खैर नहीं सिनेमाहॉल की! मार्केट में बेस्ट 4K Projector की तबाही, ऑफिस मीटिंग, मूवी डेट संग होंगे ये प्रोजेक्टर

Best 4K Projector - अब क्यों ही जाना सिनेमाहॉल जब महफिल जमाने आ गए ये 4K प्रोजेक्ट। यहां आपके लिए सबसे शानदार और सबसे कम प्राइस वाले होम थिएटर की जानकारी दी गई है जिसमें आपको बेहतरीन कनेक्टिविटी ऑप्शन शानदार स्क्रीन साइज और Projector Price मिलेंगे काफी कम जिसकी खरीदारी करने के लिए सुबह से लोग उतावले हो रहे हैं। जल्दी देखिए ये लिस्ट..

By Visheshta Aggarwal Publish:Mon, 12 Feb 2024 01:22 PM (IST) Updated:Mon, 12 Feb 2024 01:22 PM (IST)
खैर नहीं सिनेमाहॉल की! मार्केट में बेस्ट 4K Projector की तबाही, ऑफिस मीटिंग, मूवी डेट संग होंगे ये प्रोजेक्टर
खैर नहीं सिनेमाहॉल की! मार्केट में बेस्ट 4K Projector की तबाही, ऑफिस मीटिंग, मूवी डेट संग होंगे ये प्रोजेक्टर

Best 4K Projector: क्या आप घर में प्रोजेक्टर लगाने की सोच रहे हैं, तो सही माउंटिंग, स्टेबिलिटी और सही प्लेसमेंट के बारे में भी आपका जानना जरुरी है। सिनेमाहॉल में फिल्म देखना अधिकांश लोगों की पसंद नहीं होती है, क्योंकि वहां घर जैसी सुविधा और आजादी नहीं होती। इसी कारण काफी लोग घर पर ही छोटी स्क्रीन वाले टीवी में मूवी देखते हैं, लेकिन इसका एक सरल और शानदार उपाय यानि की Projector With Screen हम आपके लिए यहां लेकर आएं है, जिसकी वजह से अब आप भी बड़ी स्क्रीन में मूवी देख सकते हैं।

यदि आप घर में होम प्रोजेक्टर लगाने का सोच-विचार कर ही रहे थें, तो बेहतरीन से बेहतरीन डिजाइन और खूबी वाले ये Mobile Projector काफी शानदार विकल्प हो सकते हैं। प्रोजेक्टर से आप एक निश्चित दूरी से मिलने वाली इमेज के साइज का आकलन कर सकते हैं। यहां दूरी से मतलब आपके प्रोजेक्टर और दीवार या स्क्रीन के बीच की दूरी से है। इन 4K Projector के थ्रो रेशियो में दूरी से भाग देकर आप इमेज साइज निकाल सकते हैं। एक हाई क्वालिटी वाले प्रोजेक्ट को इस समय घरों के लिए काफी ज्यादा चुना जा रहा है, क्योंकि पार्टी, मूवी आदि थीमों के लिए इससे बेस्ट विकल्प और बेस्ट प्राइस हो ही नहीं सकता है।

Best 4K Projector: कीमत, फीचर्स और खासियत

बेनक्यू, एप्सन, सोनी, पैनासोनिक और व्यूसोनिक जैसे कई Projector For Mobile निर्माता अपनी वेबसाइट पर दूरी कैलकुलेटर मुहैया कराते हैं, ताकि आसानी से उपभोक्ता इनके लिए प्लेसमेंट स्पॉट्स तय कर सकें। यदि आपका हॉल या लिविंग रुम एरिया बड़ी दीवार स्क्रीन का है, तो ये सभी प्रोजेक्ट आपके लिए काफी बढ़िया विकल्प हो सकते हैं, जानते हैं Projector For Home की कीमतें।

1. EGate i9 Pro-Max Android, 1080p Native Full Home Projector

आपको बता दें कि ई-गेट आई9 प्रो-मैक्स का प्रोजेक्टर फुल HD 1080p नेटिव और 4K सपोर्ट के साथ आता है, जो उचित दूरी पर रखे जाने के बाद भी आपको फूल एचडी डिस्प्ले शो करता है। इस EGate प्रोजेक्टर की अधिकतम स्क्रीन साइज 534 सेमी यानि 210 इंच है, जो काफी बड़ी स्क्रीन मानी जाती है।

यदि आप सोच रहे हैं, कि इस Projector With Screen से आंखों पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो आपको बता दें कि डायरेक्ट टीवी देखने से कहीं ज्यादा फायदेमंद यह प्रोजेक्टर माने जाते हैं, जो आंखों पर स्क्रीन लाइट का प्रभाव नहीं डालते हैं। EGate Projector Price: Rs 12,990.

2. WZATCO Yuva Plus Android, Native 1080P Mini Projector

कई लोगों को ख्याल आ रहा होगा, कि प्रोजेक्ट को कनेक्ट करना काफी ज्यादा झंझट होता, इसलिए वे इसे घर लाना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको बता दें कि साउंडबार, बीटी हेडसेट आदि को कनेक्ट करने के लिए इस WZATCO प्रोजेक्टर में एचडीएमआई एआरसी, ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी शामिल है।

वायरलेस डिस्प्ले और इंटरनेट कनेक्टिविटी के लिए Mobile Projector में वाईफाई की सुविधा भी दी गई है। सेट टॉप बॉक्स, टीवी स्टिक, पीसी, लैपटॉप, डीवीडी प्लेयर और प्ले स्टेशन से कनेक्ट करने के लिए 2 एक्स एचडीएमआई पोर्ट इसमें शामिल है, तो हुई ना सबसे आसान कनेक्टिविटी ऑप्शन। WZATCO Best 4K Projector Price: Rs 12,990.

3. BenQ MX560 XGA Business & Education Home Projector

4000 एएनएसआई लुमेन हाई ब्राइटनेस और 20000 1 कंट्रास्ट स्टनिंग डिस्प्ले प्रेजेंटेशन की सुविधा प्रदान करता है। यह BenQ होम प्रोजेक्ट बिजनैस और एडूकेशन के लिए काफी बेस्ट माना जाता है। सरकारी कामों या घर पर मूवी देखने के लिए इसका साइज और फीचर्स काफी कमाल है।

बेन-क्यू Projector For Mobile के साथ 4K अल्ट्रा एचडी में देखे अब हर सीन। इसमें एचडीएमआई तेज़ डेटा ट्रांसमिशन प्रदान करता है। डुअल एचडीएमआई अतिरिक्त रूप से मल्टीप्लेटफॉर्म और विस्तारित कनेक्टिविटी प्रदान करता है। BenQ Projector Price: Rs 34,990.

4. Epson EB-E01 XGA Mini Projector Brightness

एप्सन ब्रांड काफी ज्यादा भारत में पसंद किए जाते हैं, चाहें एप्सन के प्रिंटर हो या एप्सन का प्रोजेक्ट ही क्यों ना हो, ये इलैक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट को बढ़िया तरह से निर्माण करता है। Epson प्रोजेक्टर 4K अल्ट्रा एचडी क्वालिटी स्क्रीन के साथ घर पर या ऑफिस में इस्तेमाल किया जाता है।

एप्सन Projector For Home में आसानी से कनेक्टिविटी ऑप्शन शामिल है। साथ ही एप्सन प्रोजेक्टर में काफी बेहतर ब्राइटनेस शामिल है, जो दीवार पर भी बेहतर पिक्चर को शो करती है। Epson 4K Projector Price: Rs 33,300.

5. Portronics Beem 430 Smart LED Home Projector

अपने मनोरंजन को स्ट्रीम करनने के लिए यह Portronics प्रोजेक्टर विभिन्न लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफार्मों जैसे - नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब और अन्य के साथ एकीकृत है ताकि आपको अपनी वांछित सामग्री तक आसान पहुंच मिल सके और रिमोट कंट्रोल का उपयोग करके आसानी से नेविगेट किया जा सके।

यह Projector With Screen बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए डॉल्बी एटमॉस की क्वालिटी प्रदान करता है। यह क्रिस्प ऑडियो देने के लिए 14-वाट बिल्ट-इन स्पीकर और वायर्ड स्पीकर या हेडफ़ोन कनेक्ट करने के लिए AUX आउट पोर्ट के साथ आता है। Portronics Projector Price: Rs 29,999.

अमेज़न पर अधिक Best 4K Projector और उनकी कीमत के ऑप्शन देखें यहां

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal