आ गया चांस 20000 हजार से कम में Fridge खरीदने का, बेहतर कैपेसिटी के साथ रखे सब्जी, फल, जूस आदि को 12 दिन फ्रेश

Best Fridge Under 20000 - बजट के लिए इधर-उधर फ्रिज तलाशने से अच्छा है कि यहां आए और अपने बजट में किफायती फ्रिज को ऑर्डर करे मात्र 20000 रुपये में। मार्केट से कम प्राइस में और बेहतरीन कूलिंग पॉवर तकनीक के साथ ये सिंगल डोर फ्रिज की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। आप भी इन Fridge Price पर सीधा 10 से 15 हजार की बचत करे।

By Visheshta Aggarwal Publish:Mon, 19 Feb 2024 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 01:53 PM (IST)
आ गया चांस 20000 हजार से कम में Fridge खरीदने का, बेहतर कैपेसिटी के साथ रखे सब्जी, फल, जूस आदि को 12 दिन फ्रेश
आ गया चांस 20000 हजार से कम में Fridge खरीदने का, बेहतर कैपेसिटी के साथ रखे सब्जी, फल, जूस आदि को 12 दिन फ्रेश

Best Fridge Under 20000: फ्रिज लेने का सीजन आ चुका है और अमेज़न पर काफी कम प्राइस में बजट में सिंगल डोर फ्रिज की डिमांड भी इस समय ज्यादा हो रही है। फ्रिज लेते समय हम कैपेसिटी के अनुसार ही उसे खरीदना पसंद करते है। छोटे परिवारों और 3 से 4 सदस्य वाले परिवारों के लिए इन सिंगल डोर फ्रिज की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है। सिंगल डोर फ्रिज में आपको काफी स्टाइलिश डिजाइन और एनर्जी सेविंग रेटिंग के भी ऑप्शन यहां दिए गए है, जिसे आप बजट में खरीद सकते हैं। इन Refrigerator को आप 20 हजार से भी दाम में यहां से खरीद सकते हैं।

फ्रिज का इस्तेमाल गर्मी और सर्दी दोनों में किया जाता है। सब्जी-फल को फ्रेश रखने के अलावा भी फ्रिज के कई इस्तेमाल होते है। गर्मियों में ठंडा पानी पीने के लिए, दूध को फ्रेश रखने के लिए और भी चीजों को सड़ने से बचाने के लिए फ्रिज का प्रयोग किया जा सकता है। इन Single Door Fridge पर इस समय काफी ज्यादा प्राइस कटौती पर इन्हें खरीदा जा रहा है। साथ ही बिजली की बचत के अनुसार ही इन्हें 4.5 रेटिंग भी दी गई है। लॉक सिस्टम और कैपेसिटी के अनुसार आप भी Best Fridge Under 20000 बजट रेंज में खरीद सकते हैं।

Best Fridge Under 20000: कीमत, फीचर्स और खासियत

घर का किचन कैसा भी हो, लेकिन ये सिंगल डोर फ्रिज हर भारतीय किचन में फिट बैठते है। ऐसा नहीं है कि इन Single Door Refrigerator की डिमांड या खरीदारी केवल घरों के लिए की जाती है, इनका इस्तेमाल ऑफिस, रेस्टोरेंट, होटल आदि में भी आसानी से प्रयोग होता है। अधिक बजट ना होने के अनुसार भी आप इन्हें अपने लिए खरीद सकते हैं। इनमें फ्रूट-सब्जी के लिए अलग बॉक्स कैपेसिटी दी जाती है। ऑटो डिफ्रॉस्ट फंक्शन के साथ इन Fridge Single Door को काफी ज्यादा पंसद किया जाता है।

1. Haier 190 L 5 Star Direct Cool Refrigerator Single Door

डायरेक्ट-कूल रेफ्रिजरेटर में हायर का ब्रांड इसलिए टॉप पर रखा गया है, क्योंकि इसे सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है। Haier फ्रिज में बाहर की तरफ एक हैंडल दिया गया है, जो पकड़ने के साथ ही ऑपन और बंद किया जाता है। इसमें 190 लीटर की कैपेसिटी दी गई है।

5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग में बिजली की बचत के लिए इसे चुन सकते हैं। हायर Single Door Fridge में स्पेशल फीचर दिए गए है, जिसमें स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, वेजिटेबल बॉक्स, 3 कड़े ग्लास शेल्फ, कनेक्ट होम इन्वर्टर, एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट शामिल है। Haier Refrigerator Price: Rs 15,890.

Haier फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड Haier क्षमता - 190 लीटर कॉन्फ़िगरेशन फ्रीजर - ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 5 स्टार

Haier फ्रिज की खासियत -

स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन वेजिटेबल बॉक्स 3 कड़े ग्लास शेल्फ कनेक्ट होम इन्वर्टर एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट

Haier फ्रिज के नुकसान -

अभी तक कोई नुकसान नहीं

2. Samsung 183 L, 5 Star, Digital Inverter Refrigerator Single Door

सैमसंग को भारत में काफी पसंद किया जाता है, ऐसे में मात्र 20 हजार से भी कम कीमत में सैमसंग सिंगल डोर फ्रिज को खरीदने का यह मौका मिल रहा है। Samsung अपना सिंगल डोर मात्र 17,790 रुपये में बेच रहा है, जिस पर आप काफी बचत कर सकते हैं। सैमसंग फ्रिज के टॉप में बर्फ को जमाने के लिए फ्रिजर देता है, जो डोर के साथ आता है। बाकि फ्रिज के गेट में बोतल और छोटे-मोटे आइटम को रखने के लिए स्पेस दिया गया है।

सैमसंग Best Fridge Under 20000 में आपको कई ऐसी सुविधाएं दी जाती है, जो आपके इस्तेमाल करने के लिए बेहतर होती है। इसमें 183 लीटर कैपेसिटी दी गई है, साथ ही 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ बिजली की बचत करने के लिए इसे चुन सकते हैं। इसमें एंटी बैक्टीरिया वायरस का खात्मा करने की भी तकनीक शामिल की गई है। Samsung Fridge Price: Rs 17,790.

Samsung फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड Samsung क्षमता - 183 लीटर कॉन्फ़िगरेशन फ्रीजर - ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 5 स्टार

Samsung फ्रिज की खासियत -

स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन वेजिटेबल बॉक्स 3 कड़े ग्लास शेल्फ कनेक्ट होम इन्वर्टर एंटी-बैक्टीरियल गैसकेट

Samsung फ्रिज के नुकसान -

अभी तक कोई नुकसान नहीं

और पढ़ें - है सौदा खरा-खरा! अमेज़न की दुकान में मिलेंगे Best Refrigerator in India के टॉप ब्रांड, स्टाइल में डबलडोर फ्रिज

3. Whirlpool 192 L 3 Star Vitamagic Pro Inverter Refrigerator Single Door

कुकिंग लवर्स के लिए वर्लपूल एक बेस्ट फ्रिज साबित होने जा रहा है, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि इसकी बाहरी बॉडी काफी स्टाइलिश और मजबूत लुक वाली है, जिसे टच के साथ आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इस Whirlpool फ्रिज में माइक्रो प्रोसेसर, ऑटो डिफ्रॉस्ट टेक्नोलॉजी आदि शामिल है, जो अपने आप ही फ्रिज को ऑपरेट करने में सहायक होते है।

वर्लपूल Single Door Refrigerator में 12 दिनों तक सब्जी और फल फ्रेश रहती है। साथ ही हनी कॉम्ब लॉक-इन के साथ इसे बच्चों से दूर रखने में मदद मिलती है। साथ ही इसमें जिओलाइट टेक्नोलॉजी, माइक्रो ब्लॉक टेक्नोलॉजी, होम इन्वर्टर से ऑटो कनेक्ट और 4X सटीक कूलिंग तकनीक शामिल की जाती है। इसे बाजार से कम प्राइस में ऑर्डर करने का बेस्ट टाइम ये ही है। Whirlpool Refrigerator Price: Rs 15,890.

Whirlpool फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड Whirlpool क्षमता - 192 लीटर कॉन्फ़िगरेशन फ्रीजर - ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 3 स्टार

Whirlpool फ्रिज की खासियत -

12 दिनों तक सब्जी और फल फ्रेश हनी कॉम्ब लॉक-इन जिओलाइट टेक्नोलॉजी माइक्रो ब्लॉक टेक्नोलॉजी होम इन्वर्टर से ऑटो कनेक्ट 4X सटीक कूलिंग तकनीक

Whirlpool फ्रिज के नुकसान -

अभी तक कोई नुकसान नहीं

4. Godrej 180 L 2 Star Advanced Capillary Technology Refrigerator Single Door

गोदरेज फ्रिज अपनी कूलिंग तकनीक के साथ विटामिन और मीनरल्स को खत्म नहीं करता है, बल्कि चीजों को फ्रेश रखते हुए उन्हें लंबे समय तक बनाए रखता है। Godrej फ्रिज में 20L का बॉक्स सब्जी को स्टोर करने के लिए दिया गया है। साथ ही इसके डोर में पानी की बोतल, कॉलड्रींक की बोतल और छोटे-मोटे सामानों को रखने का स्पेस देता है।

गोदरेज Best Fridge Under 20000 से भी कम कीमतों पर आप खरीद सकते हैं। इससे सस्ता प्राइस आपको कहीं भी सुनने को नहीं मिलेगा। 10 साल की कंप्रेसर वारंटी के साथ इसे आप एनर्जी सेविंग रेटिंग के आधार पर चुन सकते हैं। Godrej Fridge Price: Rs 12,590.

Godrej फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड Godrej क्षमता - 180 लीटर कॉन्फ़िगरेशन फ्रीजर - ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 2 स्टार

Godrej फ्रिज की खासियत -

12 दिनों तक सब्जी और फल फ्रेश हनी कॉम्ब लॉक-इन जिओलाइट टेक्नोलॉजी माइक्रो ब्लॉक टेक्नोलॉजी होम इन्वर्टर से ऑटो कनेक्ट 4X सटीक कूलिंग तकनीक

Godrej फ्रिज के नुकसान -

अभी तक कोई नुकसान नहीं

और पढ़ें - Godrej Fridge Price बार-बार देखो, हजार बार देखो फिर भी नहीं मिलेगा इतना सस्ता, 6 इन 1 कूलिंग मोड है भाई

5. LG 185 L 5 Star Inverter Direct-Cool Refrigerator Single Door

बेहतर स्टोरेज के साथ एलजी ब्रांड का सिंगल डोर फ्रिज काफी ज्यादा डिमांड में चल रहा है। इसमें वेजिटेबल बॉक्स कैपेसिटी 12.6 लीटर दी गई है। ऑटो ड्रिफास्ट फंक्शन के साथ LG अधिक बर्फ जमने से रोकता है, साथ ही ऑटोमेटिक फंक्शन के साथ काम करता है। एलजी फ्रिज को इंवर्टर के साथ भी चला सकते हैं।

इस Fridge Single Door एलजी में एंटी बैक्टीरिया गासकैट डिजाइन किया गया है, जिसे ज्यादा समय तक ना साफ करने से कीड़े या कौकरोच आदि नहीं पनपते है। इसमें चिलर स्प्रे ट्रे भी टॉप फ्रिजर के नीचे रखा गया है। साइलेंट ऑपरेशन के साथ अपने काम में यह फ्रिज व्यस्त रहता है। LG Refrigerator Price: Rs 17,690.

LG फ्रिज के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड LG क्षमता - 185 लीटर कॉन्फ़िगरेशन फ्रीजर - ऑन-टॉप एनर्जी स्टार - 5 स्टार

LG फ्रिज की खासियत -

12 दिनों तक सब्जी और फल फ्रेश हनी कॉम्ब लॉक-इन जिओलाइट टेक्नोलॉजी माइक्रो ब्लॉक टेक्नोलॉजी होम इन्वर्टर से ऑटो कनेक्ट 4X सटीक कूलिंग तकनीक

LG फ्रिज के नुकसान -

अभी तक कोई नुकसान नहीं

FAQ - Best Fridge Under 20000 के बारे में सवाल और जवाब

1. कौन सी कंपनी के फ्रिज सबसे अच्छे हैं?

LG 655 L Frost-Free Inverter Side-By-Side Refrigerator

Haier 630L Frost-Free Inverter Side-by-Side Refrigerator

Samsung 653 L Convertible 5-in-1 Side-by-Side Refrigerator

Whirlpool 308 L 2 Star Frost-Free Inverter Double Door

Godrej 564 L Frost-Free Side-By-Side Refrigerator

2. रेफ्रिजरेटर में सबसे भरोसेमंद ब्रांड कौन सा है?

एलजी इस मायने में सैमसंग के समान है कि यह इलेक्ट्रॉनिक्स की एक विशाल श्रृंखला बनाता है जिन्हें उनके प्रत्येक उत्पाद लाइनअप में अत्यधिक माना जाता है।

3. कौन से रेफ्रिजरेटर अधिक समय तक चलते हैं?

सौभाग्य से, अधिकांश फ्रिज लंबे समय तक चलने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। लगभग 2,000 उत्तरदाताओं के साथ किए गए एक सर्वेक्षण में, हमें पता चला कि 20% से अधिक के पास 10 वर्षों से अधिक समय से अपने फ्रिज हैं, जिसमें व्हर्लपूल, जीई और केनमोर सबसे विश्वसनीय फ्रिज ब्रांडों के समूह में अग्रणी हैं।

अमेज़न पर Best Fridge Under 20000 के ज्यादा से ज्यादा ऑप्शन देखें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal