कोरे कागज पर रंगीन प्रिंटिंग कर जान बहर देंगे Colour Printers, फोटोकॉपी और स्कैनिंग भी होगी फटाफट

यहां आपको HP ब्रदर एप्सन और Canon के सबसे बेस्ट Colour Printers के बारे में बताया गया हैं जिनकी कीमत मात्र 5000 रूपये से शुरू हैं। इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आप ऑफिस घर स्कूल कॉलेज और प्रिंटिंग शॉप जेसी सभी जगहों पर बेहद आसानी से यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये बेस्ट इंकजैट प्रिंटर प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों कामों के लिए सबसे बेस्ट माने जाते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Fri, 28 Jun 2024 06:05 PM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2024 06:05 PM (IST)
कोरे कागज पर रंगीन प्रिंटिंग कर जान बहर देंगे Colour Printers, फोटोकॉपी और स्कैनिंग भी होगी फटाफट
कोरे कागज पर रंगीन प्रिंटिंग कर जान बहर देंगे Colour Printers, फोटोकॉपी और स्कैनिंग भी होगी फटाफट

हाई रेजोल्यूशन में कलर प्रिंट करने वाले Best Printer की तलाश कर रहे हैं, तो यहां देखें HP, ब्रदर, एप्सन और Canon जैसे भरोसेमंद प्रिंटर ब्रांड के सबसे बेस्ट कलर प्रिंटर के ऑप्शन, जिनकी कीमत मात्र 5000 रूपये से शुरू हैं। इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आप प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इन इंकजैट में आपको फास्ट प्रिंटिंग स्पीड मिलती हैं, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं।

यहां दिए गए सभी कलर प्रिंटर को आसानी से यूज करने के लिए आपको वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आप अपने अपने स्मार्ट फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर से भी कनेक्ट कर के यूज कर सकते हैं। तेज स्पीड वाले ये इंकजैट प्रिंटर की मदद से आप फोटोकॉपी और स्कैनिंग भी आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा इन Best Printer In India के यूज से कम वेस्टेज होती है, इसी वजह से इन बेस्ट प्रिंटर को भारत के यूजर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये सबसे बेस्ट कलर प्रिंटक की कीमत की जानकारी पर।

घर और ऑफिस में यूज किये जाने वाले बेस्ट ककलर प्रिंटर

यहां आपको HP, Canon, Epson और Brother जैसे बेस्ट प्रिंटर ब्रांड के कलर प्रिंटर के बारे मं बताया गया है, जिन्हें आप बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल में और प्रिंटिंग शॉप और ऑफिस में आसानी से यूज किया जा सकता हैं। इन Best Printer For Home Use की ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग और ड्यूल साइड प्रिंटिंग फीचर यूजर्स को काफी पसंद हैं। यहां दिए गए सभी कलर प्रिंटर का काम 2024 के बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया की लिस्ट में शुमार है।

1. HP Smart Tank 670 All-in-One Colour Printer

एडवांस फीचर्स के साथ आने वाला यह एचपी प्रिंटर यूजर्स को काफी पसंद हैं। इस कलर प्रिंटर में आपको ऑटोमैटिक इंक सेंसर फीचर मिलती है, जो सिहाई खतम होने पर संकेत देता है। फास्ट स्पीड की वजह से इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को काफी ज्यादा खरीदा जाता है।

फास्ट स्पीड के साथ आने वाला यह एचपी प्रिंटर में आपको 6000 ब्लैक पेपर , 8000 कलर पेपर प्रिंट मिलता हैं। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आप फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे सभी कामों के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं। इस इंक टैंक प्रिंटरमें आपको वाईफाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस प्रिंटर को आसानी से अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। इस एचपी प्रिंटर की कीमत ₹17,799

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर्स- ऑटो-डुप्लेक्स प्रिंटिंग प्रिंटिग स्पीड- 12 ppm

क्यों खरीदें?

स्टाइलिश लुक फोटोकॉपी और स्कैनिंग अवेलेबल छोटा साइज फास्ट स्पीड वाई-फाई कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई खास कमी नहीं है।

2. Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All in One Printer

हाई परफॉर्मेंस वाला यह इस एप्सन प्रिंटर ऑफिस और घर दोनों जगहों के लिए अच्छा है। इस कलर प्रिंटर की मदद से आप फोटोकॉपी और स्कानिंग के कामों को बेहद कम समय में पूरा कर सकते हैं।स बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को आप आसानी से अमेज़न पर आसानी से खरीद सकते हैं।

इस एप्सन प्रिंटर में आपको इको फ्रेंडली हिट फ्री टेक्नोलॉजी मिलवती है, जो इस इंक टैंक प्रिंटर को खास बनाती है। इसके अलावा यह Best Printer In India कम वेस्टेज करता हैं, इसी वजह से यूजर्स ने इस ऑल इन वन प्रिंटर को काफी अच्छी रेटिंग दी हैँ। स्कूल क़ॉलेज और ऑफिस के लिए आप इस प्रिंटर को खरीद सकते हैं। इस एप्सन प्रिंटर की कीमत ₹ 14,999

Epson Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- एप्सन हीट-फ्री टेक्नोलॉजी प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर- हर पेज पर कम लागत प्रिंटिग स्पीड- 33 ppm

क्यों खरीदें?

ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग स्पिल-मुक्त रीफ़िलिंग हल्का वजन स्पेस सेविंग डिज़ाइन छोटा साइज

क्यों ना खरीदें?

कोई खास कमी नहीं है।

और पढ़ें: बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज (Best Printer For Home Use)

3. Canon PIXMA E477 All in One Colour Printer

कम कीमत की वजह से यह कैनन प्रिंटर भारत में काफी ज्यादा खरीजा जाता हैं। इस कलर प्रिंटर में आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग मिलती हैं, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को आप प्रिंटिंग शॉप और घर के लिए भी यूज कर सकते हैं।

इस कैनन प्रिंट को आप फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए भी खरीद सकते हैं। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इंक टैंक को आसानी से अपने स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते है। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह कलर प्रिंटर सालों साल खराब नहीं होता हैं। इस कैनन प्रिंटर की कीमत ₹13,999.

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर- पिक्टब्रिज कैपेबिलिटी प्रिंटिग स्पीड- 8 ppm

क्यों खरीदें?

फास्ट प्रिंटिंग स्पीड फ्लैटबेड स्कैनर हल्का वजन ऑटो पावर ऑन मल्टीप्ल कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है

4. Brother DCP-T820DW - Wi-Fi & Auto Duplex All In One Printer

फास्ट स्पीड से प्रिंटिंग करने वाले इस ब्रदर प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। इस कलर प्रिंटर को आप वाईफाई की मदद से आसानी से अपने स्मार्टफोन से यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को आप अमेज़न पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

यह ब्रदर प्रिंटर आपको हाई रेजोल्यूशन प्रिंट देने का काम करता हैं, जिसकी वजह से इंक टैंक प्रिंटर को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा इस Best Printer For Home Use को आप ऑफिस, स्कूल और शॉप सभी जगहों के लिए खरीद सकते हैं। इस इंक टैंक प्रिंटर में आपको मल्टी फंकेशन फीचर, जो आपके प्रिंटिंग के काम को बेहद आसान बना देता है। इस ब्रदर प्रिंटर की कीमत ₹ 18,372.

Brother Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंक टैंक प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम स्पेशल फीचर- वाई-फाई कनेक्टिविटी प्रिंटिग स्पीड- 30 ppm

क्यों खरीदें?

ऑटो-डुप्लेक्स नेटवर्क-रेडी रीफिल करने योग्य इंक टैंक फास्ट प्रिंटिंग स्पीड ऑटो डॉक्यूमेंट फीडर

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई है।

5. HP Laser MFP 1188fnw, Wireless, All in One Printer

ऑफिस वर्क के लिए यह एचपी प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं। इस कलर प्रिंटर में आपको हाई क्वालिटी प्रिंटिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद हैं। वाईफाई और यूएसबी कनेक्टिविटी की मदद से आप इस इस ऑल इन वन प्रिंटर को आप आसानी से अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट क

इस एचपी प्रिंटर को आप बच्चों की पढ़ाई के लिए और प्रिंटिंग शॉप के के लिए भीयूज कर सकते हैं। इसके अलावा यह बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया अपनी तेज प्रिंटिंग स्पीड से फोटोकॉपी और स्क्रैनिंग भी आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा इस इंक टैंक का वजन काफी हल्का और लुक काफी स्टािलिश होता है, जो आपके वर्क स्टेशन को अट्रैक्टिव बनाता है। इस एचपी प्रिंटर की कीमत ₹ 3,209.

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम स्पेशल फीचर- मल्टीफंक्शन प्रिंटिग स्पीड- 20 ppm

क्यों खरीदें?

वाई-फाई केनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंस स्टाइलिश लुक तेज प्रिंटिंग स्पीड मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

बेस्ट कलर प्रिंटर के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें

Best Colour Printer For Office के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. सबसे अच्छा प्रिंटर कौन से ब्रांड का है?

यहां देखें Best Printers In India के सबसे अच्छे ऑप्शन

Canon Pixma E477 All-in-One WirelessInk Tank Printer HP DeskJet 2331 All-in-One Ink Tank Printer Brother DCP-T820DW - Wi-Fi & Auto Duplex All In One Printer Canon PIXMA E477 All in One Ink Tank Printer HP Smart Tank 589 AIO WiFi Ink Tank Printer

2. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

3. प्रिंटर खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें?

प्रिंटर खरीदते समय कई कारकों पर विचार करना चाहिए, जिसमें कनेक्टिविटी, क्षमता, आकार और कुल मिलाकर, यह कितना कार्यात्मक है। प्रिंटर में कई अलग-अलग विशेषताएं होती हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप वही खरीदें जो आपको चाहिए।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma