मात्र 17000 की कीमत में Refurbished Laptops सुन मची “लूटम लूट”! बिल्कुल नहीं है घाटे का सौदा

कम कीमत में बेस्ट लैपटॉप लेना चाहते हैं तो Refurbished Laptops को खरीद सकते हैं। ये लैपटॉप हाई प्रोसेसर फॉस्ट चार्जिंग एचडी डिस्प्ले लाइटवेट और स्लीक डिजाइन के साथ आते हैं जिसे स्टूडेंट्स और ऑफिस का काम करने वाले लोग आसानी से यूज कर सकते हैं। रिफर्बिश्ड में कोई भी तकनीकी खराबी नहीं होती हैं बस इन वापस किये गए लैपटॉप की खराबी को ठीक कर दोबारा बेचा जाता है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 18 Jun 2024 02:27 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2024 02:27 PM (IST)
मात्र 17000 की कीमत में Refurbished Laptops सुन मची “लूटम लूट”! बिल्कुल नहीं है घाटे का सौदा
मात्र 17000 की कीमत में Refurbished Laptops सुन मची “लूटम लूट”! बिल्कुल नहीं है घाटे का सौदा

अगर आप कम कीमत में अच्छे ब्रांड के लैपटॉप को खरीदना चाहते है, लेकिन बचट ज्यादा नहीं है तो आप यहां दिये गये Refurbished Laptops को खरीद सकते हैं। रिफर्बिश्ड लैपटॉप में कोई भी तकनीकी खराबी नहीं होती है, इन लैपटॉप में मैन्यूफैक्चरर डिफेक्ट होता है या रिटेल सेलर को वापस कर दिया जाता है, इसी वजह से इन लैपटॉप को दोबारा टेस्ट किया जाता है और अगर कोई खराबी निकलती है तो उसे ठीक करके दोबारा बेचा जाता है, इसी वजह से इन रिफर्बिश्ड लैपटॉप की कीमत बेहद कम होती हैं।

यहां दिये गए सभी रिफर्बिश्ड लैपटॉप में आपको पावरफुल प्रोसेसर और हाई परफॉर्मेंस मिलती हैं, जो आपको काम करते हुए फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देती हैं। बेहतरीन क्वालिटी वाले इन Best Laptop In India को आप गेमिंग, प्रोग्रामिंग, कोडिंग, ट्रेडिंग, एडिटिंग और ऑफिस वर्क जैसे सभी कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इन रिफर्बिश्ड लैपटॉप में आपको लंबे बैटरी बैकअप के साथ-साथ फॉस्ट चार्जिंग फीचर मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इन लैपटॉप को घंटो बैठकर आसानी से काम कर सकते हैं।

बेस्ट रिफर्बिश्ड लैपटॉप (Best Refurbished Laptops) कीमत और क्वालिटी

यहां आपको HP, Acer, Asus, Dell और Lenovo के सबसे बेस्ट रिफर्बिश्ड लैपटॉप के बारे में बताया गया हैं, जिसे आप अमेज़न पर बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं। इन Renewed Laptop के स्टूडेंट्स भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इन बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको प्री-इंस्टॉल्ड विंडोज 11 होम मिलता है, जो पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए अच्छा हैं।

1. (Refurbished) Lenovo ThinkPad 6th Gen Intel Core i5 Laptop

नये फीचर्स के साथ आने वाला यह लेनोवो लैपटॉप 14 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ आता है, जिसी हाई पिक्चर क्वालिटी लोगों को काफी ज्यादा पसंद हैं। 6th जनरेशन वाले इस i5 लैपटॉप में आपको में आपको FHD 1080p वैब कैमरा मिलता है, जो ऑफिस मिटिंग और फेस चैट करने के लिए बेस्ट हैं।

हाई परफॉर्मेंस वाले इस लेनोवो लैपटॉप को आप पर्सनल और प्रोफेशनल सभी कामों के लिए यूज कर सकते हैं। प्री-लोडेड विंडोज 11 होम के साथ आने वाले इस Renewed Laptop को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। इस 6th जनरेशन लैपटॉप वाई फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया को बेहद आसानी से अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। Lenovo Laptop Price: Rs 17,201.

Lenovo Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 14 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम CPU स्पीड - 2.8 GHz स्पेशल फीचर्स - वैब कैमरा

क्यों खरीदें

बैकलिट कीबोर्ड माइक्रोफोन इंटेल एचडी ग्राफिक्स एचडीएमआई पोर्ट

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. (Refurbished) Acer Aspire Lite AMD Ryzen 5 Laptop

फास्ट स्पीड केसाथ आने वाला यह एसर लैपटॉप आपको काम करते हुए हाई परफॉर्मेंस देता हैं। इस एएमडी रायज़ेन 5 लैपटॉप को आप गेमिंग के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं और बेहतरीन एक्स्पीरिएंस का मजा उठा सकते हैं।

15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ आने वाले यह एसर लैपटॉप को आप गेमिंग के साथ-साथ प्रोग्रामिंग, कोडिंग, ट्रेडिंग, एडिटिंग और फोटोशॉप के लिए भी खरीद सकते हैं। इस रिफर्बिश्ड लैपटॉप में आपको एंटी ग्लेयर स्क्रीन और ब्लू लाइट फिल्टर मिलती हैं, जो आखों को खराब होने से बचाते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया 16GB RAM और बैकलिट कीबोर्ड के साथ आता हैं। Acer Laptop Price: Rs 30,599.

Acer Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम हार्ड डिस्क - 512 GB स्पेशल फीचर- रिवर्सिबल

क्यों खरीदें?

AMD Radeon ग्राफ़िक्स बैक लाइट कीबोर्ड पावरफुल प्रोडक्टिविटी अल्ट्रा-स्लिम डिज़ाइन और बेज़ेल्स

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: बेस्ट लैपटॉप अंडर 70,000 (Best Laptops Under 70000)

3. (Refurbished) HP C640 10th Gen Intel Core i5 Laptop

वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आने वाले इस एचपी लैपटॉप को आप आसानी से अपने स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर के यूज कर सकते हैं। 10th जनरेशन वाले इस i5 लैपटॉप में आपको वेबकैम और माइक्रोफ़ोन जो आपके वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और ऑफिस मिटिंग को बेहतर बनाता है।

इसके अलावा यह एचपी लैपटॉप प्री-इंस्टॉल्ड विंडोज 11और MSO के साथ आता हैं, जो पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए बेस्ट हैं। इस Best Laptop In India को आप स्टूडेंट्स के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इसके अलावा यह 10th जनरेशन लैपटॉप इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स के साथ आता हैं, जिसकी वजह से इस रिफर्बिश्ड लैपटॉप को भारत में काफी खरीदा जाता हैं। HP Laptop Price: Rs 17,397

HP Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 14 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम CPU स्पीड - 4.4 GHz स्पेशल फीचर- वेबकैम और माइक्रोफ़ोन

क्यों खरीदें?

इंटेल टर्बो बूस्ट टेक्नोलॉजी, सिक्योरिटी लॉक स्लॉट 8GB RAM बैकलिट कीबोर्ड

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

4. (Refurbished) ASUS Vivobook 15 Laptop

हाई परफॉर्मेंस वाला यह आसुस लैपटॉप गेमिंग के लिए बेस्ट हैं। इस रिन्यू लैपटॉप में आपको इंटीग्रेटेड इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स मिलता हैं, जिसकी वजह से इस लैपटॉप को काफी पसंद किया जाता हैं।

इस आसुस लैपटॉप को आप गेमिंग के साथ-साथ प्रोग्रामिंग, कोडिंग, ट्रेडिंग, एडिटिंग और ऑफिस वर्क जैसे सभी कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया में आपको पावरफूल बैटरी बैकअप और फास्ट चार्जींग फीचर मिलती , जिसकी मदद से आप इस रिफर्बिश्ड लैपटॉप पर घंटो बैठकर काम करत सकते है ASUS Laptop Price: Rs 22,940

ASUS Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 15.6 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम CPU स्पीड - 2.8 GHz स्पेशल फीचर- 60Hz रिफ्रेश रेट

क्यों खरीदें?

हल्का वजन और पतला डिजाइन एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले बैकलिट कीबोर्ड एकीकृत इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स

क्यों ना खरीदें?

कोई खास कमी नहीं है

5. (Refurbished) Dell Latitude 5290 8th Gen Intel Core i5 Laptop

स्मूथ परफॉर्मेंस देने वाला यह डेल लैपटॉप ऑफिस वर्क के लिए बेस्ट हैं। इस 8th जनरेशन वाले इस i5 लैपटॉप में आपको वाई -फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते है, जिसकी मदद से आप इस रिन्यू लैपटॉप को आसानी से अपने स्मार्ट टीवी से केनेक्ट कर सकते हैं।

इस डेल लैपटॉप में आपको बैक लाइट वाला कीबोर्ड और फीचरफिंगरप्रिंट रीडर मिलता हैं, जिकी वजह से इस Renewed Laptop को काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा यह बेस्ट लैपटॉप इन इंडिया एंटी ग्लेयर स्क्रिन और ब्लू लाइट फील्टर मिलता और 12.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले के साथ आता हैं, जिसकी वजह से यह 8th जनरेशन लैपटॉप यूजर्स को काफी पसंद हैं। Dell Laptop Price: Rs 18,595.

Dell Laptop के स्पेसीफिकेशन

स्क्रीन साइज- 12.5 इंच ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम CPU स्पीड - 1.6 GHz स्पेशल फीचर- फास्ट परफॉर्मेंस

क्यों खरीदें

इंटेल टर्बो बूस्ट टेक्नोलॉजी एंटी ग्लेयर स्क्रीन 8GB RAM स्टोरेज वेबकैम और माइक्रोफ़ोन

क्यों ना खरीदें

कोई कमी नहीं बताई गई है।

बेस्ट रिफर्बिश्ड लैपटॉप के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहा स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best Refurbished Laptops के बारे में पूछें जाने वाले सवाल

1. स्टूडेंट लैपटॉप में क्या खास फिचर्स होने चाहिए?

अगर आप प्रोफेशनल वर्क, पर्सनल वर्क या स्टूडेंट के लिए लैपटॉप ले रहे हैं, तो ध्यान रखे कि लैपटॉप में 16 जीबी रैम, लंबी बैटरी लाइफ और अच्छा हाई रिफ्रेश रेट हो, जो लैपटॉप की परफॉर्मेंस और लाइफ लाइन के लिए बेस्ट हैं।

2. स्टूडेंट लैपटॉप और गेमिंग लैपटॉप में क्या अंतर है?

गेमिंग लैपटॉप रेग्यूलर लैपटॉप के मुकाबले ज्यादा पावरफुल GPU और CPU के साथ आती है और ये महंगे भी होते हैं। अगर आप भी लैपटॉप लेना चाहते है, तो आप यहां दी गई Best Laptops In India की लिस्ट देख सकते हैं।

3. कौन से प्रोसेसर का गेमिंग लैपटॉप अच्छा होता हैं ?

i5, i7और i9 प्रोसेसर पर संचालित होने वाले लैटॉप गेमिंग के लिए सबसे बेस्ट माने जाता हैं। इन गेमिंग लैपटॉप का रिफ्रेश रेट काफी अच्छा होता है, जो गेमिंग के दौरान फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देता है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma