रंग-बिरंगी से लेकर ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंटिंग करते हैं ये बेस्ट Colour Printer, कीमत है मात्र 3000 से शुरु

Best Colour Printers हाई क्वालिटी प्रिंटिंग वाले बेस्ट कलर प्रिंटर की तलाश कर रहे हैं तो हम लाये है यहां एचपी कैनन एप्सन और ब्रदर के बेस्ट कलर प्रिंटर की लिस्ट जिन्हें अमेज़न पर मार्केट से भी सस्ती कीमत पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इन कलर प्रिंटर की स्पीड बहुत तेज है इसी वजह से इन बेस्ट प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 13 Feb 2024 06:55 PM (IST) Updated:Tue, 13 Feb 2024 06:55 PM (IST)
रंग-बिरंगी से लेकर ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंटिंग करते हैं ये बेस्ट Colour Printer, कीमत है मात्र 3000 से शुरु
रंग-बिरंगी से लेकर ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंटिंग करते हैं ये बेस्ट Colour Printer, कीमत है मात्र 3000 से शुरु

Best Colour Printers: अगर आप अपने ऑफिस वर्क या घर के लिए हाई क्वालिटी प्रिंटिंग वाले बेस्ट कलर प्रिंटर को लेने का सोच रहे हैं, तो आप यहां दी गई लिस्ट को देख सकते हैं। इस लिस्ट में आपको एचपी, कैनन, एप्सन और ब्रदर जैसे फेमस ब्रैंड के सबसे बेस्ट कलर प्रिंटर को लिस्ट किया गया है। इन कलर प्रिंटर की फास्ट प्रिंटिंग स्पीड की वजह से यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। अमेज़न पर इन बेस्ट Printer को आप घर बैठे आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं।

इस लिस्ट में दिये गये सभी कलर प्रिंटर साल 2024 के Best Printers In India की लिस्ट में शुमार है। इन हाई क्वालिटी वाले प्रिंटर के यूज से कम वेस्टेज होती है, इसी वजह से इन बेस्ट प्रिंटर को ऑफिस और घर के लिए सबसे ज्यादा यूज किया जाता है। इन कलर प्रिंटर की स्पीड काफी तेज होती है, जो प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसा तिनों कामों को कम समय में और आसानी से पूरा करने में मदद करती हैं। घर और ऑफिस के अलावा आप इन Inkjet Printer को बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल में और प्रिंटिंग शॉप में भी यूज कर सकते हैं। इन कलर प्रिंटर में आपक वाई-फाई और ब्लूटू कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते है, जिसकी मदद से आप इन कलर प्रिंटर को अपने स्मार्ट फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर से कंट्रोल कर सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये कलर Printers Price की जानकारी पर।

Best Colour Printers: कीमत और क्वालिटी

यहां इस लिस्ट में आपको HP, Canon, Epson और Brother जैसे फेमस बैंड के बेस्ट कलर प्रिंटर के बारे में बताया गया है , जो ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग फीचर के साथ आते हैं। बिजली की बचत के लिए भी यह शानदार Best Printer For Home Use सबसे अच्छा चुनाव हैं। इन कलर प्रिंटर के यूज से आप किसी भी डॉक्यूमेंट को आसानी प्रिंट ,स्कैन और फोटोकॉपी कर सकते हैं।

1. Canon Pixma TS307 Single Function Wireless Inkjet Printer

सिंगल फंक्शन फिचर वाला यह कैनन प्रिंटर प्रोफशनल वर्क के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। इस इंकजेट प्रिंटर की प्रिंटिंग स्पीड लोगों को काफी पसंद हैं। अमेज़न पर इस Canon प्रिंटर को टॉप रेटिंग मिली है।

इस कैनन प्रिंटर की प्रिंटिंग क्वालिटी काफी जबरदस्त है इसी वजह से साल 2024 के इस Best Printers For Home Use को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस कलर प्रिंटर का वजन काफी हल्का है, जिसकी वजह से आप इस प्रिंटर को आसानी से कहीं भी एडजस्ट कर सकते हैं। इस कलर प्रिंटर का स्टाइलिश लुक लोगों को काफी पसंद है। Canon Printer Price: Rs 3,209.

Canon Printer की स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर प्रिंट रेजोल्यूशन- 4800 x 1200 डीपीआई प्रिंटिग स्पीड- 4 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

वाई-फाई केनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंस तेज प्रिंटिंग स्पीड छोटा साइज

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कनेक्टिविटी में परेशानी बताई है।

2. HP Colour Laser 150nw Wireless Inkjet Printer

तेजी प्रिंटिंग स्पीड वाला यह एचपी प्रिंटर फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए भी अच्छा चनाव है। इस इंकजेट प्रिंटर को आप आसानी से अपने घर और प्रिंटिंग शॉप के लिए चुन सकते हैं। अमेज़न पर इस HP प्रिंटर को टॉप रेटिंग मिली है।

इस एचपी प्रिंटर में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसे आसानी से अपे लैपटॉप और स्मार्ट फोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं। साल 2024 के इस Best Printers In India की प्रिंटिंग क्वालिटी काफी अच्छी है, जिसकी वजह से इसे यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है। इस कलर प्रिंटर को आप अमेज़न पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते है। HP Printer Price: Rs 34,279.

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर्स- डुप्लेक्स प्रिंटिंग प्रिंटिग स्पीड- 4 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

लेजर प्रिंटिंग फास्ट स्पीड वाई-फाई कनेक्टिविटी स्टाइलिश लुक

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कमी बताई है।

और पढ़ें: चीते की तेजी से प्रिंटिंग करेंगे HP Laserjet Printers, मिल रहे है मात्र 15000 की शुरुआती कीमत पर

3. Brother DCP-T820DW - Wi-Fi & Auto Duplex Inkjet Printer

कम वेस्टेज करने वाला यह इस ब्रदर प्रिंटर लोगों को काफी ज्यादा पसंद हैं। तेजी से फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए यह इंकजेट प्रिंटर सबसे अच्छा चुनाव हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग की वजह से इस Brother को भारत में काफी खरीदा जाता है।

इस ब्रदर प्रिंटर को आप ऑफिस और शॉप दोनों के लिए खरीद सकते हैं। इस Best Colour Printer में आपको यूएसबी केनेक्टिविटी मिलती हैं, जो इस प्रिंटर के यूज करने के काम को आसान बनाती हैं। हल्के वजन की वजह से आप इस इंकजेट प्रिंटर को कहीं भी एडजस्ट कर सकते है। Brother Printer Price 18,372.

Brother Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर प्रिंट रेजोल्यूशन- 19200 × 19200 डीपीआई प्रिंटिग स्पीड- 30 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

फोटोकॉटी और स्कैनिंग यूएसबी केनेक्टिविटी छोटा साइज तेज प्रिंटिग स्पीड

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई है।

4. Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All-in-One Ink Inkjet Printer

हाई क्वालिटी प्रिंटिंग वाले इस एप्सन प्रिंटर को आप अपने ऑफिस से लेकर प्रिंटिंग शॉप के लिए भी खरीद सकते हैं। इस इंकजेट प्रिंटर के यूज से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से इस Epson प्रिंटर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी है।

इस एप्सन प्रिंटर की मदद से आप बेहद कम समय में प्रिंटिंग, स्कैनिंग और फोटोकॉपी का काम को कर सकते हैं। इसके अलावा साल 2024 के इस Best Printers In India में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इस कलर प्रिंटर को अपने स्मार्ट फोन टैबलेट और लैपटॉप से आसानी से कंट्रोल कर सकते है। Epson Printer Price: Rs 14,999

Epson Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर प्रिंट रेजोल्यूशन- 5760 x 1440 डीपीआई प्रिंटिग स्पीड- 15 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

डुप्लेक्स प्रिंटिंग छोटा साइज तेज प्रिंटिंग स्पीड स्कैनिंग और फोटोकॉपी अवेलेबल

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

5. Canon PIXMA MegaTank G3000 All in One WiFi Inkjet Printer

कीफायती कीमत में आने वाला यह कैनन प्रिंटर भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस इंकजेट प्रिंटर की हाई क्वालिटी प्रिंटिंग लोगों को काफी पसंद हैं। अमेज़न पर आप इस Canon प्रिंटर को आप घर बैठे ऑर्डर कर सकते है।

हाई परफॉर्मेंस वाला यह कैनन प्रिंटर यूज करते हुे हैंग नहीं करता हैं। इसके अलावा साल 2024 के इस Best Printers For Home Use की मदद से आप बेहद कम समय में फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने कर सकते हैं। इसकर प्रिंटर में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती है। Canon Printer Price: Rs 13,999.

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर प्रिंट रेजोल्यूशन- 600x1200 डीपीआई प्रिंटिग स्पीड- 8.8 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

फास्ट प्रिंटिंग स्पीड वाई-फाई कनेक्टिविटी छोटा साइज स्कैनिंग और फोटोकॉपी अवेलेबल

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है

FAQ: Best Colour Printers

1. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा होता है?

Canon Pixma E477 All-in-One Wireless Ink Efficient Colour Printer HP DeskJet 2331 All-in-One Inkjet Color Printer ... HP DeskJet 2723 All-in-One Wireless Inkjet Printer ... Canon Inkjet Printer ... HP Smart Tank 589 AIO WiFi Colour Printer

2. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

3. सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रिंटर कौन सा है?

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले Best Printers In India की लिस्ट

HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर ... Canon Pixma E477 ऑल-इन-वन बिना तार का इंक कुशल रंगीन प्रिंटर हरकॉम ईसी -58 58 मिमी (2 इंच) डायरेक्ट थर्मल प्रिंटर यूएसबी - HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर

Best Colour Printers : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma