एचपी के बेस्ट टच स्क्रीन लैपटॉप के बारे में जानकारी दी जा रही है, जो अपने हाई परफॉर्मेंस और दमदार फीचर्स के लिए जाने जाते हैं और इनमें प्री-लोडेड विंडोज 11 होम 64 सिंगल लैंग्वेज ऑपरेटिंग सिस्टम और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस होम एंड स्टूडेंट 2019 प्री-इंस्टॉल्ड सॉफ़्टवेयर आता है, जिससे इनकी परफॉर्मेंस काफी हो जाती है। इनमें FHD टचस्क्रीन और माइक्रो-एज डिस्प्ले लगी है, जो आँखों को नुकसान से बचाती है। लैपटॉप में फास्टर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और वाई-फाई की सुविधा मिलती है। स्मूद वर्किंग एक्सपीरियंस के लिए इनमें हाई प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज मिलती है साथ ही क्लियर विज़ुअल्स के लिए हाई ग्राफ़िक्स कार्ड लैपटॉप में लगे हैं।

इनमें आपको मल्टीपल पोर्ट के ऑप्शन भी मिल जाते हैं। ऑनलाइन मीटिंग के लिए लैपटॉप HP ट्रू विज़न एचडी कैमरा, B&O के द्वारा डुअल ऐरे माइक और ड्यूल स्पीकर्स के साथ आते हैं साथ ही शानदार वीडियो और साउंड क्वालिटी के लिए इनमें टेम्पोरल नॉयस रिडक्शन की सुविधा भी दी गई है। स्मूद टाइपिंग के लिए इनमें बैकलिट कीबोर्ड लगे हैं साथ ही लैपटॉप में बेहतर प्रोडक्टिविटी के लिए मल्टी-टच की सुविधा भी आती है।

एचपी टच स्क्रीन लैपटॉप (HP Touch Screen Laptops): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अच्छी वारंटी के साथ आ रहे इन Laptop को यूज़र्स ने भी अच्छी रेटिंग्स दी है, तो आप चेक कर सकते हैं, नीचे दिए गए ऑप्शन को।

1. HP Pavilion x360 Screen Touch Laptop

लैपटॉप की परफॉर्मेंस को बूस्ट करने के लिए इंटेल कोर i3-1215U प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 8 GB RAM और 512 GB SSD स्टोरेज मिलती है। 15.6-इंच स्क्रीन साइज वाले लैपटॉप में FHD डिस्प्ले है, जो माइक्रो-एज बेज़ल के साथ आती है। फ़ास्ट चार्ज के साथ सिर्फ़ 30 मिनट में लैपटॉप 50% तक तेज़ी से चार्ज हो जाता है।

वहीं फास्टर कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में वाई-फाई कनेक्टिविटी दी गई है। इससे आपको बेहतर प्रोडक्टिविटी मिलती है साथ ही इसमें मल्टीपल पोर्ट के ऑप्शन दिए गए हैं। HP Laptop Price: Rs 54,990.

HP लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साईज़: 14 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: इंटेल कोर i3 रैम: 8 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: माइक्रो-एज बेज़ल के साथ FHD डिस्प्ले

खासियत

HP ऑडियो बूस्ट न्यूमेरिक कीपैड

कमी

कोई कमी नहीं

2. HP Envy 13 X360 Touchscreen Laptop

लैपटॉप में लेटेस्ट AMD 5000 सीरीज 5600U प्रोसेसर के साथ पावरफुल ग्राफिक्स कार्ड मिलते हैं साथ ही स्मूद वर्किंग एक्सपीरियंस के लिए लंबी बैटरी लाइफ इसमें दी गई है। लैपटॉप में FHD 1000 निट्स माइक्रो-एज कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास टच डिस्प्ले गई है जो मल्टीटच सक्षम है साथ ही लैपटॉप 360 डिग्री हिंज एडाप्ट करता है।

Best Laptop Brand के इस मॉडल में प्री-लोडेड विंडोज 11 होम 64 सिंगल लैंग्वेज ऑपरेटिंग सिस्टम लाइफ़टाइम वैलिडिटी के साथ आता है साथ ही प्री-इंस्टॉल्ड Alexa बिल्ट-इन भी इसमें दिया गया है। HP Laptop Price: Rs 58,880.

HP लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साईज़: 13.3 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: रेजेन 5 रैम: 8 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: गोरिल्ला ग्लास टच डिस्प्ले

खासियत

AMD Radeon ग्राफ़िक्स प्री-इंस्टॉल्ड Alexa बिल्ट-इन

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. HP Laptop Touch Screen Pavilion x360

एडवांस्ड फीचर्स वाले इस लैपटॉप में इंटेल आइरिस Xᵉ ग्राफिक्स और 13th Gen का Intel Core i5-1335U का प्रोसेसर दिया गया है, जिससे परफॉर्मेंस हाई हो जाती है साथ ही FHD टचस्क्रीन और माइक्रो-एज डिस्प्ले के साथ आ रहे इस लैपटॉप में दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें Wi-Fi 6E और ब्लूटूथ 5.3 कनेक्टिविटी दी गई है।

बिजनेस कॉन्फ्रेंसिंग के लिए HP Touchscreen Laptop में प्राइवेसी शटर के साथ HP ट्रू विज़न 5MP कैमरा और साउंड क्वालिटी के लिए टेम्पोरल नॉयस रिडक्शन की सुविधा दी गई है। HP Laptop Price: Rs 77,490.

HP लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साईज़: 14 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 1 TB सीपीयू मॉडल: कोर i5 रैम: 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: बैकलिट कीबोर्ड, माइक्रो-एज डिस्प्ले

खासियत

प्राइवेसी शटर के साथ HP ट्रू विज़न 5MP कैमरा टेम्पोरल नॉयस रिडक्शन

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. HP Pavilion 14 Laptop Touch Screen

मल्टीटास्किंग के लिए इस लैपटॉप को डिज़ाइन किया गया है, जिससे बेहतर वर्कफ़्लो मिलता है। इसमें पावरफुल बैटरी लगी है, जिससे फ़ास्ट चार्ज के साथ सिर्फ़ 30 मिनट में अपने डिवाइस को 50% तक आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इसमें B&O के द्वारा डुअल ऐरे माइक और HP ट्रू विज़न 720p एचडी कैमरा की सुविधा दी गई है।

टचस्क्रीन और माइक्रो-एज डिस्प्ले आपकी आँखों को भी सेफ रखती है। Best Laptops Win 11 और MS Office 2019 के साथ आता है और इसके फंक्शन भी एकदम नए हैं। HP Laptop Price: Rs 65,499.

HP लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साईज़: 14 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i5 रैम: 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: माइक्रो-एज डिस्प्ले

खासियत

मल्टीटास्किंग के लिए बेस्ट पावरफुल बैटरी

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

और पढ़ें: लेटेस्ट लैपटॉप 2024 (Latest Laptops 2024) यहां क्लिक करें। 

5. HP Touch Screen Laptop Pavilion X360

बेहतर वर्कफ़्लो के लिए लैपटॉप में 16 GB RAM और 512 GB SSD स्टोरेज दी गई है, जिससे हैवी फाइल्स को लोड करते टाइम हैंगिंग की परेशानी नहीं आती है साथ ही इसमें प्री-लोडेड विंडोज 11 होम 64 सिंगल लैंग्वेज ऑपरेटिंग सिस्टम और माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस होम एंड स्टूडेंट 2019 प्री-इंस्टॉल्ड सॉफ़्टवेयर दिया गया है और Screen Touch Laptop में मल्टीटच-सक्षम एज-टू-एज ग्लास डिस्प्ले लगी है।

क्लियर ऑडियो और वीडियो क्वालिटी के लिए लैपटॉप में डुअल ऐरे डिजिटल माइक्रोफोन के साथ एचपी ट्रू विजन 720p एचडी कैमरा लगा है साथ ही डुअल स्पीकर लगे हैं। HP Laptop Price: Rs 77,499.

HP लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साईज़: 14 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i7 रैम: 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: फिंगरप्रिंट रीडर, इनबिल्ट एलेक्सा

खासियत

डुअल ऐरे डिजिटल माइक्रोफोन डुअल स्पीकर

कमी

कोई कमी नहीं

HP Touch Screen Laptops: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: एचपी टच स्क्रीन लैपटॉप

1. टच स्क्रीन लैपटॉप के लिए एचपी एक अच्छा ब्रांड है?

टच स्क्रीन लैपटॉप के लिए एचपी Best Laptop Brand है, जो दमदार फीचर्स के साथ आता है। बेहतर प्रोडक्टिविटी के लिए लैपटॉप में नए फंक्शन मिलते हैं। यूज़र्स ने भी एचपी लैपटॉप को काफी पसंद किया है।

2. एचपी टच स्क्रीन लैपटॉप को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है?

एचपी Best Laptops ऑनलाइन मीटिंग के लिए लैपटॉप HP ट्रू विज़न एचडी कैमरा, B&O के द्वारा डुअल ऐरे माइक और ड्यूल स्पीकर्स के साथ आते हैं।

3. क्या एचपी टच स्क्रीन लैपटॉप में फ़ास्ट कनेक्टिविटी आती है?

जी हाँ, HP Laptop Touch Screen में फ़ास्ट कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 6E और ब्लूटूथ 5.3 की सुविधा दी गई है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali