परफॉर्मेंस की नई परिभाषा गढ़ रहे ये Laptop Under 60000, काम शुरू होने से खत्म होने तक, स्पीड होगी सुपरस्मूथ

एक Best Laptop Under 60000 में शानदार निर्माण गुणवत्ता कनेक्टिविटी विकल्प डिस्प्ले क्वालिटी और ओवरआल डिज़ाइन को ध्यान में रखना भी काफी महत्वपूर्ण होती है। आज भारत में डेल एचपी लेनोवो एसस और एसर जैसी अग्रणी कंपनियां उन लोगों के लिए आकर्षक समाधान प्रदान करती हैं जो मोबिलिटी लंबी बैटरी लाइफ या फिर शानदार प्रदर्शन की तलाश में होते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 19 Jun 2024 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 02:50 PM (IST)
परफॉर्मेंस की नई परिभाषा गढ़ रहे ये Laptop Under 60000, काम शुरू होने से खत्म होने तक, स्पीड होगी सुपरस्मूथ
परफॉर्मेंस की नई परिभाषा गढ़ रहे ये Laptop Under 60000, काम शुरू होने से खत्म होने तक, स्पीड होगी सुपरस्मूथ

अगर 60 हजार रुपए के अंदर लैपटॉप की बात करूं तो भारत में यूजर्स के लिए लैपटॉप की एक बड़ी सीरीज उपलब्ध है जो कि आपकी जरूरतों के अनुकूल हैं। ये लैपटॉप आपको किफायती, परफॉर्मेंस और फीचर्स का शानदार संयोजन प्रदान करते हैं। ये लैपटॉप गेमिंग, क्रिएटिव प्रोजेक्ट और बिजनेस परपज के लिए आदर्श होते हैं। जब भी कोई खरीददार टॉप डील पर मिड-रेंज लैपटॉप खरीदते हैं, तो उन्हें स्ट्रांग प्रोसेसर, ज्यादा रैम और शॉर्प SSD स्टोरेज वाले लैपटॉप मिलने की उम्मीद हो सकती है। ये Laptop भारी कार्यभार संभाल सकते हैं, जिसमें गेम खेलना, हाई-रिज़ॉल्यूशन वीडियो एडिट करना और एक साथ कई एप्लिकेशन चलाना शामिल है।

एक Best Laptop Under 60000 में शानदार निर्माण गुणवत्ता, कनेक्टिविटी विकल्प, डिस्प्ले क्वालिटी और ओवरआल डिज़ाइन को ध्यान में रखना भी काफी महत्वपूर्ण होती है। आज भारत में डेल, एचपी, लेनोवो, एसस और एसर जैसी अग्रणी कंपनियां उन लोगों के लिए आकर्षक समाधान प्रदान करती हैं जो मोबिलिटी, लंबी बैटरी लाइफ या फिर शानदार प्रदर्शन की तलाश में हैं। लिहाजा इस लेख में हम उन कुछ बेहतरीन लैपटॉप की जांच करने वाले है, जिनकी विशेषताएं अनूठी हैं और पावरफुल प्रदर्शन के साथ-साथ हर तरह के यूजर्स की जरूरतों के अनुकुल हैं।

60000 रुपए के अंदर लैपटॉप (Best Laptop Under 60000) : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर आप अपने लिए मिड-रेंज में एक नए लैपटॉप की तलाश कर रहे हैं, जो कि बजट और क्षमता को संतुलित करता है, तो आपको टॉप डील्स पर दिए गए इस सूची को नेविगेट करना चाहिए और अपने लिए एक विकल्प की तलाश करना चाहिए।

1. Acer ALG Gaming Laptop

आई5 प्रोसेसर पर चलने वाला यह लैपटॉप एक गेमिंग लैपटॉप है, जो कि प्रोफेशनल गेमिंग करने वाले यूजर्स के लिए एक आदर्श विकल्प है। यह लैपटॉप गेमिंग के दौरान पावरफुल व सुपरसॉफ्ट स्मूद रिस्पांस देने का काम करता है और इसे सुविधाओं के रूप में फुल एचडी डिस्प्ले और विंडो 11 मिला है।

यह लैपटॉप वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है और इसमें स्टोरेज समाधान के लिए 16GB की रैम और 512GB का रोम दिया गया है। इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक होने के साथ-साथ देखने के योग्य है। Acer Gaming Laptop Price: Rs 57,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसर प्रोसेसर - आई5 बैटरी क्षमता - ‎54Wh डिस्प्ले - 15.5 इंच वजन - 1.99 kg स्टोरेज 16GB की रैम और 512GB का रोम

खासियत

वाई-फाई ब्लूटूथ सपोर्ट

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

2. ASUS VivoBook 15 Laptop

कम दाम वाला यह लैपटॉप 37 वॉट हॉवर की क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ आता है, जो एक बार चार्ज होने के बाद 6 घंटे का बैकअप देता है। वीवोबुक सीरीज वाला यह लैपटॉप लैपटॉप स्टूडेंट के लिए उपयुक्त है और सुविधाओं के रूप में इसे विंडो 11, फिंगरप्रिंट रीडर, वाई फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी औऱ बिल्ट इन स्पीकर आदि दिया गया है।

इसमें सुपरफास्ट डेटा परफॉर्मेंस और बड़ी स्टोरेज क्षमता की क्षमता है और इसका डुअल-स्टोरेज डिज़ाइन तुरंत फीडबैक देता है। ASUS Laptop Price: Rs 20,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसस डिस्प्ले - 15.6-इंच प्रोसेसर -ड्यूल कोर इंटेल सेलेरोनट बैटरी पैक - 37 वॉट हॉवर बैटरी बैकअप - 6 घंटे स्टोरेज - 4GB की रैम और 256GB का रोम

खासियत

फास्ट स्पीड लंबी बैटरी लाइफ

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

इसे भी पढ़ें: प्रोफेशनल के लिए प्रीमियम लैपटॉप (Premium Laptops For Professional).

3. Dell Vostro 3420 Laptop

वोस्ट्रो सीरीज वाले इस लैपटॉप को 41 वॉट हॉवर की क्षमता वाला बैटरी पैक दिया गया है, जो कि एक बार चार्ज होने के बाद आपको लंबे समय तक काम करने की अनुमति देता है। यह आई5 प्रोसेसर पर चलता है, जो कि कार्य के दौरान जबरदस्त परफॉरमेंस देने का कार्य करता है।

इसमें विंडो 11 और एमएस ऑफिस आदि की सुविधा है और इसका डिजाइन काफी आकर्षक रखा गया है। Dell Laptop Price: Rs 45,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डेल वजन- 1.48 Kg प्रोसेसर - आई5 डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी पैक - 42 वॉट हॉवर स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

खासियत

टाइप-सी पोर्ट प्री लोडेड विंडोज 11 होम

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

4. HP 255 G8 Notebook Laptop

अगर आपका बजट काफी कम है तो एचपी का यह लैपटॉप खासकर आपके लिए ही डिजाइन किया गया है और यह AMD Ryzen 3 प्रोसेसर पर संचालित होता है। यह एक हाई परफॉर्मेंस वाला लैपटॉप है और इस तरह यह प्रोग्रामर्स के लिए आदर्श है।

इसमें एंटी-ग्लेयर स्क्रीन की सुविधा है, जो कि आंखों पर दबाव डाले बिना लंबे समय तक चला सकते हैं। एचडी स्क्रीन गुणवत्ता आपको बड़ी स्पष्टता के साथ फिल्में या सीरीज देखने का आनंद भी देती है। HP Laptop Price: Rs 27,480.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एचपी डिस्प्ले - 15.6 इंच प्रोसेसर - AMD Ryzen 3 बैटरी लाइफ - 11 घंटे स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

खासियत

फास्ट स्पीड दमदार बैटरी लाइफ

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

5. Lenovo IdeaPad 1 Laptop

AMD Ryzen 5 प्रोसेसर पर चलने वाले इस लैपटॉप को भारत में बहुत पसंद किया जाता है और इसका डिस्प्ले साइज 15.6 इंच है। इस लैपटॉप में 4-वे बेज़ेल फुल एचडी के साथ 87 प्रतिशत तक का सक्रिय एरिया रेसियो है और यह अपने पतले और कॉम्पैक्ट 17.9 मिमी चेसिस में शानदार परफॉर्मेंस देता है।

इस लैपटॉप का वजन 1.6 किलो रखा गया है और यह मजबूत और समृद्ध डॉल्बी ऑडियो स्पीकर के साथ आता है। इसमें बैकलिट कीबोर्ड और ऑफिस 11 भी है। Lenovo Laptop Price: Rs 35,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लेनोवो डिस्प्ले - 15.6-इंच प्रोसेसर - AMD Ryzen 5 वजन - 1.6Kg बैटरी - 42 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 7 घंटे स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

खासियत

इंटीग्रेटेड ड्यूल अरे माइक्रोफोन एमएस ऑफिस और बैकलिट कीबोर्ड

कमी

कोई नहीं, आराम से करें आर्डर

अमेजन पर सभी लैपटॉप के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. उपर वाले लैपटॉप से ​​किस प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद है?

ये लैपटॉप आमतौर पर बहुत शक्तिशाली होते हैं और कैज़ुअल गेमिंग, कंटेंट क्रिएशन और मल्टीटास्किंग के लिए अच्छे हैं। इनमें बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए कम से कम 8GB रैम है।

2. क्या ये लैपटॉप गेमिंग के लिए उपयुक्त हैं?

इस रेंज के लैपटॉप में कम सेटिंग पर आप कुछ AAA गेम और कैज़ुअल गेम चला सकते हैं, जबकि बेहतरीन गेमिंग अनुभव के लिए AMD Radeon या NVIDIA GeForce GTX ग्राफ़िक्स वाले लैपटॉप को देखना चाहिए।

3. क्या इन लैपटॉप में SSD स्टोरेज है?

इन लैपटॉप में SSD स्टोरेज स्टैन्डर्ड है, जिससे एप्लीकेशन लोड करने और बूट करने में तेज़ी आती है। अतिरिक्त स्पेस के लिए कुछ मॉडल अतिरिक्त HDD स्टोरेज के साथ भी आ सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey