पॉपुलर ब्रांड ASUS ने उतारा अपने सबसे होनहार महारथियों को! Best Laptops के नए-नए फीचर का डंका बजा हर तरफ, जानें कीमत

यहां हम आपके लिए एडवांस फीचर्स वाले ASUS Laptops लेकर आएं हैं जो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी स्टाइलिश डिजाइन और हाई परफॉर्मेंस की वजह से हमेशा से ही यूज़र्स की पहली पसंद रहे हैं। इनमें हाई प्रोसेसर दमदार ग्राफिक्स लॉन्ग बैटरी लाइफ क्रिस्टल-क्लियर डिस्प्ले और कई सुविधाएं दी गई है। हाई परफॉर्मेंस और बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए आप नीचे दिए गए ऑप्शन को देख सकते हैं।

By Sonali Publish:Fri, 17 May 2024 01:43 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2024 01:43 PM (IST)
पॉपुलर ब्रांड ASUS ने उतारा अपने सबसे होनहार महारथियों को! Best Laptops के नए-नए फीचर का डंका बजा हर तरफ, जानें कीमत
पॉपुलर ब्रांड ASUS ने उतारा अपने सबसे होनहार महारथियों को! Best Laptops के नए-नए फीचर का डंका बजा हर तरफ, जानें कीमत

इस लेख में आपको एसस लैपटॉप के बारे में बताया जा रहा है साथ ही बेस्ट ऑप्शन की कीमत के बारे में भी जानकारी दी जा रही है। लेटेस्ट प्रोसेसर और हाई ग्राफ़िक्स के कारण सारे लैपटॉप हाई परफॉर्मेंस देते हैं। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ ही स्लीक और लाइटवेट डिजाइन में आ रहे लैपटॉप लंबी बैटरी लाइफ के साथ आते हैं और इनकी क्रिस्टल-क्लियर डिस्प्ले है साथ ही इनमें एडवांस कनेक्टिविटी और फ़ास्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी स्पीड मिलती है। इनमें लगे बिल्ट-इन स्पीकर काफी पावरफुल हैं। मल्टीटास्किंग के लिए भी ये लैपटॉप एकदम बेस्ट रहते हैं। इनमें लगे हार्डवेयर भी काफी पावरफुल हैं। यूज़र्स ने इन बेस्ट ऑप्शन को टॉप रेटिंग्स दी है साथ ही ये कंपनी की तरफ से वारंटी के साथ आते हैं।

इनमें प्री-लोडेड विंडोज 11 होम ऑपरेटिंग सिस्टम और स्टूडेंट 2021 सॉफ्टवेयर मिलता है साथ ही स्मूद टाइपिंग के लिए इनमें बैकलिट कीबोर्ड का सपोर्ट मिलता है। लैपटॉप की डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट काफी बेहतर है साथ ही इनमें आ रहे फंक्शन आपके वर्क एक्सपीरियंस को बेहतर बना देते हैं। स्ट्रीमिंग, ब्राउज़िंग, वीडियो चैटिंग, ऑफिस वर्क जैसे कामों को करने के लिए इन्हें डिज़ाइन किया गया है।

एसस लैपटॉप की कीमत (ASUS Laptop Price): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे Laptop हाई परफॉर्म देने के लिए जाने जाते हैं, तो देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को और जानें इनकी कीमत के बारे में।

1. ASUS Vivobook 15 Intel Core i3-1220P 12th Gen Laptop

हाई परफॉर्म देने वाले इस लैपटॉप में 12th Gen का इंटेल कोर i3-1220P प्रोसेसर दिया गया है साथ ही इसमें इंटीग्रेटेड इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स आते हैं। स्लिम और लाइटवेट लैपटॉप Alexa बिल्ट-इन फीचर मिलता है। आँखों की सेफ्टी के लिए इसमें एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले लगी आती है, जिसका 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट है। लैपटॉप में विंडोज 11 होम ऑपरेटिंग सिस्टम और स्टूडेंट 2021 सॉफ्टवेयर प्री-इंस्टॉल्ड आते हैं।

Best Laptop Brand के इस टॉप मॉडल में बिल्ट-इन स्पीकर और बिल्ट-इन माइक्रोफोन की सुविधा दी गई है साथ ही वीजीए कैमरा इसमें लगा आता है। इसे आसानी से कहीं भी कैरी किया जा सकता है। ASUS Laptop Price: Rs 42,990.

एसस Vivobook 15 लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साइज: 15.6 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i3 रैम: 8 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: 60Hz रिफ्रेश रेट, फ़िंगरप्रिंट, चिकलेट कीबोर्ड

खासियत

Alexa बिल्ट-इन फीचर इंटीग्रेटेड इंटेल यूएचडी ग्राफिक्स

कमी

कोई कमी नहीं

2. ASUS Vivobook 15 Intel Core i7-12650H 12th Gen Laptop

हाई परफॉर्मेंस और बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए इस लैपटॉप को डिज़ाइन किया गया है, जो इंटेल कोर i7-12650H प्रोसेसर के साथ आता है। इसमें 512GB स्टोरेज और 16GB रैम दी गई है। लैपटॉप की एलईडी बैकलिट डिस्प्ले है। पतला और हल्का लैपटॉप पावरफुल बैटरी लगी आती है साथ ही इसमें प्री-लोडेड विंडोज 11 होम ऑपरेटिंग सिस्टम और ऑफिस होम और स्टूडेंट 2021 सॉफ्टवेयर मिलता है।

क्लियर विज़ुअल्स के लिए इस Best Laptop In India में Intel Iris Xᵉ ग्राफ़िक्स मिलते हैं और स्मूद टाइपिंग के लिए बैकलिट कीबोर्ड का सपोर्ट मिलता है। इसे यूज़ करना भी काफी आसान है। ASUS Laptop Price: Rs 64,990.

एसस Vivobook लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साइज: 15.6 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i7 रैम: 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: बैक लाइट वाला कीबोर्ड

खासियत

पतला और हल्का लैपटॉप क्रिस्टल-क्लियर डिस्प्ले

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. ASUS Intel Core i5-12500H 12th Gen Laptop

टॉप रेटिंग्स वाले इस लैपटॉप में प्राइवेसी शटर के साथ 720p एचडी कैमरा, सोनिकमास्टर, बिल्ट-इन स्पीकर | बिल्ट-इन माइक्रोफ़ोन, कॉर्टाना का सपोर्ट मिलता है साथ ही एडवांस कनेक्टिविटी के लिए कई ऑप्शन भी इसमें आ रहे हैं। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और स्टाइलिश डिजाइन वाला लैपटॉप मल्टीटास्किंग के लिए भी बेस्ट है। यूज़र्स की तरफ से भी Best Laptops के इस मॉडल को टॉप रेटिंग्स मिली है।

इसके हार्डवेयर भी काफी पावरफुल हैं। लाइटवेट लैपटॉप एर्गोनोमिक डिज़ाइन में आता है साथ ही विंडोज 11 और ऑफिस 2021 पर काम करता है। इसकी बैटरीलाइफ भी काफी बढ़िया है और इस्तेमाल करने में भी लैपटॉप बेस्ट है। ASUS Laptop Price: Rs 58,990.

एसस Vivobook 15 लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साइज: 15.6 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i5 रैम: 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: स्लीक और लाइटवेट डिजाइन

खासियत

प्राइवेसी शटर के साथ 720p एचडी कैमरा एडवांस कनेक्टिविटी

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: एचपी टच स्क्रीन लैपटॉप (HP Touch Screen Laptop) यहां क्लिक करें। 

4. ASUS TUF F17 Gaming Laptop

इस पावरफुल लैपटॉप में लेटेस्ट इंटेल कोर i5-11400H प्रोसेसर दिया गया है, जिससे आपको फ़ास्ट परफॉर्मेंस का एक्सपीरियंस मिल जाता है। हैवी लोड वाले गेम्स भी इसमें स्मूदली एन्जॉय किया जा सकता है साथ ही बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए भी पॉपुलर ASUS Laptops में शामिल यह मॉडल बेस्ट है। इसकी 17.3-इंच की vIPS-लेवल एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है, जिसका 144Hz रिफ्रेश रेट है।

लैपटॉप में 4-सेल ली-आयन वाली पावरफुल बैटरी लगी है साथ ही बैकलिट चिकलेट कीबोर्ड 1-ज़ोन आरजीबी का सपोर्ट इसमें दिया गया है। एज ऑफ एम्पायर्स IV, बैक 4 ब्लड, बैटलफील्ड V, फोर्ज़ा होराइजन 5, हेलो इनफिनिट*, नॉकआउट सिटी, माइक्रोसॉफ्ट फ्लाइट सिम्युलेटर, माइनक्राफ्ट पीसी बंडल, नीड फॉर स्पीड हीट, साइकोनॉट्स2, द सिम्स 4, टाइटनफॉल 2 जैसे गेम्स को इस लैपटॉप में एन्जॉय किया जा सकता है। ASUS Laptop Price: Rs 53,990.

एसस TUF Gaming लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साइज: 17.3 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i5 रैम: 8 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: vIPS-लेवल एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले

खासियत

बैकलिट चिकलेट कीबोर्ड 1-ज़ोन आरजीबी का सपोर्ट पावरफुल बैटरी

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. ASUS Vivobook S15 Laptop

टॉप परफॉर्मेंस वाले इस लैपटॉप में OLED डिस्प्ले लगी है। स्मूद टाइपिंग के लिए इसमें न्यूम-की के साथ बैकलिट चिकलेट कीबोर्ड लगे आते हैं। पतले और हल्के लैपटॉप में हाई ग्राफ़िक्स और प्रोसेसर दिया गया है। स्ट्रीमिंग, ब्राउज़िंग, वीडियो चैटिंग, ऑफिस वर्क जैसे कामों को करने के लिए लैपटॉप एकदम बेस्ट है। फ़ास्ट चार्जिंग, लॉन्ग बैटरी लाइफ, फ़ास्ट इंटरनेट और कनेक्टिविटी स्पीड जैसी सुविधाएं लैपटॉप में मिल रही है।

इसमें लगे स्पीकर्स नॉइज़-कैंसलिंग फीचर के साथ आते हैं साथ ही लैपटॉप में लगे माइक्रोफोन शोर को फ़िल्टर कर सकते हैं। इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स आ रहे हैं, जो आपके एक्सपीरियंस को नेक्स्ट लेवल पर लेकर जाते हैं। ASUS Laptop Price: Rs 69,429.

एसस Vivobook S15 OLED लैपटॉप का स्पेसिफिकेशन

स्क्रीन का साइज: 15.6 इंच हार्ड डिस्क का साइज: 512 GB सीपीयू मॉडल: कोर i5 रैम: 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम: विंडोज 11 होम विशेष सुविधा: न्यूम-की के साथ बैकलिट चिकलेट कीबोर्ड

खासियत

FHD OLED 16:9 आस्पेक्ट रेशियो डिस्प्ले फ़ास्ट इंटरनेट और कनेक्टिविटी स्पीड

कमी

कोई कमी नहीं

ASUS Laptop Price: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: एसस लैपटॉप की कीमत

1. पॉपुलर ब्रांड एसस के लैपटॉप क्यों बेस्ट हैं?

एसस के Best Laptops लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, स्टाइलिश डिजाइन और हाई परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं। इनमें दमदार ग्राफिक्स से लेकर लंबी बैटरी लाइफ, क्रिस्टल-क्लियर डिस्प्ले और एडवांस कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स देकने को मिलते हैं।

2. क्या एसस लैपटॉप का वेट लाइट होता है?

जी हाँ, ASUS Laptops स्लीक और लाइटवेट होते हैं साथ ही इनकी पिक्चर क्वालिटी और हार्डवेयर काफी पावरफुल होते हैं। इन्हें ट्रेवलिंग के दौरान भी अपने साथ कैरी किया जा सकता है।

3. एसस एक अच्छा लैपटॉप ब्रांड है?

एसस को एक Best Laptop Brand माना जाता है। इसके सभी लैपटॉप काफी ड्यूरेबल और रिलायबल होते हैं साथ ही इनकी बिल्ड क्वालिटी भी अच्छी होती है। इनकी डिस्प्ले की ब्राइट और क्लियर पिक्चर क्वालिटी देता है।

4. एसस के बेस्ट लैपटॉप में कौन-सा ऑपरेटिंग सिस्टम आता है?

एसस के Best Laptop In India में प्री-इंस्टॉल्ड विंडोज 11 होम और ऑफिस 2021 दिया गया है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali