फोटोकॉपी, स्कैनिंग को फटाफट निपटाते हैं ये Epson Laser Printer, आते हैं वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी संग

Epson Laser Printer ऑफिस में फोटोकॉपी और स्कैनिंगके कामों को जल्दी निपटाने के लिए फास्ट स्पीड वाले लेजर प्रिंटर को लेना चाहते हैं तो यहां देखे Epson Printer के सबसे बेस्ट ऑप्शन जो अपनी तेज स्पीज से प्रिंटिंग करने का काम करते हैं। यूजर्स ने इन हाई परफॉर्मेंस वाले Epson Printer को टॉप रेटिंग दी हैं। इन एप्सन लेजर प्रिंटर को आप अमेज़न पर अपने बजट अनुसार खरीद सकते हैं।

By Chhaya SharmaPublish:Wed, 20 Dec 2023 05:15 PM (IST) Updated:Wed, 20 Dec 2023 05:15 PM (IST)
फोटोकॉपी, स्कैनिंग को फटाफट निपटाते हैं ये Epson Laser Printer, आते हैं वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी संग
फोटोकॉपी, स्कैनिंग को फटाफट निपटाते हैं ये Epson Laser Printer, आते हैं वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी संग

Epson Laser Printer: कौन से ब्रांड का लेजर प्रिंटर सबसे अच्छा है? तो हम आपके बता दें कि एप्सन लेजर प्रिंटर को भारत में सबसे अच्छा माना जाता है, क्योंकि इनकी स्पीड काफी तेज होती है। ये हाई परफॉर्मेंस वाले लेजर प्रिंटर को आप अपने पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क के लिए यूज कर सकते हैं। इन Epson Printer में आपको वाई-फाई औप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इन्हें स्मार्ट फोन, टैबलेट और लैपटॉप से कंट्रोल कर सकते हैं। यूजर्स ने इन सभी लेजर प्रिंटर को काफई अच्छी रेटिंग दी है।

वैसे तो भारत में लेजर प्रिंटर के लिए कई फेमस ब्रांड अवेलेबल हैं, लेकिन यहां दिये गये एप्सन लेजर प्रिंटर की खासियत ये हैं कि इनकी प्रिंटिंग क्वालिटी काफी अच्छी है, इसी वजह से इन प्रिंटर का नाम Best Printer In India की लिस्ट में शुमार है। ये लेजर प्रिंटर का इस्तेमालव आप घर पर ऑफिस में और शॉप पर भी कर सकते हैं। हर छोटे व्यवसाय के लिए सबसे अच्छा चुनाव है। इन एप्सन प्रिंटर के यूज से बिजली की खपत नहीं होती, इसी वजह से इन्हें भारत में काफी खरीदा जाता हैं। इसके अलावा इनका शानादार डिजाइन आपके वर्क स्टेशन को स्टाइलिश बनाने का काम करता है। हल्के वजन की वजह से इन्हें आप आसानी से कहीं भी एडजस्ट कर सकते है। तो चलिए नजर डालते हैं यहां दिये गये एप्सन लेजर Printer Price की जानकारी पर।

और पढ़ें : धांसू प्रिंटिंग क्वालिटी वाले ये Colour Printer तेज स्पीड से करेगें स्कैनिंग और फोटोकॉपी, कीमत है सोच से भी कम

Epson Laser Printer : कीमत और फीचर्स

यहां दिये गये एप्सन लेजर प्रिंटर के इसतेमाल से आप किसी भी डोक्यूमेंट की फोटोकॉपी और स्कैनिंग आसानी से कम समय में कर सकते हैं। इसके अलावा इन लेजर प्रिंटर का इस्तेमाल स्कूल प्रोजेक्ट और कॉलेज के असाइनमेंट के लिए भी किया जा सकता हैं। अमेज़न पर आप इन Printer को अपने बजट के अनुसार घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं।

1. Epson EcoTank L3260 A4 Wi-Fi All in One Printer

वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आने वाला यह Epson Laser Printer तेज स्पीड से फोटोकॉपी और स्कैनिंग करने का काम करता हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग की वजह से इसे भारत में सबसे ज्यादा खरीदा जाता है। यूजर्स ने इसे काफी अच्छी रेटिंग दी है।

इस एप्सन प्रिंटर में आपको मल्टी-फंक्शन फीचर मिलते हैं इसी वजह से इस प्रिंटर का नाम Best Printer In India की लिस्ट में शुमार हैं। इस प्रिंटर को आप अपने प्रोफेशनल वर्क के लिए यूज कर सकते हैं। किफायती दामों की वजह से यह अच्छा चुनाव है। Epson Printer Price: Rs 17,900.

क्यों खरीदें? वाई-फाई कनेक्टिविटी कलर प्रिंटिंग तेज प्रिंटिंग स्पीड प्रिंटर की ओवर वाट क्षमता: 12Wक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताी है।

2. Epson EcoTank M205 Wi-Fi Multifunction Laser Printer

हाई क्वालिटी प्रिटिंग देने वाला यह Epson Printer पर्सनल से लेकर प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए सबसे अच्छा हैं। इसमें आपको वाई-फाई औरहाई-स्पीड यूएसबी 2.0, वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे ऑप्शन मिलते हैं, जिसकी मदद से आप इसे फोन और लैपटॉप से भी कंट्रोल कर सकते है।

फास्ट स्पीड वाल यहा एप्सन प्रिंटर में मिनटों में प्रिंटिंग के काम को पूरा करते हैं, इसी खासीयत की वजह से इन्हें भारत में सबसे ज्याजा खरीदा जाता हैं। इसके अलावा यह हाई परफॉर्मेंस वाले Best Printer मोबाइल प्रिंटिंग फीचर के साथ आता हैं। इनका शानदार डिजाइन आपके वर्क स्टेशन को स्टािलिश बनाता है। Epson Laser Printer Price: Rs 18,590.

क्यों खरीदें? मोबाइल प्रिंटिंग लेजर प्रिंटिंग मल्टी-फंक्शन इंकजेट प्रिंटर हाई-स्पीड यूएसबी 2.0क्यों ना खरीदें? सब अच्छा है।

3. Epson EcoTank L3210 A4 All in One Printer

इको-फ्रेंडली हीट फ्री तकनीक के साथ आने वाला इन Epson Laser Printer में हैंग होने जैसी परेशानी सामने नहीं आती हैं। बिजली की बचत के लिए यह परफेक्ट चुनाव हैं, इसी वजह से इसे भारत में काफी पसंद किया जाता है।

इस एप्सन प्रिंटर का प्रिंट रिज़ॉल्यूशन 5760 x 1440 हैं और प्रिंटिंग क्वालिटी भा काफी जबरदस्त है। इसी वजह से इस प्रिंटर का नाम Best Printer In India की लिस्ट में शुमार हैं। यह आपको ऑटो ड्यूलेक्स प्रिंटिंग देता है। मजबूत क्वालिटी की वजह से इस पर 1 साल की वारंटी है। Epson Printer Price: Rs 12,199.

क्यों खरीदें? कलर प्रिंटिंग स्याही टैंक 1 साल की वारंटी प्रिंट रिज़ॉल्यूशन 5760 x 1440क्यों ना खरीदें? एक यूजर ने प्रिंटिंग में कमी बताई है।

4.  Epson EcoTank L15150 Print, A3 Laser Printer

घर ऑफिस और स्कूल के लिए यह Epson Printer सबसे अच्छा चुनाव हैं। हाई क्वालिटी प्रिंटिंग की वजह से इसे अमेज़न पर यूजर्स द्वारा टॉप रेटिंग मिली हैं। इस लेजर प्रिंटर की मदद से आप आसानी से कम समय में फोटोकॉपी और स्कैनिंग कर सकते हैं।

इस Best Printer की मदद से आप प्रिंट, स्कैन, कॉपी, फैक्स, एडीएफ, जैसा कोई भी काम आसानी से कर सकते हैं। इसमें आपको वाईफाई कनेक्टिविटी मिलती हैं, जिसकी मदद से आप इसे स्मार्ट फोन से भी कंट्रोल कर सकते हैं। यह एपसन लेजर प्रिंटर आपको ऑटो डुप्लेक्स प्रिंटिंग देता हैं। मजबूत क्वालिटी की वजह से यह सालों साल खराब नहीं होता। Epson Laser Printer Price: Rs 76,310.

क्यों खरीदें? प्रति माह 300 से अधिक पेज प्रिटिंग लेजर प्रिंटिंग वाई-फ़ाई, यूएसबी क्नेक्टिविटी प्रिंट रिज़ॉल्यूशन - 4800*1200क्यों ना खरीदें? कीमत ज्यादा बताई जा रही है।

5. Epson EcoTank L3252 Wi-Fi All in One Printer

यह लेटेस्ट Epson Laser Printer अपनी फास्ट स्पीड की वजह से भारत में काफी ज्यादा फेमस प्रिंटर में से एक हैं। कम समय में प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग ये एप्सन प्रिंटर परफेक्ट ऑप्शन हैं। अमेज़न पर इसे टॉप रेटिंग मिली है।

एप्सन के इस Best Printer In India को आप वाई फाई से कनेक्ट कर के आसानी से लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्ट फोन से कंट्रोल कर सकते हैं। इस लेजर प्रिंटर के यूज से बिजली की खप्त ज्यादा नहीं होती हैं। ऑफिस के वर्क स्टेशन को स्टाइलिश लुक देने के लिए भी यह सही चुनाव है। Epson Printer Price: Rs 15,699.

क्यों खरीदें? फास्ट प्रिंटिग स्पीड प्रिंटिंग, फोटोकॉपी और स्कैनिंग अवेलेबल कलर प्रिंटिंग स्याही टैंक हर पेज पर कम लागतक्यों ना खरीदें? कोई कमी नहीं बताई है।

FAQ: Epson Laser Printer के लिए पूछे जाने वाले सवाल

1. सबसे अच्छा और सस्ता प्रिंटर कौन सा है?

HP DeskJet 2331 ऑल-इन-वन इंकजेट कलर प्रिंटर Canon Pixma G3000 ऑल-इन-वन वायरलेस इंक टैंक कलर प्रिंटर HP DeskJet 2723 ऑल-इन-वन वायरलेस इंकजेट प्रिंटर .Canon इंकजेट प्रिंट’

2. कौन सा प्रिंटर तेज है?

Laser printer को सबसे तेज़ प्रिंटर के रूप में जाना जाता है।

3. प्रिंटर कितने साल तक चलता है?

एक Best Printers In India का जीवनकाल अधिकतम तीन से पांच वर्ष तक होता है।

4. प्रिंटर कौन सा लेना चाहिए?

अगर ज्यादा प्रिंट निकालने हो तो Laser printer ही लेना चाहिए। कलर प्रिंट चाहते हैं तो इंकजेट प्रिंटर ही लें

5. प्रिंटर में कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

भारत की सबसे Best Printers ब्रांड की लिस्ट

Brother. Brother MFC-J4335DW. Canon. Canon PIXMA TR8620a. Epson. Epson EcoTank ET-3850. HP. HP OfficeJet Pro 9025e.

Epson Laser Printer : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma