i7 प्रोसेसर पर वाले इन Gaming Laptops की खूबियां सुन उड़ जाएंगे दिमाग के परखच्चे! कीमत है ₹50000 से शुरू

यहां आपको i7 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले Gaming Laptops के बारे में बताया है जिनकी कीमत 50000 से शुरू हैं। अगर आप भी एडवांस फीचर्स और हाई परफॉर्मेंस वाले गेमिंग लैपटॉप को लेने का सोच रहे हैं तो आप इन बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को अमेज़न पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। इन i7 लैपटॉप में आपको 16GB RAM पावरफुल बैटरी बैकअप और फुल HD डिस्प्ले मिलती है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 04 Jun 2024 05:08 PM (IST) Updated:Tue, 04 Jun 2024 05:08 PM (IST)
i7 प्रोसेसर पर वाले इन Gaming Laptops की खूबियां सुन उड़ जाएंगे दिमाग के परखच्चे! कीमत है ₹50000 से शुरू
i7 प्रोसेसर पर वाले इन Gaming Laptops की खूबियां सुन उड़ जाएंगे दिमाग के परखच्चे! कीमत है ₹50000 से शुरू

कौन सा गेमिंग लैपटॉप सबसे बेस्ट हैं? i7 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले लैपटॉप गेमिंग के लिए सबसे बेस्ट माने जाते है। अगर आप भी गेमिंग के लिए बेस्ट लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, तो आप यहां दिए गए सबसे बेस्ट i7 Laptops के ऑप्शन पर नजर डाल सकते हैं, जिनकी कीमत 50000 से शुरू हैं। ये बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया 16GB RAM, पावरफुल बैटरी बैकअप और फुल HD डिस्पेल मिलती है, जिसकी वजह से इन गेमिंग लैपटॉप को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं।

यहां दिये गए सभी बेस्ट i7 गेमिंग लैपटॉप में आपको एडवांस फीचर्स और मॉर्डन टेक्नोलॉजी मिलती है, जो यूजर्स को काफई पसंद हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इन i7 लैपटॉप को आप गेमिंग के अलावा कोडिंग, प्रोग्रामिंग, ट्रेडिंग, फोटोशॉप, एडिटिंग और ऑफिस वर्क के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। फास्ट स्पीड वाले इन Best Laptops In India में आपको फुल HD डिस्प्ले कई स्क्रीन साइज ऑप्शन भी मिलते है, जिन्हें आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से अमेज़न पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा ये गेमिंग लैपटॉप फास्ट चार्जींग फीचर के साथ आते है, जो लैपटॉप को 15 मिनट में 50 प्रतिक्षत तक चार्ज कर देते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिए गए सबसे बेस्ट i7 गेमिंग लैपटॉप प्राइंस की जानकारी पर।

बेस्ट i7 गेमिंग लैपटॉप (Best i7 Gaming Laptops) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको HP, Acer, ASUS, Dell और MSI के सबसे बेस्ट गेमिंग लैपटॉप के बारे में बताया गया है, जो i7 प्रोसेसर पर संचालित होते हैं। इन बेस्ट लैपटॉप में आपको ब्लू लाइट फिल्टर, फ्लिकर फ्री डिस्प्ले और 250-नाइट ब्राइटनेस, एंटी ग्लेयर स्क्रीन जैसा स्पेशल फीचर के साथ आते हैं, जो आखों की सुरक्षा के लिए बस्ट है। इन i7 लैपटॉप की डॉल्बी एटमॉस साउंड और हाई पिक्चर क्वालिटी आपके नेक्स्ट लेवल एंटरटेनमेंट देने का काम करती हैं।

1. HP Victus Windows 11 Home Gaming, i7 12th Generation Laptop

भारत में सबसे ज्यादा खरीदें जाने वाला यह एचपी लैपटॉप गेमिंग के लिए सबसे बेस्ट माना जाता हैं। इस i7 लैपटॉप में आपको डुअल स्पीकर और 15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले और हाई पिक्चर क्वालिटी मिलती है, जो यूजर्स को बेहद पसंद हैं।

इस एचपी लैपटॉप में आपको प्री-इंस्टॉल्ड सॉफ्टवेयर विंडोज 11और MSO मिलती हैं, जिसकी वजह से इस i7 गेमिंग लैपटॉप को आप पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको 16GB RAM, बैकलिट कीबोर्ड और माइक्रो-एज डिस्प्ले जैसे कई स्पेशल फीचर्स मिलते हैं। HP Laptop Price: Rs 77,490.

HP Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- प्री-इंस्टॉल्ड MSO

क्यों खरीदें?

फुल HD डिस्प्ले 16GB RAM बैकलिट कीबोर्ड माइक्रो-एज डिस्प्ले

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. MSI Thin 15, Intel Core i7 laptop

बेहद कम कीमत में आने वाला यह MSI लैपटॉप यूजर्स को काफी पसंद है। इस i7 लैपटॉप में आपको पावरफुल बैटरी बैकअप के साथ फास्ट चार्जींग फीचर भी मिलती है, जो 15 मिनट में लैपटॉप को 50 प्रतिक्षत तक चार्ज कर सकता हैं।

इसके अलावा यह MSI लैपटॉप वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता हैं, जिसकी मदद से आप इस i7 गेमिंग लैपटॉप को अपने स्मार्ट फोन और टीवी से भी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको 4.7GHz तक की स्पीड मिलती हैं, जो आपको गेमिंग के दौरान फआस्ट पुरफॉर्मेंस देती है और वर्क फॉलो को भी स्मूथ बनाती हैं। MSI Laptop Price: Rs 79,990

MSI Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- पावरफुल बैटरी बैकअप

क्यों खरीदें?

फुल HD डिस्पले पावरफुल स्पीकर 16GB RAM वेब कैम

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: बेस्ट नयू लॉन्च हॉनर i5 लैपटॉप (Best New Launch Honor i5 Laptops)

3. ASUS TUF Gaming F15 Gaming Laptop, i7 12th Generation Laptop

मॉर्डन टेक्नोलॉजी वाले इस आसुस लैपटॉप को खास प्रोफेशनल गेमिंग के लिए बनाया गया हैं। इस i7 लैपटॉप में आपको 144hz का हाई रिफ्रेश रेट मिलती हैं, जो आपको फआस्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देता हैं।

इस आसुस लैपटॉप में आपको 15.6 इंच की फुल HDडिस्प्ले और हाई पिक्चर क्वालिटी मिलती है, जो यूजर्स को काफी पसंद हैं। इस Best Laptop In India को आप गेमिंग के अलावा कोडिंग, प्रोग्रामिंग, ट्रेडिंग, फोटोशॉप, एडिटिंग और ऑफिस वर्क के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इसके अलावा यह i7 गेमिंग लैपटॉप लंबे बैटरी बैकअप और फास्ट चार्जींग फीचर के साथ आता है, जो लैपटॉप को तेजी से चार्ज करता है। ASUS Laptop Price: Rs 87,990

ASUS Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- 144Hz रिफ्रेश रेट

क्यों खरीदें?

4.7 GHz स्पीड 16 GB RAM एंटी ग्लेयर स्क्रीन हाइ परफॉर्मेंस

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. Dell G15 5530 Gaming Intel i7 Laptop

एडवांस फीचर्स वाला यह डेल लैपटॉप प्री-लोडेड विंडोज 11 होम के साथ आता है, जिसकी वजह से आप इस i7 लैपटॉप को प्रोफेशनल और पर्सनल वर्क के लिए भी यूज कर सकते हैं। यूजर्स ने इस गेमिंग लैपटॉप को टॉप रेटिंग दी है।

इस डेल लैपटॉप में आपको एंटी ग्लेयर स्क्रिन और ब्लू लाइट फील्टर मिलता है, जो आखों की सुरक्षा करता हैं। इसके अलावा यह बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया 16GB RAM, एचडी ऑडियो, डुअल स्पीकर और और बैक लाइट वाला कीबोर्ड के साथ आता हैं, जिसकी वजह से इस i7 गेमिंग लैपटॉप को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। Dell Laptop Price: Rs 99,970

Dell Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- 120Hz रिफ्रेश रेट

क्यों खरीदें

एंटी ग्लेयर स्क्रीन 16GB RAM स्टोरेज 250 नाइट ब्राइटनेट हल्का वजन

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Acer Aspire Lite Intel Core i7 12th Generation Laptop

लेटेस्ट फीचर्स के साथ आने वाला यह एसर लैपटॉप गेमिंग के साथ-साथ ऑफिस वर्क के लिे भी बेसट हैं। इस i7 लैपटॉप में आपको फास्ट चार्जींग फीचर मिलती हैं, जो लैपटॉप को 15 मिनट में 50 प्रतिक्षत तक चार्ज कर सकता हैं।

इस एसर लैपटॉप में आपको प्री-इंस्टॉल्ड सॉफ्टवेयर विंडोज 11 होम के साथ आता हैं, जिसकी वजह से इस i7 गेमिंग लैपटॉप को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर मिलता है, जिसकी मदद से आप इस i7 लैपटॉप को अपने स्मार्ट फोन और स्मार्ट टीवी से भी कनेक्ट कर सकते हैं। Acer Laptop Price: Rs 52,999

Acer Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- मल्टीपल कनेक्टिविटी

क्यों खरीदें?

पावरफुल प्रोडक्टिविटी 16GB RAM 4.7GHz स्पीड बैक लाइट कीबोर्ड

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

बेस्ट i7 गेमिंग लैपटॉप के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best i7 Gaming Laptops के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. गेमिंग के लिए कौन से प्रोसेसर का लैपटॉप अच्छा हैं

i5, i7और i9 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले लैटॉप गेमिंग के लिए सबसे बेस्ट माने जाता हैं। इन गेमिंग लैपटॉप का रिफ्रेश रेट काफी अच्छा होता है, जो गेमिंग के दौरान फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देता है।

2. गेमिंग लैपटॉप और स्टूडेंट लैपटॉप में क्या अंतर है?

गेमिंग लैपटॉप रेग्यूलर लैपटॉप के मुकाबले ज्यादा पावरफुल GPU और CPU के साथ आती है और ये महंगे भी होते हैं। अगर आप भी लैपटॉप लेना चाहते है, तो आप यहां दी गई Best Laptops In India की लिस्ट देख सकते हैं।

3. अच्छे स्टूडेंट लैपटॉप में क्या-क्या होना चाहिए?

अगर आप प्रोफेशनल वर्क, पर्सनल वर्क या स्टूडेंट के लिए लैपटॉप ले रहे हैं, तो ध्यान रखे कि लैपटॉप में 16 जीबी रैम, लंबी बैटरी लाइफ और अच्छा हाई रिफ्रेश रेट हो, जो लैपटॉप की परफॉर्मेंस और लाइफ लाइन के लिए बेस्ट हैं।

4. क्या मैं रेग्यूलर लैपटॉप पर गेम खेल सकता हूं?

हां, आप नॉन-गेमिंग लैपटॉप पर भी गेम खेल सकते हैं, लेकिन अगर आप अपने गेम को उस तरह से खेलना चाहते हैं, जिस तरह से वे डिजाइन किए गए हैं, तो आपको गेमिंग लैपटॉप को लेने की सलाह दी जाती है। इसके लिए ऑनलाइन बहुत सारे Best Laptops In India मौजूद हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma