इंडियन को भाते हैं इन 27 Inch Monitor के भाव, गेमिंग हो या ऑफिस वर्क, कर सकते हैं विश्वास

अगर आप अपने लिए एक ऐसे नए मॉनिटर को खरीदना चाहते हैं जो कि आपकी आँखों की सुरक्षा के अनुरूप हैं तो आपको यहां दिए जा 27 Inch Monitor की जांच करनी चाहिए। ये मॉनिटर आपकी आँखों की सुरक्षा के लिए एक आदर्श ऑप्शन है। ये मॉनिटर यह सुनिश्चित करता है कि आप इसमें कई घंटे तक काम कर सकें और दमदार प्रोडक्टिविटी हासिल कर सकें।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 08 Jul 2024 06:12 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2024 06:12 PM (IST)
इंडियन को भाते हैं इन 27 Inch Monitor के भाव, गेमिंग हो या ऑफिस वर्क, कर सकते हैं विश्वास
इंडियन को भाते हैं इन 27 Inch Monitor के भाव, गेमिंग हो या ऑफिस वर्क, कर सकते हैं विश्वास

आप चाहे किसी भी दुकान में जाएं, मॉल में जाए या फिर ऑफिस में जाएँ हर जगह मॉनिटर देखने को मिल जाते हैं। यानी की इनकी जरूरत हर कही होती है। आज भारत में फ्लैट स्क्रीन से लेकर स्लिम डिज़ाइन तक के कई टाइप मॉनिटर उपलब्ध हैं, जिसमें आकार भी कई होते हैं। आपको कहीं महंगे मॉनिटर देखने को मिल जाते हैं, तो कहीं पर सस्ते देखने को मिलते हैं। कुछ पर्सनल काम के लिए आते हैं, तो कुछ गेमिंग के अनुरूप होते हैं। आमतौर पर देखा गया है वीडियो एडिटर, डिजाइनर और कोडिंग करने वाले लोग मॉनिटर को प्रेफर करते हैं, क्योंकि ये अपनी बड़ी स्क्रीन पर डिजाइन को आसानी से बनाने में मदद करते हैं।

बहुत सारे मॉनिटर आपके लिए शॉर्प विडुअल FHD डिस्प्ले के साथ आते हैं, ताकि आप सब कुछ सही तरीके से देख सकते हैं। इनका इस्तेमाल मूवी और वेबसीरीज के शौकीन भी कर सकते हैं। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक ऐसे नए मॉनिटर को खरीदना चाहते हैं, जो कि आपकी आँखों की सुरक्षा के अनुरूप हैं, तो आपको यहां दिए जा 27 Inch Monitor की जांच करनी चाहिए। ये मॉनिटर आपकी आँखों की सुरक्षा के लिए एक आदर्श ऑप्शन है। ये मॉनिटर यह सुनिश्चित करता है कि आप इसमें कई घंटे तक काम कर सकें और दमदार प्रोडक्टिविटी हासिल कर सकें।

27 इंच का मॉनिटर (Best 27 Inch Monitor): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Monitor गेमर्स के लिए स्मूथ और कुशल गेमप्ले के लिए हाई रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं और आप इनमें बेसिक से लेकर हाई-एंड तक का काम कर सकते हैं। यह आपको पर्याप्त कनेक्टिविटी विकल्प और मोशन ब्लर को कम करने का फीडबैक देता है।

1. LG 27 Inch (68.6cm) IPS FHD Monitor

एलजी ब्रांड के इस मॉनिटर की क्वालिटी काफी अच्छा है और तस्वीर की गुणवत्ता भी बहुत बढ़िया है। यूजर्स इस मॉनिटर के सुंदर कलर प्रतिपादन, अच्छे व्यूइंग एंगल और वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट है। यह आपके घर और ऑफिस के लिए सही है। यह मॉनिटर रोज इस्तेमाल के लिए एक आदर्श विकल्प है और यह बिना किसी समस्या के काम करता है।

इस मॉनिटर में AMD FreeSync का प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 100 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट की सुविधा है। इस मॉनिटर में 1 साइड वर्टिकली वॉर्डरोब डिजाइन है। LG Monitor Price: Rs 10,299.

2. Dell-SE2722H FHD Monitor

यह डेल मॉनिटर पतले बेज़ेल्स के साथ आता है, जो आपको देखने योग्य स्क्रीन-टू-बॉडी रेसियो मिलता है। इस छोटे-फुटप्रिंट मॉनिटर के साथ अपने वर्कप्लेस को आप आसान बना सकते हैं और अपने डेस्क की सजावट को भी बढ़ा सकते हैं। आप इसे सही व्यूइंग एंगल पाने के लिए मॉनिटर को आसानी से एडजस्ट कर सकते हैं।

Dell के TÜV सर्टिफाइड कम्फर्टव्यू फीचर के साथ आंखों की थकान को कम करने में मदद करते हैं और ग्रीन लाइट को कम करते है। Dell Monitor Price: Rs 8,999.

और भी पढ़ें: सबसे अच्छे 24 इंच मॉनिटर (Best 24 Inch Monitor).

3. BenQ GW2790 27 inch 1080p FHD Monitor

27 इंच की साइज वाले इस मॉनिटर में आईपीएस फुल एचडी 100 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट मिलता है और यह एमबुक मोड के साथ अल्ट्रा-स्लिम बेजल डिजाइन के साथ आता है। यह मॉनिटर बिजली की तेजी से 100 हर्ट्ड के रिफ्रेश रेट के साथ सहज और शानदार विजुअल देता है और लैग और मोशन ब्लर को कम करता है।

इस मॉनिटर के 99 प्रतिशत sRGB कलर सरगम ​​के साथ वाइब्रेंट कलर देता है, जिसके कारण पिक्चर और वीडियो सटीक दिखते हैं। इसमें आपको मीडिया प्लेयर, सेट-टॉप बॉक्स और गेम कंसोल की कनेक्टिविटी के लिए विकल्प मिल जाते हैं। Benq Monitor Price: Rs 11,498.

4. Samsung 27 Inch FHD Monitor

सैमसंग के इस मॉनिटर को 1,920x1,080 की रेजोल्यूशन मिलती है और इसमें 16:9 आस्पेक्ट रेसियो है। यह 178 का व्यूइंग एंगल प्रदान करता है और यह तीन साल की वारंटी के साथ आता है। इसका आई सेवर मोड + फ़्लिकर फ्री तकनीक लगातार थका देने वाली और परेशान करने वाली स्क्रीन फ़्लिकर को हटाती है, ताकि आपकी आंखों पर तनाव कम पड़े।

इस मॉनिटर में 75 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट है और यह आपके लिए आदर्श विकल्प है। इसमें गेम मोड की भी सुविधा है। Samsung Monitor Price: Rs 10,799.

5.Acer KA270 E 27 Inch IPS Full HD LCD Monitor

यह फुल एचडी आईपीएस 27 इंच मॉनिटर आपको जीरो फ्रेम डिज़ाइन के साथ वाइब्रेंट कलर का अनुभव देता है और इसका 1920x1080 का रेजोल्यूशन और 178 डिग्री का बड़ा व्यूइंग एंगल शानदार पिक्चर क्वालिटी प्रदान करता है। यह शॉर्प 100 हर्ट्ज के रिफ्रेश रेट के साथ आता है, जिसका मतलब है कि जब एक्शन गर्म हो जाएगा, तब भी आपका गेमप्ले स्मूथ और लैग-फ्री होगा।

इसमें स्पष्ट ब्लर फ्री विजुअल के लिए 1 MS विजुअल रिस्पॉन्स बूस्ट की सुविधा है। Acer Monitor Price: Rs 8,920.

अमेजन पर सभी मॉनिटर के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey