आई3 प्रोसेसर पर वाले ये Best Laptops उड़ा देंगे आपके होश, कम बजट में मिलेगा जोरदार परफॉर्मेंस

Best i3 Laptop In India - लैपटॉप की खरीददारी करना एक महंगा सौदा है लेकिन अगर आप आई3 प्रोसेसर वाले लैपटॉप की खरीददारी करते हैं तो यह आपके सबसे बढ़िया है क्योंकि ये आपके लिए किफायती कीमत पर आते हैं और स्टूडेंट के साथ-साथ वर्किंग प्रोफेशनल के लिए भी आदर्श होते हैं। इस लेख में हम इन्हीं कुछ अच्छे लैपटॉप के बारे में जानेंगे।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Thu, 16 Nov 2023 12:46 PM (IST) Updated:Thu, 16 Nov 2023 12:46 PM (IST)
आई3 प्रोसेसर पर वाले ये Best Laptops उड़ा देंगे आपके होश, कम बजट में मिलेगा जोरदार परफॉर्मेंस
आई3 प्रोसेसर पर वाले ये Best Laptops उड़ा देंगे आपके होश, कम बजट में मिलेगा जोरदार परफॉर्मेंस

Best i3 Laptop In India: लगातार टेकसेवी होती दुनिया में लैपटॉप सबसे जरूरी गैजेट में से एक बनकर उभरा है, क्योंकि इसके माध्यम से लोग न केवल अपने ऑफिसियल कार्य को कर सकते हैं, बल्कि अगर बच्चे के स्कूल का कोई प्रोजेक्ट है या आप खुद कोई विद्यार्थी हैं, तो अपने कार्य का निष्पादन अच्छे तरीके से कर सकते हैं। आप इन Laptop के माध्यम से गेमिंग या फिल्मों का भी बखूबी मजे ले सकते हैं।

हाालँकि लैपटॉप की खरीददारी करना एक महंगा सौदा है और आपको बजट के लिए कई बार सोचने की जरूरत होती है। साथ ही आप लैपटॉप किस कार्य के लिए ले रहे हैं, यह भी जानना जरूरी है। ऐसे में अगर आप कोई लैपटॉप अपने ऑफिशियल कार्य या वर्क फ्राम होम के लिए लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं तो आपको इस Best i3 Laptop In India और Laptop Price की सूची पर विचार करने चाहिए, क्योंकि आई3 प्रोसेसर वाले लैपटॉप इस कार्य को बड़ी निपुणता से करते हैं।

Best Laptop under 20000 की भी करें जांच.

Best i3 Laptop In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

देखा जाए तो भारत में लेनोवो (Lenovo), डेल (Dell), एसर (Acer), एचपी (HP) और एसस (ASUS) जैसे Laptop Brands आई3 प्रोसेसर वाले लैपटॉप की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा और टॉप रेटेड लैपटॉप की सूची लेकर आए हैं, जो कि आपकी सभी तरह की जरूरतों को पूरा करता है।

1. Lenovo IdeaPad 3 Laptop

इन बिल्ट विंडो 11 और ऑफिस वाले इस लेनोवो लैपटॉप को 7 घंटे तक लगातार चलने वाली बैटरी लाइफ के साथ पेश किया जाता है, जो कि बिजली जाने पर भी आपकी सहायता करता है। इस i3 Laptop को गेमिंग के लिए एक्सबॉक्स गेम पास भी दिया गया है। Lenovo Laptop Price: Rs 39,050.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच का एचडी डिस्प्ले 7 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 8GB की रैम और 512GB का रोम

2. Dell Inspiron 3511 Laptop

15.6 इंच की फुल एचडी स्क्रीन वाले इस Dell Laptop को 8GB की रैम और 512GB का रोम मिलता है। इस Best i3 Laptop In India को स्मार्ट डिटेक्शन के साथ पेश किया जाता है, जो कोई सीमा पार करता है और आपके द्वारा निर्धारित क्षेत्र में प्रवेश करता है, कैमरे में बाधा डालता है या वस्तुओं को हटाता या छोड़ता है तो यह तुंरत फीडबैक देता है। Dell Laptop Price: Rs 39,450.

प्रमुख खासियत

1.8 किलो का वजन 15 इंच का एचडी डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

3. Acer Extensa 15 Lightweight Laptop

इस एसर लैपटॉप को यूजर्स के लिए 8GB की रैम 512GB के रोम के साथ पेश किया जाता है, जबकि अतिरिक्त सुविधाओं के रूप में इसे विंडो 11, एमएस ऑफिस और इंटेल UHD ग्राफिक मिलता है। इसका वजन 1.7KG है, जो इसे हल्का व लाइटवेट बनाता है।

Acer Laptop Price: Rs 35,450.

प्रमुख खासियत

1.7 किलो का वजन 15 इंच का एचडी डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

4. ASUS VivoBook 15 Laptop

इस ASUS Laptop को स्टोरेज के लिए 4जीबी की रैम और 1 टीबी का रोम मिलता है और इसकी 37WH की क्षमता वाला बैटरी पैक एक बार चार्ज होने पर लगातार 6 घंटे तक बैक देने में मदद करता है। यह Best i3 Laptop In India प्रोफेशनल के साथ-साथ स्टूडेंट के लिए भी उपयोगी है। ASUS Laptop Price: Rs 35,989.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच का एचडी डिस्प्ले 4GB की रैम और 1TB का रोम 6 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

5. HP 15s Laptop

11th जेनरेशन इंटेल कोर Core i3 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले इस एचपी लैपटॉप को 8GB की रैम और 512GB का रोम मिलता है। इसे ड्यूल स्पीकर के साथ-साथ विंडो 11 और एमएस ऑफिस भी मिलता है, जो कि आपकी काफी सहायता करता है। HP Laptop Price: Rs 43,490.

प्रमुख खासियत

1.69 किलो का वजन 15.6 इंच का एचडी डिस्प्ले 8GB की रैम और 512GB का रोम

अमेजन पर सभी i3 Laptop की करें जांच

FAQ; लैपटॉप के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. क्या कोर i3 लैपटॉप सही है?

कोर i3 प्रोसेसर इन दिनों बहुत लोकप्रिय हैं और कम बजट वाले लोगों के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं। हालाँकि ये i5, i7 और i9 लाइनअप की समान जेनरेशन की तुलना में बहुत कम प्रदर्शन प्रदान करते हैं।

2. क्या i3 कार्यालय इस्तेमाल के लिए अच्छा है?

कोर i3 प्रोसेसर जैसे प्रोग्राम और ईमेल चेक करने और नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग जैसे ब्राउज़र-आधारित कार्यों को आराम से संभालता है। अगर आप अपने कंप्यूटर पर बस इतना ही करने की योजना बना रहे हैं, तो Core i3 पर्याप्त से ज्यादा है।

3. लैपटॉप खरीदते समय किन प्रमुख विशेषताओं को ध्यान में रखना चाहिए?

आपको लैपटॉप खरीदते समय हमेशा अच्छी रैम और प्रोसेसर वाले मॉडल की तलाश करनी चाहिए। आजकल लोग पतले और हल्के लैपटॉप की भी तलाश करते हैं क्योंकि इन्हें ले जाना आसान होता है। साथ ही आप ऑडियो, रिज़ॉल्यूशन और ऑपरेटिंग सिस्टम की भी जांच करें।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey