टीवी, फ्रिज और Washing machine तक चला देते हैं ये Power Generators, बिना बिजली घंटों देंगे साथ

Best Power Generators In India - इन दिनों पावर की कटौती होना सबसे बड़ी समस्या बनकर उभरी है और इसी समस्या का समाधान सोलर पावर जेनरेटर है जो आपको मुश्किल समय में पावर बैकअप देता है। हम इस लेख में आपको जिन जेनरेटर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं वो आपकी हर जरूरत को पूरा करने का काम करेंगे।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Tue, 05 Dec 2023 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 05 Dec 2023 05:42 PM (IST)
टीवी, फ्रिज और Washing machine तक चला देते हैं ये Power Generators, बिना बिजली घंटों देंगे साथ
टीवी, फ्रिज और Washing machine तक चला देते हैं ये Power Generators, बिना बिजली घंटों देंगे साथ

Best Power Generators In India: जरा इमेजिन करिए आप अपने घर से ऑफिस काम कर रहे हों और किसी कारणवश कई घंटे के लिए पावरकट हो जाए तो आप क्या करेंगे? कितने घंटे कार्य कर पाएंगे? इसके साथ ही यह सवाल भी जोड़ लीजिए कि अगर उस वक्त गर्मी का महीना हो और आपके फैन या कूलर न चल पाएं तो? इसके साथ ही आपके स्मार्टफोन आदि न चार्ज हो पाए तो? आप क्या करेंगे? बस इसी तरह की स्थिती से बचने के लिए हमें पावर बैकअप की जरूरत होती है, जहां आपकी मदद एक पावर जेनरेटर कर सकता है।

लिहाजा हम इस लेख में आपको Best Solar Power Generators In India और Generator Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपको पावर बैकअप देगा। ये सभी जेनरेटर पावर स्टेशन की तरह कार्य करते हैं और आपके पंखे, कूलर और टीवी को भी चला सकते हैं। इनकी सबसे खास बात यह है कि इन Power Station में कुछ ऐसे मॉडल हैं, जो सुर्य के प्रकाश से चार्ज हो जाता है, जबकि कुछ नार्मल भी चार्ज हो जाते हैं।

Solar Power Generator की भी करें जांच.

Best Power Generators In India: कीमत और खूबियां

अगर आपके यहां कोई पावर बैकअप उपलब्ध नहीं है, तो आप नीचे दिए गए विकल्पों की जांच करें और अपने बजट व जरूरत के हिसाब से एक बेहतर मॉडल को चूनें। नीचे सूची को देखिए।

1. EF ECOFLOW Portable Power Station

12Wh की क्षमता वाले बैटरी के साथ आने वाले इस पावर स्टेशन को 1 घंटे में चार्ज किया जा सकता है और यह घरेलू एडाप्टर व सोलर पैनल के माध्यम से भी चार्ज हो सकता है। यह पावर जेनरेटर आपके स्मार्टफोन, रेफ्रिजरेटर, ब्लेंडर और राइस कूलर के लिए आदर्श है। EF ECOFLOW Power Station Price: Rs 39,900.

2. Anker Portable Power Station

इसमें बड़ा सेल क्षमता है, क्योंकि यह 777 वॉट-हावर की क्षमता वाला यह शक्तिशाली चार्जिंग स्टेशन एक विश्वसनीय इमरजेंसी बैकअप या आसान यात्रा साथी के रूप में कार्य करता है। यह फास्ट एंड फ्यूरियस है, क्योंकि यह Best Power Generators In India अधिकतम 770W आउटपुट के साथ आता है, जो कि हर छोटा उपकरण बेहतर ढंग से चलता है और हर डिवाइस यथासंभव तेजी से चार्ज होता है। यह लगभग 40 मिनट में मैकबुक एयर को 50% तक चार्ज कर सकता है। Anker Generator Price: Rs 1,29,999.

3. SARRVAD Portable Solar Power Generator

यह पोर्टेबल जनरेटर बड़ी बिजली क्षमता प्रदान करता है, इसका मतलब है कि यह समान इलेक्ट्रॉनिक इक्वीपमेंट को लंबे समय तक कुशलतापूर्वक पावर दे सकता है। इससे आप आईफोन8 को लगभग 15 बार चार्ज कर सकते हैं। यह फोन, टैबलेट, लैपटॉप, हॉलिडे लाइट, रेडियो, मिनी पंखे और टीवी के लिए आदर्श है और इसका इस्तेमाल घर में, कैंपिंग और लंबी यात्रा के लिए किया जा सकता है। SARRVAD Power Station Price: Rs 21,000.

4. SR Portables Solar Generator

यह एक ऑल-इन-वन यूनिट है, जो कि इन-बिल्ट इन्वर्टर, यूपीएस, पीवी चार्जर और ली-आयन बैटरी पैक के साथ आता है, जिसे सोलर पीवी के साथ-साथ ग्रिड या डीजल जनरेटर के साथ जोड़ा जा सकता है। यह स्मार्टफोन, टेबलेट, डिजिटल कैमरा और वायरलेस कम्युूनिकेशन के लिए आदर्श है। SR Generator Price: Rs 19,999.

5. WZRELB 3000W Solar Power Generator

यह कलीन साइन वेव आउटपुट के साथ उच्च दक्षता वाला इन्वर्टर है, जो कि टीवी, लाइट, रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन जैसे घरेलू उपकरणों के लिए आदर्श है। यह कॉम्पैक्ट और पोर्टेबल है और इसे त्वरित कनेक्ट के साथ आसानी से विभिन्न ट्रकों, कारों और ट्रेलर में ले जाया जा सकता है। इसे 12 घंटे की वारंटी के साथ पेश किया जाता है और इसमें पीसीबी बोर्ड और आउटपुट दोनों के लिए अर्थ कनेक्शन है। WZRELB Power Station Price: Rs 94,889.

अमेजन पर सभी Power Generators की करें जांच.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey