मन बना लिया है लैपटॉप लेने का? तो 1 मिनट रूको! इन Top Selling i7 Laptop को देखो और तब फैसला करो

बताने की जरूरत नहीं है कि आई7 प्रोसेसर पर चलने वाले लैपटॉप किसी आई3 व आई5 लैपटॉप की तुलना में ज्यादा एडवांस होते हैं और इनमें आपको गजब की स्पीड और परफार्मेंस देखने को मिल जाता है। इनका इस्तेमाल बड़े लेवल के क्रिएटर्स व गेमर्स द्वारा किया जाता है और भारत में बहुत लोकप्रिय हैं। इस लेख में आपको इसी प्रोसेसर वाले लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 20 May 2024 05:49 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2024 05:49 PM (IST)
मन बना लिया है लैपटॉप लेने का? तो 1 मिनट रूको! इन Top Selling i7 Laptop को देखो और तब फैसला करो
मन बना लिया है लैपटॉप लेने का? तो 1 मिनट रूको! इन Top Selling i7 Laptop को देखो और तब फैसला करो

जब हम या फिर आप अपने लिए लैपटॉप को लेने जाते हैं तो उसे लेनो से पहले उसके स्पेसिफिकेशन, कीमत और प्रोसेसर के साथ-साथ फीचर्स पर भी विचार करते हैं, क्योंकि यही बात हैं जो कि किसी भी लैपटॉप की लाइफ और पऱफार्मेंस को तय करने का कार्य करते हैं। अकेले प्रोसेसर की बात करें तो यह बात तय करता है कि कोई लैपटॉप किस काम के लिए उपयुक्त है और यह किसी लैपटॉप की परफार्मेंस, स्टोरेज, बिजली की खपत और बैटरी लाइफ जैसी चीजों को भी प्रभावित करने का कार्य करता है। कह सकते हैं कि किसी भी Laptop का उसका प्रोसेसर सबसे जरूरी हिस्सा होता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय बाजार विभिन्न लैपटॉप ब्रांड AMD Ryzen, इंटेल आई3, आई5, आई7 और आई9 प्रोसेसर के साथ अपने लैपटॉप को पेश करते हैं, लेकिन हम चूंकि हमारे इस लेख का विषय आई7 प्रोसेसर वाला लैपटॉप है, तो हम आपको इस लेख में केवल उन Top Selling i7 Laptop के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपकी जरूरतों को काफी अनुकूल हैं। सनद रहे कि इंटेल कोर i7 इंटेल CPU में इंटेल चिपसेट की आठवीं जनरेशन हैं और इसका इस्तेमाल प्रमुख रूप से गेमिंग, फिल्म निर्माताओं, एनिमेटरों और डिजिटल क्रिएटर द्वारा किया जाता है।

सबसे अच्छे आई7 लैपटॉप : Top Selling i7 Laptop

घरेलू बाजार में सैमसंग, एचपी, लेनोवो और एमआई जैसी कंपनियां आई7 प्रोसेसर के साथ के साथ अपने लैपटॉप की बिक्री करती हैं, लेकिन यहां हम आपको उन चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें यूजर्स बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। तो अब देर मत कीजिए और अपने लिए सबसे अच्छे विकल्प का चयन कीजिए।

1. Dell Inspiron 5430 Laptop

भारत के लैपटॉप बाजार में डेल एक लोकप्रिय नाम के तौर पर जाना जाता है और Inspiron की फैमिली वाला यह लैपटॉप यूजर्स के लिए एक उपयुक्त विकल्प बनकर उभरता है।

इस i7 Laptop में 14 इंच की स्क्रीन साइज दी गई है और इसका वजन केवल 1.59 किलो रखा है, जो कि इसे पोर्टेबल व हल्का बनाने में मदद करता है। Dell Laptop Price: Rs 86,490.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 14 इंच बैटरी क्षमता - 54 वॉट हॉवर वजन - 1.59kg रेजोल्यूश - 1920x1080 स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. HP Victus Gaming Laptop

अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं या फिर प्रोफेशनल गेमिंग करते हैं तो आपके लिए विक्टस रेंज का यह एचपी लैपटॉप एकदम से परफेक्ट ऑप्शन हैं, क्योंकि इसे गेमर्स के बीच बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इसे आप आवाज के माध्यम से भी कंट्रोल किया जा सकता है।

इस आई7 लैपटॉप को 15.6 इंच की स्क्रीन साइज के साथ आता है और लोगों की सुविधा के लिए इसे बैकलिट कीबोर्ड और विंडो 11 दिया गया है। HP Laptop Price: Rs 75,800.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - 70 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 9 घंटे वजन - 2.37 kg रेजोल्यूश - 1920x1080 स्टोरेज - 8GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

इसे भी पढ़ें: 70000 रुपए के अंदर लैपटॉप (Top Laptop Under 70000).

3. ASUS VivoBook S Laptop

एसस भी भारत में एक लोकप्रिय लैपटॉप ब्रांड है और यह मॉडल भी इंटेल कोर i7 प्रोसेसर पर चलता है, जो कि आपको टॉप स्पीड देने का कार्य करता है। इस लैपटॉप को हमारे देश में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। यह लैपटॉप 16GB की रैम और 512GB के रोम के साथ आता है।

इसमें अच्छी क्षमता वाली बैटरी है, जो एक बार चार्ज होने पर 10 घंटे तक का एवरेज बैकअप प्रदान करता है। ASUS Laptop Price: Rs 84,990.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी क्षमता - 42 वॉट हॉवर बैटरी लाइफ - 10 घंटे वजन - 1.75 kg रेजोल्यूश - 1920x1080 स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. ZEBRONICS NBC 5S Laptop

भारत में ZEBRONICS भी अपने आई7 लैपटॉप की पेशकश करती है और लोग इसे पसंद भी करते हैं। यह लैपटॉप इस सूची का सबसे सस्ता प्रोडक्ट है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। यह अच्छी क्वालिटी वाले बैटरी लाइफ के साथ आता है, जो कि एक बार चार्ज होने पर 10 घंटे तक का बैटरी लाइफ प्रदान करता है।

यूजर्स की सुविधा के लिए इसे विंडो 11, ऑफिस 2021 और बैकलिट की-बोर्ड आदि दिया गया है। ZEBRONICS Laptop Price: Rs 43,990.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी लाइफ - 10 घंटे वजन - 1.76 kg रेजोल्यूश - 1920x1080 स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Lenovo ThinkBook 15 Laptop

भारत में लेनोवो भी एक लोकप्रिय विकल्प बनकर उभरा है और इसका i7 प्रोसेसर इससे अलग नहीं है। यह लेनोवो लैपटॉप वास्तव में एक जबरदस्त लैपटॉप है, जो कि आपकी सभी जरूरतों से मेल खाता है।

थिंकपैड की फैमिली वाले इस लेनोवो लैपटॉप को 15.6 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है और यह इसमें 45Wh की क्षमता वाली बैटरी है, जो कि एक बार चार्ज होने पर 7 घंटे तक की एवरेज बैटरी लाइफ देती है। Lenovo Laptop Price: Rs 83,060.

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले - 15.6 इंच बैटरी लाइफ - 6 घंटे बैटरी लाइफ - 45 वॉट हॉवर वजन - 1.7 kg रेजोल्यूश - 1920x1080 स्टोरेज - 16GB की रैम और 512GB का रोम

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी लैपटॉप के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. लैपटॉप में क्या देखना चाहिए?

किसी स्टोरेज, ​बजट, ऑपरेटिंग सिस्टम, ​RAM, पोर्ट और प्रोसेसर आदि को देखना चाहिए।

2. भारत में नंबर वन लैपटॉप ब्रांड कौन सा है?

भारतीय बाजार में एचपी (HP), डेल (Dell), एसर (Acer) लेनोवो (Lenovo) और ऐप्पल (Apple) जैसे लैपटॉप ब्रांड हैं। ये कई वर्षों के अनुभव वाले सबसे प्रतिष्ठित लैपटॉप निर्माता हैं।

3. लैपटॉप की उम्र कितनी होती है?

एक लैपटॉप कम से कम 4-5 साल तक चलना चाहिए, लेकिन हार्डवेयर की गुणवत्ता के आधार पर यह इससे भी अधिक समय तक चल सकता है। आप इसे कितनी बार इस्तेमाल करते हैं और आप इसका इस्तेमाल किस लिए करते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey