अब होगा सर्दी से सॉलिड मुकाबला, ये Electric Blanket माइनस तापमान में भी देंगे गर्माहट, घंटों आएगी चैन की नींद

Best Electric Blanket कपकपाती ठंड से बचने के लिए इन इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को ट्राई कर सकते हैं। ठंड में गर्मी पाने के लिए इनका कोई मुकाबला नहीं है। ये Blanket Electric बहुत ही लाइट वेट हैं और माइनस डिग्री में भी ठंड को छूने नहीं देंगे। इनको आप बेड सोफा कहीं भी आराम से यूज कर सकते हैं। ये सिंगल और डबल दोनों ही साइज में मौजूद हैं।

By Asha SinghPublish:Wed, 22 Nov 2023 06:02 PM (IST) Updated:Wed, 22 Nov 2023 06:02 PM (IST)
अब होगा सर्दी से सॉलिड मुकाबला, ये Electric Blanket माइनस तापमान में भी देंगे गर्माहट, घंटों आएगी चैन की नींद
अब होगा सर्दी से सॉलिड मुकाबला, ये Electric Blanket माइनस तापमान में भी देंगे गर्माहट, घंटों आएगी चैन की नींद

Best Electric Blanket: आपको भी ठंड में बेड पर लेटते समय बेडशीट ठंडी लगती है। मन करता है कि बिस्तर में भी हीटर लग जाये। ऊपर से अगर आपको जोड़ो, कमर और गर्दन में दर्द होता है, तो सर्दी निकालना बड़ा मुश्किल हो रहा होगा। आप हीटर को तो बिस्तर पर ले नहीं जा सकते लेकिन आज कल मार्केट में ऐसे ब्लैंकेट मौजूद है, जो आपके बिस्तर को हीटर सी गर्मी देंगे।

ये Heated Blanket बहुत ही सॉफ्ट और कम्फर्टेबल होते हैं। ऊपर से इनको आप आराम से यूज कर सकते हैं। हीटर की तुलना में ये बिजली की कम खपत करते हैं। इन Electronics बेड में आपको सिंगल और डबल बेड की साइज मिल जाएगी। सर्दी में इनके इस्तेमाल से आपको चैन की नींद आएगी। हालांकि सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा गया है। इन Heating Bed में आपको हीट एडजस्ट करने के लिए हीट सेटिंग मिलती है।

Best Electric Blanket: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

आपकी डिमांड को देखते हुए यहां पर सेफ्टी का ख्याल रखने वाले बेस्ट इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को लिस्ट किया है, जिनको आप ठंडी से बचने के लिए आराम से यूज कर सकते हैं। अब इन Blanket Electric की कीमत की बात करते हैं, जो कुछ ज्यादा नहीं है। इनके बारे में डिटेल से जानने के लिए नीचे पढ़ें।

1. Expressions Electric Bed Warmer - Electric Blanket 

यह इलेक्ट्रिक बेड ठंडी में गर्मी देने के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इस Heating Blanket में आपको सिंगल साइज मिलती है, जिसको आप आराम से यूज कर सकते हैं। यह हीट के लिए 3 हीट सेटिंग के साथ आता है।

ड्युअल सेफ्टी के लिए यह Electric Bed ओवर हिट प्रोटेक्शन के साथ मौजूद है। इसके अलावा इसमें आपको 12 घंटे से ऊपर ऑटो कट ऑफ का फीचर मिलता है। Expressions Electric Bed Warmer Price: Rs 1868.

खरीदने का कारण:

लाइट वेट ड्युअल सेफ्टी 3 हीट सेटिंग

कमी:

लम्बे व्यक्ति के लिए साइज छोटी पड़ सकती है।

2. Beurer HD 75 Electric Blanket 

यह इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट सुरक्षा के लिए सेफ्टी सिस्टम के साथ आता है। ऊपर से इस Best Electric Blanket में आपको ऑटोमैटिक शट ऑफ का फीचर मिलता है। यह हाई क्वालिटी वाला ब्लैंकेट ओको-टेक्स 100 प्रमाणित है।

ऊन सामग्री से बने Heated Blanket में इलेक्ट्रॉनिक तापमान को कंट्रोल करने के लिए एडजस्टेबल छह टेम्प्रेचर मिलते हैं। 1895 ग्राम का हल्का कंबल सोने के लिए बिल्कुल सूटेबल है। Beurer Electric Blanket Price: Rs 5900.

क्यों खरीदें?

ऑटोमैटिक शट-ऑफ मशीन में धोने योग्य एडजस्टेबल हीट सेटिंग्स

क्यों ना खरीदें?

अच्छे से काम नहीं करता है।

3. Bell Electric blanket For Single Bed 

सिंगल बेड साइज में आने वाला यह ब्लैंकेट 10 साल की वारंटी के साथ आता है। इस Blanket Electric को 5 में से यूजर्स ने 4.6 स्टार की रेटिंग दी है। ठंड में गर्म और कम्फर्टेबल के लिए यह ऊन से बना है।

यह सिंगल बेड वाला Heating Blanket 6 घंटे में सिर्फ 1 यूनिट बिजली की खपत करता है। अत्यधिक तापमान से सुरक्षा के लिए टेफ्लॉन लेपित वायरिंग मिलती है। Bell Electric blanket Price: Rs 1599.

खरीदने का कारण:

सॉफ्ट और आरामदायक फैब्रिक टेम्प्रेचर को कंट्रोल करने के लिए 4 हीट सेटिंग कम बिजली की खतप

कमी:

कोई नहीं

4. Warmland Single Bed Electric Bed Warmer 

अगर आपको ठंड ज्यादा लगती है, तो इस इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को आज ही घर ला सकते हैं। पॉलिस्टर से बना यह Best Electric Blanket सिंगल साइज में आता है जिसके साथ आपको वाटरप्रूफ फीचर मिलता है।

इसके साथ आपको 5 साल की रिप्लेसमेंट वारंटी मिलती है। इसके अलावा ओवरहीटिंग को रोकने के लिए यह Heated Blanket ऑटोमैटिक शट-ऑफ सिस्टम की फैसेलिटी के साथ आता है। Warmland Single Bed Electric blanket Price: Rs 999.

खरीदने का कारण:

100% शॉक प्रूफ लाइट वेट

कमी:

अच्छे से गर्म नहीं होता है।

5. MAPEL Electric Under Bed Heating Blanket Double Bed 

यह Heating Bed 3 हीट सेटिंग कंट्रोलर के साथ आता है, जिसको आप जरूरत के हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। ठिठुरती सर्दी में गर्म बेड पर सोने के लिए इस डबल बेड इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट को आप घर ला सकते हैं।

हाई क्वालिटी के चलते इस Blanket Electric को यूजर्स ने 5 में से 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। लाइट वेट होने की वजह से इसको लेकर आप आराम से कंट्रोल कर सकते हैं। MAPEL Heating Blanket Price: Rs 2450.

क्यों खरीदें?

शॉकप्रूफ चार हीट सेटिंग्स वजन में हल्का

कमी:

ऑटो कट फीचर नहीं है।

FAQ: Best Electric Blanket पर पूछे जानें वाले सवाल

1. मैं इलेक्ट्रिक कंबल कैसे चुनूं?

इलेक्ट्रिक कंबल चुनने के लिए आप इन मापदंड का ख्याल रखें-

इलेक्ट्रिक कंबल की आपकी पसंद आकार पर आधारित होगी, चाहे आप इस Heating Blanket को अकेले उपयोग करेंगे या किसी अन्य व्यक्ति के साथ, और वजन, जिसे आपके आराम को सुनिश्चित करने के लिए न्यूनतम रखा जाना चाहिए।

2. क्या इलेक्ट्रिक ब्लैंकेट पर सोना अच्छा है?

एक अच्छी तरह से बना इलेक्ट्रिक कंबल उचित उपयोग के साथ समस्याएं पैदा नहीं करता है, लेकिन पूरी रात इलेक्ट्रिक कंबल रखने की अनुशंसा नहीं की जाती है। इसके बजाय, अंदर जाने से पहले अपने बिस्तर को गर्म करने के लिए और सोने से पहले उन्हें बंद करने के लिए Blanket Electric का उपयोग करना उचित रहता है।

3. इलेक्ट्रिक कंबल किसके लिए उपयोग किया जाता है?

इलेक्ट्रिक कंबल का मुख्य कार्य इसकी सतह को गर्म करना है, या तो इस Heated Blanket में सोने से पहले बिस्तर को पहले से गर्म करना है। जब आप इसमें हों तो इसे गर्म करना या किसी व्यक्ति या जानवर के शरीर के किसी विशिष्ट क्षेत्र को गर्मी प्रदान करना।

4. इलेक्ट्रिक कंबल खरीदने के लिए सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है?

यहां पर टॉप 5 Best Heating Bed को लिस्ट किया है, जो इस प्रकार है-

एक्सप्रेशंस पोलर इलेक्ट्रिक बेड वार्मर - इलेक्ट्रिक अंडर ब्लैंकेट बेउरर एचडी 75 इलेक्ट्रिक कंबल वार्मलैंड सिंगल बेड इलेक्ट्रिक बेड वार्मर MAPEL इलेक्ट्रिक अंडर बेड हीटिंग ब्लैंकेट डबल बेड

Best Electric Blanket स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh