इन Premium Laptops For Professional के आगे नहीं चलती किसी की दादागिरी, बैटरी बैकअप देख बोलेंगे - OMG

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस सीरीज़ अपने आकर्षक डिज़ाइन मल्टीपरपरज कार्यक्षमता और पावरफुल प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है। वहीं गैलेक्सी बुक सीरीज़ सहित सैमसंग के प्रीमियम लैपटॉप अपने शानदार डिस्प्ले प्रभावशाली बैटरी लाइफ़ और मज़बूत बिल्ड क्वालिटी के साथ सबसे अलग दिखते हैं और उन यूजर्स की जरूरत ध्यान में रखते हैं जो सुंदरता और प्रदर्शन दोनों को प्राथमिकता देते हैं। यहां Premium Laptops For Professional को जानिए।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 18 Jun 2024 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 18 Jun 2024 05:45 PM (IST)
इन Premium Laptops For Professional के आगे नहीं चलती किसी की दादागिरी, बैटरी बैकअप देख बोलेंगे - OMG
इन Premium Laptops For Professional के आगे नहीं चलती किसी की दादागिरी, बैटरी बैकअप देख बोलेंगे - OMG

जब भारत में प्रीमियम लैपटॉप चुनने की बात आती है, तो भारतीय बाजार में विकल्प बहुत ज़्यादा हो सकते हैं, क्योंकि यहां पर माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft), सैमसंग (Samsung), ऐप्पल (Apple), एचपी (HP), एसस (Asus), डेल (Dell), लेनोवो (Lenovo) और एसर (Acer) जैसे कई प्रसिद्ध ब्रांड बेहतरीन डिवाइस ऑफ़र करते है। लिहाजा सही विकल्प चुनने के लिए आपको अपनी खास ज़रूरतों और प्राथमिकताओं पर ध्यान देना होगा। चाहे फिर आप एक स्टूडेंट हों या फिर प्रोफेशनल हो, ये अपने लिए एक भरोसेमंद साथी की तलाश करते हैं। इसके अलावा गेमर भी गेमिंग के लिए शानदार विकल्प की तलाश कर रहे हैं, आपको अच्छे साथी की जरूरत होती है।

उदाहरण के लिए माइक्रोसॉफ्ट सरफेस सीरीज़ अपने आकर्षक डिज़ाइन, मल्टीपरपरज कार्यक्षमता और पावरफुल प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है। वहीं गैलेक्सी बुक सीरीज़ सहित सैमसंग के प्रीमियम लैपटॉप अपने शानदार डिस्प्ले, प्रभावशाली बैटरी लाइफ़ और मज़बूत बिल्ड क्वालिटी के साथ सबसे अलग दिखते हैं और उन यूजर्स की जरूरत ध्यान में रखते हैं जो सुंदरता और प्रदर्शन दोनों को प्राथमिकता देते हैं। इसी तरह एचपी के Spectre और Envy सीरीज़ बिजनेस यूजर्स के लिए सबसे अच्छे लैपटॉप में से एक हैं और ये स्टाइल, पावर और पोर्टेबिलिटी का एक बेहतरीन संतुलन प्रदान करते हैं।

प्रोफेशनल के लिए प्रीमियम लैपटॉप (Premium Laptops For Professional): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

वहीं एसस ब्रांड के जेनबुक और ROG सीरीज वाले Laptop प्रोफेशनल और गेमर्स दोनों को ध्यान में रखता है, जिसमें पहला अपने अल्ट्रा-स्लिम डिज़ाइन के लिए जाना जाता है और दूसरा अपने बेजोड़ गेमिंग प्रदर्शन के लिए। वहीं ऐप्पल के MacBook लाइनअप उत्कृष्टता का पर्याय है, जबकि लेनोवो की ThinkPad और Yoga सीरीज़ बिज़नेस-ग्रेड ड्यूरेबिलिटी का मिश्रण प्रदान करती है। जबकि Dell Inspiron सीरीज़ अपने शानदार डिस्प्ले, बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी और दमदार परफॉरमेंस के लिए कई लोगों की पसंदीदा है।

1. Apple MacBook Air Laptop

यह लैपटॉप दक्षता और स्टाइल को नए सिरे से परिभाषित करता है और 18 घंटे तक की बैटरी लाइफ के साथ आता है। यह लैपटॉप 8-कोर CPU प्रोसेसर पर चलता है और यह प्रोफेशनल काम से लेकर गेमिंग तक में शानदार अनुभव देता है। यह बिजली की काफी कम खपत करता है। इसका 8GB की सुपरफ़ास्ट यूनिफाइड मेमोरी से लैस आपको मल्टीटास्किंग देता है और बड़ी ग्राफ़िक फ़ाइल पर भी आसानी से काम करता है।

इसमें 13.3 इंच का रेटिना डिस्प्ले है, जो कि रेज़र-शार्प टेक्स्ट और वाइब्रेंट कलर के साथ जीवंत बनाता है। यह अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली है और इसमें पहले से कई इंस्टॉल किए गए ऐप हैं जो आपको तुरंत काम शुरू करने में मदद करते हैं। Apple Laptop Price: Rs 73,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एप्पल मॉडल का नाम - मैकबुक एयर स्क्रीन आकार - 13 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 256 जीबी सीपीयू मॉडल - कोर एम फैमिली RAM मेमोरी - 8 GB

सुविधाएं

लंबा बैटरी बैकअप शानदार निर्माण क्वालिटी अविश्वसनीय रूप से शॉर्प और कुशल

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. HP Spectre 2-in-1 Laptop

एचपी के इस लैपटॉप के साथ आप मल्टीपरपज नेचर और पावर का अनुभव कर सकते हैं और यह आई 7 प्रोसेसर पर चलता है। यह HP लैपटॉप अपने 12 कोर और 16 थ्रेड के साथ पावर की गति से चलने वाला प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। इसमें 16 GB का रैम और 1 TB का रोम है और इसमें 16 इंच का शानदार डिस्प्ले है। इसमें 3840x2400 के रेजोल्यूशन के साथ लुभावने विजुअल प्रदान करता है।

यह अपने मल्टीटच-इनेबल, एज-टू-एज कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास NBT टिकाऊ और इमर्सिव व्यूइंग अनुभव प्रदान करता है, जिसे 4 GB की रैम मिलता है। HP Laptop Price: Rs 1,76,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एचपी स्क्रीन का आकार - 16 इंच हार्ड डिस्क की क्षमता - 1 TB प्रोसेसर - कोर i7 RAM मेमोरी - 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम ग्राफिक्स कार्ड - इंटीग्रेटेड

सुविधाएं

कनवर्टिबल डिजाइन शानदार OLED टचस्क्रीन अच्छा ऑडियो और बैटरी जीवन

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Dell Inspiron 7420 2in1 Laptop

इस पावरफुल डेल लैपटॉप को आपकी गतिशील लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है और यह आई 7 प्रोसेसर पर चलता है। यह 16GB की रैम और 512GB के रोम के साथ आता है, जो कि आपको शॉर्प, विश्वसनीय स्टोरेज और निर्बाध कंप्यूटिंग मिलती है। इसमें 14 इंच का फुल HD डिस्प्ले है, जो कि आपको शानदार विजुअल का अनुभव देता है।

इसका इंटीग्रेटेड ग्राफ़िक्स सहज विजुअल प्रदान करते हैं, चाहे आप काम कर रहे हों या अपनी पसंदीदा सामग्री स्ट्रीम कर रहे हों। इसका बैकलिट कीबोर्ड और फ़िंगरप्रिंट रीडर अतिरिक्त सुविधा और सुरक्षा प्रदान करते हैं। Dell Laptop Price: Rs 77,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डेल मॉडल का नाम - इंस्पिरॉन स्क्रीन आकार - 14 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी प्रोसेसर - कोर i7 RAM मेमोरी - 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

सुविधाएं

2 इन 1 लैपटॉप जल्दी चार्ज होता है ठोस निर्माण गुणवत्ता

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Lenovo Yoga Slim 6 Laptop

यह लैपटॉप छात्रों और पेशेवरों के लिए अच्छा है और यह आई5 प्रोसेसर पर चलता है। यह बिजनेस लैपटॉप सुचारू मल्टीटास्किंग और पावरफुल प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। इसमें 16GB का रैम और 512GB का रोम दिया गया है। इसका इंटीग्रेटेड इंटेल इरिस Xe ग्राफ़िक्स प्रभावशाली विजुअल प्रदान करता है।

इसमें 2240x1400 की रेजोल्यूशन, 100 प्रतिशत का DCI-P3 कलर सटीकता और डॉल्बी विज़न HDR मिलता है। 400 निट्स ब्राइटनेस और आईसेफ़ तकनीक इसे विस्तारित इस्तेमाल के लिए एकदम सही बनाती है, जिससे आँखों पर तनाव कम होता है। Lenovo Laptop Price: Rs 81,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लेनोवो मॉडल का नाम - योगा स्लिम 6 14IRH8 स्क्रीन आकार - 14 इंच हार्ड डिस्क की क्षमता - 1TB प्रोसेसर - इंटेल कोर i5 RAM मेमोरी - 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

सुविधाएं

अद्भुत OLED डिस्प्ले प्रीमियम और हल्के वजन का डिज़ाइन वीडियो संपादन, कोडिंग और प्रोफेशन के लिए आदर्श

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Samsung Galaxy Book3 Laptop

सैमसंग गैलेक्सी बुक 3 के साथ आप टॉप लेवल का प्रदर्शन और आकर्षक डिज़ाइन का अनुभव लीजिए और यह आई7 प्रोसेसर पर चलता है। यह सैमसंग लैपटॉप बिजली की गति से प्रोसेसिंग सुनिश्चित करता है और इसे स्टोरेज के लिए 16 जीबी की मेमोरी और 512GB का रोम दिया गया है।

इसमें 13.3 इंच क सुपर AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले पर शानदार विजुअल है और इसका वजन 1.16 किलोग्राम है। कनेक्टिविटी थंडरबोल्ट 4, कई USB पोर्ट, HDMI और Wi-Fi 6E के साथ यह आता है। Samsung Laptop Price: Rs 1,17,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग मॉडल का नाम - गैलेक्सी बुक3 360 स्क्रीन आकार - 13.3 इंच हार्ड डिस्क का आकार - 512 जीबी RAM मेमोरी - 16 GB ऑपरेटिंग सिस्टम - विंडोज 11 होम

सुविधाएं

फिंगरप्रिंट रीडर लंबी बैटरी लाइफ एस-पेन बहुत ही आसानी से काम करता है

कमी

कोई नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी लैपटॉप के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. क्या 2 इन 1 लैपटॉप छात्रों के लिए अच्छे होते हैं?

कनवर्टिबल लैपटॉप स्टूडेंट के लिए आदर्श विकल्प होते हैं, क्योंकि आप इनका इस्तेमाल चलते-फिरते हुए कर सकते हैं। इनका टचस्क्रीन इंटरफ़ेस उन्हें तत्काल नोट बनाने, डॉक्यूमेंट तक पहुंचने के लिए सही विकल्प बनाता है।

2. कनवर्टिबल लैपटॉप के क्या नुकसान है?

इन कनवर्टिबल यूनिट के साथ आपको एकमात्र असुविधा का सामना करना पड़ सकता है, वह यह है कि इनमें छोटे कीबोर्ड होते हैं, जिससे कुछ लोगों के लिए टाइपिंग में परेशानी हो सकती है। हालाँकि ये डिवाइस हाई लेवल की पोर्टेबिलिटी और परफॉर्मेंस की तलाश करने वालों के लिए आदर्श हैं।

3. एचपी और डेल लैपटॉप में कौन अच्छा है?

डेल को बेहतरीन कस्टमर सर्विस के लिए जाना जाता है, लेकिन एचपी थोड़ा ज्यादा हिट-एंड-मिस है। अक्सर आपका कस्टमर सर्विस अनुभव इस बात पर निर्भर हो सकता है कि आप कहाँ स्थित हैं, लेकिन डेल लैपटॉप ग्राहक सेवा के लिए ज्यादातर ऑनलाइन यूजर्स के बीच पंसद किया जाता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey