गेमिंग की टॉप चॉइस में आते हैं ये Gaming Monitor, स्टूडेंट से लेकर वर्किंग लोगों के लिए शानदार फीचर्स

यहां आपको बेस्ट गेमिंग मॉनिटर प्राइस के लेटेस्ट फीचर्स और उनकी कीमतों के बारे में बताया जा रहा है। ये मॉनिटर 4k अल्ट्रा पिक्चर क्वालिटी से लैस हैं। इन्हें अल्ट्रा स्लिम डिजाइन और लार्ज डिस्प्ले के साथ डिजाइन किया गया है। इन Computer Screen Monitor को यूजर्स ने ऑनलाइन काफी पसंद किया है। इनमें आप स्टडी से लेकर ऑफिस वर्क और गेम खेलने तक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

By Sakshi Dubey Publish:Thu, 06 Jun 2024 11:37 AM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2024 11:37 AM (IST)
गेमिंग की टॉप चॉइस में आते हैं ये Gaming Monitor, स्टूडेंट से लेकर वर्किंग लोगों के लिए शानदार फीचर्स
गेमिंग की टॉप चॉइस में आते हैं ये Gaming Monitor, स्टूडेंट से लेकर वर्किंग लोगों के लिए शानदार फीचर्स

यहां हम आपके लिए अलग-अलग ब्रांड्स के गेमिंग मॉनिटर कम प्राइस में लेकर आए हैं। ये मॉनिटर ऑफिस के काम से लेकर बच्चों की स्टडी तक के लिए बेस्ट ऑप्शन होते हैं। आप चाहे तो इन्हें पर्सनल कंप्यूटर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप कम कीमत में बढ़िया Gaming Monitors Price को खरीदना चाह रहे हैं तो यहां आपको इनके बढ़िया ऑप्शन देखने को मिलेंगे। ये मॉनिटर 22 इंच से लेकर 24 इंच तक की स्क्रीन के साथ आते हैं। इनमें आपको एकदम स्मूद और फास्ट एक्सपीरिंस भी मिलेगा।

इस लेख में जिस गेमिंग मॉनिटर को बताया गया है वह प्राइस में ऑनलाइन काफी धूम मचा रहे हैं। जब किसी एंगल को मॉनिटर में देखेंगे तो पिक्चर क्वालिटी एकदम साफ और एचडी में दिखाई देगी। इनका इस्तेमाल लाइट कट होने पर भी आसानी से किया जा सकता है जिससे बिजली की खपत भी कम होगी। इन Monitor को आप पर्सनल या ऑफिस वर्क के लिए लेंगे तो यकीन मानिए आपका एक्सपीरियंस काफी अच्चा होगा। इनमें हाई रिफ्रेश रेट भी मिलता है, जो हाई और स्मूद परफोर्मेंस देता है।

गेमिंग मॉनिटर के प्राइस (Gaming Monitor Price) के ऑप्शन और फीचर्स

यदि आप कम कीमत में आने वाले अलग-अलग ब्रांज के इन गेमिंग मॉनिटर को खरीदेंगे तो यकीन मानिए आपका एक्सपीरिंयस काफी अच्छा होगा। जब आप ऑनलाइन देखेंगे तो ऑर्डर करने पर मजबूर हो जाएंगे।

1. BenQ Mobiuz EX2510S 24.5 Computer Monitor

बेंक्यू के इस गेमिंग मॉनिटर को 24.5 इंच के साथ यूजर्स के सामने पेश किया जा रहा है। इस मॉनिटर में 1920 x 1080 की फुल एचडी डिसप्ले दी गई है, जिससे आप हाई रिजॉल्यूशन वाले वीडियो को देख सकते हैं। बेंक्यू ब्रांड के इस मॉनिटर के ऑनलाइन काफी कम रेंज हैं। इसमें हाइट को बढ़ाने या घटाने की सुविधा मिलती हैं, जिसे आप अपने हिसाब से कर सकते हैं।

बैंक्यू के इस Best Monitor Gaming में ब्लू लाइट का फिल्टर दिया गया है, जो स्क्रीन से निकलने वाली हानिकारक किरणों से आंखों की सुरक्षा करता है। इसे आप ऑफिस से लेकर पर्सनल परपस तक के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। खास सुविधा की बात करें तो इसमें काफी बेहतर पिक्चर क्वालिटी मिलती है। BenQ Computer Monitor Price Rs: 13,990.

बेंक्यू Computer Screen Monitor के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - बैंक्यू स्क्रीन साइज - 24.5 मॉनिटर डिस्प्ले - 1920 x 1080

क्यों खरीदें

बेहतर साउंड क्वालिटी एचडीआर पिक्चर क्वालिटी मोशन ब्लर रिडक्शन, लाइट ट्यूनर

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

2. Acer EK240Y E 23.8 Inch Gaming Monitor

एसर ब्रांड के इस गेमिंग मॉनिटर में 100 हार्टज का रिफ्रेश रेट है। इसमें 23.8 इंच की डिस्प्ले मिलती हैं जिससे बेहतर पिक्चर क्वालिटी का एक्सपीरियंस होता है। इस मॉनिटर में एसर विजन केयर के तौर पर ब्लूलाइट शील्ड के साथ आपकी आंखों को हानिकारक किरणों से बचाता है और एक आरामदायक दृश्य उपलब्ध कराता है।

इस Computer Screen Monitor में 178 डिग्री का वाइड व्यू एंगल मिलता है। इसके साथ ही 1 एमएस वीआरबी रिस्पॉन्स टाइम भूत और धुंधले प्रभाव को कम करने में मदद करता है और तेज गति से चलने वाली वस्तु पर धुंधलेपन को भी समाप्त करता है। यह गेमिंग मॉनिटर ऑफिस या वर्क फ्रोम करने के लिए बेस्ट ऑप्श है। अगर छोटी स्क्रीन पर देखने में समस्या होती हैं तो इसका चुनाव करना अच्छा विकल्प है। Acer Computer Monitor Price Rs: 6,656.

एसर Best Monitor Gaming के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एसर स्क्रीन साइज - 23.8 रिफ्रेश रेट - 100 हार्टज

क्यों खरीदें

स्क्रीन देखने के लिए -5 से 20 डिग्री तक झुका हुआ कोण वर्क फ्रॉम होम के लिए बेस्ट ऑप्शन एएमडी फ्रीसिंक टेक्नोलॉजी के साथ सीमलेस व्यूइंग का आनंद लें ब्लू लाइट फिल्टर

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

3. LG QHD IPS Ultragear Computer Monitor

एलजी ब्रांड सर्वश्रेष्ठ होने की वजह से यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। अगर इसके सक्रीन साइज की बात करें तो 68 सेंटीमीटर के साथ लोगों के सामने पेश किया जा रहा है। गेमिंग मॉनिटर में रिफ्रेश रेट 144 हार्ट्स मिलता हैं, जो काम करते हुए गेमिंग को फास्ट और स्मूद परफोर्मेंस देता है। इसे आप प्रोग्रामिंग के साथ-साथ ऑफिस वर्क के परपस के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस Best Monitor Gaming में आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी मिलती है। गेमिंग के साथ-साथ कोडिंग, एडिटिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। गेमिंग मॉनिटर को ऑनलाइन काफी कम रेंज में खरीद सकते हैं। इसे आप घर या ऑफिस कहीं भी एडजस्ट कर सकते हैं। LG Monitor Price Rs: 21,999.

एलजी Computer Screen Monitor के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी स्क्रीन साइज - 68 सेंटीमीटर डिस्प्ले - 27 इंच रिफ्रेश रेट - 144 हार्ट्ज

क्यों खरीदें

कनेक्टिविटी HDMI x 2,डिस्प्ले पोर्ट, हेडफोन आउट एएमडी फ्रीसिंक प्रीमियम, जी-सिंक कम्पैटिबल

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

और पढ़ें: सबसे अच्छे एलजी अल्ट्रागियर मॉनिटर  Best LG Ultragear Monitors

4. viewSonic 22 Inch Full HD Gaming Monitor

हाई पिक्चर क्वालिटी वाले व्यूसोनिक के 22 इंच वाले गेिंग मॉनिटर को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। इसे आप ऑफिस वर्क या गेमिंग परपस के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। कम बिजली की खपत के लिए यह खरीदना शानदार ऑप्शन हो सकता है। HD रिजॉल्यूशन तक पहुंचने के लिए 2 HDMI और VGA कनेक्टिविटी का ऑप्शन मिलता है। इसकी स्क्रीन को 178व डिग्री के व्यूइंग एंगल के साथ देख सकते हैं।

इस Best Monitor Gaming में लेटेस्ट फीचर्स होने की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी घर या ऑफिस के लिए मॉनिटर खरीदने का विचार कर रहे हैं तो मार्केट या शोरुम से भी कम प्राइस में ऑनलाइन गेमिंग मॉनिटर काफी धूम माच रहे हैं। Viewsonic Computer Monitor Price 6,262.

व्यूसोनिक Computer Screen Monitor के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड- व्यूसोनिक स्क्रीन साइज - 22 इंच स्क्रीन सरफेस - मैट

क्यों खरीदें

बिजली की बचत होगी बेहतर कनेक्टीविटी आरामदायक दृश्य

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

5. Samsung 24-Inch Computer Monitor

स्लीम साइज में आने वाले सैमसंग ब्रांड के इस गेमिंग मॉनिटर में कई सारे लेटेस्ट ऑप्शन मिलेंगे जो ऑफिस से लेकर स्टडी करने वाले लोगों के लिए काफी फायदेमंद है। इसमें165 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट मिलता है। साथ में 1 एमएस फ्लैट एलईडी मॉनिटर 1920 X 1080 पिक्सल है। यह एक काफी अच्छा मॉनिटर है, जो बेहतरीन रिजॉल्यूशन के साथ आता है।

इस Best Monitor Gaming यूजर्स को वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल व्यूइंग एंगल मिलता है मतलब है कि किसी भी दिखा में घूमाकर देखने पर बढ़िया व्यू एंगल मिलता है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें गेमिंग मोड मिलता है जिसे आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं। Samsung Monitor Price Rs: 10,999.

सैमसंग Computer Screen Monitor के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग स्क्रीन साइज - 24 इंच रिज़ॉल्यूशन - 1,920 x 1,080 वारंटी- प्रोडक्ट पर 3 साल की

क्यों खरीदें

बेहतर पिक्चर क्वालिटी आई सेवर मोड + फ्लिकर फ्री

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

गेमिंग मॉनिटर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

FAQ: Gaming Monitors Price

1. 4K गेमिंग मॉनिटर क्या है?

आप अपने लिए एक 4k Monitor खरीद रहे हैं तो 1920*1080 डिसप्ले में पिक्सेल की संख्या से चार गुना अधिक है और यह गेमर्स के लिए बेस्ट है। इन गेमिंग मॉनिटर को आप ऑफिस या घर के परपस के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

2. गेमिंग के लिए कौन सा मॉनिटर बेस्ट है?

कम कीमत में 4k Monitor के लिए 2इंच से लेकर 22 इंच तक का मॉनिटर बेस्ट होता है।

3. गेमिंग टीवी या मॉनिटर के लिए सबसे अच्छा क्या है?

मॉनिटर में टीवी की तुलना में कम इनपुट अंतराल, तेज प्रतिक्रिया समय और उच्च ताजा दर होती है। वे अधिक प्रतिक्रियाशील हैं और आपको प्रतिस्पर्धी कंसोल गेमिंग का आनंद लेने की अनुमति देते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sakshi Dubey