30000 से भी कम कीमत में खरीदें Double Door Refrigerator, रखेंगे फल-सब्जियों को हफ्तेभर फ्रेश

यहां आपको 30000 से भी कम कीमत में आने वाले सबसे बेस्ट Double Door Refrigerator के बारे में बताया गया हैं जो रसोई को मॉर्डन लुक देने के साथ-साथ खाने को भी खराब होने से बचाते हैं। स्मार्ट फीचर्स वाले ये बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया बिजली की बचत के लिए बेस्ट माने जाते हैं इसी वजह से यूजर्स ने इन बेस्ट डबल डोर फ्रिज को काफी अच्छी रेटिंग दी हैं।

By Chhaya Sharma Publish:Mon, 03 Jun 2024 06:10 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 02:23 PM (IST)
30000 से भी कम कीमत में खरीदें Double Door Refrigerator, रखेंगे फल-सब्जियों को हफ्तेभर फ्रेश
30000 से भी कम कीमत में खरीदें Double Door Refrigerator, रखेंगे फल-सब्जियों को हफ्तेभर फ्रेश

अगर आप कम कीमत में अच्छी फ्रिज की तलाश में हैं, तो आप बिना देर किये इन बेस्ट Double Door Refrigerator के ऑप्शन देख सकते हैं, जो 30000 से भी कम कीमत में अमेज़न पर मिल रहे हैं। एडवांस फीचर्स वाले ये बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया बिजली की बचत के लिए बेस्ट माने जाते हैं, इसी वजह से यूजर्स ने इन बेस्ट डबल डोर फ्रिज को काफी अच्छी रेटिंग दी हैं। सैमसंग, एलजी, गोदरेज हायर और व्हर्लपूल के ये रेफ्रिजरेटर रसोई को मॉर्डन लुक देने के साथ-साथ खाने को भी खराब होने से बचाते हैं।

यहां दिए गये सभी बेस्ट डबल डोर रेफ्रिजरेटर्स गर्मी में आपको कई अलग-अलग साइज ऑप्शन मिलते है, जिन्हें आप छोटी से लेकर बड़ी दोनों फैमिली साइज की सुविधा और पसंद के अनुसार अमेज़न पर खरीद सकते हैं। इसके अलावा ये Best Refrigerator In India ऑटो डिफ्रोस्ट फीचर के साथ आते है, जो फ्रीजर के अंदर की बर्फ को पिघला कर फ्रिज के अंदर की की सफाई को बनाये रखने का काम करता हैं। ये डबल डोर फ्रिज गर्मी में तेजी से बर्फ जमाने के साथ-साथ पानी की बोतलों को भी तेजी से ठंडा करने का काम करते हैं।

30000 से भी कम कीमत वाले बेस्ट डबल डोर रेफ्रिजरेटर्स (Best Double Door Refrigerator Under 30000) क्वालिटी और फीचर्स

यहां आपको LG, Samsung, Godrej, Whirlpool और Haier के सबसे बेस्ट डबल डोर रेफ्रिजरेटर्स के बारे में बताया हैं, जिनकी कीमत 30 हजार से भी कम हैं। इन Best Fridge In India में आपको 3 से 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग के साथ-साथ डिजिटल इन्वर्टर और स्मार्ट इन्वर्टर टेक्नोलॉजी मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा ये डबल डोर फ्रिज मजबूत ग्लास शैल्फ और बड़ा वेजिटेबल बॉक्स के साथ आते है, जिसमें आप आसानी से कोई भी समान रख सकते हैं।

1. Samsung 236 L, 3 Star, Digital Inverter, Frost Free Double Door Fridge

हाई कूलिंग वाला यह सैमसंग रेफ्रिजरेटर गर्मीयों में खाने को खराब होने से बचाता हैं। इस डबल डोर फ्रिज में आप बने हुए खाने को 1 से 2 दिन तक और फल-सब्जियों को हफ्तेभर फ्रेश रख सकते हैं।

इस सैमसंग रेफ्रिजरेटर में आपको 236 लीटर की क्षमता मिलती है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए बेस्ट हैं। 30000 से भी कम कीमत वाला यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी और 3 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है,जो बिजली की बचत के लिए अच्छा है। इस बेस्ट फ्रिज इन इंडिया को आप आसानी से अमेज़न पर खरीद सकते हैं। Samsung Refrigerator Price : Rs 24,990

Samsung Refrigerator के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 63.7D x 55.5W x 154.5H फूड कैपेसिटी- 183 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- ‎53 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप स्पेशल फीचर - डिजिटल टेम्परेचर कंट्रोल

क्यों खरीदें?

कन्वर्टिबल मोड 3 स्टार एनर्जी रेटिंग 236 लीटर की क्षमता डिजिटल इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं है।

2. Godrej 223 L 2 Star Inverter Frost Free Double Door Refrigerator

पावरफूल कूलिंग वाला यह गोदरेज रेफ्रिजरेटर हफ्तेभर तक आपकी फल सब्जियों को फ्रेश रखने का काम करता हैं। इस डबल डोर फ्रिज में आपको मल्टी इन्वर्टर टेक्नोलॉजी भी मिलती हैं, जिसकी वजह से ये फ्रिज लोगों को काफी पसंद हैं।

इस गोदरेज रेफ्रिजरेटर में आपको मजबूत ग्लास शेल्फ मिलते हैं, जिस पर आप पानी की बोतल, दुध की बोतल और कोई भी खाने का समान आसानी से रख सकते हैं। इसके अलावा यह Best Refrigerator In India ऑटो डिफ्रोस्ट फीचर के साथ आते है, जो फ्रीजर के अंदर की बर्फ को पिघला कर फ्रिज के अंदर की की सफाई को बनाये रखने का काम करता हैं। इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर अंडर 30 हजार का शानदार लुक आपकी रसोई को मॉर्डन लुक देता है। Godrej Refrigerator Price: Rs 19,990.

Godrej Refrigerator के स्पेसिफिकेशन

कॉन्फ़िगरेशन - डबल डोर फूड कैपेसिटी- ‎173 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- ‎50 लीटर प्रोडक्ट डायमेंशन - 63.6 x 60.7 x 141 सेंटीमीटर स्पेशल फीचर - फार्म फ्रेशनेस

क्यों खरीदें?

ऑटो डिफ्रॉस्ट 223 लीटर की क्षमता मजबूत शैल्फ अट्रैक्टिव लुक

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

और पढ़ें: सिंगल डोर फ्रिज की कीमत 2024 (Single Door Fridge Price 2024)

3. LG 272 L 3 Star Frost-Free Smart Inverter Compressor Double Door Fridge

एक्सप्रेस फ्रिजर के साथआने वाला यह एलजी रेफ्रिजरेटर तेजी से बर्फ जमाने के साथ साथ तेजी से पानी को ठंडा करने का काम करता हैं। इस डबल डोर फ्रिज को आप अमेज़न पर बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

इस एलजी रेफ्रिजरेटर में आपको स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी और 3 स्टार एर्जी रेटिंग मिलती है, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इसके अलावा 30000 से भी कम कीमत वाला यह डबल डोर रेफ्रिजरेटर मजबूत ग्लास शैल्फ और बड़ा वेजिटेबल बॉक्स के साथ आता है, जिसमें आप आसानी से कोई भी समान रख सकते हैं। यह बेस्ट फ्रिज रेफ्रिजरेटर इन इंडिया कन्वर्टिबल और मल्टी एयर फ्लो फीचर के साथ आता हैं, जो यूजर्स को काफी पसंद है। LG Refrigerator Price : Rs 30,990.

LG Refrigerator के स्पेसिफिकेशन

प्रोडक्ट डायमेंशन - 63.7 x 55.5 x 168 सेंटीमीटर कॉन्फ़िगरेशन - फ्रीजर-ऑन-टॉप फूड कैपेसिटी- ‎214 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 58 लीटर स्पेशल फीचर - मजबूत ग्लास शेल्फ

क्यों खरीदें?

3 स्टार एंर्जी रेटिंग 272 लीटर की क्षमता एंटी-बैक्टीरियल गैस्के स्मार्ट इन्वर्टर कंप्रेसर टेक्नोलॉजी

क्यों ना खरीदें?

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई है।

4. Whirlpool 235 L 2 Star Frost Free Double Door Refrigerator

बेहद कम कीमत में आने वाला यह व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। इस डबल डोर फ्रिज में आपको 235 लीटर की क्षमता मिलती है, जो छोटी और बड़ी दोनों फैमिली के लिए बेस्ट है।

इस व्हर्लपूल रेफ्रिजरेटर में आपकोएंटी-बैक्टीरियल फ्रिल्टर के साथ आता है, जो फ्रिज के अंदर रखे खाने को बैक्टीरिया से बचाता हैं। इस Best Fridge In India को बेहद मजबूत क्वाललिटी के मटेरियल से बनाया गया हैं, जिसकी वजह से ये फ्रिज जल्दी खराब नहीं होता और ना ही इस फ्रिज की बॉडी पर जंग लगता हैं। इस डोर रेफ्रिजरेटर अंडर 30 हजार को आप अमेज़न पर घर बैठे ऑर्डर कर सकते हैं। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 22,990

Whirlpool Refrigerator के स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट डायमेंशन - 65.5D x 56.4W x 158.7H सेंटीमीटर फूड कैपेसिटी- ‎179 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- 52 लीटर कॉन्फ़िगरेशन - डबल डोर स्पेशल फीचर - ऑटोमेटिक डिफॉस्ट

क्यों खरीदें?

235 लीटर की क्षमता मजबूत ग्लास शैल्फ 40% फास्टर बोतल कूलिंग एंटी-बैक्टीरियल गैस

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं बताई गई है।

5. Haier 237 L, 3 Star, 8 In 1 Convertible, Double Door Fridge

स्टाइलिश लुक में आने वाला यह हायर रेफ्रिजरेटर आपकी रसोई को मॉर्ड लुक देने का काम करता हैं। इस बेस्ट डबल डोर फ्रिज की हाई कूलिंग गर्मियों में आपके खाने को खराब होने से बचाती हैं।

इस हायर रेफ्रिजरेटर में आपको 3 स्टार एनर्जी रेटिंग मिलती हैं, जो बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट हैं। 30000 से भी कम कीमत वाला इस डबल डोर रेफ्रिजरेटर में आपको 237 लीटर की क्षमता मिलती है, जिसे आप छोटी और बड़ी दोनों फैमिली साइज के लिए खरीद सकते हैं। इस बेस्ट रेफ्रिजरेटर इन इंडिया में आपको 90% तक मजबूत ग्लास शेल्फ, बड़ा वेजिटेबल बॉक्स, 1 घंटे की आइसिंग तकनीक, एंटी बैक्टीरियल गैस्केट और ट्विस्ट आइस मेकर जैसे कई सपेशल फीचर्स मिलते हैं। Haier Refrigerator Price: Rs 25,490.

Haier Refrigerator के स्पेसिफिकेशन:

प्रोडक्ट डायमेंशन - 61.5 x 54.8 x 156 सेंटीमीटर फूड कैपेसिटी- 171 लीटर फ्रीजर कैपेसिटी- ‎66 लीटर स्पेशल फीचर - फ्रीजर-ऑन-बॉटम कॉन्फ़िगरेशन - 8 इन 1 कन्वर्टिबल मोड

क्यों खरीदें?

1 घंटे की आइसिंग तकनीक ऑटो डिफ्रॉस्ट 237 लीटर की क्षमता 90% तक मजबूत ग्लास शेल्फ

क्यों ना खरीदें?

कोई कमी नहीं हैं

30000 से भी कम कीमत वाले बेस्ट डबल डोर रेफ्रिजरेटर्स के और ऑप्शन के लिए यहां स्टोर पर विजिट करें

FAQ: Best Double Door Refrigerator Under 30000 के बारे में पूछे जाने वाले सवाल

1. 2024 में डबल डोर फ्रिज की कीमत कितनी है?

2024 में Best Refrigerators In India की कीमत ₹15,000 से ₹80,000 के बिच में है। इस प्राइस रेंज में आपको मजबूत क्वालिटी और हाई कूलिंग पावर वाले रेफ्रीजिरेटर आसानी से मिल जायेंगे, जो बिजली बचाते करते हैं और आपके खाने को लंबे समय तक फ्रेश रखते हैं।

2. रेफ्रिजरेटर खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखें?

फ्रिज खरीदते समय ऊर्जा रेटिंग यानी एनर्जी स्टार जरूर देखें यदि संभव हो तो 5-स्टार रेटेड रेफ्रिजरेटर चुनें या कम से कम 3-स्टार रेटेड रेफ्रिजरेटर चुनें, क्योंकि वे कम ऊर्जा की खपत करते हैं। इसके अलावा आपके परिवार में कितनी लोग है उसी हिसाब से लिटर के रेफ्रिजर्टर को खरीदें। साथ ही फ्रिज खरीदते हुए इन्वर्टर कैपेबिली और ऑटो डिफ्रॉस्ट फीचर जैसी फ्रीचर में

3. कौन सा रेफ्रिजरेटर बिजली की बचत के लिए सबसे बेस्ट है?

4 और 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाला Best Fridge In India बिजली की बचत के लिए सबसे अच्छे माने जाते है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Chhaya Sharma