ViewSonic, डेल और एसर के इन टच Screen Monitor का बड़ा रहा है क्रेज, भारत में दनादन हो रही है बिक्री

Touch Screen Monitor अगर अपने वर्क स्टाइल को अपग्रेड करना चाहते हैं तो हम आपके लिए लाये हैं यहां बेस्ट स्क्रिन मॉनिटर के 5 सबसे बेहतरीन ऑप्शन जो ViewSonic डेल और एसर जैसे फेमस ब्रांड के हैं। इनके हाई रिफ्रेश रेट और आई प्रोटेक्ट फीचर्स की वजह से भारत में काफी पसंद किया जाता हैं। इन Computer Monitor पर प्रोग्रामिंग कोडिंग और एडिटिंग जैसा कोई भी काम कर सकते हैं।

By Chhaya SharmaPublish:Thu, 06 Jul 2023 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jul 2023 06:43 PM (IST)
ViewSonic, डेल और एसर के इन टच Screen Monitor का बड़ा रहा है क्रेज, भारत में दनादन हो रही है बिक्री
ViewSonic, डेल और एसर के इन टच Screen Monitor का बड़ा रहा है क्रेज, भारत में दनादन हो रही है बिक्री

Touch Screen Monitor: अगर आप अपने काम को स्मार्ट बनाना चाहते है और बॉस की वावाही पाना चाहते हैं, तो आप यहां दिये गये टच सक्रिन मॉनिटर्स की मदद से अपने वर्क स्टाइल को अपग्रेड कर सकते हैं। ये शानदार दिखने वाले मॉनिटर बेहद हाई परफॉर्मेंस के साथ आते हैं, जो बिना हैंग हुए आपके काम को मिंनटो पूरा करते हैं, इनकी फास्ट स्पीड और आई प्रोटेक्ट फीचर्स की वजह से भारत में काफी पसंद किया जाता हैं। इन पर आप प्रोग्रामिंग, कोडिंग और एडिटिंग जैसा कोई काम आराम से सिर्स एक टच पर कर सकते हैं।

ऐसे में अगर आप भी अपने लिए किसी अच्छे क्वालिटी वाले Touch Screen Monitor को लेने चाहते हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां 5 सबसे बेस्ट टच स्क्रीन मॉनिटर की लिस्ट, जिसमें आपको ViewSonic, डेल और एसर जैसे फेमस ब्रांड के हैं। इन पर आप पर्सनल और प्रोफेशनल कोई भी काम कर सकते हैं। इन मॉनिटर में आपको हाई रिफ्रेश रेट मिलता हैं, जो गेमिंग के लिए भी बहुत परफेक्ट हैं। तो चलिए इन टच सक्रिन वाले Computer Monitor Price पर।

Touch Screen Monitor: प्राइस, फीचर्स, और क्वालिटी

यहां दिये गये सभी Best Monitor एंटी ग्लेयर स्क्रीन और ब्लू लाइट फ़िल्टर के साथ आता है, जो आपकी आखों को खराब होने से बचाते हैं। इन हाई क्वालिटी वाले मॉनिटर का रिफ्रेश रेट भी बहुत अच्छा हैं, जिसकी मदद से आप इन पर घंटो गेम खेल के साथ कॉडिंग और एडिटिंग भी कर सकते हैं। यह मजबूत क्वालिटी वाले Computer Monitor प्रोफेशनल वर्क के लिए परफेक्ट हैं।

1. ViewSonic TD2223 54.61 cm (22') Touch screen Monitor

इस Viewsonic Monitor को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता हैं, इसी वजह से अमेज़न पर इसे काफई अच्छी रेटिंग मिली हैं। यह मॉनिटर मुख्य ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज, मैकओएस, एंड्रॉइड, क्रोम ओएस, लिनक्स और रास्पबेरी पाई को सपोर्ट करता है।

यहां देखें

इस Computer Monitor की क्वालिटी काफी मजबूत हैं और यह 75hz रिफ्रेश रेट के साथ आता हैं। यह प्रोफेशनल वर्क और पर्सनल वर्क दोनों के लिए एकदम परफेक्ट हैं। ViewSonic Monitor Price: Rs 23,999.

2. Riitek 15.6 Inch Portable Touchscreen Monitor

यह Touch Screen Monitor 1920 x 1080 आईपीएस स्क्रीन के साथ आता हैं, जिसकी वजह से इसकी पिक्चर क्वालिटी काफी हाई। इसमें आप गेमिंग, कोडिंग और प्रोह्रामिंग आसानी से कर सकते हैं।

यहां देखें

बच्चों की पढ़ाई के लिए यह Computer Monitor सबसे बेहतरीन चुनाव हैं। इसमें आपको मल्टी-टच टचस्क्रीन 178 डिग्री व्यूइंग एंगल, गेमिंग के लिए खास फीचर्स भी मिलते हैं। इसका रिफ्रेश रेट भी काफी हाई हैं। Riitek Monitor Price: Rs 17,990

3. Dell 24' (60.96 cm)1920x1080 Pixels Computer Monitor

यह Dell Monitor सपेशली प्रोफेशनल वर्क के लिए तैयार किया गया हैं। इसमें आपको हाई रिफ्रेश रेट और आई प्रोटेक्ट फीचर्स मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इस पर घंटो काम कर सकते हैं।

यहां देखें

यह शानदार Touch Screen Monitor आपके वरेक स्टाइल को अपग्रेड करता हैं और स्मार्ट बनाता हैं। इसकी पिक्चर क्वालिटी काफी हाई हैं। जो आपके काम केएक्सपीरियंस को मजेदार बनाती है। Dell Monitor Price: Rs 37,711

4. Acer UT222Q 21.5 Inch Full HD IPS 10 Point Touch screen Monitor

यह 21 इंच सक्रिन साइज में आने वाले Acer Monitor एएमडी फ्रीसिंक टेक्नोलॉजी के साथ आता हैं। इसका रिफ्रेश रेट 75Hz है, जिसकी वजह से ये बिना हैंग किये आपके काम को आसान बनाता हैं

यहां देखें

यह Computer Monitor ब्लू लाइट फिल्टर, झुकाव समायोजन, फ्लिकर फ्री,बिल्ट इन स्पीकर के साथा आता हैं। इस पर काम करने से आपी आखों को नुकसान नहीं होता। इसका लुक शानदार हैं। Acer Monitor Price: Rs 21,900

5. Viewsonic Portable Touch screen Monitor 15.6 Inch

यह फ्रेमलैस डिजाइन वाला Viewsonic Monitor बेहद हाई क्वालिटी के मेटेरियल से बना हैं, जिसकी वजह से ये जल्दी खराब नहीं होता और बिना हैंग हुए आपके काम को आसान बनाता हैं।

यहां देखें

यह Computer Monitor दोहरे स्पीकर जैसे फीचर के साथ आता हैं। इस आप टच कर के यूज कर सकते हैं, इसे आपका काम जल्दी पूरा होता होता हैं। इसकी रिफेश रेट 60 hz है। Viewsonic Monitor Price: Rs 26,551

FAQ: Touch screen Monitor

1. क्या टचस्क्रीन मॉनिटर उपयोगी है?

टचस्क्रीन आपके कंप्यूटर के साथ इंटरैक्ट करने का एक अधिक कुशल और उपयोगकर्ता-अनुकूल तरीका है।

2. टचस्क्रीन के 3 प्रकार कौन से हैं?

टचस्क्रीन 3 प्रकार के हैं: रेसिस्टिव टचस्क्रीन, सरफेस अकॉस्टिक वेव टचस्क्रीन, संधारित्र

3.किस प्रकार की टच स्क्रीन मॉनिटर बेस्ट है?

रेसिस्टिव टचस्क्रीन टिकाऊ होते हैं और नमी और मलबे के खिलाफ उच्च स्तर की सुरक्षा प्रदान करते हैं

Touch Screen Monitor: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Chhaya Sharma