जोर पकड़ी बिक्री ने! बेहद सस्ते दामों पर Double Door Fridge की खूब हो रही बिक्री, स्मार्ट फीचर्स उपलब्ध

गर्मियों में खरीदने जा रहे एक बढ़िया फीचर्स वाले फ्रिज तो यहां देखें सिंगल डोर में डबल डोर रेफ्रिजेरेटर के दाम जिन्हें यूजर्स खूब कर रहे पसंद। स्टाइलिश डिजाइन के साथ आपके किचन को आकर्षक लुक देंगे और स्मार्ट टच बॉडी के साथ इन्हें इस्तेमाल करना भी बेहद आसान है। ऑनलाइन इनके दाम काफी कम चल रहे हैं जिन्हें आप ऑर्डर कर सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Tue, 07 May 2024 01:32 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 02:21 PM (IST)
जोर पकड़ी बिक्री ने! बेहद सस्ते दामों पर Double Door Fridge की खूब हो रही बिक्री, स्मार्ट फीचर्स उपलब्ध
जोर पकड़ी बिक्री ने! बेहद सस्ते दामों पर Double Door Fridge की खूब हो रही बिक्री, स्मार्ट फीचर्स उपलब्ध

मई 2024 के बेस्ट डबल डोर रेफ्रिजेरेटर - यूजर्स के लिए अब ऑनलाइन ही शॉपिंग शोरुम ऑपन हो चुके हैं, जहां एक से बढ़कर एक फीचर्स वाले डबल डोर रेफ्रिरेटेर बेहद ही कम दाम पर मिल रहे है। इनका स्टाइलिश डिजाइन आपके किचन को काफी यूनिक लुक देगा और स्मार्ट इंवर्टर तकनीक के साथ सबसे कम बिजली की खपत भी करेंगे। डबल डोर फ्रिज को छोटे से लेकर बड़े परिवार अब सिंगल डोर के दामों पर खरीद सकते हैं।

इन सभी डबल डोर फ्रिज को पिछले महीने सबसे ज्यादा ऑर्डर किया गया था और मई की शुरुआती दिनों में भी इनकी बिक्री लगातार जारी है। एंटी ग्लेयर बॉडी, जो समय के साथ खराब नहीं होगी। अत्यधिक स्पेस इनमें आपको मिलेगा। पानी की बोतल और दूध की बोतल रखने के लिए एक्सट्रा कम्पार्टमेंट भी इनमें दिया गया है। अलग-अलग कैपेसिटी के अनुसार आप इन्हें चुन सकते हैं।

मई 2024 के बेस्ट डबर डोर फ्रीज Best Double Door Refrigerator (May 2024)

बात करें Refrigerator ब्रांड्स की तो भारत के सर्वश्रेष्ठ ब्रांड एलजी, सैमसंग, व्हर्लपूल, गोदरेज और हायर के ऑप्शन आपको यहां दिए गए है।

1. LG 240L Frost-Free Fridge Double Door

240 लीटर की कैपेसिटी एलजी फ्रिज के डबल डोर डिजाइन में मिल रही है। इसकी बॉडी डैजल स्टील की है, जो स्क्रैचप्रूफ है। मल्टी-एयर फ्लो की तकनीक इसमें मिलेगी, जो खाने को केवल बीच में नहीं, बल्कि कोने-कोने में भी ठंडा रखेगी। अधिक बर्फ जमने से रोकने के लिए इसमें खासियत शामिल है।

एलजी डबल डोर में बिजली बचत के लिए 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग भी शामिल है। फ्रिज 24 घंटे चलते है, इसलिए इन्हें बिजली बचत के अनुसार खरीदने चाहिए। इसपर 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी और 10 साल की कंप्रेसर वारंटी मिल रही है। LG Double Door Fridge Price: Rs 26,990.

एलजी फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - एलजी कैपेसिटी - 240 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फुल साइज फ़्रीज़र-ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 3 स्टार

खासियत -

एंटी ग्लेयर गास्केट बड़ा वेजिटेबल कम्पार्टमेंट मल्टी एयर फ्लो साइलेंट ऑपरेशन

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Samsung 236L, Digital Inverter, Fridge Double Door

236 लीटर की कैपेसिटी सैमसंग डबल डोर फ्रिज में मिल रही है। इसमें डिजिटल इंवर्टर की खासियत मिलेगी, जो बिजली जाने पर भी कम खपत के साथ फ्रिज में रखे सामानों को एयर देती रहेगी। एंटी बैक्टीरियल तकनीक इसमें मौजूद है, जो खाने-पीने की वस्तुएं को गंदगी मुक्त रखती है।

सैमसंग डबल डोर में फ्रिजर टॉप पर है और इसमें अधिक बर्फ ना जमें उसके लिए ऑटोमेटिक फंक्शन दिए गए है। बिजली बचत के लिए 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग इसमें आपको मिल रही है। मार्केट से कम प्राइस पर फ्री होम डिलीवरी पर ऑर्डर करें। Samsung Double Door Fridge Price: Rs 24,999.

सैमसंग फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - सैमसंग कैपेसिटी - 236 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ़्रीज़र-ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 3 स्टार

खासियत -

एंटी ग्लेयर गास्केट बड़ा वेजिटेबल कम्पार्टमेंट मल्टी एयर फ्लो साइलेंट ऑपरेशन

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Whirlpool 235L, Frost Free, Fridge Double Door

235 लीटर कैपेसिटी व्हर्लपूल डबल डोर फ्रिज में मिल रही है। फ्रॉस्ट फ्री फंक्शन इसमें मौजूद है। किचन को यूनिक लुक देने के लिए इसका स्टाइलिश डिजाइन आप चुन सकते हैं। 85 मिनट में बर्फ जमाने की क्षमता और 40% फास्ट कूलिंग के साथ पानी को बोतल को ठंडा कर देगा।

व्हर्लपूल Best Double Door Refrigerator को यूजर्स ने काफी ज्यादा पसंद किया है, क्योंकि इसका प्राइस सभी से कम है और 99 प्रतिशत तक किसी भी बैक्टीरिया या बदबू को फ्रिज में फैलने नहीं देता है। खाने को हफ्तेभर तक साफ और फ्रेश रखेगा। Whirlpool Double Door Fridge Price: Rs 21,990.

व्हर्लपूल फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - व्हर्लपूल कैपेसिटी - 235 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - स्टैंडर्ड डबल डोर एनर्जी स्टार - 2 स्टार

खासियत -

एंटी ग्लेयर गास्केट बड़ा वेजिटेबल कम्पार्टमेंट मल्टी एयर फ्लो साइलेंट ऑपरेशन

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Godrej 223L, Nano Shield Technology, Fridge Double Door

223 लीटर कैपेसिटी के साथ गोदरेज डबल डोर को आप चुन सकते हैं। नेनो शिल्ड टेक्नोलॉजी इसमें मिल रही है। छोटे परिवार से लेकर बड़े परिवार इसे अपने लिए खरीद सकते हैं। इंवर्टर की सहायता से बिजली जाने पर भी कूलिंग को बरकरार रखता है।

कूल बैलेंस टेक्नोलॉजी और नमी कंट्रोल टेक्नोलॉजी की मदद से अपने फलों और सब्जियों को 30 दिनों तक ताजा रख सकते हैं। 24 घंटे तक कूलिंग रिटेंशन इसमें मिल रहा है। एंटी ग्लेयर मजबूत बॉडी सालों तक नई जैसी बनी रहती है। Godrej Double Door Fridge Price: Rs 19,990.

गोदरेज फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - गोदरेज कैपेसिटी - 223 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - डबल डोर एनर्जी स्टार - 2 स्टार

खासियत -

एंटी ग्लेयर गास्केट बड़ा वेजिटेबल कम्पार्टमेंट मल्टी एयर फ्लो साइलेंट ऑपरेशन

कमी -

कोई कमी नहीं

5. Haier 240L, Frost Free, Fridge Double Door

240 लीटर की कैपेसिटी हायर डबल डोर फ्रिज में मिल रही है। बर्फ अधिक ना जमें इसके लिए इसमें फ्रॉस्ट फ्री की खासियत शामिल है। एक्सपर्ट कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ एनर्जी एफिशियंट, साइलेंट ऑपरेशन और ज्यादा ड्यूरेबल फीचर्स इसमें मिल रहे है। इसमें फल-सब्जी को स्टोर करने के लिए बड़ा कम्पार्टमेंट मिल रहा है।

हायर डबल डोर फ्रिज में टर्बो आइसिंग, वेजिटेबल बॉक्स, मजबूत ग्लास शेल्फ, कनेक्ट होम इन्वर्टर, एंटी-बैक्टीरियल गैस्केट की सुविधा आपको मिल रही है और सिंगल डोर के दाम पर डबल डोर खरीदने का ऑप्शन मिल रहा है। Haier Double Door Fridge Price: Rs 20,990.

हायर फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - हायर कैपेसिटी - 240 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फुल साइज फ्रीजर ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 2 स्टार

खासियत -

एंटी ग्लेयर गास्केट बड़ा वेजिटेबल कम्पार्टमेंट मल्टी एयर फ्लो साइलेंट ऑपरेशन

कमी -

कोई कमी नहीं

डबल डोर रेफ्रिजेरेटर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Best Double Door Refrigerator (May 2024)

1. डबल डोर रेफ्रिजरेटर के लिए सबसे अच्छा ब्रांड कौन सा है?

भारत में डबल डोर के लिए ये ब्रांड्स बेस्ट मानें जाते हैं

Samsung 322 L with Display Frost Free Double Door

LG 322 L Frost-Free Smart Inverter Double Door

Haier 325 L 3 Star Frost Free Inverter Double Door

Whirlpool 325 L 3 Star Frost Free Double Door

LG 242 L 3 Star Frost-Free Double Door

2. डबल डोर रेफ्रिजरेटर का क्या नुकसान है?

साइड-बाय-साइड मॉडल पर संकीर्ण दरवाजा भंडारण - इस इकाई शैली का दोष यह है कि दरवाजे के आकार के कारण दरवाजे के डिब्बे कुछ हद तक संकीर्ण हो जाते हैं।

3. रेफ्रिजरेटर के लिए कौन सी कंपनी सर्वोत्तम है?

Whirlpool

Panasonic

Godrej

Haier

Croma

Bosch

Liebherr

Voltas

4. 4 लोगों के परिवार के लिए कितने लीटर का फ्रिज?

1 या 2 लोगों के परिवार के लिए, 100-350L के बीच की फ्रिज कैपेसिटी पर्याप्त होगी। 2 से 4 लोगों के परिवार के लिए 200-500 लीटर की कैपेसिटी सही है। वैकल्पिक रूप से, 4 लोगों के परिवार को आदर्श रूप से लगभग 500L की फ्रिज कैपेसिटी की आवश्यकता होगी। 4 सदस्यों से बड़े परिवारों को और भी बड़ी कैपेसिटी वाले फ्रिज की आवश्यकता होगी।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Visheshta Aggarwal