फास्ट प्रिंटिंग वाले Inkjet Printer देंगे हाई रेजोल्यूशन का कलर प्रिंट, फोटोकॉपी और स्कैनिंग करेंगे मिनटों में

हाई क्वालिटी प्रिंटिंग के लिए Inkjet Printer सबसे बेस्ट माने जाते हैं ऐसे में आगर आप घर या फिर ऑफिस काम के लिए प्रिंटर की तलाश कर रहे हैं तो आप इन कलर प्रिंटर को खरीद सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इन बेस्ट प्रिंटर की फास्ट स्पीड यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इन बेस्ट इंकजेट प्रिंटर को आप फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए आसानी से यूज कर सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 02 Jul 2024 06:08 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jul 2024 06:08 PM (IST)
फास्ट प्रिंटिंग  वाले Inkjet Printer देंगे हाई रेजोल्यूशन का कलर प्रिंट, फोटोकॉपी और स्कैनिंग करेंगे मिनटों में
फास्ट प्रिंटिंग वाले Inkjet Printer देंगे हाई रेजोल्यूशन का कलर प्रिंट, फोटोकॉपी और स्कैनिंग करेंगे मिनटों में

अगर आप अपने ऑफिस या घर के लिए अच्छे Colour Printer की तलाश कर रहे हैं, तो आप यहां दिए गए सबसे बेस्ट इंकजेट प्रिंटर के ऑप्शन को देख सकते है, जिन्हें हाई परफॉर्मेंस की वजह से भारत में सबसे ज्यादा खरीदा गया हैं। फास्ट स्पीड वाले इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया की मदद से आप बेहद कम समय में फोटोकॉपी और स्कैनिंग का काम भी कर सकते हैं। प्रिमियम क्वालिटी और एडवांस फीचर्स वाले इन इंकजेट प्रिंटर को आप अमेज़न पर बेहद आसानी से खरीद सकते हैं।

यहां दिए गए सभी इंकजेट प्रिंटर हाई रेजोल्यूशन प्रिंट देने का काम करते हैं, जिसकी मदद से आप इन्हें ऑफिस के डॉक्यूमेंट प्रिंट करने के साथ-साथ घर में बच्चों के स्कूल प्रोजेक्ट के लिए भी यूज कर सकते हैं। इन कलर प्रिंटर में आपको ब्लूटूथ, यूएसबी और वाई-फाई जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इस Printer को बेहद आसान से अपने स्मार्ट फोन, लैपटॉप और टैबलेट से कनेक्ट कर के यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले ये इंक टैंक प्रिंटर तेजी से प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने का काम करते है और हैंग नहीं होते हैं।

बेस्ट इंकजेट प्रिंटर (Best Inkjet Printer) कीमत और क्वालिटी

यहां इस लिस्ट में आपको HP, Canon, Epson और Brother जैसे फेमस बैंड के बेस्ट कलर प्रिंटर के बारे में बताया गया है, जिनकी कीमत भी बेहद कम है। इन Best Printer In India की ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। हल्के वजन और छोटे साइज की मदद से आप इन इंकजेट प्रिंटर को आसानी से कहीं भी शिफ्ट कर सकते हैं।

1. HP Deskjet 2820 Colour Printer

हाई एडवांस फीचर्स के साथ आने वाला यह एचपी प्रिंटर यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस कलर प्रिंटर को आप ऑफिस, घर, स्कूल और प्रिंटिंग शप जैसी सभी जगहों पर आसानी से यूज कर सकते हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को टॉप रेटिंग दी हैं।

इस एचपी प्रिंटर में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को बेहद आसानी से अपे लैपटॉप और स्मार्ट फोन के जरीए यूज कर सकते हैं। इसके अलावा फास्ट स्पीड वाला यह इंकजेट प्रिंटर फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे कामों को कम समय में पूरा करने के लिए सबसे बेहतरीन चुनाव हैं। HP Printer Price: Rs 5,299

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर्स- ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग प्रिंटिग स्पीड- 7.5 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

फास्ट प्रिंटिंग स्पीड वाई-फाई कनेक्टिविटी नेटवर्क रेडी हाई-स्पीड यूएसबी 2.0 कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

यूजर ने कोई कमी नहीं बताई है।

2. Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All-in-One Ink Tank Printer

कम कीमत में आने वाले यह एप्सन प्रिंटर आपको हाई क्वालिटी प्रिंटिंग देने का काम करता हैं। इस कलर प्रिंटर की फास्ट स्पीड और स्मूथ परफॉर्मेंस यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज को आप ऑफिस के लिए भी आसानी से यूज कर सकते हैं।

इस एप्सन प्रिंटर इको फ्रेंडली हिट फ्री टेक्नोलॉजी मिलवती है, जो इस इंकजेट प्रिंटर को खास बनाती है। इसके अलावा यह बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आता हैं, जिसकी मदद से आप इस कलर प्रिंटर को आसानी से स्मार्ट फोन और लैपटॉप के जरीए कनेक्ट कर सकते है और प्रिंटर कर सकते हैं। Epson Printer Price: Rs 13,999

Epson Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर- नेटवर्क रेडी प्रिंटिग स्पीड- 33 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- एप्सन हिट फ्री टेक्नोलॉजी

क्यों खरीदें?

स्पेस सेविंग डिज़ाइन, स्पिल-फ्रि रीफ़िलिंग छोटा साइज स्कैनिंग और फोटोकॉपी अवेलेबल

क्यों ना खरीदें?

कोई खास कमी नहीं बताई है।

और पढ़ें:  बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज (Best Printer For Home Use)

3. Canon Pixma MG2577s All-in-One Inkjet Printer

फास्ट स्पीड से प्रिंटिंग, फोटेकॉपी और स्कैनिंग करने वाला यह कैनन प्रिंटर भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस कलर प्रिंटर को आप पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए आसानी सेयूज कर सकते हैं। स्मूथ परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इस Best Printers For Home Use को टॉप रेटिंग दी है।

इस कैनन प्रिंटर की हाई क्वालिटी प्रिंटिंग लोगों को काफी पसंद हैं। हाई परफॉर्मेंस वाले इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में आपको ऑटो पावर ऑन और ऑफ फीचर मिलती हैं, जो बिजली की बचत के लिएअच्छा हैं। वाई-फाई कनेक्टिविटी इस इंकजेट प्रिंटर को आप आसानी से यूज कर सकते हैं। Canon Printer Price: Rs 3,599

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर - यूएसबी कनेक्शन प्रिंटिग स्पीड- 8 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

ऑटो पावर ऑन हल्का वजन कॉम्पैक्ट डिजाइन वाई-फाई कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है

4. Brother DCP-T520W All-in One Ink Tank Printer

प्रोफेशनल वर्क के लिए यह ब्रदर प्रिंटर सबसे बेहतरीन चुनाव हैं। इस कलर प्रिंटर की फास्ट स्पीड यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज की मदद से आप फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे कामों को बेहद कम समय लगा कर पूरा कर सकते हैं।

इस ब्रदर प्रिंटर को आप स्कूल और शॉप के लिए भी खरीद सकते हैं। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में आपको रीफिल करने योग्य इंक टैंक मिलती हैं, जिसे आप खतम होने पर आसानी से रीफिल करवा सकते हैं। इसके अलावा यह इंकजेट प्रिंटर डिस्प्ले स्क्रीन, बॉर्डरलेस प्रिंटिंग, नेटवर्क-रेडी और ऑटो रिडक्शन जैसे कई एडवांस फीचर्स के साथ आता हैं, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद है। Brother Printer Price 14,799

Brother Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर - ऑटो रिडक्शन प्रिंटिग स्पीड- 30 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंक टैंक

क्यों खरीदें?

रीफिल करने योग्य इंक टैंक डिस्प्ले स्क्रीन बॉर्डरलेस प्रिंटिंग नेटवर्क-रेडी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई है।

5. Canon Pixma E410 All-in-One Colour Printer

ऑल इन वन फिचर के साथ आने वाला यह कैनन प्रिंटर फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए भी सबसे बेस्ट हैं। यह कलर प्रिंटर हाई रेजोल्यूशन प्रिंट देने का काम करते हैं, जिसकी मदद से आप इन्हें ऑफिस के डॉक्यूमेंट प्रिंट करने के साथ-साथ घर में बच्चों के स्कूल प्रोजेक्ट के लिए भी यूज कर सकते हैं।

इस कैनन प्रिंटर को आप प्रोफशनल और पर्सनल दोनों कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया का वजन काफी हल्का और साइज काफी छोटा हैं, जिसकी वजह से आप इस कलर प्रिंटर को आसानी से कहीं भी एडजस्ट कर सकते हैं। इस इंकजेट प्रिंटर में आपको ऑटो पावर ऑन फीचर मिलती हैं, जो इस प्रिंटर को स्पेशल बनाता है। Canon Printer Price: Rs 6,795

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर - ऑटो पावर ऑन प्रिंटिग स्पीड- 7.7 ppm प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट

क्यों खरीदें?

वाई-फाई केनेक्टिविटी स्मूथ परफॉर्मेंस फास्ट स्पीड स्पीड हाई रेजोल्यूशन प्रिंट

क्यों ना खरीदें?

एक यूजर ने कनेक्टिविटी में परेशानी बताई है।

बेस्ट इंकजेट प्रिंटर के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां अमेज़न स्टोर पर विजिट करें

Best Inkjet Printer के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

2. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा होता है?

यहां देखें भारत के सबसे बेस्ट कलर प्रिंटर की लिस्ट

Canon Pixma E477 All in One Printer

HP DeskJet 2331 All in One Printer

HP DeskJet 2723 All in One Printer

Canon Inkjet All in One Printer

HP Smart Tank 589 AIO WiFi All in One Printer

3. सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रिंटर कौन सा है?

सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाले Best Printers In India की लिस्ट

HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर ...

Canon Pixma E477 ऑल-इन-वन बिना तार का इंक कुशल रंगीन प्रिंटर

हरकॉम ईसी -58 58 मिमी (2 इंच) डायरेक्ट थर्मल प्रिंटर यूएसबी -

HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma