नियमित करनी है पैरों की मालिश तो Leg Massager Machine बनेंगे सच्चे साथी! जोड़ों के दर्द, सूजन का होगा पत्ता साफ़

Leg Massager Machine- क्या आप अपनी दिनभर की थकान को मिनटों में दूर करना चाहते हैं और पैरों को आराम देना चाहते हैं? अगर हाँ तो यहां Massager Machine For Legs के बारे में बताया जा रहा है जो पैरों पिंडलियों और जांघों को आराम देने के लिए एकदम बेहतर विकल्प के रूप में आते हैं। इनमें अलग-अलग मसाज मोड मिलते हैं।

By Sonali Publish:Wed, 21 Feb 2024 06:27 PM (IST) Updated:Wed, 21 Feb 2024 06:27 PM (IST)
नियमित करनी है पैरों की मालिश तो Leg Massager Machine बनेंगे सच्चे साथी! जोड़ों के दर्द, सूजन का होगा पत्ता साफ़
नियमित करनी है पैरों की मालिश तो Leg Massager Machine बनेंगे सच्चे साथी! जोड़ों के दर्द, सूजन का होगा पत्ता साफ़

Leg Massager Machine: इस लेख में आपको लेग मसाजर मशीन के बारे में बताया जा रहा है, जो अलग-अलग मसाज मोड के साथ आते हैं। पैरों, पिंडलियों और जांघों को आराम देने के लिए इन्हें डिज़ाइन किया गया है। अगर आप दिनभर भागदौड़ करते-करते थक जाते हैं और आपके पैरों में सूजन आ जाती है, तो ये Leg Massagers काम आएंगे, जिनमें कई अलग-अलग मोड्स दिए गए हैं जो पैरों को पूरी तरह से आराम पहुचातें हैं, जिससे इन्हें कंफर्ट और रिलैक्सेशन का परफेक्ट कॉम्बो कहा जाता है। हीट के साथ इस्‍तेमाल करने पर इनसे मांसपेशियों की गतिशीलता भी बढ़ती है। आप इनका आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन्हें इस्तेमाल करके कमाल का एक्सपीरियंस मिलता है। यूज़र्स को भी Leg Massage Machine का इस्तेमाल करके अच्छा एक्सपीरियंस मिला है, जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स दी गयी है। इनकी बॉडी भी काफी मजबूत है। आप अपने घर में कहीं भी बैठकर इन मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनमें मल्टीपल वाइब्रेशन सेटिंग भी दी गई है, जिन्हें आप अपनी जरुरत के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं।

Leg Massager Machine: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे लेग मसाजर हाई परफॉर्म देते हैं और इनकी बिल्ड क्वालिटी भी है। आप इनका नियमित इस्तेमाल करते हैं तो तनाव से भी राहत मिल सकती है, तो देखें ऑप्शन को।

1. AGARO Magma Air Compression Leg Massager Machine

पैरों, पिंडलियों और जांघों के लिए एयर कम्प्रेशन लेग मसाजर रक्त परिसंचरण में सुधार करता है, दर्द से राहत देता है, बेचैन पैर सिंड्रोम, वैरिकाज़ नसों, पैरों में सूजन या पिंडली, पैर में सूजन के लिए सहायक है। इसमें 3 मसाज मोड आते हैं। यह 2 मसाज स्लीव्स, 1 एक्स हैंडहेल्ड कंट्रोलर, 1 पावर एडाप्टर के साथ आता है।

अगर आप दिनभर भागदौड़ करते-करते थक जाते हैं और आराम चाहते हैं तो Leg Massagers आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इससे आपको काफ़ी असर दिखता है। इस्तेमाल करने में भी यह मसाजर काफी आसान है। Leg Massager Machine Price: Rs 6,599.

2. AGARO Rejoice Foot Calf and Massager For Legs

हाई परफॉर्मेंस देने वाला लेग मसाजर हीट मोड, कंपन मोड और धोने योग्य आस्तीन के साथ आता है। इसमें ऑटो-ऑफ फंक्शन मिलता है। यह पिंडलियों में दर्द, आर्थराइटिस, घुटनों में दर्द और पैरों में दर्द से राहत दिलाता है। इसमें आ रहा हीट फ़ंक्शन मांसपेशियों के तनाव और दर्द को तुरंत दूर करने के लिए लगभग 40 डिग्री सेंटीग्रेड पर उन्हें गर्मी पहुंचाता है।

लम्बे समय तक परफॉर्मेंस देने के लिए Massager Machine For Legs में 80 वॉट की पावरफुल कॉपर मोटर लगी है। इसका 45 डिग्री तक झुकने योग्य डिज़ाइन है और आप इसका आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। Leg Massager Machine Price: Rs 13,499.

3. Caresmith Revive Foot & Massager Machine For Legs

फुट स्पा मसाजर पैर की मालिश, मसाज थेरेपी और मांसपेशियों में दर्द से राहत देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका हल्का डिज़ाइन है और कैरी हैंडल के साथ आता है। 14 एयर कंप्रेशन बैग और रिफ्लेक्सोलॉजी नोड्स वाले 6 रोलर्स की मदद से, यह आपके पैर की उंगलियों से लेकर आपके पिंडलियों तक आराम मिलता है।

Massager For Legs थकान से राहत देने के काम आता है और रक्‍त प्रवाह के साथ ही सेहत में सुधार लाने में मदद करता है। इससे मांसपेशियों की गतिशीलता बढ़ती है और आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। घर के लिए केयरस्मिथ रिवाइव फुट और लेग मसाजर मशीन एकदम बेस्ट है। Leg Massager Machine Price: Rs 13,999.

4. JSB HF04 Corded Electric Foot Calf Leg Massage Machine

टॉप रेटिंग्स वाले इस मसाजर का इस्तेमाल दर्द से राहत और मांसपेशियों को आराम देने के लिए किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल एक ही समय में पिंडलियों, पैर, टखने और तलवों की मालिश करने के लिए किया जा सकता है। इसमें मल्टीपल मसाजिंग फीचर्स आते हैं। Leg Massagers में इन्फ्रारेड बल्ब हैं जो मांसपेशियों के दर्द को शांत कर सकते हैं और आपको हल्का महसूस करा सकते हैं।

यह मसाजर 45 डिग्री तक रिक्लाइन करता है जिससे इसे इस्तेमाल करना आसान और आरामदायक हो जाता है क्योंकि आप इसे अपनी आवश्यकता के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं। Leg Massager Machine Price: Rs 14,999.

5. ARG HEALTH CARE C30 Leg Foot Calf Leg Massager

गर्मी के साथ दर्द से राहत के लिए एआरजी लेग एंड काफ मसाजर मशीन थकी हुई मांसपेशियों को पुनर्जीवित करती है, ब्लड कंट्रोल में सुधार करती है, पैरों और पिंडलियों के दर्द से राहत देती है। पैरों की थकान, बेचैन पैरों को राहत देने, मांसपेशियों की थकान को कम करने में यह काफी मददगार है।

इसमें 3डी मसाज तकनीक आती है। आपके पैरों को आराम देने के लिए लेग मसाजर अंदर से नरम और गद्देदार मटेरियल से बनाया गया है। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है। Leg Massager Machine Price: Rs 27,999.

FAQ: Leg Massager Machine 

1. लेग मसाजर घरों की जरुरत क्यों बन रहे हैं?

Leg Massagers आपके पैरों को आरामदायक मालिश देते हैं, जिससे तनाव, सूजन और दर्द कम होता है। इनसे बढ़ा हुआ ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल में आ जाता है और फ्लैट फुट से राहत मिलती है। डिप्रेशन और एंग्जायटी से राहत देने में भी ये काफी असरदार हैं, साथ ही इनके कई फायदे हैं।

2. बेहतरीन असर के लिए कौन-से लेग मसाजर सही रहते हैं?

AGARO Magma Air Compression Leg Massager Machine

AGARO Rejoice Foot Calf and Massager For Legs

Caresmith Revive Foot & Massager Machine For Legs

JSB HF04 Corded Electric Foot Calf Leg Massage Machine

ARG HEALTH CARE C30 Leg Foot Calf Leg Massager

3. क्या लेग मसाजर जोड़ों के दर्द से राहत दे सकते हैं?

जी हाँ, Massager Machine For Legs जोड़ों के दर्द से राहत दे सकते हैं।

Leg Massager Machine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali