ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देती हैं ये Printer Machine! चिते से भी तेज रफतार से कर सकती है फोटोकॉपी और स्कैनिंग

यहां आपको Hp एप्सन ब्रदर और Canon जैसे सबसे भरोसेमंद प्रिंटर ब्रांड के बेस्ट Printer Machine के बारे में बताया हैं जिनकी प्रिंटिंग स्पीड काफी तेज है। इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग के साथ हाई रेजुलेशन कलर प्रिंट मिलता है जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद है। हाई परफॉर्मेंस वाले इन कलर प्रिंटर को प्रोफेशनल औप पर्सनल दोनों कामों के लिए यूज कर सकते हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 08 Jul 2024 03:32 PM (IST) Updated:Mon, 08 Jul 2024 03:32 PM (IST)
ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देती हैं ये Printer Machine! चिते से भी तेज रफतार से कर सकती है फोटोकॉपी और स्कैनिंग
ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देती हैं ये Printer Machine! चिते से भी तेज रफतार से कर सकती है फोटोकॉपी और स्कैनिंग

सबसे तेज प्रिंटिंग करने वाले प्रिंटर मशीन की तलाश कर रहे हैं? तो हम आपके लिए लाए हैं यहां Hp, एप्सन, ब्रदर और Canon जैसे सबसे भरोसेमंद प्रिंटर ब्रांड के Best Printers In India के ऑप्शन, जो आपके प्रिंटिंग के साथ-साथ फोटोकॉपी और स्कैनिंग के काम को भी मिनटों में पूरा करने का काम करते हैं। इन बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया में आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग के साथ हाई रेजुलेशन कलर प्रिंट मिलता है, इसी वजह से इन कलर प्रिंटर को भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता हैं। हाई परफॉर्मेंस वाली इन प्रिंटर मशीन को आप आसानी से अमेज़न पर बेहद कम कीमत में घर बैठे खरीद सकते हैं।

यहां दिए गए सभी बेस्ट प्रिंटर मशीन में आपको ब्लूटूथ,यूएसबी और वाई-फाई कनेक्टिविटी मिलती है, जिसकी मदद से आप इन प्रिंटर को आसावी से अपने स्मार्ट फोन, लैपटॉप और कंप्यूटर से कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा हाई परफॉर्मेंस वाले इन कलर प्रिंटर के यूज से कॉटिज कम बदलने की जरूरत पढ़ती है और वेस्टेज कम होती है, इसी वजह से इन प्रिंटर मशीन का नाम साल 2024 की बेस्ट Printers इन इंडिया की लिस्ट में शुमार हैं। फास्ट स्पीड और स्मूथ परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स ने इन कलर प्रिंटर को टॉप रेटिंग दी हैं। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिए गए सबसे बेस्ट प्रिंटर प्राइस की जानकारी पर।

बेस्ट प्रिंटर मशीन (Best Printer Machine) कीमत, क्वालिटी और फीचर्स

यहांआपको HP, Canon, Epson और Brother जैसे फेमस प्रिंटर ब्रांड के बेस्ट प्रिंटर मशीन के बारे में बताया गया है, जिनकी प्रिंटिंग क्वालिटी बेहद अच्छी और प्रिंटिंग स्पीड बहुत तेज हैं। इन Best Printer For Home Use को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से कलर प्रिंटर सालों साल खराब नहीं होते और ना ही प्रिंटिंग को दौरान हैंग होते हैं।

1. HP Smart Tank 589 AIO WiFi Colour Printer

भारत में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला यह एचपी प्रिंटर अपनी हाई परफॉर्मेंस की वजह से यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। हाई क्वालिटी वाले इस कलर प्रिंटर में आपको ऑटोमैटिक इंक सेंसर फीचर मिलती है, जो सिहाई खतम होने पर संकेत देता है।

इस एचपी प्रिंटर की प्रिंटिंग स्पीड बहुत तेज हैं, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस बेस्ट प्रिंटर मशीन में आपको 6000 ब्लैक पेपर, 8000 कलर पेपर आसानी से बेहद कम समय में प्रिंट कर सकते हैं। यह बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए भई सबहसे बेहतरीन चुनाव हैं। वाईफाई कनेक्टिविटी की मदद से आप इस ऑल इन वन प्रिंटर को आप आसानी से अपने स्मार्टफोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। HP Printer Price: Rs 13,999

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंक टैंक प्रिंटर आउटपुट- कलर प्रिंटिग स्पीड- 12 ppm स्पेशल फीचर्स- ऑटो-डुप्लेक्स प्रिंटिंग

क्यों खरीदें?

फास्ट प्रिंटिंग स्पीड फोटोकॉपी और स्कैनिंग अवेलेबल छोटा साइज वाई-फाई कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई खास कमी नहीं है।

2. Canon PIXMA E477 All in One Colour Printer

सस्ती कीमत की वजह से सबसे ज्यादा बिकने वाला यह कैनन प्रिंटर घर के यूज के लिए बेस्ट हैं। ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देने वाले इस कलर प्रिंटर को आप आसानी से बच्चो के स्कूल वर्क, कॉलेज प्रोजेक्ट और किसी भी डॉक्यूमेंट को प्रिंट करने के लिए खरीद सकते हैं।

इस कैनन प्रिंट को बेहद मजबूत क्वालिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से यह प्रिंटर मशीन सालों साल खराब नहीं हती और ना ही प्रिंटिंग के दौरान हैंग होती है। इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज में आपको ऑटो पावर ऑन और ऑफ का ऑप्शन मिलती हैं, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्च हैं।वाई-फाई कनेक्टिविटी की मदद से आप इस ऑल इन वन प्रिंटर को आप आप आसानी से स्मार्ट फोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते है। Canon Printer Price: Rs 5,899

Canon Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंकजेट प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर- Mac OS कैपेबिलिटी प्रिंटिग स्पीड- 8 ppm

क्यों खरीदें?

फ्लैटबेड स्कैनर हल्का वजन ऑटो पावर ऑन मल्टीप्ल कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है

और पढ़ें: बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया 2024 (Best Printers In India 2024)

3. EcoTank L8050 | A4 SIZE 6 Colour Printer | 3D PRINTER

फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेंस देने वाला यहै एप्सन प्रिंट ऑफिस और घर दोनों जगहों के लिए अच्छा है। इस कलर प्रिंटर की मदद से आप फोटोकॉपी और स्कानिंग के कामों को मिनटों में पूरा कर सकते हैं।

इको फ्रेंडली हिट फ्री टेक्नोलॉजी के साथ आने वाले इस एप्सन प्रिंटर को यूजर्स ने टॉप रेटिंग दी हैं। इस बेस्ट प्रिंटर मशीन में आपको वाई फाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इस ऑल इन वन प्रिंटर को आसानी से अपने समार्ट फोन और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। अमेज़न पर आप इस बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया को आसानी से घर बैठे खरीद सकत हैं। Epson Printer Price: Rs 23,499

Epson Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- फोटो | पीवीसी प्रिंटर प्रिंटर आउटपुट- कलर स्पेशल फीचर- 5760 डीपीआई का प्रिंट रिज़ॉल्यूशन प्रिंटिग स्पीड- 1 ppm

क्यों खरीदें?

6-रंग इंकटैंक सिस्टम हल्का वजन स्पेस सेविंग डिज़ाइन वाई-फाई कनेक्टिविटी

क्यों ना खरीदें?

कोई खास कमी नहीं है।

4. Brother DCP-T820DW Colour Printer

बेहद कम समय में प्रिंटिंग करने वाले इस ब्रदर प्रिंटर को आप ऑफिस वर्क के लिए यूज कर सकते हैं। ऑटो-डुप्लेक्स देने की वजह से इस कलर प्रिंटर को भारत में काफी ज्यादा खरीदा जाता हैं।

यह ब्रदर प्रिंटर आपको हाई रेजोल्यूशन प्रिंट मिलता है, जो यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। इस प्रिंटर मशीन में आपको फास्ट और स्मूथ परफॉर्मेस मिलती हैं, जिसकी वजह से यह ऑल इन वन प्रिंटर प्रिंट करते हुए हैंग नहीं होता हैं। इस बेस्ट प्रिंटर फॉर होम यूज में आपको मल्टी फंकेशन फीचर, जो आपके प्रिंटिंग के काम को बेहद आसान बना देता है। Brother Printer Price: Rs 18,899.

Brother Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- इंक टैंक प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम प्रिंटिग स्पीड- 30 ppm स्पेशल फीचर- ऑटो डॉक्यूमेंट फीडर

क्यों खरीदें?

ऑटो-डुप्लेक्स नेटवर्क-रेडी रीफिल करने योग्य इंक टैंक फास्ट प्रिंटिंग स्पीड

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई है।

5. HP Laser 1008w Colour Printer

कम कीमत में आने वाला यह एचपी प्रिंटर प्रिंटिंग के साथ-साथ फोटोकॉपी और स्कैनिंग के लिए भी सबसे बेस्ट हैं। वाईफाई कनेक्टिविटी की मदद से आप इस कलर प्रिंटर को आप आसानी से अपने स्मार्ट फोन से कनेक्ट कर सकते हैं।

इस एचपी प्रिंटर की मदद से आप बच्चों के स्कूल और कॉलेज के प्रोजक्ट आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा यह प्रिंटिगर मशीन प्रिंटिंग शॉप के के लिए भी अच्छी हैं। इसके अलावा यह बेस्ट प्रिंटर इन इंडिया की फास्ट प्रिंटिंग स्पीड यूजर्स को काफी ज्यादा पसंद हैं। हल्के वजन और छोटे साइज की वजह से आप इस बेस्ट ऑल इन वन प्रिंटर को आप आसानी से कहीं भी शिफ्ट कर सकते है। HP Printer Price: Rs 12,999.

HP Printer के स्पेसिफिकेशन

प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी- लेजर प्रिंटर आउटपुट- मोनोक्रोम प्रिंटिग स्पीड- 21 ppm स्पेशल फीचर- मल्टीफंक्शन

क्यों खरीदें?

वाई-फाई केनेक्टिविटी हाई परफॉर्मेंस फास्ट प्रिंटिंग स्पीड मल्टीफ़ंक्शन प्रिंटर

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

बेस्ट प्रिंटर मशीन के ज्यादा ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

Best Printer Machine के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रिंटर कौन सा है?

भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले Best Printers In India की लिस्ट

HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर ...

Canon Pixma E477 ऑल-इन-वन बिना तार का इंक कुशल रंगीन प्रिंटर

हरकॉम ईसी -58 58 मिमी (2 इंच) डायरेक्ट थर्मल प्रिंटर यूएसबी -

HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर

2. प्रिंटर खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें?

प्रिंटर खरीदते समय कई कारकों पर विचार करना चाहिए, जिसमें कनेक्टिविटी, क्षमता, आकार और कुल मिलाकर, यह कितना कार्यात्मक है। प्रिंटर में कई अलग-अलग विशेषताएं होती हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप वही खरीदें जो आपको चाहिए।

3. सबसे अच्छा कलर प्रिंटर कौन सा होता है?

यहां देखें कर प्रिंटर के सबसे बेस्ट ऑप्शन

Canon Pixma E477 All-in-One Wireless Inkjet Printer Brother DCP-T820DW Inkjet Printer EcoTank L8050 | A4 SIZE 6 Wireless Inkjet Printer ... HP Smart Tank 589 AIO WiFi Inkjet Printer

4. घरेलू उपयोग के लिए किस प्रकार का प्रिंटर सर्वोत्तम है?

Best Printer For Home Use के लिए इंकजेट प्रिंटर सबसे बेस्ट हैं क्योंकि ये छोटे, छवि-भारी दस्तावेज़ों के लिए सबसे उपयुक्त है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma