11000 रुपये की शुरुआती कीमत वाले ये Best Printer For Home Use करेंगे दनादन प्रिटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग

Best Printer For Home Use यहां हम लाये है उन बेस्ट प्रिंटर की जानकारी जिन्हें आप घर पर यूज कर सकते हैं। इस लिस्ट में एचपी कैनन और ब्रदर के बेस्ट प्रिंटर दिये गये है जिन्हें घरेलू कामों के साथ-साथ छोटे उद्योग के लिए भी यूज किया जा सकता है इन फास्ट स्पीड वाले बेस्ट प्रिंटर की से आप मिनटों में फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे सभी काम कर सकते है।

By Chhaya Sharma Publish:Tue, 09 Jan 2024 02:50 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jan 2024 02:50 PM (IST)
11000 रुपये की शुरुआती कीमत वाले ये Best Printer For Home Use करेंगे दनादन प्रिटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग
11000 रुपये की शुरुआती कीमत वाले ये Best Printer For Home Use करेंगे दनादन प्रिटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग

Best Printer For Home Use: अगर आपको घर में बच्चों के स्कूल प्रोजेक्ट या कॉलेज स्टूडेंट्स को असाइनमेंट के लिए बार-बार प्रिटर की जरूरत पढ़ती है और इसलिए आप घर के लिए बेस्ट प्रिंटर की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए लाये हैं यहां उन बेस्ट Printer की जानकारी जिन्हें आप घर पर यूज कर सकते हैं। इस लिस्ट में एचपी, कैनन और ब्रदर के बेस्ट प्रिंटर दिये गये है, जिन्हें आप अमेज़न पर आसानी से घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

तेज स्पीड वाले Best Printers In India को अमेज़न यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। इन ब्रांडेड प्रिंटर की मदद से आप से आप में प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग जैसे सभी काम बेहद कम समय में पूरा कर सकते है। इन हाई परफॉर्मेंस वाले प्रिमियम प्रिंटर में आपको कई कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आते हैं, जिसकी मदद से आप इन्हें वाई-फाई और ब्लूटूथ से कनेक्ट कर सकते हैं और स्मार्ट फोन, टैबलेट और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। इन ब्रांडेड प्रिंटर के इस्तेमाल से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से इन्हें भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये बेस्ट Printers Price की जानकारी पर।

और पढ़ें: धांसू प्रिंटिंग क्वालिटी वाले ये Colour Printer तेज स्पीड से करेगें स्कैनिंग और फोटोकॉपी, कीमत है सोच से भी कम

Best Printer For Home Use: प्राइस और फीचर्स

इस लिस्ट में दिये गए HP, Canon, Epson और Brother के बेस्ट प्रिंटर को आप घरेलू कामों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। इन हाई क्वालिटी प्रिंटर को बेहद मजबूतमटेरियल से बनाया गया है, जिसकी वजह से यह लंबी वारंटी के साथ आते हैं। इन ब्रांडेड प्रिंटर का साइलिश लुक और छोटा साइज इन्हें कहीं भी एडजस्ट करने में मदद करता हैं। इन All in One Printer को आप पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए यूज कर सकते हैं।

1. HP Ink Advantage 6075 WiFi Colour Printer for Home Use

वाई-फाई कनेक्टिविटी वाला यह एचपी प्रिंटर तेजी से प्रिंटिंग फोटोकॉटी और स्कैनिंग के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। हाई परफॉर्मेंस की वजह इस एचपी कलर प्रिंटर को यूजर्स ने काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। इस HP प्रिंटर का साइज काफी छोटा हैं, जिसकी वजह से इसे कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता हैं।

एचपी के इस Best Printer In India को आप यूएसबी से भी आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। यह स्कैन, कॉपी, फैक्स, डुप्लेक्स प्रिंटिंग सभी आसानी से कर सकता हैं। इसमें आपको डुअल बैंड वाईफाई, ऑटोमेटिक दो तरफा प्रिंट और डुप्लेक्स प्रिंटिंग जैसा शानदैर फीचर मिलता है, जिसकी मदद से आप इस एचपी प्रिंटर को प्रोफेशनल वर्क के लिए भी चुन सकते हैं। HP Printer Price: Rs 11,099.

क्यों खरीदें? डुप्लेक्स प्रिंटिंग ऑटोमेटिक दो तरफा प्रिंट वाई-फाई कनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंसक्यों ना खरीदें? एक यूजर नें अच्छा नहीं बताया है।

2. Canon PIXMA G2012 All in One Printer

प्रिंटिंग, स्कैनिंग और फोटोकॉपी जैसे तीनों कामों को तेजी से करने वाला यह कैनन प्रिंटर भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। किफायती दामों में आने वाला यह बेस्ट प्रिंटर घर के लिए अच्छा चुनाव हैं। इस Canon प्रिंटर को आप बच्चो और कॉलेज स्टूडेंट के प्रोजेक्ट के लिए चुन सकते हैं।

बेहतरीन क्वालिटी में टेक्स्ट और ग्राफ़िक्स प्रिंट करने वाले इस Best Printer For Home Use में आपको हाई परफॉर्मेंस मिलती है, जिसकी वजह से इस प्रिंटर में हैं हैंग होने जैसी परेशानी नहीं आती। इस कैनन प्रिंटर को आप प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों वर्क के लिए यूज कर सकते हैं।  Canon Printer Price: Rs 11,799.

क्यों खरीदें? इंकटैंक कलर प्रिंटर 2 काली स्याही की बोतलें 6000 काले प्रिंट और रंग 7000 प्रिंट तेज स्पीड

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

3. Brother DCP-T820DW All in One Printer for Home Use

फास्टी स्पीड वाला यह ब्रदर प्रिटर पके काम को आसान और जल्दी करने में मदद करता हैं। ऑफिस और शॉप के लिए यह एक परफेक्ट चुनाव है। हाई परफॉर्मेंस की वजह से इस बेस्ट Brother प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी है।

ब्रदर का यह Best Printer In India में आपको यूएसबी केनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इसे लैपटॉप और कंप्यूटर से क्नेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा यह शानदार ब्रदर प्रिंटर ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग जैसे शानदार फीचर के साथ आता हैं। इस प्रिंटर के यूज से बिजली की ज्यादा खप्त नहीं होती है। Brother Printer Price: Rs 18,399.

क्यों खरीदें? ऑटो डुप्लेक्स कलर इंक टैंक यूएसबी केनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंस तेज प्रिंटिंग स्पीडक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

4. Canon MF3010 Digital Multifunction Colour Printer

घरेलू काम के लिए यह कैनन प्रिंटर सबसे बेस्ट ऑप्शन हैं। इस प्रिंटर में आपक फास्ट प्रिंटिंग स्पीड मिलती हैं, जिसकी वजह से इसे अमेज़न पर काफी खरीदा गया हैं। इस Canon प्रिंटर में आप फोटोकॉटी और स्कैनिंग भी आसानी से कर सकते हैं।

कैनन के इस Best Printer for Home Use में आपको यूएसबी से कनेक्ट करने का ऑप्शन मिलता है, जिसकी वजह से इसे यूज करना काफी आसान हो जाता है। मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बना यह बेस्ट प्रिंटर लंबी वारंटी के साथ आता हैं। इसका साइज काफी छोटी है, जिसकी वजह से यह आसानी से कहीं भी एडजस्ट किया जा सकता है। Canon Printer Price: Rs 17,800.

क्यों खरीदें? फोटोकॉटी और स्कैनिंग लेजर प्रिंटिंग हाई परफॉर्मेंस तेज प्रिंटिंग स्पीडक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं है।

5. HP Laserjet 136nw WiFi Printer for Home Use

इस एचपी प्रिंटर के यूज से कम कार्ट्रिज बदलने की जरूरत होती है और कम वेस्टेज होता है, इसी वजह से इन्हें भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। इस बेस्ट प्रिंटर को आप ऑफिस और शॉप दोनों के लिए आसानी से यूज कर सकते हैं। यूजर्स ने इस HP Laserjet को टॉप रेटिंग दी है।

एचपी का इस Best Printers In India को आपको वाई-फाई क्नेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसे स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। इस एचपी प्रिंटर का प्रिंट रेजोल्यूशन काफी हाई क्वालिटी का है। इसके अलावा इस शानदार प्रिंटर की प्रिटिंग स्पीड भी काफी तेज है। HP Printer Price 19,999.

क्यों खरीदें? फोटोकॉटी और स्कैनिंग नेटवर्क समर्थन छोटा साइज तेज प्रिंटिंग स्पीडक्यों ना खरीदें? एक यूजर ने कमी बताई है।

FAQ: Best Printer For Home Use

1. प्रिंटर में कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

यहां देखें Best Printers In India की लिस्ट

Brother. Brother MFC-J4335DW. Canon. Canon PIXMA TR8620a. Epson. Epson EcoTank ET-3850. HP. HP OfficeJet Pro 9025e.

2. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

इन Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

3. कैनन प्रिंटर और एचपी प्रिंटर में किसी स्पीड तेज है?

एचपी प्रिंटर की स्पीड Canon Printer से तेज़ होते हैं।

4. घर के लिए सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा है?

यहां देखें भारत में सर्वश्रेष्ठ Colour Printer की लिस्ट, जिन्हें आप घरेलू कामों के लिए यूज कर सकते हैं।

HP Smart Tank 529 All in one Colour Printer Canon PIXMA G2012 All in One Printer HP Deskjet 2331 Colour Printer HP Smart Tank 670 All in One Printer Canon Pixma MG2577s All in One Colour Printer Canon Pixma E477 All in One Printer.

Best Printer For Home Use: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma