देखें सबसे तेज Laser Printers के ऑप्शन यहां, जो करते हैं धड़ाधड़ फोटोकॉपी, स्कैनिंग हाई क्वालिटी में

Best Laser Printers यहां आपको एप्सन एचपी और कैनन जैसे फेमस ब्रांड के सबसे तेज स्पीड वाले लेजर प्रिंटर के सबसे बेस्ट ऑप्शन दिये गये हैं जो आपके प्रिंटिंग फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे कामों को मिनटों में निपटा देते हैं। इन हाई क्वालिटी के प्रिंटर को आप पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क दोनों के लिए कर सकते हैं। अमेज़न पर ये लेजर प्रिंटर आपको बेहद कम दामों में मिल रहे हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Thu, 18 Jan 2024 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 18 Jan 2024 05:26 PM (IST)
देखें सबसे तेज Laser Printers के ऑप्शन यहां, जो करते हैं धड़ाधड़ फोटोकॉपी, स्कैनिंग हाई क्वालिटी में
देखें सबसे तेज Laser Printers के ऑप्शन यहां, जो करते हैं धड़ाधड़ फोटोकॉपी, स्कैनिंग हाई क्वालिटी में

Best Laser Printers: अगर आप अपने लिए प्रिंटर लेना चाहते हैं, तो लेजर प्रिंटर आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकते है, क्योंकि लेजर प्रिंटर की स्पीड काफी तेज होती है, जो मिनटो में फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे कामों को करती हैं। यहां आपको लेजर प्रिंटर के सबसे बेस्ट ऑप्शन दिये गये है, जिन्हें आप अमेज़न पर आसानी से अभी खरीद सकते हैं। इन हाई क्वालिटी प्रिंटर का यूज आप अपने पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क दोनों के लिए कर सकते हैं।

इन Best Printers In India में आपको यूएसबी, वाई-फाई और बलूटूथ जैसे कई कनेक्टिविटी ऑप्शन मिलते हैंते हैं, जिसकी मदद से आप इन लेजर प्रिंटर को अपने स्मार्ट फोन, टैबलेट और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा ये शानदार प्रिंटर एडवांस फीचर्स के साथ आते है, जो आपके प्रिंटिंग के काम को आसान बनाते हैं। इन लेजर प्रिंटर को बेहद बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल से बने हैं, जिसकी वजह से ये बिना परेशानी के काफी लंबे समय तक चलते हैं। तो चलिे नजर डालते हैं यहां दिये गये लेजर Printer Price की जानकारी पर।

और पढ़ें: 11000 रुपये की शुरुआती कीमत वाले ये Best Printer For Home Use करेंगे दनादन प्रिटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग

Best Laser Printers: कीमत और क्वालिटी

यहां आपको HP Canon Epson और Brother के बेस्ट लेजर प्रिंटर दिये गये है। इन इन हाई परफॉर्मेंस वाले प्रीमियम प्रिंटर के इस्तेमाल से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से इन प्रिंटर को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इन लेजर प्रिंटर छोटा साइज इन्हें कहीं भी एडजस्ट करने में मदद करता हैं, इसके अलावा इन प्रिंटर का स्टाइलिश लुक आपके वर्क स्टेशन को स्टाइलिश बनाता हैं।। इन  Printer को आप बच्चों के स्कूल प्रोजेक्ट और कॉलेज असाइंमेंट जैसे पर्सनल कामों के लिए भी यूज कर सकते हैं।

1. Brother HL-L2321D Single-Function Monochrome Laser Printer

प्रिंटिंग के काम को आसान और जल्दी करने के लिए यह ब्रदर प्रिटर सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। इस लेजर प्रिंटर को आप अपने ऑफिस और शॉप के लिए चुना सकते है। हाई परफॉर्मेंस की वजह से इस Brother प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

इस ब्रदर प्रिंटर में आपको यूएसबी केनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इसे कंप्यूटर से क्नेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा यह शानदार Best Printer In India ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग जैसे शानदार फीचर के साथ आता हैं, जिसकी वजह से इस प्रिंटर को अमेज़न पर सबसे ज्याजा खरीदा गया हैं। इस ब्रदर प्रिंट के यूज से वेस्टेज कम होती है। Brother Printer Price: Rs 14,490

क्यों खरीदें?

ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग यूएसबी केनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंस तेज प्रिंटिंग स्पीडक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताई गई है।

2. HP Laserjet 108w Single Function Monochrome Laser Wi-Fi Printer

तेजी से प्रिंटिंग फोटोकॉटी और स्कैनिंग यह एचपी प्रिंटर प्रोफेशनल वर्क के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस लेजर प्रिंटर का साइज काफी छोटा हैं, जिसकी वजह से इसे कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग की वजह से इस HP प्रिंटर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी हैं।

इस एचपी प्रिंटर में आपको यूएसबी केनेक्टिविटी मिलती है, जो इस प्रिंटर को यूज करने के काम को आसान बनाती हैं। इस Best Laser Printer की डुप्लेक्स प्रिंटिंग लोगों को काफी पसंद है। प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों कामों के लिए आप इस एचपी प्रिंटर को चुन सकते हैं। HP Printer Price: Rs 11,899.

क्यों खरीदें? फास्ट स्पीड यूएसबी केनेक्टिविटी डुप्लेक्स प्रिंटिंग फास्ट प्रिंटिंगक्यों ना खरीदें? एक यूजर नें अच्छा नहीं बताया है।

3. Canon imageCLASS LBP6030w Wireless Laser Printer

प्रिंटिंग, स्कैनिंग और फोटोकॉपी जैसे तीनों कामों को तेजी से करने वाला यह कैनन प्रिंटर भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस लेजर प्रिंटर में आपको वायरलेट कनेक्टिविटी मिलती है,जो इसे खास बनाती हैं। इस Canon प्रिंटर को आप बच्चो और कॉलेज स्टूडेंट के प्रोजेक्ट के लिए चुन सकते हैं।

किफायती दामों में आने वाला यह कैनन प्रिंटर घर और प्रिंटिंग दुकान के लिए अच्छा चुनाव हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह ये Best Printer In India हैंग नहीं होता। इस लेजर प्रिंटर को आप प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों वर्क के लिए यूज कर सकते हैं। छोटे साइज की वजह से यह कैनन प्रिंटर आसानी से एडजस्ट हो जाता है। Canon Printer Price: Rs 13,400

क्यों खरीदें? लेजर प्रिंटिंग कम वेस्टेज तेज स्पीड स्कैनिंग और फोटोकॉपी अवेलेबलक्यों ना खरीदें? एक यूजर ने अच्छा नहीं बताया है।

4. Brother DCP-L2541DW Multi-Function Monochrome Laser Printer

इस ब्रदर प्रिंटर की हाई क्वालिटी प्रिंटिंग आपके काम को प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों काम को आसान बनाता हैं। इस लेजर प्रिंटर में आपको यूएसबी और वाई-फाई केवनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से इस Brother प्रिंटर को अपने स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं।

इस ब्रादर प्रिंटर का यूज आप ऑफिस वर्क के साथ- साथ र पर बच्चों के स्कूल प्रोजेक्ट के लिए भी कर सकते है। इस Best Laser Printer में आपको मल्टी-फंक्शन फीचर मिलते हैं, जो इसे खास बनाते हैं। इसकी फास्ट स्पीड आपके फोटोकॉपी और स्कानिंग के काम को आसान बनाती है। Brother Printer Price: Rs 22,999.

क्यों खरीदें? ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग वाई-फाई केनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंस मल्टी-फंक्शन फीचरक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

5. HP Laserjet Pro M126nw All-in-One B&W Printer for Home

यह एचपी प्रिंटर तेजी से प्रिंटिंग फोटोकॉटी और स्कैनिंग करने के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग की वजह से इस लेजर प्रिंटर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। इस HP प्रिंटर का साइज काफी छोटा हैं, जो कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता हैं।

इस एचपी प्रिंटर में आपको वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसे आसानी से अपे लैपटॉप और स्मार्टफोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं। इस Best Printer In India 2024 में की डुप्लेक्स प्रिंटिंग लोगों को काफी पसंद है। प्रोफेशनल कामों के लिए यह एचपी प्रिंटर अच्छा चुनव हैं। HP Printer Price: Rs 21,166.

क्यों खरीदें? फास्ट स्पीड वाई-फाई कनेक्टिविटी फास्ट प्रिंटिंग स्पीड आसान मोबाइल प्रिंटिंगक्यों ना खरीदें? एक यूजर नें अच्छा नहीं बताया है।

FAQ: Best Laser Printers

1. कौन सा प्रिंटर घर के लिए सबसे अच्छा है?

यहां देखें Best Printers In India की लिस्ट

Epson EcoTank Photo ET-8500. SEE PRICE. ...

Epson EcoTank ET-3850. SEE PRICE. ...

Brother MFC-J4335DW. ...

Brother MFC-J1205W/MFC-J1215W. ...

Canon PIXMA MG3620

2. कौन सा प्रिंटर तेज है?

Laser printer को सबसे तेज़ प्रिंटर के रूप में जाना जाता है।

3 प्रिंटर के 5 प्रकार कौन से हैं?

प्रिंटर के प्रकार- लेजर प्रिंटर, एलईडी प्रिंटर, होम इंकजेट प्रिंटर, बिजनेस इंकजेट प्रिंटर, मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर, डॉट मैट्रिक्स प्रिंटर और 3डी प्रिंटर

4 एप्सन प्रिंटर और एचपी प्रिंटर में किसी स्पीड तेज है?

HP Printer की स्पीड Epson Printer से तेज़ होते हैं।

Best Laser Printers : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma