बेबी है चटोरा और घर पर ही बनानी है आइसक्रीम? Ice Dispenser वाले इन प्रीमियम Best Fridge पर लगाएं दांव

गर्मी का मौसम आ रहा है और ऐसे समय में एक अच्छी क्वालिटी वाला रेफ्रिजरेटर यूजर्स की लाइफ को सुखद और व्यावहारिक बनाने का कार्य करता है क्योंकि यह न केवल आपको ठंडा पानी देने का कार्य करता है बल्कि इस चिलचिलाती गर्मी में घर पर ही आइसक्रीम बनाने में भी सहायता करता है। इसके साथ ही यह आपके खाद्य पदार्थों को भी सुरक्षित रखता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 10 Apr 2024 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 04:17 PM (IST)
बेबी है चटोरा और घर पर ही बनानी है आइसक्रीम? Ice Dispenser वाले इन प्रीमियम Best Fridge पर लगाएं दांव
बेबी है चटोरा और घर पर ही बनानी है आइसक्रीम? Ice Dispenser वाले इन प्रीमियम Best Fridge पर लगाएं दांव

गर्मी का मौसम आ रहा है और ऐसे समय में एक अच्छी क्वालिटी वाला रेफ्रिजरेटर यूजर्स की लाइफ को सुखद और व्यावहारिक बनाने का कार्य करता है, क्योंकि यह न केवल आपको ठंडा पानी देने का कार्य करता है, बल्कि इस चिलचिलाती गर्मी में घर पर ही आइसक्रीम बनाने में भी सहायता करता है। हालांकि जब अपने लिए एक नए रेफ्रिजरेटर को खरीदने की बात आती है, तो हम लोग कीमत, फीचर्स के साथ-साथ ब्रांड को लेकर भी बहुत कन्फ्यूज हो जाते हैं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में शामिल हैं, तो अब चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि आज आपकी एक नए Refrigerators की तलाश करने में मदद करने वाले हैं।

जी हां. इस लेख में हम आपको बेस्ट फ्रिज के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आइस डिस्पेंसर के साथ आते हैं। इसका अर्थ यह है कि आप इन फ्रिज में बर्फ को भी जमा सकते हैं। ये फ्रिज केवल गर्मी में ही काम नहीं आते हैं, बल्कि हर मौसम में आपके काम आते हैं। यही कारण है कि पिछले कुछ दशकों में रेफ्रिजरेटर सबसे महत्वपूर्ण इलेक्ट्रानिक एप्लाएंस बनकर उभरा है। ये लोगों के बीच बहुत बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और यूजर्स ने इसे अच्छी रेटिंग दी है।

आइस डिस्पेंसर के साथ आने वाले फ्रिज (Best Fridge With Ice Dispenser)

यूं तो भारत में बहुत सारे ब्रांड अपने रेफ्रिजरेटर मॉडल को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको उन सबसे अच्छे मॉडलों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपकी जरूरतों के अनुरूप है।

1. LG 674 L Side by Side Refrigerator

एलजी ब्रांड के रेफ्रिजरेटर को 674 लीटर तक का भारी स्पेस मिल जाता है, जिसमें फ्रिजर के लिए 250 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 424 लीटर का स्पेस है। सुविधाओं के रूप में इसे डोर कूलिंग प्लस, हाइजिन फ्रेश, यूवी नैनो के साथ आइस डिस्पेंसर की सुविधा मिल जाती है।

इसमें इंस्टा व्यू डोर-इन-डोर में एक चिकना मिरर ग्लास पैनल है जो दो त्वरित दस्तक के साथ प्रकाशित होता है, जिससे आप कभी भी दरवाजा खोले बिना आसान पहुंच वाले डिब्बे के अंदर देख सकते हैं। LG Refrigerator Price: Rs 11,73,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी स्पेस - 674 लीटर पावर रेटिंग - 5 स्टार फ्रेश फूड के लिए स्पेस - 424 लीटर फ्रिजर के लिए स्पेस - 250 लीटर

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Hisense 507 L Multi Door Refrigerator

हिसेंसे ब्रांड के इस मल्टी डोर रेफ्रिजरेटर को भी आपके लिए डिस्पेंसर के साथ पेश किया जाता है और यह बड़ी फैमिली के लिए एक उपयुक्त प्रोडक्ट है।

इस फ्रिज में 507 लीटर की क्षमता है, जिसमें फ्रिजर के लिए 192 लीटर और फ्रेश फूड के लिए 315 लीटर का स्पेस दिया गया है। इस मल्टी-डोर रेफ्रिजरेटर में बर्फ को जमने से रोकने के लिए ऑटो डिफ्रॉस्ट फ़ंक्शन की क्षमता है। Hisense fridge Price: Rs 64,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हिसेंसे स्पेस - 507 लीटर पावर रेटिंग - 5 स्टार फ्रेश फूड के लिए स्पेस - 315 लीटर फ्रिजर के लिए स्पेस - 192 लीटर

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

लगे हाथ एलजी रेफ्रिजरेटर (Best LG Refrigerators) के लिए क्लिक करें यहां. 

3. Midea 584L Side By Side Refrigerator

यह रेफ्रिजरेटर आपके लिए स्टेनलेस स्टील फिनिश के साथ प्रीमियम रेफ्रिजरेटर आपके किचन की साज-सज्जा को भी बढ़ाता है। यह फ्रिज बड़ी फैमिली या रेस्टोरेंट व होटल के लिए एकदम उपयुक्त है।

इसमें आपको 584 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें 381 लीटर का स्पेस फूड के लिए 203 का स्पेस है। इसे आपकी सुविधा के लिए शे 4 स्पिल प्रूफ मजबूत ग्लास शेल्फ, 4 फ्रीजर डिब्बे और 1 हटाने योग्य रैक मिलता है। Midea Refrigerator Price: Rs 55,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी स्पेस - 584 लीटर फ्रेश फूड के लिए स्पेस - 315 लीटर फ्रिजर के लिए स्पेस - 192 लीटर

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Samsung 633 L 3 Star Double Door Refrigerator

हम Best fridge with Ice Dispenser की सूची में अगला नाम इस सैमसंग ब्रांड वाले प्रीमियम मॉडल की बात करने वाले है। इस प्रीमियम रेफ्रिरेटर में बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो-डीफ़्रॉस्ट फ़ंक्शन दिया गया है और बिजली की बचत करने के साथ-साथ शोर भी कम करता है।

इसमें 633 लीटर का भारी-भरकम स्पेस है और यह एक 3 स्टार की पावर रेटिंग वाला है, जिसमें ‎409 लीटर का स्पेस फ्रेश फूड के लिए और फ्रिजर के लिए 224 लीटर का स्पेस है। Samsung Refrigerator Price: Rs 1,09,000.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग स्पेस - 633 लीटर फ्रेश फूड के लिए स्पेस - 409 लीटर फ्रिजर के लिए स्पेस - 224 लीटर पावर रेटिंग - 3 स्टार

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Godrej 564 L Refrigerator

बात एक अच्छी क्वालिटी वाले रेफ्रिजरेटर की बात हो और गोदरेज का नाम न आए यह संभव नहीं है। 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह रेफ्रिजरेटर बिजली की बचत करने के साथ दमदार कूलिंग देने का कार्य करता है।

इसमें आपको बर्फ के निर्माण को रोकने के लिए ऑटो डीफ़्रॉस्ट फ़ंक्शन मिल रहा है और इसे 564 लीटर का स्पेस दिया गया है, जिसमें फ्रिजर के लिए 216 लीटर और फ्रेशफूड के लिए 348 लीटर का स्पेस है। Godrej Fridge Price: Rs 60,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - सैमसंग स्पेस - 564 लीटर फ्रेश फूड के लिए स्पेस - 348 लीटर फ्रिजर के लिए स्पेस - 216 लीटर पावर रेटिंग - 5 स्टार

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी Refrigerator के लिए क्लिक करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey