5 Best Steam Irons: कपड़ों से सिलवटें अब होगी चुटकियों में गायब, इन स्टीम आयरन से इम्प्रेसन में नहीं आएगी बाधा

Best Steam Irons कपड़ों से सिलवटें हटाने के लिए स्टीम आयरन बहुत ही बेहतरीन है। ये बहुत ही लाइट वेट है और इन Steam Irons का डिज़ाइन बहुत ही कॉम्पैक्ट है। इनकी मदद से आप सभी तरह के फैब्रिक पर आसानी से प्रेस कर सकते हैं।

By Asha SinghPublish:Thu, 22 Dec 2022 12:26 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 03:06 PM (IST)
5 Best Steam Irons: कपड़ों से सिलवटें अब होगी चुटकियों में गायब, इन स्टीम आयरन से इम्प्रेसन में नहीं आएगी बाधा
5 Best Steam Irons: कपड़ों से सिलवटें अब होगी चुटकियों में गायब, इन स्टीम आयरन से इम्प्रेसन में नहीं आएगी बाधा

Best Steam Irons: कपड़ों में अगर सिलवटें पड़ जाती है, जिससे इनको पहनने पर आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। इससे बचने के लिए स्टीम आयरन बेस्ट ऑप्शन है। इन आयरन की मदद से आप कुछ ही मिनटों में फटाफट कपड़ों से सिलवटें गायब कर सकते हैं। ये बिजली की भी कम खपत करती है।

इन Iron Box With Steamer को अपने घर लाना चाहते हैं तो यहां नीचे टॉप आयरन की लिस्ट दे रहे हैं, जिनको आप अमेजन से किफायती कीमत पर खरीद सकते हैं। ये प्रेस वाटर टैंक के साथ आती है। इन Steam Iron Box को शॉकप्रूफ मटेरियल से बनाया गया है और पूरी तरह से इस्तेमाल करने में सुरक्षित हैं। ये Steam Iron Machine काफी लाइटवेट हैं, तो चलिए जानते हैं इनके बारे में।

Steam Irons In India: कपड़ों के रिंकल से चाहिए तुरंत छुटकारा? यहां देखें सबसे खास स्टीम आयरन की लिस्ट। 

Best Steam Irons: Top Choices For You

ये Steam Irons प्रीमियम क्वालिटी की है। इनको यूजर्स ने काफी अधिक क्वांटिटी में खरीदा है और अच्छी रेटिंग भी दी है। ये Steam Iron Box अमेजन पर किफायती कीमत पर मौजूद है. इनकी मदद से आप घर पर ही कपड़ों पर लॉन्ड्री कर सकते हैं और इनसे आपको कपड़े जलने की भी टेंशन नहीं होगी। चलिए जानते हैं इन Steam Iron Machine के बारे में।

Philips Steam Iron with Spray (Blue)

यह बहुत ही पॉपुलर Philips Steam Irons है। इसे 37 हजार से ज्यादा यूजर्स ने खरीदा है और 4.5 स्टार की रेटिंग दी है। इसको यूज करने के लिए पानी को पूरी तरह से न भरें, कुछ जगह छोड़ दें और यूज करने से पहले कुछ समय तक इस Steam Iron Press के गर्म होने का इंतज़ार करें।

यहां देखें 

लगातार स्टीम आउटपुट के लिए यह Iron Box With Steamer 13 g/min तक स्टीमिंग देती है। सभी फ़ैब्रिक पर आसान ग्लाइडिंग के लिए इसमें आपको एल्युमीनियम सोलप्लेट मिलती है। Philips Steam Iron Price: Rs 1699.

क्यों खरीदें?

यूज करने में आसान लाइट वेट

Goodscity Garment Steamer for Clothes, Steam Iron Press

यह Steam Iron Machine 1200 वॉट की पावरफुल मोटर के साथ आती है, जो 22 ग्राम/मिनट तक वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल स्टीमिंग देती है। इसका डिज़ाइन काफी अट्रैक्टिव है।

यहां देखें 

इस Best Steam Irons के साथ आपको डिटैचेबल वाटर टैंक मिलता है, जो 230 एमएल क्षमता के साथ आसानी से डिटैच होने वाले पानी के टैंक के साथ आता है। इस Steam Iron Box में आपको एक बटन फंक्शन फीचर मिलता है। Goodscity Steam Iron Price: Rs 2495.

खरीदने का कारण :

30 सेकंड फास्ट हीटिंग डिटैचेबल वाटर टैंक

Havells Steam Iron (White/Purple)

Havells Steam Iron बहुत ही बढ़िया क्वालिटी की है। इसका वजन काफी हल्का है और ये काफी लम्बे समय चलती है। इसको आप आसानी से घर पर यूज कर सकते हैं।

यहां देखें 

यह Iron Box With Steamer 1250 वाट के साथ आती है, जो कुछ ही मिनटों में कपड़ों से सिलवटें गायब कर देती है। इसमें आपको नॉन स्टिक कोटेड सोल प्लेट मिलती है, जिससे कपड़ों को कोई नुकसान नहीं होता है। Havells Steam Iron Price: Rs 1773.

क्यों खरीदें ?

ओवर हिट सेफ्टी प्रोटेक्शन अडजस्टेबल थर्मास्टाटिक कंट्रोल

Black + Decker Steam Iron (Grey)

यह स्टीम आयरन 2200 वाट के साथ आती है। पानी के लीकेज से बचने के लिए इस Best Steam Iron में आपको एंटी-ड्रिप मिलता है। यह सिरेमिक कोटेड सोल प्लेट है, जिससे Steam Iron Press कपड़ों पर चिपकती नहीं है।

यहां देखें 

यह काफी लाइट वेट Iron Box With Steamer है। इसका बढ़िया डिज़ाइन आपको अच्छी ग्रीप देता है। यह Steam Iron Box बर्स्ट फंक्शन और स्प्रे फंक्शन के साथ ऑटोमैटिक शट-ऑफ फीचर के साथ आती है। Black + Decker Steam Iron Price: Rs 3199.

खरीदने का कारण :

एंटी-क्लॉक फ़ंक्शन सिरेमिक कोटेड सोल प्लेट

Bajaj Steam Iron with Steam Burst

इस पॉपुलर Bajaj Steam Iron को अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों ने ख़रीदा है। यह 1250 वाट की पॉवर के साथ आती है। इसमें आपको 150 एमएल का पारदर्शी वाटर टैंक मिलता है।

यहां देखें 

इसकी नॉन-स्टिक कोटेड सोल प्लेट है, जो आसानी से कपड़ों पर चलती है। यह Steam Iron Machine यूज करने में सेफ है। साथ ही यह प्रेस बिजली की भी कम खपत करती है। Bajaj Steam Iron Price: Rs 1549.

क्यों खरीदें ?

2 साल की वारंटी लॉन्ग लाइफ

Best Steam Irons: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Asha Singh