बार-बार बिजली गुल होने से हैं परेशान? ये Inverter For Homes है आपकी समस्या का समाधान

Best Inverter For Homes - कई बार हमारे घर में या फिर ऑफिस में ऐसी स्थिती न पैदा हो जाती है कि बिजली कट जाती है जिसके कारण और लोगों को बहुत प्रॉब्लम होती है। बिजली कटने का प्रमुख कारण बारिश का होना आंधी आना या फिर कोई तकनीक दिक्कत होती है। यहां बताए गए इन्वर्टर इसी तरह की समस्याओं से निपटने में मदद करता हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 19 Feb 2024 06:54 PM (IST) Updated:Mon, 19 Feb 2024 06:54 PM (IST)
बार-बार बिजली गुल होने से हैं परेशान? ये Inverter For Homes है आपकी समस्या का समाधान
बार-बार बिजली गुल होने से हैं परेशान? ये Inverter For Homes है आपकी समस्या का समाधान

Best Inverter For Homes: घर से काम करने और फिर गर्मी के कारण होम इनवर्टर आज के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक बन गया है। ऐसे में अगर आप भी ऐसे व्यक्ति हैं, जो कि लंबे समय से बिजली कटौती की समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपको इन्वर्टर का इस्तेमाल करना चाहिए। आज भारत में ल्यूमिनस, जीनियस और अन्य ब्रांड बैटरी वाले घरों के लिए इनवर्टर के विकल्पों की एक विस्तृत सीरीज पेश करते हैं। ऐसे में अगर आप एक इन्वर्टर लेना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं।

दरअसल हम यहां पर आपको Best Inverter For Homes और Inverter Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपकी खरीददारी करने में मदद करने वाला है। ये सभी इन्वर्टर बैटरी के साथ आते हैं और आपकी सभी जरूरतों को पूरा करने का कार्य करता है। ये आपके लिए बहुत कम कीमत पर पेश किए जाते हैं।

Best Inverter For Homes In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारी कंपनियां अपने इन्वर्टर की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको Inverter for Home की एक लिस्ट देने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से आप एक कुशल उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। नीचे आप ब्रांडेड कंपनियों के टॉप रेटेड प्रोडक्ट की जांच करें।

1. Luminous Inverter & Battery Combo

ट्राली के साथ आने वाले इस इनवर्टर को 150Ah की क्षमता वाला बैटरी दिया गया है, जो कि इसे घर के साथ-साथ ऑफिस और दुकान के लिए उपयुक्त है।

इस Inverter For Home को यूजर्स ने 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है। इस इन्वर्टर को डिजिटल डिस्प्ले जो घंटों और मिनटों में पावर बैकअप और बैटरी चार्जिंग के समय को दिखाता है। Luminous Inverter Price: Rs 21,499.

2. Microtek Home UPS SW MERLYN 1250 Inverter

लोगों की सुविधा के लिए इस माइक्रोटेक इन्वर्टर को 160AH EB 1900 की क्षमता वाला बैटरी पैक दिया गया है, जो कि आपकी हर जरूरत को पूरा करता है।

यूजर्स ने इसे 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसमें पावर बैक-अप की स्थिति, घंटों और मिनटों में बैटरी चार्जिंग समय के लिए एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। Microtek Inverter Price: Rs 17,200.

Best Solar Inverters In India की भी करें जांच.

3. Luminous Inverter & Battery Combo

इस इनवरटर को 150Ah की क्षमता वाले बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि लंबे समय तक पावर देने का कार्य करता है।

यह Inverter For Home को यूजर्स ने 4.2 स्टार की रेटिंग दी है और इसमें घंटों और मिनटों में पावर बैकअप/बैटरी चार्जिंग समय की स्थिति के लिए एलईडी डिस्प्ले है। Luminous Inverter Price: Rs 19,499.

4. Genus Inverter with Battery Combo

यह Best Inverter For Home आपके घर के साथ-साथ ऑफिस और दुकान के लिए उपयुक्त है और यूजर्स ने इसे 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है।

इसे आपकी सुविधा के लिए 150Ah लंबी ट्यूबलर बैटरी के साथ पेश किया जाता है, जो कि रोजमर्रा की जरूरतों के लिए उपयुक्त है और इसे ड्यूल एलसीडी और एलईडी मल्टी इन्फार्मेंशन डिस्प्ले दिया गया है। Genus Inverter Price: Rs 19,399.

5. Luminous Inverter & Battery Combo

यह ल्यूमिनस इन्वर्टर आपके लिए 120Ah की क्षमता वाला बैटरी दिया गया है, जो कि काफ़ी लंबे समय तक पावर बैकअप देता है।

इसे ट्राली के साथ पेश किया जाता है। इसके माध्यम से फैन, एलईडी टीवी और एलईडी लाइट जलाई जा सकती है। यह बहुत जल्दी चार्ज भी होता है। Luminous Inverter Price: Rs 18,299.

अमेजन स्टोर पर सभी Inverter For Home के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey