स्मार्ट और वायरलैस Doorbell से देख पाएंगे दरवाजे पर कौन दे रहा दस्तक?

घर की सिक्योरिटी की चिंता सता रही तो ये Wireless Video Doorbell बनेंगे होम सिक्योरिटी गार्ड। जी हां मार्केट में आजकल काफी ज्यादा वीडियो डोरबैल की डिमांड हो रही है क्योंकि ये दरवाजे पर आने वाले व्यक्ति की पहचान आपको करवाता है। साथ ही किसी भी तरह के अपराध से आपको बचाता है। दूर बैठे भी आप अपने घर की निगरानी कर सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Mon, 22 Apr 2024 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2024 03:24 PM (IST)
स्मार्ट और वायरलैस Doorbell से देख पाएंगे दरवाजे पर कौन दे रहा दस्तक?
स्मार्ट और वायरलैस Doorbell से देख पाएंगे दरवाजे पर कौन दे रहा दस्तक?

मौहल्ले में क्राइम की वारदात अगर बढ़ रही है और आपको अपने घर की सेफ्टी की चिंता सता रही है, तो आपके लिए ये वायरलैस वीडियो Doorbell रहेंगे एकदम बढ़िया। अलग से सिक्योरिटी गार्ड को अपने दरवाजे पर बैठाने की जरुरत नहीं, क्योंकि ये डोरबैल ही सिक्योरिटी गार्ड की कमी को पूरा कर देंगे। आपके घर या ऑफिस के दरवाजे पर कौन खड़ा है अब इसकी जानकारी आप अपने मोबाइल में देख सकते हैं।

हर घर स्मार्ट बन रहा है, इसलिए तो ये Door Camera अपने घर पर लगा रहा है, जो आने वाले व्यक्तियों की पहचान कराता है और दूर बैठे भी घर की अपडेट देता है। अपने फोन से इन डोरबैल को आप कनेक्ट कर सकते हैं और कैमरा से घर के बाहर नजर रख सकते हैं। ऑफिस जाने वाले लोगों के लिए तो ये डोरबैल काफी बेस्ट ऑप्शन माना जाता है, क्योंकि अगर आपके घर में कोई कीमती सामान या फिर छोटे बच्चे अकेले हैं, तो उनकी सिक्योरिटी का काम ये वीडियो डोरबैल करेगा।

वायरलैस वीडियो डोरबैल (Wireless Video Doorbell)

वायरलैस डोरबैल को आप ऑनलाइन काफी कम प्राइस पर खरीद सकते हैं और इनके काफी सारे ऑप्शन भी यहां दिए गए है।

1. Qubo Smart WiFi Wireless Video Door phone

क्यूबो स्मार्ट कैमरे के साथ आने वाले व्यक्तियों पर नजर रखें। इसमें 1080 पिक्सल क्वालिटी कैमरा शामिल है, जो आपके सीधा फोन से कनेक्ट हो सकता है। बाहर की बेल बजने पर आप अपने मोबाइल पर हर हरकत को देख पाएंगे। घर से दूर होने पर भी फ्रंट डोर पर नजर रख पाएंगे।

सीसीटीवी की तरह Door Camera काम करता है। इन कैमरा की मदद से आप बाहर खड़े व्यक्ति से बातचीत कर सकते हैं। मैसेज को रिकॉर्ड कर सकते हैं। अलार्म सेट कर सकते हैं और अपने घर को मॉर्डन लुक दे सकते हैं। Qubo Door Bell Price: Rs 5,989.

2. ZORBES Video Door phone for Home

एडवांस फीचर्स से लैस है यह डोरबैल कैमरा, जिसे घर और ऑफिस के लिए आप चुन सकते हैं। इसकी बॉडी वॉटरप्रूफ है, जिसे आप सभी सीजन में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। 140 डिग्री वाइड व्यू एंगल तक की रिकॉर्डिंग यह वीडियो डोरबैल आपको करके देता है।

आपके सिक्योरिटी को अप्पर लेवल पर यह Wireless Video Doorbell लेकर जाएगा। इसमें नाइट वीजन और 2 वे ऑडियो की खासियत मिलती है। बाहर आने वाले व्यक्ति से आप सीधा बातचीत कर सकते हैं। इसके साथ एक चार्जेबल बैटरी भी मिलती है। फोन से आसानी से कनेक्ट करे। ZORBES Door Bell Price: Rs 6,263.

3. HIKVISION IP Based Wireless Video Door phone

हिक्विज़न आईपी वाला वायरलैस वीडियो डोरबैल को अपने इनडोर और आउटडोर के लिए चुन सकते हैं। इसे वाई-फाई की सुविधा के लिए बनाया गया है, जिसे आप आसानी से फोन से कनेक्ट कर घर की निगरानी कर सकते हैं। Hikvision VDP मोबाइल ऐप फ़ंक्शन के साथ डिवाइस को आसानी से कॉन्फ़िगर और मॉनिटर भी कर सकते हैं।

हिक्विज़न Door Camera में 2MP HD कलरफूल कैमरा है जो पूरे दिन क्लीयर पिक्चर प्रदान करता है। इसे आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है। इसमें रिकॉर्डिंग की सुविधा भी दी गई है, तो आने वाले व्यक्तियों पर कढ़ी नजर यह रखता है। HIKVISION Door Bell Price: Rs 12,800.

4. GM G-Smart Video Door phone

जीएम डोरबैल यूजर्स द्वारा काफी ज्यादा पंसद की गई है, जिसके आधार पर इसे 4.5 रेटिंग भी मिली है। इसे ऐप से कनेक्ट करें और अपने फोन पर बाहर के विजुअल को फुल एचडी पर देखें। इसमें 2 वे कम्यूनिकेशन की खासियत मिलेगी, जिससे आप बाहर खड़े लोगों से बातचीत कर सकते हैं।

जीएम Wireless Video Doorbell में एसडी कार्ड पर 128 जीबी तक की रिकॉर्डिंग आसानी से की जा सकती है और अपने फोन में डाउनलोड भी किया जा सकता है। दूर बैठे भी आप आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। GM Door Bell Price: Rs 5,499.

5. TP-Link Smart Wireless Video Door phone

टीपी-लिंक की स्मार्ट डोरबैल को भी आप चुन सकते हैं। इसकी कैमरा क्वालिटी 160 डिग्री तक वाइड व्यू एंगल देखने की सुविधा देती है। नाइट-विज़न के लिए इसमें फुल पिक्चर क्वालिटी आपको मिलती है। अंधेरे में कोई छेड़छाड़ होने वाली गतिविधि को रिकॉर्ड करती है और आपके घर की सिक्योरिटी करती है।

टीपी-लिंक Door Camera में 512 जीबी तक की स्टोरेज शामिल होती है, जो वीडियों रिकॉर्ड करके स्टोर करती है। 2 वे कम्यूनिकेशन के माध्यम से बाहर आने वाले लोगों से आप बातचीत भी कर सकते हैं। अलार्म सेट कर सकते हैं। TP-Link Door Bell Price: Rs 8,499.

वायरलैस वीडियो डॉरबैल के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal