10 Best Lenovo laptops In India (2023): दीवानी बना देंगी इन लेनोवो लैपटॉप की खूबियां, कीमत भी काफी कम

Best Lenovo laptops In India - भारत में लोगों की विभिन्न आवश्यकताओं के ध्यान में रखते हुए लेनोवो कंपनी लैपटॉप की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है। यहां आपको इस ब्रांड के 10 सबसे अच्छे लैपटॉप के बारे में जानकारी दी गई है।

By Deepak PandeyPublish:Thu, 20 Oct 2022 05:39 PM (IST) Updated:Mon, 08 May 2023 05:39 PM (IST)
10 Best Lenovo laptops In India (2023): दीवानी बना देंगी इन लेनोवो लैपटॉप की खूबियां, कीमत भी  काफी कम
10 Best Lenovo laptops In India (2023): दीवानी बना देंगी इन लेनोवो लैपटॉप की खूबियां, कीमत भी काफी कम

Best Lenovo laptops In India: लेनोवो चीन की प्रमुख इलेक्ट्रानिक कंपनी है, जो आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लेनोवो मुख्यरूप से स्मार्टफोन, पावरबैंक, टैबलेट, इलेक्ट्रानिक एसेसरीज, पर्सनल कम्प्यूटर और लैपटॉप का निर्माण करती है। इस कंपनी के प्रोडक्ट काफी भरोसेमंद माने जाने जाते हैं और इसके लैपटॉप अपनी परफार्मेंस और दमदार बैटरी लाइफ के लिए बहुत पसंद किए जाते हैं। 

Lenovo कंपनी भारत में भी अपना कारोबार करती है और अपने लैपटॉप को पर्सनल यूज के लिए, गेमिंग के लिए और बिजनेस के लिए पेश करती है। इस तरह प्रोडक्ट की भीड़ में अपने लिए एक उचित Laptop की तलाश करना मुश्किल है। यही कारण है कि इस लेख में हम आपको Best Lenovo Laptops In India और Lenovo Laptop Price के बारे में बताने जा रहे हैं।

इस विकल्प की भी जांच करेंः Lenovo Laptop Price List In India.

Best Lenovo Laptops In India: Price, Features and Specifications

लेनोवो के एक लैपटॉप को खरीदने में आपको  किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो, इसलिए नीचे ब को कुछ टॉप रेटेड Laptop के बारे में जानकारी दी गई है और उनके बैटरी लाइफ, स्कीन साइज और रैम को विस्तार दिया गया है।

Lenovo Ideapad 3 AMD Ryzen 5 5500U Laptop

Check Now

Best Lenovo laptops In India की सूची में सबसे पहले इस Lenovo Laptop का नाम लिया जा सकता है, जिसे आपके लिए 15.6 इंच की स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है। इसे आप एलेक्सा बिल्ट-इन सरल बना सकते हैं और ज्यादा काम करने के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल कर सकते हैं, जबकि इसका 1.65Kg वजन इसे कैरी करने में आसान बनाता है। Lenovo Laptop Price: Rs 44,990.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की स्क्रीन साइज 8GB की रैम और 512GB का रोम 7 घंटे तक की एवरेज लाइफ

Lenovo IdeaPad Slim 3 Laptop

Check Now

इंटेल कोर i3 10th जेनरेशन पर संचालित होने वाले इस लेनोवो को 15.6 इंच की स्क्रीन मिलती है और यह 1.7Kg तक के वजन के साथ काफी पतला और हल्का है। इस लैपटॉप में आपको 8 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ मिलती है, जो आपको लंबे समय तक कार्य या फिर मनोरंजन करने की अनुमति देता है। Lenovo Laptop Price: Rs 34,990.

प्रमुख खासियत

8GB की रैम और 1TB का रोम 8 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 15.6 इंच की एचडी स्क्रीन साइज

Lenovo IdeaPad Slim 1 Laptop

Check Now

यह लेनेवो लैपटॉप Best Lenovo laptops In India की लिस्ट में एक किफायती विकल्प है और इसे 4GB की रैम और 256GB का रोम मिलता है। आपके लिए इस लैपटॉप को विंडो 11 और एमएस ऑफिस के साथ पेश किया जाता है और इसका वजन भी मात्र केवल 1.2kg है। इंटेल सेलेरोन N4020 4th Gen पर संचालित होने वाला यह लैपटॉप काफी स्मूद चलता है। Lenovo Mini Laptop Price: Rs 23,929.

प्रमुख खासियत

11.6 इंच की स्क्रीन साइज 4GB की रैम और 256GB का रोम 6 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

Best 16GB Laptops in India.

Lenovo IdeaPad 3 15.6 Inch Laptop

Check Now

7 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ के साथ आने वाला यह Lenovo Laptop भी Best Lenovo Laptops In India की लिस्ट का एक बड़ा दावेदार है। इस लैपटॉप का वजन मात्र केवल 1.7kg है, जो इसे कैरी करने में आसान बनाता है। इस लेनोवो लैपटॉप के साथ विंडो 11 और ऑफिस 21 जैसे बेसिक फीचर्स भी मिल जाता है। 15 Inch Lenovo Laptop Price: Rs 37,990.

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की स्क्रीन साइज 8GB की रैम और 512GB का रोम 7 घटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

Lenovo IdeaPad Slim 3 10th Gen Intel Core i5 Laptop

Check Now

आपके बजट में आने वाला यह भी लैपटॉप इस सूची का एक उपयुक्त विकल्प है और इसकी 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ लंबे समय तक कार्य करना सुनिश्चित करता है। यह लैपटॉप कैरी करने में आसान है, क्योंकि इसका वजन मात्र केवल 1.85Kg है। आपकी सुविधा के लिए इसमें विंडो 11 और ऑफिस आदि मिल जाता है। Lenovo Laptop Price: Rs 59,999

प्रमुख खासियत

15.6 इंच की स्क्रीन साइज 8 घंटे की एवरेज बैटरी लाइफ 8GB की रैम और 512GB का रोम

Lenovo Yoga 6 2-in-1 Convertible Touchscreen Laptop

Check Now

इस 2 इन 1 लेनोवो लैपटॉप को 60Wh की बैटरी दी गई है, जो 12 घंटे तक चलता है। इस लैपटॉप का स्क्रीन साइज 13.3 इंच है, जो इसे मिनी लैपटॉप की भी कैटेगरी में खड़ा करता है। AMD Ryzen 7 5700 प्रोसेसर पर संलाचित होने वाला यह लैपटॉप काफी स्मूद चलता है और विंडो 11, एमएस ऑफिस और बैकलिट कीबोर्ड जैसे बेसिक फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। Lenovo Mini Laptop Price: Rs 77,615

प्रमुख खासियत

13.3 इंच की स्क्रीन साइज 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ 16GB की रैम और 512GB का रोम

इस विकल्प की भी जांच करेंः Lenovo Laptop with Price.

Lenovo IdeaPad Slim 3 11th Gen Intel Core i5 Laptop

Check Now

यूजर्स ने इस लेनोवो लैपटॉप को 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह भी आपके लिए बिल्कुल सही विकल्प है। यह गैजेट स्टूडेंट और प्रोफेशनल दोनों के लिए काम आता है। आप इस लैपटॉप को एलेक्सा वॉइस कमांड के जरिए भी कंट्रोल कर सकते हैं और इसका वजन केवल 1.65 किलो है, जो हल्का व पतला बनाता है। Lenovo Laptop Price: Rs 53,490.

प्रमुख खासियत

8GB की रैम और 512GB का रोम 6 घंटे की एवरेज बैटरी लाइफ 15.6 इंच की स्क्रीन साइज

Lenovo IdeaPad Slim 3 Chromebook Laptop

Check Now

यह मिनी लेनेवो लैपटॉप Best Lenovo laptops In India की लिस्ट का सबसे सस्ता और छोटा लैपटॉप है, जो कम बजट में लैपटॉप की चाहत रखने वाले लोगों की आवश्यकता को पूरा करता है। इंटेल सेलेरोन N4020 4th जेनरेशन प्रोसेसर पर संचालित होने वाले इस लैपटॉप की स्क्रीन साइज केवल 11.6 इंच है और वजन मात्र केवल 1.12kg है। Lenovo Mini Laptop Price: Rs 14,990.

प्रमुख खासियत

4GB की रैम और 64GB का रोम 10 घंटे से भी अधिक की बैटरी लाइफ 11.6 इंच की स्क्रीन साइज

Lenovo IdeaPad 10.1 Inch Detachable 2-in-1 Laptop

Check Now

यह लेनोवो लैपटॉप भी Best Lenovo laptops In India की लिस्ट का एक और किफायती विकल्प है और इसका वजन मात्र केवल 1.1Kg है, जो इसे कैरी करने में आसान बनाता है। इस लैपटॉप को विंडो 10 के साथ पेश किया जाता है और इसमें आपको 6 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ मिल जाती है। Lenovo Laptop Mini Price: Rs 17,990.

प्रमुख खासियत

10.1 इंच की स्क्रीन साइज 4GB की रैम और 128GB का रोम 6 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

Lenovo V14-IGL Laptop

Check Now

यूजर्स ने इस लेनोवो लैपटॉप को 5 से में से 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे आपके लिए 14 इंच की फुल एचपी स्क्रीन साइज के साथ पेश किया जाता है। इस लैपटॉप की सबसे बड़ी यूएसपी इसकी बैटरी लाइफ है, जो एक बार चार्ज होने पर 10 घंटे तक चल सकता है। Lenovo Laptop Price: Rs 22,999.

प्रमुख खासियत

14 इंच की स्क्रीन साइज 10 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ 4GB की रैम और 1TB का रोम

सभी विकल्प की जांच करेंः Best Lenovo Laptops In India.

FAQ: Laptop के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. लैपटॉप खरीदने के लिए किन बातों का ध्यान रखें?

लैपटॉप खरीदने के लिए उस लैपटॉप की स्क्रीन साइज, ऑपरेटिंग सिस्टम, लैपटॉप का प्रोसेसर, रैम, हार्ड डिस्क स्टोरेज और ग्राफिक्स कार्ड बैटरी आदि का ध्यान रखना चाहिए।

2. कौन सा सीपीयू बढ़िया होता है?

आमतौर पर प्रति कोर हावर की स्पीड जितनी ज्यादा होगी, लैपटॉप उतना ही बेहतर होगा। एक नया सीपीयू चुनते समय अपने बजट के भीतर संभव उच्चतम क्लॉक स्पीड देखें। साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि आपके वर्कलोड के लिए आपके पास जरूरी कोर या थ्रेड्स हैं।

3. कंप्यूटर और लैपटॉप दोनों में क्या अंतर है?

दरअसल कंप्यूटर में CPU, Monitor, Mouse, Keyboard आदि अलग-अलग पार्ट होते हैं, लेकिन लैपटॉप में सभी कंपोनेंट एक साथ जुड़े होते हैं, जिसका अर्थ है कि सभी कंपोनेंट लैपटॉप के अंदर इन बिल्ट होते हैं। लैपटॉप कंप्यूटर से छोटे होते हैं, जिसे आसानी से कैरी किए जा सकते हैं।

Disclaimer:यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey