HP Chromebook Laptop: स्मार्टफोन की प्राइस में लैपटॉप! 15 घंटे तक की बैटरी और काम होगा फटाफट

HP Chromebook Laptop - क्रोमबुक वास्तव एचपी के एक लैपटॉप की सीरीज है जिसे आपका काम तेज़ी से और आसानी से पूरा करने के लिए डिजाइन और निर्मित किया गया है। यहां आपको इस सीरीज के तहत उपलब्ध कई अच्छे लैपटॉप के बारे में जानकारी दी गई है।

By Deepak PandeyPublish:Tue, 07 Mar 2023 11:59 AM (IST) Updated:Tue, 07 Mar 2023 11:59 AM (IST)
HP Chromebook Laptop: स्मार्टफोन की प्राइस में लैपटॉप! 15 घंटे तक की बैटरी और काम होगा फटाफट
HP Chromebook Laptop: स्मार्टफोन की प्राइस में लैपटॉप! 15 घंटे तक की बैटरी और काम होगा फटाफट

HP Chromebook Laptop: आज के हाइटेक होती दुनिया में एक लैपटॉप की क्या जरूरत है, यह आपको बताने की आवश्यकता नहीं है। फिर वह चाहे कोई स्टूडेंट हो या फिर कोई व्यवसाई हो या फिर कोई प्रोफेशनल हो। हर व्यक्ति को अपने कार्य के निष्पादन के लिए लैपटॉप की जरूरत होती है। हालाँकि लैपटॉप एक महंगा गैजेट है और बहुत सारे लोगों को ब्रांड को लेकर कन्फ्यूजन रहता है। ऐसे में हम आपको बता दें कि HP Laptop को भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और यह अमरिकी कंपनी भारत के लैपटॉप मार्केट में अपना दबदबा रखती है।

देखा जाए तो HP कंपनी भारत में स्पेक्ट्री, एन्वी, पवेलियन, क्रोमबुक,एलिटबुक, प्रोबुक और जेडबुक सहित कुल 7 सीरीज में अपने Laptop की पेशकश करती है, लेकिन चूंकि हमारे इस लेख का टॉपिक HP Chromebook Laptop है, लिहाजा इस लेख में आपको इस सीरीज में उपलब्ध सबसे अच्छे HP Laptop और HP Laptop Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। Chromebook वास्तव में एक नए तरह का इन्वेंशन है और इन्हें काम तेज़ी से और आसानी से पूरा करने के लिए बनाया गया है।

इस विकल्प की भी करें जांचः Lenovo Ideapad Laptop.

Best HP Chromebook Laptop In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जैसा कि पहले ही बताया गया है कि HP कंपनी Chromebook सीरीज के तहत Laptop की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है, लेकिन यहां पर केवल उन लैपटॉप के बारे में जानकारी दी गई है, जिन्हें यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है और जो बड़े पैमाने पर खरीदे जाते हैं।

HP Chromebook 11a Laptop

यहां देखें

भारत में Chromebook सीरीज के तहत उपलब्ध यह HP Laptop सबसे किफायती लैपटॉप है, जिसे प्रोफेशनल के साथ-साथ स्टूडेंट भी आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। इस लैपटॉ़प की सबसे खास बात यह है कि यह एक Touchscreen Laptop है और इसे गूगल असिस्टेंट के माध्यम से भी चलाया जा सकता है। HP Laptop Price: Rs 21,490.

प्रमुख खासियत

11.6 की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 10 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

HP Chromebook 11 inch Laptop

यहां देखें

यह HP Chromebook Laptop आपके लिए 37WH की क्षमता वाले बैटरी के साथ आता है, जो कि एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर 15 घंटे तक का बैटरी बैकअप प्रदान करता है। इस हल्के और टिकाऊ HP Chrome बुक को अपने साथ कहीं भी ले जा सकते हैं, क्योंकि इसका वजन भी केवल 1.7 किलो है। इस लैपटॉप को यूजर्स ने 5 में से 4.4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। Laptop Price HP: Rs 32,147.

प्रमुख खासियत

11 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 32GB का रोम 15 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ

HP Chromebook x360 Intel Celeron N4120 Laptop

यहां देखें

Chromebook सीरीज का यह HP Laptop भी ब्रांड के सबसे किफायती लैपटॉप में से एक है, जिसे स्टूडेंट व वर्क फ्राम होम या फ्रीलांस कर रहे प्रोफेशनल आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं। इसका वजन मात्र केवल 1.49kg है और इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह एक 2 in 1 Laptop है। इसमें 14 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है। HP Laptop Price: Rs 25,490.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 47 Watt Hours की क्षमता वाला बैटरी

HP Chromebook MediaTek Kompanio 500 11.6 inch Laptop

यहां देखें

11.6 इंच के डिस्प्ले वाला यह HP Chromebook Laptop भी आपके लिए एक किफायती विकल्प है, जिसे 37 Wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है। यह बैटरी एक बार चार्ज होने पर जबरदस्त बैटरी बैकअप देता है और इस Touchscreen Laptop को एंटी ग्लेयर डिस्प्ले व गूगल असिस्टेंट की सुविधा के साथ पेश किया जाता है। Laptop Price HP: Rs 22,490.

प्रमुख खासियत

11.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 37 Watt Hours की क्षमता वाला बैटरी

HP Chromebook 14a Laptop

यहां देखें

यदि आपको Chromebook सीरीज में थोड़ी बड़ी स्क्रीन के साथ किफायती कीमत चाहिए तो आप इस 14 इंच की डिस्प्ले साइज वाले HP Laptop पर विचार कर सकते हैं। इस Touchscreen Laptop को आपके लिए ड्यूल स्पीकर और गूगल असिस्टेंट जैसी सुविधाओं के साथ भी पेश किया जाता है। HP Laptop Price: Rs 25,518.

प्रमुख खासियत

14 इंच की फुल HD डिस्प्ले 4GB की रैम और 64GB का रोम 47 Watt Hours की क्षमता वाला बैटरी

Disclaimer: यहां कीमतें अमेज़ॅन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Pandey